उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………27.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………27.09.22

➡लखनऊ- लोकभवन में यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, कैबिनेट बैठक में लिए जा सकते हैं कई फैसले , कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, औद्योगिक विकास, नगर विकास के हैं प्रस्ताव, शाम 4.30 बजे CM योगी की अध्यक्षता में बैठक, इलेक्ट्रिक व्हीकल के मसौदे को मंजूरी मिल सकती है, अयोध्या में एसटीपी बनाने का प्रस्ताव पास कराया जाएगा, 10 एकड़ जमीन नगर विकास विभाग को देने का प्रस्ताव.

➡लखनऊ- सीएम योगी अवैध निर्माण को लेकर सख्त, अवैध निर्माण के लिए दोषी अफसरों पर गिरेगी गाज, शासन ने विकास प्राधिकरणों से मांगी है जानकारी, दोषी अफसरों का भी ब्योरा किया गया तलब, प्राधिकरणों के गले की फांस बना शासन का फरमान.

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी का प्रांतीय,राष्ट्रीय सम्मेलन 28 ,29 को , रमा बाई अंबेडकर मैदान में तैयारियों में जुटे आयोजक, चुनाव अधिकारी प्रो.रामगोपाल तैयारियों का ले रहे जायजा , आर्थिक,सामाजिक प्रस्ताव के साथ ऊर्जावान चेहरों को तवज्जो.

➡लखनऊ- अक्टूबर में गठित होगी विधानसभा की समितियां, 3 समितियों में विपक्ष के विधायक सदस्य होंगे, 16 में सत्ता पक्ष के विधायक अध्यक्ष,सदस्य होंगे, अब समितियों के गठन की कवायद हुई शुरू, समितियों के गठन के लिए स्पीकर पर जिम्मेदारी, बीजेपी जल्द भेजेगी अपने सदस्यों के नाम.

➡लखनऊ- पीएफआई कनेक्शन में लखनऊ में भी छापेमारी, लखनऊ में 2 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, 2 संदिग्धों से NIA की टीम कर रही पूछताछ-सूत्र, बुलंदशहर, मेरठ और लखनऊ में NIA का छापा.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला, जमानत आवेदन खारिज करने पर हाईकोर्ट नाराज़, सत्र न्यायालयों पर हाईकोर्ट ने जताई नाराज़गी, बगैर न्यायिक इस्तेमाल किए जमानत आवेदन खारिज न किए जाएं, याची ने खुद को निर्दोष बताते हुए जमानत की मांग की थी , मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट कर चुकी दाखिल, बगैर जांच अग्रिम जमानत खारिज करने का लगाया आरोप, हाईकोर्ट ने मामले में तथ्यों, परिस्थितियों को देखते हुए की टिप्पणी.

➡लखीमपुर- बेसिक स्कूलों में शिक्षकों का टोटा, बीएसए के गोद लिए स्कूल में शिक्षक नहीं, 290 बच्चों को पढ़ाने के लिए सिर्फ 2 शिक्षक, स्कूल में पढ़ाई न होने से बच्चे भी परेशान, BSA कार्यालय से सटे महाराजनगर स्कूल का मामला.

➡कानपुर- केडीए जोन 4 में अवैध इमारतों की भरमार, KDA अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध निर्माण, जेई,सुपरवाइजर की आंखों पर भ्रस्टाचार की पट्टी, शुभ बिल्डर्स फर्म के नरेश,नयन अग्रवाल के अवैध निर्माण, बिना मानकों के खुलेआम करवा रहे अवैध निर्माण, किदवई नगर के H-2 ब्लॉक इलाके में अवैध निर्माण.

➡देवरिया- मिड डे मिल भोजन पर डाका डाल रही प्रधानाध्यापिका, अपने पति से एक बोरा गेहूं अपने घर भेज रही थीं, ग्रामीणों ने गेहूं भेजते प्रधानाध्यापिका को पकड़ा, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, BSA ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया, सदर ब्लाक में प्राथमिक स्कूल दुबौली का मामला.

➡बस्ती- युवती की हत्या करने पर आरोपी पर हुई कार्रवाई, राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम(NSA) के तहत कार्रवाई, जन्मदिन पर दोस्त से मिलने गयी थी युवती, खेत में धारदार हथियार से की गई थी हत्या, NSA की कार्रवाई की जिलाधिकारी ने की पुष्टि, वाल्टरगंज थाना के गौरा गांव का मामला.

