उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें…. 13.03.2023

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, नेशनल हेल्थ मिशन ने जारी किया बजट, भ्रूण लिंग की जांच पर कसा शिकंजा-ब्रजेश, ऐसे अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर हो रही कार्रवाई-ब्रजेश, प्रभावी तरीके से लागू करें मुखबिर योजना-ब्रजेश, स्वास्थ्य अधिकारी कोई लापरवाही न बरतें-ब्रजेश, सूचना देने वाले मुखबिर को मिलेगा पुरस्कार-ब्रजेश, नियमों की अनदेखी पर सील करें सेंटर-ब्रजेश.

➡️लखनऊ- बरेली जेल में अशरफ की अवैध मुलाकात मामला, डीजी कारागार आनंद कुमार ने की बड़ी कार्रवाई, जेलर राजीव मिश्रा,डिप्टी जेलर दुर्गेश सिंह सस्पेंड, हेड वार्डर बृजवीर सिंह, वार्डर मनोज गौड़ सस्पेंड, दानिश मेहंदी, दलपत सिंह को सस्पेंड किया गया, डिप्टी जेलर रहे कृष्ण मुरारी को नोटिस जारी हुआ, जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला को कारण बताओ नोटिस, अतीक का भाई है बरेली जेल में बंद अशरफ.

➡️लखनऊ- माध्यमिक शिक्षा निदेशालय शिविर कार्यालय में प्रदर्शन, TGT-PGT 2016,2021 के चयनित अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, चयनित हुए अभ्यर्थियों को अभी तक नहीं मिली नियुक्ति, सैकड़ों की संख्या में चयनित अभ्यर्थी प्रदेश भर से पहुंचे, नियुक्ति की मांग को लेकर किया गया प्रदर्शन.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, भाजपा सरकार ने घपले, घोटाले को छिपा रही-अखिलेश, विपक्षी नेताओं की छवि को खराब कर रही-अखिलेश, ईडी और सीबीआई को हथियार बनाया गया-अखिलेश, भाजपा सरकार में शहरों में कूड़े भरे पड़े हैं-अखिलेश, नगरों के सीवर सिस्टम ठीक नहीं कर पायी-अखिलेश,m नालों में गन्दगी भरी पड़ी है,नदियां साफ नहीं-अखिलेश, हाउस टैक्स, वाटर टैक्स बढ़ा दिया गया है-अखिलेश, सरकार जनता से बिजली बिल महंगा ले रही-अखिलेश.

➡️लखनऊ – 11 मार्च को हुई युवक की हत्या का खुलासा, सुशांत गोल्फ सिटी के सौनई कंजेहरा का था मामला, शादी में आए युवक की गला रेतकर हुई थी हत्या, पुलिस ने हत्या आरोपी को किया गिरफ्तार, हत्या में इस्तेमाल गंडासा,मृतक का मोबाइल बरामद, अवैध संबंधों के चलते हुई थी युवक की हत्या.

➡️लखनऊ- विद्युत कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल वापस ली, 3 दिवसीय कार्य बहिष्कार आंदोलन लिया वापस, ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा के हस्तक्षेप के बाद हड़ताल वापस, शक्ति भवन में अधिकारियों से वार्ता के बाद फैसला, सभी 12 मांगों पर सकारात्मक निर्णय का आश्वासन दिया.

➡️लखनऊ- जाम के झाम से लखनऊ वासियों को मिलेगी राहत, आगरा एक्सप्रेस वे जाने वाली सड़क पर काम शुरू, 7 दिनों में बन कर तैयार हो जाएगी स्लिप रोड, अर्जुनगंज शहीद पथ के पास स्लिप रोड का काम शुरु, नगर निगम,PWD समेत कई विभाग कर रहे काम, पार्किंग के लिए जमीनों को चिंहित करने का काम शुरु.

➡️लखनऊ- H3N2 से बचाव और रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश, कई राज्यों में सीजनल एनफ्लूएंजा के मरीज मिले, खांसी,गले में खरास, नाक बहना और नाक बंद रहना, सिरदर्द, शरीर में दर्द, बुखार, ठंड लगना, थकान है लक्षण.

➡️लखनऊ- फार्मेसिस्ट के बंद घर का ताला तोड़कर बड़ी चोरी, 5 लाख की ज्वैलरी, 70 हजार कैश पर हाथ साफ, होली पर मकान में ताला लगाकर गए थे बाहर, गोसाईगंज पुलिस से पीड़ित ने लिखित शिकायत की.

➡️लखनऊ- यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े 2 वांछित अभियुक्त, अभियुक्त सुरेंद्र सिंह, कविता सिंह की गिरफ्तारी, हत्या की साजिश रचने वाले 2 अभियुक्त अरेस्ट, प्रयागराज के थाना झूंसी इलाके से हुई गिरफ्तारी.

