उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11.00 बजे की बड़ी खबरें…16.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11.00 बजे की बड़ी खबरें…16.09.22

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ की एक और बड़ी पहल,यूपी के 6 शहर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होंने,पर्यटक की लगातार बढ़ती संख्या को देखते निर्णय,आगरा, कानपुर, झांसी, महोबा, गोरखपुर, विकसित होंने,कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा,रूपरेखा तैयार किए जाने के प्रस्ताव किए गए हैं तैयार,जल्द ही इन प्रस्तावों को कैबिनेट से कराया जाएगा पास,पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने दी मामले की जानकारी।

➡लखनऊ- यूपी में 7 पीपीएस अफसरों के तबादले,विनोद कुमार पांडेय एएसपी क्राइम एटा बने,स्नेहलता उपसेनानायक 49वीं वाहिनी पीएसी नोएडा,हरेंद्र कुमार एएसपी अमेठी बनाए गए,राकेश कुमार सिंह प्रथम ASP गोरखनाथ मंदिर सुरक्षा,लाल भरत कुमार पाल एएसपी ANTF पुलिस मुख्यालय,देवेश कुमार शर्मा एएसपी यातायात मथुरा,प्रवीन सिंह चौहान स्टाफ अफसर ADG प्रयागराज जोन।

➡लखनऊ- भारी बारिश को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, जनपदों के अधिकारियों को किया गया निर्देशित, तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश, प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि दी जाए-CM,तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान की जाए- सीएम,अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर राहत कार्य पर नजर रखें-CM।

लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जारी किए निर्देश,सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए,बारिश से प्रभावितों की अधिकारी मदद करें-पाठक,मंडलायुक्त,डीएम,स्वास्थ्य विभाग के लिए अलर्ट,बारिश से फसल के नुकसान का आंकलन करें-पाठक,समय रहते किसानों को राहत पहुंचाई जा सके-पाठक।

➡लखनऊ- शिवपाल यादव ने आज बुलाई पार्टी की अहम बैठक,प्रसपा नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई,प्रसपा के सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी रहेंगे मौजूद,राष्ट्रीय एवं प्रदेश अध्यक्षों की बुलायी गई है बैठक,आगे की रणनीति के बारे में चर्चा करेंगे शिवपाल,प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव रहेंगे मौजूद।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,19 सितंबर तक भारी बारिश का जारी हुआ अलर्ट,तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी,कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना,घर से निकलने वाले लोगों को सावधान रहने का अलर्ट।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, ये घटना बहुत ही दुखद है- ब्रजेश पाठक, अधिक बारिश के कारण ये घटना हुई-ब्रजेश, पीड़ितों के साथ पूरी सरकार खड़ी है- ब्रजेश,’घायलों का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा’,सरकार ने सभी जिलों को निर्देश दिए है-ब्रजेश,लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई होगी-ब्रजेश पाठक,मृतक कहां के हैं पता लगाया जा रहा- ब्रजेश।

➡लखनऊ- भारी बारिश के चलते एलयू ने परीक्षा स्थगित की, आज प्रथम,द्वितीय पाली में होने वाली परीक्षाएं रद्द, आज होने वाली परीक्षाओं की तिथि जल्द घोषित होगी।

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश,बिजली की हो रही समस्या को तुरंत सुधारें- ऊर्जा मंत्री,चेकिंग के दौरान कर्मियों को प्रदान की जाए सुरक्षा-ऊर्जा मंत्री,रात्रि में चलाए जाए नियमानुसार चेकिंग अभियान-एके शर्मा,कोई भी उपभोक्ता ना हो निराश- एके शर्मा।

➡लखनऊ-उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी,मानसूनी ट्रफ,एमपी में बने निम्न दबाव से बारिश जारी,पिछले 24 घंटों में यूपी में 326% अधिक हुई बारिश,6 मिलीमीटर के सापेक्ष 26 मिलीमीटर बारिश,रिकॉर्ड, बहराइच,लखनऊ,सीतापुर,उन्नाव में भारी बारिश का अलर्ट,इटावा, फिरोजाबाद में 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,लखनऊ में पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश,19 सितंबर तक यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला.

