अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

सुबह-सवेरे देश-प्रदेश से प्राप्त बड़ी ख़बरें… 11.04.2024

Https://www.shekharnews.com 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ:

केजरीवाल के मंत्री का इस्तीफा, कहा भ्रष्टाचार में फंसी है AAP;

संदेशखाली मामले की जांच करेगी सीबीआई;

सुप्रीम कोर्ट ने फिर खारिज किया रामदेव का माफीनामा

1 )महाराष्ट्र के रामटेक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत गठबंधन के नेता पूरे देश में झूठ फैला रहे हैं. प्रधानमंत्री के मुताबिक विपक्षी नेताओं को अपनी राजनीति खत्म होने का डर है.

2 )पीएम ने कहा कि विपक्षी नेता देशभर में झूठ फैला रहे हैं कि अगर मोदी तीसरी बार सत्ता में आए तो लोकतंत्र और संविधान खतरे में पड़ जाएगा. जब से मैं राजनीति में आया हूं, एक भी चुनाव ऐसा नहीं गुजरा जब विपक्षी नेताओं ने यह झूठ न फैलाया हो, क्या आपातकाल के दौरान लोकतंत्र खतरे में नहीं था? अब एक गरीब के बेटे के प्रधानमंत्री बनने के बाद विपक्ष को लोकतंत्र खतरे में नजर आने लगा है.

3 )पीएम मोदी ने कहा कि जब मोदी को गालियां मिलने लगें, जब वो मेरी मां के बारे में बुरा-भला कहने लगें और जब ईवीएम पर सवाल उठने लगें तो जनता को समझ जाना चाहिए कि अब समय 400 के पार हो गया है.

4) तनाव के बावजूद पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू को दी ईद की बधाई, कहा- हमारे रिश्ते सांस्कृतिक हैं

5 )सीमा पर चीन से तनाव के बीच पीएम मोदी ने जताई रिश्ते सुधरने की उम्मीद, पड़ोसी को दिया संदेश

6 )मोदी बोले- भारत-चीन सीमा विवाद पर तत्काल चर्चा जरूरी, अमेरिकी मैगजीन से कहा- राजनयिक-सैन्य स्तर पर बातचीत से शांति स्थापित की जा सकती है।

7 )मुस्लिम पर्सनल लॉ को लेकर कांग्रेस पर भड़के अमित शाह! बोले- शर्म करो, देश को कितनी बार तोड़ोगे?

8 )अमित शाह ने कहा- राजद-कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया, पाई-पाई का हिसाब देना होगा।

9 )राजनाथ सिंह बोले: ‘2024 चुनाव के बाद खत्म हो जाएगी SP, कांग्रेस के बारे में लोग पूछेंगे, कौन सी कांग्रेस?

10 )बीकानेर- भारत के बाहर भी काम करती है ‘मोदी की गारंटी’, जयशंकर ने इजराइल-यूक्रेन का नाम लेकर समझाया.

11 )खड़गे की राष्ट्रपति को चिट्ठी- सैनिक स्कूलों का निजीकरण बंद करें, सरकार इनका संचालन बीजेपी-आरएसएस के लोगों को दे रही है, इससे लोकतंत्र कमजोर होगा.

12 )टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जल्द आएंगे अपने पहले दौरे पर भारत, बोले- पीएम मोदी से मिलने को उत्सुक, अंबानी के साथ भी बड़ी डील की तैयारी

13) चुनाव आयोग द्वारा चुनाव चिन्हों की सूची वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इसमें 190 चुनाव चिह्न हैं. इसमें जूते, चप्पल और मोज़े भी शामिल हैं। इस बार बुलडोजर का नामोनिशान मिट गया है

14)

बागी भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह काराकाट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन जब बीजेपी ने उन्हें पहली सूची में आसनसोल से टिकट दिया तो उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया।

15 )दिल्ली के मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा, AAP भी छोड़ी, कहा- मेरे पास कहीं से कोई ऑफर नहीं; पिछले साल ईडी की छापेमारी हुई थी

16 )अब आप महाकाल मंदिर में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे, गर्भगृह में आग लगने की घटना के बाद मंदिर प्रशासन सख्त, भस्म आरती में पुजारियों की संख्या सीमित।

17 )गुजरात ने रोका राजस्थान का विजय रथ, आखिरी गेंद पर जीता रोमांचक मैच.

Related Articles

Back to top button