➡मेरठ- युवक की कनपटी पर गोली मारकर हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर की हत्या, सीसीटीवी में कैद हुई हत्या की वारदात, परिजनों ने 2 युवकों पर लगाया हत्या का आरोप, पुलिस बल के साथ सीओ सिविल लाइन मौके पर पहुंचे, नौचंदी थाना इलाके के जैदी फार्म का मामला.

➡बलिया- घर जा रहे दूधिए पर चाकू से हमला, हमले से युवक गम्भीर रूप से घायल, घायल को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, दूध बेचकर घर जा रहा था युवक, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, कोतवाली के बिचलाघाट चौकी का मामला.

➡हापुड़- डूडा के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही, एक ही सड़क का दो बार शिलान्यास किया, डीएम ने लापरवाह अधिकारियों को दिया नोटिस, अधिकारी,अभियंता को डीएम ने नोटिस देकर मांगा जवाब, पिलखुआ के डबरिया मोहल्ले का मामला.

➡बागपत- पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा पूरा महादेव, काशी विश्वनाथ की तरह बनेगा परशुरामेश्वर महादेव मंदिर, 368 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट योजना की गई तैयारी , मंदिर से लेकर आसपास की जगह को विकसित किया जाएगा, पर्यटकों को बुलाने के लिए हर सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी , पुरा गांव में स्थित ऐतिहासिक परशुरामेश्वर महादेव मंदिर.

➡बस्ती- मानकों को ताख पर चल रहा कोविड अस्पताल का निर्माण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बन रहा 20 बेड का कोविड अस्पताल, कार्यदायी संस्था एन पी.सी.सी करा रहा निर्माण कार्य, निर्माण कार्य में किया जा रहा घटिया सामग्री का निर्माण, सरकार की मंशा पर पलीता लगा रही कार्यदायी संस्था, मुंडेरवा के अंदर बन रहे 20 बेड के कोविड अस्पताल का मामला.

➡प्रयागराज- पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा आज से होगी शुरू, लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद के 13 केंद्रों पर परीक्षा, आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 5796 अभ्यर्थी होंगे शामिल, आज से एक अक्टूबर तक चलेगी पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा.

➡आगरा- विश्व भर में आज मनाया जा रहा पर्यटन दिवस, ताजनगरी में पर्यटन दिवस पर निकली बाइक रैली, डीएम नवनीत चहल ने किया फ्लैग ऑफ, ताजनगरी की स्मारकों पर भ्रमण करेगी बाइक रैली, सर्किट हाउस से सिकंदरा,एत्माद्दोला पहुंचेगी बाइक रैली, आगरा फोर्ट होते हुए बाइक रैली पहुंचेगी ताजमहल, पर्यटन नगरी में धूमधाम से मन रहा पर्यटन दिवस.

➡अमरोहा- स्कूली बच्चों की जान से किया जा रहा खिलवाड़, ई-रिक्शा में क्षमता से अधिक स्कूली बच्चे बैठाए, ई-रिक्शा की छत पर, लटककर कर रहे सवारी, हादसे को दावत देते ई-रिक्शा का वीडियो वायरल, नौगांवा सादात थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡देवरिया- अस्पताल के चारों तरफ बारिश का पानी, अस्पताल की सभी बिल्डिंग भी हुई जर्जर, फर्ज निभाते दिखे डॉक्टर और कर्मचारी, मन्दिर में बैठकर मरीजों का कर रहे इलाज, राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय महुआबारी का मामला.

➡सम्भल- एक ही कॉलेज के 2 छात्रों ने लगाई फांसी, अलग अलग गांवों के हैं दोनों मृतक छात्र, 1 छात्र ने रविवार रात 8 बजे लगाई फांसी, दूसरे छात्र का सुबह 5 बजे फंदे से लटका मिला शव, पुलिस को सूचित किए बिना किया अंतिम संस्कार, रजपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा मामला.

➡प्रयागराज- जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी डंडे, महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल, मारपीट में महिला से अभद्रता का आरोप, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, प्रयागराज मेजा के भुसका गांव का मामला.

➡बलिया- युवक बना बापू भवन ट्रस्ट का अध्यक्ष, DM को अध्यक्ष पद से हटाकर खुद बना अध्यक्ष, जानकारी होने पर DM ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी जांच, मजिस्ट्रेट ने जालसाज पर दर्ज कराई एफआईआर, बापू ट्रस्ट का उपयोग सामाजिक कार्यो के लिए होता है.

➡प्रयागराज- विद्यालय की छात्रा की संदिग्ध मौत का मामला, SIT की सील बंद रिपोर्ट को हाईकोर्ट ने लौटाया, छात्रा की मौत के आरोपी को बचाने का आरोप, 14 नवंबर को याचिका पर होगी अगली सुनवाई, छात्रा का शव जवाहर नवोदय विद्यालय में मिला था.