➡लखनऊ- PM मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर कैम्प लगेंगे,770 रक्तदान शिविर कैम्प किए जाएंगे आयोजित,बीजेपी युवा मोर्चा चलाएगा मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव,25 सितंबर को बड़ी संख्या में वृक्षारोपण का अभियान।

➡लखनऊ- राजधानी में देररात से बारिश का सिलसिला जारी,मंडलायुक्त रोशन जैकब जलभराव वाले इलाकों में पहुंचीं,लोगों के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया गया,टोल फ्री नंबर 1533 तथा 9151055671 जारी,9151055672,9151055673 नम्बर जारी हुआ।

➡लखनऊ- लखनऊ में लग रहे जाम के ज़िम्मेदार कई विभाग,पीडब्लूडी,नगर निगम और ट्रैफिक विभाग ज़िम्मेदार,आदेश के बाद भी जाम को लेकर नहीं चेता विभाग,परिवहन विभाग ने में तीन विभाग को ठहराया ज़िम्मेदार,सौंपी जांच रिपोर्ट में तीन विभाग को ठहराया ज़िम्मेदार।

➡बिजनौर- मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, बारिश के बाद गंगा नदी का बढ़ा जलस्तर, कटान से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल बही।

➡शाहजहांपुर- अंतर्राज्यीय ऑटो लिफ्टर गिरोह का खुलासा, पुलिस ने 4 चोरों को किया गिरफ्तार,चोरी किए गए 7 दोपहिया वाहन बरामद ,चोरों के पास से असलहा, चाकू बरामद,थाना मदनापुर पुलिस ने की कार्रवाई.

➡मुरादाबाद- लापता हुई 2 नाबालिग छात्राएं बरामद ,रेलवे पुलिस ने दोनों को किया बरामद,रायबरेली से लापता हुई थीं दोनों छात्राएं, अपने मित्र के साथ दिल्ली जा रही थीं छात्राएं।

➡प्रयागराज- सिख दंगे के आरोपी की जमानत मंजूर,इंदिरा गांधी की मौत के बाद हुआ था दंगा,कानपुर के आरोपी बृजेश दुबे की जमानत की मंजूर,याची बृजेश दुबे पर हत्या का लगा था आरोप,कानपुर नगर के अमरापुर में दर्ज हुई थी FIR,अधिवक्ता की दलीलों को देखते हुए जमानत की मंजूर.

➡प्रयागराज- मो. मुजफ्फर के खिलाफ आज होगी बड़ी कार्रवाई,गौ-तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख है मो. मुजफ्फर,11.5 करोड़ की अवैध संपत्ति की जाएगी कुर्क,गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस करेगी कार्रवाई,करीब 2 बजे धूमनगंज क्षेत्र की संपत्ति कुर्क होगी।

➡सोनभद्र-3 लोगों को जहरीला जीव डसने का मामला, मां और बेटे जिला अस्पताल हुए रेफर, डॉक्टरों ने मां को भी किया मृत घोषित, बेटा खतरे से बताया जा रहा है बाहर.

➡श्रावस्ती- आज बच्चों के लिए परिषदीय स्कूल रहेंगे बंद, बीएसए अमिता सिंह ने जारी किया आदेश, 3 दिन से हो रही बारिश के चलते लिया गया निर्णय, विद्यालयों में अध्यापक शिक्षणेत्तर कार्य करेंगे, राप्ती बैराज पर जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर अलर्ट जारी किया गया.

➡हापुड़- हिस्ट्रीशीटर का ट्यूबवेल पर गोली लगा शव मिला,ट्यूबवेल पर सोते समय हिस्ट्रीशीटर को मारी गोली,अज्ञात बदमाशों पर गोली मारकर हत्या की आशंका,मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,पिलखुआ के गांव बडौदा हिन्दूवान का मामला।

➡सोनभद्र- परिवार के 3 लोगों को जहरीले जीव ने डसा , एक किशोरी की मौके पर ही मौत, दो अचेत, चोपन थाना क्षेत्र के गौरव नगर का मामला.