➡️महोबा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, सरकार की विकास की आधुनिक सोच-सीएम, 9 राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण, शिलान्यास, सड़कों का जाल विकास का रास्ता-सीएम, कनेक्टिविटी बेहतर होने से विकास होता है-सीएम, बुंदेलखंड में आज हर घर नल है-सीएम, बुंदेलखंड अब पानी के लिए नहीं तरसता-सीएम, आज बुंदेलखंड बहुत आगे बढ़ चुका है-सीएम, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे अब चित्रकूट तक होगा-सीएम, आज हमारा संकल्प पूरा हो रहा है-सीएम.

➡️प्रयागराज- अतीक के लापता 2 बेटों को लेकर टली सुनवाई, सीजेएम कोर्ट में पुलिस की तरफ से रिपोर्ट दाखिल, सील बंद लिफाफे में पुलिस की ओर से रिपोर्ट पेश, 15 मार्च को होगी मामले में अगली सुनवाई, शाइस्ता परवीन ने CJM कोर्ट में दाखिल की है याचिका, 2 बेटों को अवैध तरीके से हिरासत में रखने का आरोप, कोर्ट से नाबालिग बेटों को रिहा करने की मांग की.

➡️हरदोई- युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला, परिजनों ने जताई युवक की हत्या की आशंका, पड़ोसी पिता-पुत्र पर लगाया हत्या करके का आरोप, जमीन को लेकर पड़ोसियों से हुआ था विवाद, पुलिस ने कार्रवाई करने की कही बात, संडीला के फत्तेपुर मजरा टिकरा कला गांव का मामला.

➡️आगरा- विधायक जीएस धर्मेश ने सीएम योगी को लिखा पत्र, नगर निगम के अधिशासी अभियंता पर लगाए गंभीर आरोप, G 20 के निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप, आर के सिंह है कमीशनखोर और रिश्वतखोर- विधायक, आर के सिंह ने करी है बेनामी संपत्ति अर्जित-विधायक, टेंडर में भी चहेतों को लाभ देने का आर के सिंह पर आरोप.

➡️बिजनौर- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान, 2024 चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है-अखिलेश,  सरकार ED,IT का कर रही दुरूपयोग-अखिलेश,  बीजेपी सरकार किसान विरोधी सरकार-अखिलेश,  2022 में हमारे जीते विधायकों को हराया गया.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर, आरोपी सदाकत खान की न्यायिक हिरासत बढ़ी, 11 दिनों के लिए सदाकत की बढ़ी न्यायिक हिरासत, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ सदाकत, 24 मार्च को होगी मामले में अगली सुनवाई, हत्या की साजिश रचने के आरोप में हुई है गिरफ्तारी.

➡️अलीगढ़-  घरेलू विवाद में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, पत्नी के सिर और सीने पर कई वार करके की हत्या, खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव, सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,  पति को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी, बरला थाना इलाके के गांव गाजीपुर की घटना.

➡️कानपुर- लकड़ी के कारखाने में मिला मजदूर का शव, धारदार हथियार से मजदूर की हत्या की गई, कारखाना मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस, आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली,  फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य, घाटमपुर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड की घटना.

➡️बरेली- जिला जेल के 6 पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, अशरफ से मुलाकात कराने के मामले में कार्रवाई, 6 जेल पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया गया, डिप्टी जेलर दुर्गेश, जेलर राजीव मिश्रा सस्पेंड, बरेली जिला जेल के 4 वार्डन भी सस्पेंड किए गए, डीजी जेल आनंद कुमार ने की बड़ी कार्रवाई.

➡️एटा- इंडियन बैंक के कर्मचारियों ने खाते से उड़ाए लाखों रुपये, विधवा महिला के खाते से उड़ाए 1.39 लाख,  पति की मौत के बाद मिले थे बीमा के रुपए किए थे बैंक में जमा, महिला ने बैंक कर्मियों के खिलाफ थाने में की शिकायत, भारत समाचार के द्वारा चलाई गई खबर पर हुई FIR दर्ज, कोतवाली नगर की इंडियन बैंक का मामला.

➡️प्रयागराज- अतीक के भाई अशरफ ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल की याचिका, अशरफ ने पेशी के दौरान रास्ते में जताई अनहोनी की आशंका, फिजिकल के बजाय वीसी से कोर्ट में पेश किए जाने की मांग, सीजेएम कोर्ट ने अशरफ की याचिका पर पुलिस से आख्या की तलब, 15 मार्च को याचिका पर होगी अगली सुनवाई.

➡️नोएडा- इंटरनेशनल ड्रग कनेक्शन का खुलासा, MBBS मां की इंजीनियर बेटी चला रही थी नेटवर्क, महिला इंजीनियर समेत 3 लोगों की गिरफ्तारी, 25 लाख की ड्रग्स की गोलियां बरामद हुई, विदेशों से MDMA ड्रग्स मंगाकर करते थे सप्लाई, फेज 3 पुलिस ने करी अरेस्टिंग और बरामदगी.

