उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें…

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें……

➡लखनऊ- 23 अक्टूबर को 7वां आयुर्वेद दिवस पर कार्यक्रम, “हर दिन हर घर” आयुर्वेद कार्यक्रम का आयोजन, जागरूकता रैली, वाद-विवाद प्रतियोगिता कराई जाएगी, व्याख्यान माला, नुक्कड़ नाटक भी कराए जाएंगे, चिकित्सा एवं प्रकृति परिक्षण शिविर का आयोजन, चन्द्रशेखर विवि बलिया के लिए धनराशि मंजूर हुई, प्रदेश सरकार ने 20 करोड़ रूपए मंजूर किये, विवि प्रथम फेज के लिए 20 करोड़ मंजूर किये हैं, सुहेल देव राज्य विवि, आजमगढ़ के लिए 25 करोड़ मंजूर, प्रथम फेज के भवनों के लिए 25 करोड़ रूपये मंजूर, उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं.

➡लखनऊ- कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रेस कॉन्फ्रेंस, डेलीगेट्स से मिलना हमारा मुख्य उद्देश्य- खड़गे, पार्टी की विचारधारा को बचाने के लिए लड़ रहा हूं, बीजेपी,आरएसएस देश को तोड़ने का काम कर रही,
कांग्रेस ने भारत को आजादी दिलाई- खड़गे, बीजेपी और आरएसएस के लोग कभी जेल नहीं गए, बीजेपी,आरएसएस के लोगों कोई संघर्ष नहीं किया, राहुल गांधी को आज देश और लोगो की चिंता है, मैं कनेक्टिविटी लीडरशिप पर विश्वास करता हूं, पार्टी के सभी लोगों को लेकर मुझे चलना है-खड़गे, प्रियंका जब से इंचार्ज बनीं तब से पार्टी मजबूत हुई, पार्टी लीडर, डेलीगेट्स और वर्कर्स से अपील करता हूं, मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चुनाव जिताएं- खड़गे.

➡लखनऊ- डेंगू को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश, डिप्टी सीएम ने सभी CMO को निर्देश जारी किए, डेंगू मरीज मिलने पर 60 घरों में करें स्क्रीनिंग-पाठक, एंटीलार्वा का छिड़काव कराएं, फागिंग भी हो- पाठक, अभियान में किसी भी तरह की कोताही न बरतें-पाठक, जल भराव वाले प्लाट मालिकों को नोटिस जारी करें.

➡लखनऊ- मंदिर में चोरी करने वाले संदिग्ध का CCTV फुटेज, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस तलाश में जुटी, चौक के आनंदी माता मंदिर में चोरी करने वाला CCTV में हुआ कैद, पुलिस सीसीटीवी में कैद युवक को मान रही संदिग्ध, आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना जारी, सर्राफा व्यवसाई,तमाम मंदिर से जुड़े लोग कर रहे धरना.

➡लखनऊ- गौतमबुद्ध नगर के यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे का मामला, मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना के मामले का लिया संज्ञान, घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए- मुख्यमंत्री, सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, सीएम ने राहत एवं बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश.

➡लखनऊ- राज्यपाल ने नैक मूल्यांकन प्रस्तुतिकरण की समीक्षा की, राजेन्द्र प्रसाद विवि, प्रयागराज को लेकर समीक्षा की, प्रस्तुतिकरण सशक्त बनाएं- राज्यपाल आनंदी बेन, विविध बिंदुओं पर विस्तृत,सुदृढ़ भाषा में विवरण संलग्न करें, विश्वविद्यालय की विशेषताओं को प्रमुखता से दर्शाएं, सोशल गतिविधियों का दायरा बढ़ाएं- राज्यपाल, उच्चतम ग्रेड प्राप्त करने वाला एसएसआर दाखिल करें.