➡बागपत- गन्ना मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने दी चेतावनी , 30 घंटे बाद मलकपुर चीनी मिल पर बड़ी कार्रवाई, सहायक चीनी आयुक्त मेरठ ने दर्ज कराया केस, अध्याशी और मुख्य वित्त अधिकारी पर केस दर्ज, दोनों पर वस्तु अधिनियम की धाराओं में केस , अभिलेख उपलब्ध न कराने का लगाया आरोप, भुगतान न करने वाली मिलों पर लगा देंगे ताला- मंत्री.

➡प्रयागराज- पुलिस इंस्पेक्टर के निलंबन पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक,3 महीने से ज्यादा निलंबित नहीं रखा जा सकता,याची पुलिस इंस्पेक्टर केशव वर्मा को गया था निलंबित,हंडिया थाने से 11 अप्रैल 22 को किया गया था निलंबित,कोर्ट ने एसएसपी से मांगा चार सप्ताह में जवाब।

➡रायबरेली- ऊंचाहार एनटीपीसी की दो यूनिटें बंद,विद्युतउत्पादन करने वाली दो यूनिटें बंद,बरसात के चलते तकनीकी खराबी आने से बंद,यूके,दिल्ली,यूपी के कई जिलों में सप्लाई प्रभावित,यूनिटें बंद होने से विभाग को हो रहा नुकसान,एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर कर रहे जांच।

➡ललितपुर – तेज बारिश से गिरा ग्रामीण का मकान, घर का समान दब कर हुआ ध्वस्त, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार, बार थाना के देवरान गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – दलित बुआ-भतीजी के लापता होने से हड़कंप, ग्रामीणों ने 7 वर्षीय भतीजी को किया बरामद, बच्ची के गर्दन पर हैं चाकुओं के निशान,हाथ-पैर बंधी बेहोशी की हालत में बरामद हुई बुआ,दोनों बुआ-भतीजी को,अस्पताल में कराया गया भर्ती,1 महिला समेत 3 लोगों पर हमला करने का आरोप,पुलिस बयानों के आधार पर कर रही है जांच,छर्रा थाना इलाके के गांव टेडोली की घटना।

➡हापुड़- खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से किताबें चोरी,सरकारी किताबें चोरी कर कबाड़ी की दुकान पर भेजी,ग्रामीणों ने कबाड़ी की दुकान पर बरामद की किताबें ,चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी ने किताबें चोरी की थीं,थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र का है मामला।

➡अमरोहा- खनन माफियाओं के हौसले बुलंद, बेधड़क होकर चल रहा अवैध खनन ,खनन करते वीडियो हो रहा वायरल, आदमपुर में मिट्टी और बालू का खनन.

➡आगरा – ससुरालीजनों ने विवाहिता से की मारपीट,समझाने आए पिता और रिश्तेदारों को भी पीटा,पुलिस ने सभी घायलों को कराया मेडिकल,4 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज , खेड़ा राठौर क्षेत्र के गांव सन्नपुरा का मामला।

➡रायबरेली- तेज बारिश के चलते भरभरा के गिरा मकान, दंपति समेत 5 लोग दबे, 1 नवजात की मौत, सभी घायलों को पहुंचाया गया जिला अस्पताल , शहर कोतवाली क्षेत्र के मुर्रैयापुर का मामला.