➡मेरठ- मेरठ,बुलंदशहर में PFI के ठिकानों पर छापा, मेरठ के लिसाड़ीगेट, सरूरपुर में पड़ा छापा, दोनों ठिकानों से 3 पीएफआई कार्यकर्ता हिरासत में, बुलंदशहर के स्याना से भी एक पकड़ा गया, 1 महीने में दूसरी बार ATS-STF का छापा.

➡अमरोहा- DCM से टकराई तेज रफ्तार रोडवेज बस, सड़क हादसे में 2 यात्रियों की दर्दनाक मौत, हादसे में बस में सवार 12 यात्री हुए घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, सीतापुर से दिल्ली जा रही थी रोडवेज बस, थाना रजबपुर क्षेत्र के एनएच 9 पर हादसा..

➡आगरा – खनन माफियाओं और पुलिस में मुठभेड़, दोनों तरफ से कई राउंड हुई फायरिंग, 1 खनन माफिया के लगी गोली,हॉस्पिटल पहुंचा, घायल आकाश गूजर मुरैना का रहने वाला है, 12 खनन माफियाओं के साथ पुलिस की मुठभेड़, अवैध खनन कर फरार हो रहे थे खनन माफिया, इरादतनगर थाना क्षेत्र में पुलिस से मुठभेड़.

➡बरेली- लेखपाल और कानून गो पर हमले का मामला, पुलिस ने 5 खनन माफिया को गिरफ्तार किया, SDM सदर कुमार धर्मेंद्र की सख्ती से गिरफ्तारी, 4 ट्रेक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी पुलिस ने पकड़ी, बिथरी चैनपुर थाने के उडला जागीर की थी घटना.

➡अम्बेडकरनगर- आंख पर पट्टी बांधकर बाइक चलाने का मामला, ट्रैफिक नियमों को ठेंगे पर रख जादूगर ने दौड़ाई बाइक, आंख पर पट्टी बांधकर जादूगर डीके भारत ने चलाई बाइक, डीके भारत पर ट्रैफिक पुलिस दिख रही मेहरबान, अकबरपुर में जादूगर को नहीं खोज पा रही पुलिस.

➡रायबरेली- सरकारी डीजल के दुरुपयोग मामले में कार्रवाई, ADM ने लिया संज्ञान, संलिप्त कर्मचारियों का वेतन काटने के आदेश, संलिप्त कर्मचारियों से रिकवरी के दिए आदेश, लापरवाही करने वालों से लिया जाएगा स्पष्टीकरण, रायबरेली के नसीराबाद नगर पंचायत का मामला.

➡लखीमपुर- 22 साल पुराने प्रभात गुप्ता हत्याकांड में सुनवाई, लखनऊ हाईकोर्ट बेंच में मामले में सुनवाई आज, सभी आरोपियों की बेल रद्द करने पर सुनवाई, मंत्री अजय मिश्र टेनी को CJM खीरी ने दी थी जमानत, 2004 में हाईकोर्ट के निर्देश पर दी थी जमानत, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र समेत 4 पर हत्या का आरोप है.

➡बांदा – विद्युत विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी की मौत, ट्यूबवेल का खराब ट्रांसफार्मर सही करते समय हादसा, शटडाउन लेकर ट्रांसफार्मर ठीक कर रहे थे संविदा कर्मी, अचानक विद्युत आपूर्ति चालू होने से तीनों झुलसे, इलाज के दौरान एक संविदा कर्मी की हुई मौत, गिरवां थाना क्षेत्र के देवदार गांव का है मामला.

➡झांसी – पूर्व विधायक दीप नारायण की गिरफ्तारी मामला, DIG जोगिंदर कुमार की देखरेख में जेल भेजा गया, मुझे षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है-दीप नारायण , मेरा लेखराज यादव से कोई लेना देना नहीं-नारायण.

➡बुलन्दशहर- लखनऊ ATS टीम ने स्याना में की छापेमारी, मोहल्ला चौधरियान से 1 मौलवी को हिरासत में लिया, मौलवी को साथ ले गई लखनऊ एटीएस की टीम.

➡बागपत- 20 पिज्जा आर्डर दे साइबर ठग ने उड़ाए 35 हजार, दुकानदार को पिज्जा आर्डर कर खाते से निकाले रुपए, पीड़ित ने पुलिस में शिकायत कर कार्रवाई की मांग, बागपत के चांदीनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡अमेठी- पुरानी रंजिश में असलहा लेकर गांव में घुसा गांव, नशे में धुत युवक को लोगों ने पुलिस को सौंपा, पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया,मेडिकल को भेजा, कोतवाली क्षेत्र के शिवगढ़ जलालपुर का है मामला.