➡लखनऊ- मंत्री जयवीर सिंह का बयान, डेनमार्क और यूपी के बीच बढ़ेंगे संबंध- जयवीर सिंह, सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा दिया जायेगा, पर्यटन के क्षेत्र में डेनमार्क यूपी को देगा सहयोग.

➡लखनऊ- अलीगढ़ के सुमेरा निरीक्षण भवन का पुनरोद्धार होगा, कार्य के लिए 72.30 लाख रूपये की स्वीकृति मिली, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग ने धनराशि स्वीकृत की.

➡लखनऊ- पुलिस कमिश्नरेट में 2 थाना प्रभारी बदले गए, धनंजय सिंह को पुलिस लाइन भेजा गया, शिवशंकर महादेवन को आलमबाग थाने का प्रभार.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर के कवाल कांड का मामला, बीजेपी विधायक विक्रम सैनी दोषी करार, 2 साल की सजा,10-10 हजार का जुर्माना, सरकारी कार्य में बाधा डालने पर दोषी करार, MP-MLA कोर्ट ने सुनाया उपद्रव पर फैसला, कोर्ट से 12 आरोपी दोषी, 15 आरोपी बरी, दो भाइयों के मर्डर के बाद हुआ था उपद्रव, वर्ष 2013 में 29 अगस्त को हुआ था उपद्रव.

➡कानपुर- स्कूल से संदिग्ध हालात में दो छात्राएं लापता, स्कूल की छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंची छात्राएं, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर उठाए सवाल, छुट्टी के समय स्कूल के सीसीटीवी बंद थे, यूपी किराना स्कूल पर लापरवाही का आरोप, किदवई नगर पुलिस छात्राओं की तलाश में जुटी.

➡देवरिया- देवरिया में संपूर्ण स्वराज रैली का हुआ आयोजन, पीस पार्टी और किसान पार्टी की हुई संयुक्त रैली, मुलायम सिंह यादव को दी भावभीनी श्रद्धांजलि, BJP को हराना पीस पार्टी का मकसद है- डॉ.अयूब, सभी धर्म और जाति के उत्थान के लिए काम कर रहे, लोकसभा चुनाव किसान पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंग- डॉ.अयूब.

➡झाँसी- केबल काटते हुए चार लोग गिरफ्तार, मोबाइल टावरों से काट रहे थे केबल, पुलिस ने तमंचा,कारतूस बरामद किया, चोरी किया गया कॉपर तार भी बरामद, पुलिस ने एक दुकानदार को भी पकड़ा, चारों बदमाशो को पुलिस ने जेल भेजा, झांसी के उल्दन थाना क्षेत्र का मामला.

➡बलरामपुर- डीजल-पेट्रोल को लेकर मची अफरा-तफरी, ग्रामीण क्षेत्रों के पंपों पर पेट्रोल-डीजल खत्म, बाढ़ के कारण बंद है बलरामपुर-तुलसीपुर मार्ग, नहीं हो पा रही है पेट्रोलियम पदार्थों की सप्लाई, वाहन स्वामी पेट्रोल,डीजल के लिए भटक रहे.

➡वाराणसी- श्री महाकाल कॉरिडोर का लाइव प्रसारण, गृह मंत्री अमित शाह सीएम योगी देखेंगे प्रसारण, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर से देखेंगे प्रसारण, डिस्प्ले पर देखेंगे महाकाल मंदिर कॉरिडोर का प्रसारण, गृह मंत्री,सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे विश्वनाथ धाम.

➡महराजगंज- अपहरण का वांछित आरोपी गिरफ्तार, एक लड़की को अगवा कर फरार था आरोपी, आरोपी सूरज के कब्जे से लड़की भी बरामद, लखीमपुर खीरी का रहने वाला था अपहरणकर्ता, चौक थाना की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

➡हमीरपुर- दबंगों ने युवती को मारी गोली, युवती के घर में घुसकर मारी गोली, लड़की की मौके पर ही मौत, हत्या आरोपी युवक मौके से फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हमीरपुर के राठ कोतवाली इलाके का मामला.