➡देवरिया- गौरी बाजार पुलिस को मिली बड़ी सफ़लता,चोरी की 12 बाइकों के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार,यूपी और बिहार राज्य में बाइकों की करता था चोरी,बिहार के सीवान जिले का रहने वाला है शशिरंजन,एक अवैध तमंचा और कारतूस भी किया बरामद,गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर कस्बे का मामला।

➡मुजफ्फरनगर- काली राख मामले में बेगुनाह को मिला इंसाफ,धारा 169 की कार्रवाई के बाद जेल से छूटा भूरा,गैर इरादतन हत्या के मामले में गया था जेल,SSP की निष्पक्ष जांच के बाद बेकसूर बचा,केमिकल के असली आरोपी अभी सलाखों से बाहर,पुलिस पर असली आरोपियों को बचाने का आरोप,मुजफ्फरनगर की भोपा कोतवाली का मामला।

➡मुरादाबाद – दलित युवक का वीडियो हुआ वायरल, वायरल वीडियो में कर रहा पलायन की बात, प्रधान और उसके परिजनों पर आरोप,उत्पीड़न और पिटाई करने का आरोप, पुलिस पर लगाया सुनवाई न करने का आरोप, पुलिस अधिकारियों का दावा प्रॉपर्टी का विवाद, कुंदरकी थाना क्षेत्र का है मामला.

➡उन्नाव- बारिश से मिट्टी का कमरा ढहा, 3 की मौत,सो रहे मां, 2 बेटे और एक बेटी मलबे में दबे,मलबे में दबने से 3 की मौत, मां घायल,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,असोहा थाना क्षेत्र के कांथा गांव की घटना।

➡बरेली- बारिश से घर का खपरैल गिरने से हादसा, मां से समेत 2 बेटी हुई घायल, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, मीरगंज थाना के मदनापुर गांव की घटना।

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन आज,48 साल के हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,भाजपा मना रही है संकल्प दिवस के रूप में,कई संगठन प्रदेश में करेंगे कार्यक्रम आयोजित,युवा मोर्चा करेगा संकल्प दौड़ का आयोजन,महिला मोर्चा मंदिर,शिवालयों में जलाएंगे दीए।

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे इसकी अध्यक्षता,देशभर में चुने हुए जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में पहुंचेंगे,पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे शामिल।

➡दिल्ली -आबकारी नीति में भ्रष्टाचार को लेकर ED की रेड, दिल्ली समेत 6 राज्यों में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना में छापेमारी जारी, हैदराबाद, नेल्लोर समेत 40 से ज्यादा जगह छापा.

➡दिल्ली- राजधानी दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत,गुरुवार से बदला दिल्ली के मौसम का मिजाज,दिल्ली में आज भी सुबह से छाए हैं बादल,दिल्ली के अधिकतम तापमान में भी गिरावट,कुछ दिनों तक ऐसा मौसम बना रहने की संभावना,मौसम विभाग ने भी जताया बारिश का अनुमान.

➡दिल्ली- सपा प्रमुख अखिलेश यादव थोड़ी देर में पहुंचेंगे दिल्ली, आजम खान को देखने दिल्ली आ रहे हैं अखिलेश यादव,आजम खान को कल ही अस्पताल से मिली है छुट्टी, यूपी भवन में रुके हैं सपा विधायक आजम खान।

➡दिल्ली- देश में 24 घंटे में कोरोना के 6,294 नए केस, देशभर में 24 घंटे में कोरोना से 19 मौतें हुई, देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 46,748, देश में कोरोना से अबतक कुल 5,28,273 मौतें.

➡दिल्ली- तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन से ED करेगी पूछताछ , सतेंद्र जैन से शराब घोटाला मामले में पूछताछ होगी, शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन से पूछताछ,विशेष सीबीआई कोर्ट ने ED को पूछताछ की इजाजत दी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सतेंद्र जैन जेल में बंद है.

➡दिल्ली- चर्चित सोनाली फोगाट केस में CBI ने दर्ज की FIR, आज गोवा के होटल से जांच शुरू करेगी सीबीआई, सोनाली फोगाट का PA सुधीर सांगवान मुख्य आरोपी है.

➡लद्दाख- लेह के अल्ची में फिर भूकंप के झटके,रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई तीव्रता,आज सुबह 4.18 मिनट पर महसूस हुए झटके, इस झटके से खिड़की, दरवाजे हिलने लगे थे

Related Articles

Back to top button