➡️चित्रकूट- बेटी का इंस्टाग्राम पर वीडियो देख भड़का पिता, गुस्साए पिता ने बेटी को मारी गोली, बीच-बचाव में मां को भी लगी गोली, गोली लगने से मां की मौके पर हुई , बेटी को अस्पताल लाते वक्त रास्ते में हुई मौत, बहिलपुरवा थानांतर्गत सेमरदहा गांव की घटना.

➡️सहारनपुर-  खेत में काम कर रहे युवक पर जानलेवा हमला, गांव के ही कई लोगों ने युवक को मारी गोली, हमले में गोली लगने से युवक गंभीर घायल, घायल को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, थाना नकुड क्षेत्र के गांव तिगड़ी का मामला.

➡️फिरोजाबाद- CMO ऑफिस में भ्रष्टाचार पर एसीबी ने की छापामार कार्रवाई, पीड़िता की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई, अकाउंट सेक्शन, डाटा फीडिंग विभाग के 2 बाबुओं को पकड़ा, अनुराग सविता, प्रशांत वर्मा  नाम के दो लोगों पुलिस ने पकड़ा.

➡️वाराणसी – मंदिर में स्पर्श दर्शन पर शुल्क लगाए जाने का मामला , प्रशासन के खंडन के बाद न्यास के अध्यक्ष का बयान, शुल्क लगाने का एक विचार प्रकट किया गया, अभी निर्णय नहीं लिया, एक-दो महीने में इस पर हो सकता है कोई निर्णय , पैसे के अभाव में स्पर्श दर्शन न कर पाए ऐसा नहीं होगा.

➡️बागपत- नाबालिग को ले जाने का आरोप, बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप, परिजनों ने हत्या करने की जताई आशंका, नाबालिग के पिता ने थाने में दी तहरीर, तहरीर के आधार पर जांच में जुटी पुलिस, दोघट थाना क्षेत्र के गांव का पूरा मामला.

➡️पीलीभीत- लाखों की सरिया भरा ट्रक ढाबे से हुआ चोरी, पंजाब मंडी से लखीमपुर जा रहा था ट्रक चालक, सरिया और ट्रक मालिक ने पुलिस को दी तहरीर, लगातार गिरोह बनाकर चोर बड़ी वारदात को अंजाम, पूरनपुर कोतवाली इलाके के सोनू ढाबा का मामला.

➡️बाराबंकी – सीएचसी में प्रसव के दूसरे दिन नवविवाहिता की मौत, इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, बच्चे का जन्म होने के बाद दूसरे दिन विवाहिता की बिगड़ी हालत, हालत बिगड़ने पर लखनऊ ले जाते समय रास्ते में हुई मौत, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मार डालने का लगाया आरोप , थाना बड्डूपुर क्षेत्र के अंतर्गत ममारखा पुर गांव की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- स्कूल से वापस आ रही शिक्षिका की सड़क हादसे में मौत, स्कूटी सवार शिक्षिका को ट्रैक्टर ने कुचला, घटना स्थल पर शिक्षिका की हुई दर्दनाक मौत, ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर मौके से हुआ फरार, अहिरौली के मिझौड़ा चीनी मिल के पास की घटना.

➡️फर्रुखाबाद – झोलाछाप के इलाज से बुजुर्ग की जान पर आफत, झोलाछाप डॉक्टर के कंपाउंडर ने लगाया था इंजेक्शन , परिजन दोबारा झोलाछाप के क्लीनिक पर लेकर पहुंचे, हालत गंभीर होने पर सरकारी अस्पताल के लिए टरकाया, परिजन आनन-फानन में बुजुर्ग को सीएचसी लेकर पहुंचे, सीएचसी के डॉक्टर ने बुजुर्ग को किया मृत घोषित, कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड का मामला.

➡️मिर्जापुर- शासन की प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा, मण्डलायुक्त ने NHI अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण, सड़क निर्माण में गुणवत्ता से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं-कमिश्नर, राजस्व वसूली और कानून व्यवस्था की समीक्षा की.

➡️जौनपुर – दवा बनाने के की फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, हादसे में एक व्यक्ति की हुई मौत, 2 की हालत गंभीर, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, फायर कर्मियों ने आग पर पाया काबू, नगर कोतवाली थाना के उर्दू बाजार का मामला.

➡️अयोध्या- अयोध्या में भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन, समस्याओं का निस्तारण न होने पर बनाई चिता, आत्मदाह करने की घोषणा पर प्रशासन के होश उड़े, तिकोनिया पार्क में भाकियू नेताओं ने लगाई चिता

➡️बदायूं- संदिग्ध परिस्थितियों में एंबुलेंस में लगी आग, अस्पताल परिसर में खड़ी एंबुलेंस में लगी आग, भीषण आग लगने से जलकर राख हुई एंबुलेंस, सदर कोतवाली के जिला महिला अस्पताल का मामला.