➡लखीमपुर- गोला उपचुनाव को लेकर नामांकन जारी, BJP प्रत्याशी अमन गिरी ने किया नामांकन, दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया, भाजपा जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में नामांकन, रिटर्निंग ऑफिसर को दिया गया नामांकन पत्र.

➡लखीमपुर- खराब मौसम के बीच राहत किट बांटी गई, SDM की मौजूदगी में राहत किट बांटी गई, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लंच पैकेट बांटे गए, परेशान ग्रामीण लंच पैकेट पाकर खुश हुए, फूलबेहड़ इलाके के 12 गांवों में बांटे लंच पैकेट.

➡कौशाम्बी- आर्थिक तंगी के चलते युवक ने की आत्महत्या, फांसी के फंदे पर झूला 4 बच्चों का पिता, घर के अंदर फांसी पर लटकता मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, करारी क्षेत्र के बभनपुरवा गांव का मामला.

➡बस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव, चौरा घाट के पास पेड़ से लटकता मिला शव, जंगल में शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, मृतक मानसिक रूप से बताया जा रहा विक्षिप्त, कुआनो नदी के चौरा घाट का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- बीजेपी विधायक को कोर्ट से जमानत, खतौली से विधायक है विक्रम सैनी, 2013 दंगों के मामले में पहुंचे कोर्ट, कोर्ट से विक्रम समेत 12 दोषी करार, 10 हजार जुर्माना जमा करने पर जमानत मिली.

➡सैफई- झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी पहुंचे सैफाई, मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन कर नमन किया, अखिलेश यादव से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की, शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

➡दिल्ली- महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को राहत, पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सुप्रीम कोर्ट से राहत, अनिल देशमुख की जमानत रद्द करने से SC का इनकार, सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की याचिका खारिज की, ईडी ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को दी थी चुनौती.

➡देहरादून- हरिद्वार पंचायत चुनाव में बीजेपी का क्लीन स्वीप, सभी 6 ब्लॉक अध्यक्ष पर बीजेपी ने जमाया कब्जा, जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर निर्विरोध जीत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने की प्रेस वार्ता, चुनावों को लेकर विपक्ष आरोप लगा रहा- महेंद्र भट्ट, निर्वाचित प्रतिनिधियों ने बीजेपी के साथ चुना-भट्ट, सभी 6 ब्लॉक अध्यक्ष,जिला पंचायत अध्यक्ष बीजेपी के.

➡देहरादून- पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक का बयान, धामी राज में क़ानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त-निशंक, भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की गई- निशंक, पूरी ताकत के साथ सीएम कार्रवाई कर रहे-निशंक, पंचायत चुनाव इस बात की तस्दीक करते हैं-निशंक, सीएम धामी की सरकार अच्छा काम कर रही-निशंक.

➡श्रीनगर गढवाल- अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर, अंकिता के परिजनों के नामपर पैसे की मांग, अंकिता के परिजनों की आर्थिक सहायता की मांग, सोशल मीडिया पर क्राउड फंडिंग की जा रही, 20 लाख इकट्ठा करने का टारगेट बनाया गया, परिजनों ने क्राउड फंडिंग की बात से किया इंकार, पैसों की नहीं न्याय की आवश्यकता है- परिजन.

➡रूड़की- फांसी के फंदे पर लटका मिला फैक्ट्री कर्मी का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, यूपी के भदोही का रहने वाला बताया जा रहा युवक, रुड़की क्षेत्र में फैक्ट्री में था कार्यरत, आर्थिक तंगी बताया जा रहा आत्महत्या का कारण, पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों को दी सूचना, गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सालियर मामला.

➡रुद्रप्रयाग- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे केदारनाथ धाम, तीर्थ पुरेाहितों ने मुख्यमंत्री धामी का किया स्वागत, पीएम के संभावित दौरे को लेकर सीएम पहुंचे केदारनाथ, पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों को परखेंगे सीएम.


https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ
…………………….

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button