➡झांसी- झांसी में एक बाइक पर 6 लोग सवार, बाइक सवारों का वीडियो हो रहा वायरल, झांसी की बालाजी रोड का है वीडियो.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर धामी का आज का कार्यक्रम, सुबह 9 बजे से 10.30 बजे तक शासकीय कार्य, 10.30 बजे स्वच्छता गौरव सम्मान कार्यक्रम, बच्चों का पुरस्कार वितरण किया जाएगा.

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में कार्रवाई की मांग, अंकिता हत्याकांड के आरोपियों को फांसी देने की मांग, पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रसाद नैथानी ने फांसी देने की मांग की, मंगलवार को अपने जारी एक बयान में घटना का जिक्र किया, इस तरह की घटनाएं होना भूमि को कलंकित करने जैसा, प्रदेश सरकार से मांग करते हुए मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा, कानून व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में काम करने की जरूरत, ताकि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो-पूर्व मंत्री.

➡चमोली- नारायण बगड़ में बाइक सवार खाई में गिरा, SDRF ने खाई से निकाल कर पहुंचाया अस्पताल, 100 मीटर गहरी खाई में गिरने से गंभीर घायल, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती, चमोली के नारायण बगड़ की घटना.

➡देहरादून – विधानसभा में बैकडोर भर्ती कर्मियों को हटाने की तैयारी, 50 कर्मचारियों को सेवा समाप्ति का पत्र किया गया जारी, स्पीकर ने विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट पर भर्तियां की रद्द, 2016 से 2022 तक नियमों के विपरीत हुई थी भर्तियां.

➡पौड़ी- अंकिता भंडारी हत्या कांड का मामला, AIIMS ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट SIT को सौंपी, रिपोर्ट में 5 जगह चोट के निशान का जिक्र, पानी में डूबना,दम घुटने से हुई मौत-रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं, संदेह के चलते सैंपल फॉरेंसिक जांच को भेजा गया, वनन्तरा रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट थी अंकिता.

➡दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में आज ऐतिहासिक दिन, सुप्रीम कोर्ट में आज से लाइव प्रसारण होगा, संवैधानिक बेंचों की सुनवाई का लाइव प्रसारण होगा, देश के आम लोग भी आज से सुन सकेंगे सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट में आज से इस पहल की शुरुआत हो रही, सीजेआई यूयू ललित की अध्यक्षता में लिया गया फैसला.

➡दिल्ली- NIA समेत कई एजेंसियों का 8 राज्यों में छापा, यूपी, एमपी,पंजाब,दिल्ली, केरल में NIA का छापा, गुजरात, कर्नाटक और असम में भी छापेमारी, 8 राज्यों के 25 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, NIA ने PFI से जुड़े 6 लोग गिरफ्तार किया , PFI के कई सदस्यों को हिरासत में लिया गया, पहले की छापेमारी में मिली लीड के आधार पर रेड, मेरठ से लेकर बुलंदशहर तक NIA की छापेमारी.

➡दिल्ली- राजधानी दिल्ली में डराने लगा डेंगू का डंक, पिछले एक हफ्ते में डेंगू के 129 नए मामले, दिल्ली में डेंगू के मरीजों की संख्या 525 हुई, दिल्ली में लगातार बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या, बारिश के बादत दिल्ली में बढ़ा मच्छरों का प्रकोप.

➡दिल्ली- ताजमहल के पास व्यवसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित, SC ने व्यवसायिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया, 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां बैन, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया, सुप्रीम कोर्ट ने आगरा डेवलपमेंट अथॉरिटी को दिए निर्देश, दुकानदारों ने अर्जी के जरिये कोर्ट में की थी शिकायत.

➡दिल्ली- बीजेपी के नए प्रभारियों की आज होगी बैठक, सुबह 9.30 बजे से बीजेपी मुख्यालय में बैठक, ज्यादातर प्रभारी अपने राज्य का कर चुके दौरा, चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बनेगी रुपरेखा.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे पर, जापान के पीएम किशिदा से मुलाकात की, टोक्यो में पीएम किशिदा से मिले PM मोदी.

➡दिल्ली- कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का 20वां दिन , राहुल गांधी ने मलप्पुरम से यात्रा की शुरुआत की, भारत जोड़ो यात्रा आज 14किलोमीटर की होगी, राहुल गांधी यात्रा में किसानों से करेंगे बातचीत.


Related Articles

Back to top button