➡️पीलीभीत- घर में फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, युवक का शव देख परिजनों में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, थाना हजारा के रानाप्रताप नगर गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- मामूली विवाद को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, एक युवक को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती , नकुड थाना के तिगरी रामगढ़ गांव का मामला.

➡️फिरोजाबाद – ATM कार्ड बदलकर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार, युवक से 13 ATM कार्ड और नकदी हुई बरामद, ATM कार्ड बदलकर ATM से करता था पैसों की चोरी, थाना शिकोहाबाद पुलिस को हाथ लगी सफलता.

➡️अमेठी- मामूली बात को लेकर दबंगों ने व्यक्ति की पीटा, घायल की आंखों समेत कई हिस्सों में आई चोटें, पीड़ित ने कल शाम को कोतवाली पहुंच दी तहरीर, कोतवाली क्षेत्र के रायपुर फुलवारी की है घटना.

➡️बागपत- हाईवे पर खड़े ट्रक में ट्रक ने मारी टक्कर, टक्कर लगने से ट्रक के उड़े परखच्चे, ट्रक चालक की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, रमाला के किशनपुर बराल गांव के पास हुआ हादसा.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की कटी जीभ, युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज, कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है युवक, विढमगंज थाना के सलैयाडीह का मामला.\

➡️पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने जहर खिलाकर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, पूरनपुर कोतवाली के गांव राजीव नगर का मामला.

➡️सुल्तानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में मिला महिला का शव, सूचना पर पहुंची पुलिस,शव को बाहर निकाला, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, लंभुआ कोतवाली के ढेलहा गांव का मामला,

➡️मैनपुरी-15 साल की स्कूली छात्रा के साथ छेड़छाड़, स्कूल प्रबंधक पर छेड़छाड़ का लगा आरोप, स्कूल प्रबंधक ने छात्रा को लैब में बुलाया, खरगजीत नगर के सेंट जेवियर का मामला.

➡️गोंडा – खेलते-खेलते कुएं में गिरा 8 साल का बच्चा, बच्चे को निकालने कुएं में कूदे लोग, आनन-फानन में बच्चे को कुएं से निकाला, लेकिन तब तक बच्चे की हो चुकी थी मौत, कर्नलगंज के करुआ नचनी का मामला.

➡️आगरा- दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,  महिला रिश्तेदार के साथ किया था दुष्कर्म, महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने किया था केस दर्ज,  जैतपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अल्मोड़ा- 16 मार्च से उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं होगी शुरू, परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारियां की पूरी, डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक, शिक्षा अधिकारी समेत परीक्षा से जुड़े सदस्य रहे मौजूद, 10वी और 12वीं में कुल 18 हजार 287 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा , परीक्षा के लिए इस बार कुल 118 केंद्र बनाए गए.

➡️हल्द्वानी – LLB के छात्र से लूट का मामला, पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा, छात्र से मोबाइल चोरी के शक में की थी मारपीट , पुलिस ने बाइक और मोबाइल किया बरामद.

➡️देहरादून- विधायक मुन्ना सिंह चौहान का बयान, धामी सरकार विकास कार्यों को लगातार बढ़ा रही-  मुन्ना, सदन के अंदर राज्यपाल के साथ हुई बर्ताव- मुन्ना, बजट सरकार के विजन को साफ दिखा देगा- मुन्ना.

➡️दिल्ली- विधायक-मंत्रियों की 67% तक बढ़ी सैलरी,  सीएम का वेतन 72 हजार से 1.70 लाख हुआ, विधानसभा में सैलरी बढ़ोतरी का प्रस्ताव पास हुआ था, प्रस्ताव को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मंजूरी मिली, लॉ डिपार्टमेंट से वेतन बढ़ोतरी का नोटिफिकेशन जारी, विधायकों को अब 90 हजार सैलरी मिलेगी.

➡️दिल्ली- आबकारी नीति में आरोपी अरुण पिल्लई की हिरासत बढ़ी, कोर्ट ने आरोपी अरुण पिल्लई की 3 दिन ED हिरासत बढ़ाई, ED ने अरुण पिल्लई की 3 दिन की हिरासत मांगी थी, अरुण पिल्लई के वकील ने हिरासत बढ़ाने का किया विरोध.

➡️दिल्ली- इलाहाबाद HC परिसर में बनी मस्जिद हटाने का आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने मस्जिद हटाने का दिया आदेश, हाईकोर्ट के 2018 के फैसले को SC ने रखा बरकरार.

Related Articles

Back to top button