उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 21.04.2023

➡️लखनऊ- यूपी में दो सीटों पर उपचुनाव की तैयारियां तेज, समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में खेला बड़ा दांव,मुस्लिम बाहुल्य सीट सपा ने चला हिंदू कार्ड, स्वार विधानसभा से अनुराधा चौहान प्रत्याशी, भाजपा के गठबंधन ने मुस्लिम प्रत्याशी उतारा,भाजपा से शफीक अहमद अंसारी मैदान में,कांग्रेस,बसपा ने कोई उम्मीदावर नहीं उतारा, अब्दुल्ला की सदस्यता जाने से सीट हुई खाली.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के दूसरे चरण की BJP की तैयारी तेज,प्रत्याशियों के चयन के लिए भाजपा का पैनल तैयार, कोर कमेटी की बैठक आज भाजपा कार्यालय में होगी , कल दिल्ली जाएंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र,महामंत्री संगठन,अयोध्या के उम्मीदवार को लेकर BJP में चल रही खींचतान.

➡️लखनऊ- अलविदा की नमाज आज,सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम, नमाज स्थल के आसपास ड्रोन,सीसीटीवी से निगाह , प्रदेश में 2933 संवेदनशील स्थान,हॉटस्पॉट्स चिन्हित , 849 जोन,2460 सेक्टर में पुलिस की तैनाती की गई , सादे वस्त्रों में भी महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी, पुलिसकर्मियों को बॉडीवार्न कैमरे के साथ तैनात किया , 3 कंपनी एसडीआरएफ, 5 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल, 249 कंपनी पीएसी, 1795 QRT टीम, 7000 ट्रेनी दारोगा, 480 यूपी 112 की पीआरवी की ड्यूटी भी लगाई गई.

➡️लखनऊ- अतीक-अशरफ के करीबी बिल्डरों की कुंडली पर पुलिस की नजर, दो दिन की पूछताछ में बिल्डर मो. मुस्लिम ने उगले कई राज, माफिया अतीक के करीबी बिल्डर मो. मुस्लिम ने उगले कई राज, सरकारी गवाह बनाए जाने को लेकर पुलिस कर रही मंथन, मो. मुस्लिम के निर्माण वैध या अवैध LDA भी जांच में जुटा,20 से ज्यादा योजनाओं पर बिल्डर का चल रहा काम.

➡️लखनऊ- नगर निगम में एक और हाउस टैक्स घोटाला ,एक करोड़ का हाउस टैक्स 10 लाख में निपटाया,नगर निगम अफसरों का कारनामा आया सामने,नगर निगम को एक ही बिल्डिंग से 90 लाख की चपत,एक ही कमर्शियल बिल्डिंग से 90 लाख की चपत ,कॉन्प्लेक्स के हाउस टैक्स निपटारे में घोटाला,हुसैनगंज के स्टेशन रोड पर स्थित है कॉन्प्लेक्स ,2021-22 में 97 लाख रुपए का टैक्स बाकी था , 2022-23 में अफसरों ने टैक्स घटाकर पहले 52 लाख किया ,मार्च 2023 में 10 लाख में निपटा दिया हाउस टैक्स ,कर निर्धारण का घोटाला उजागर होते ही जांच के आदेश.

➡️लखनऊ – आज अतीक अहमद के बेटे उमर की कोर्ट में पेशी,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में हो सकती पेशी ,वीसी के जरिए CBI स्पेशल कोर्ट में हो सकती पेशी, कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में गया था पीटा, मारपीट, रंगदारी, जालसाजी के मामले में होगी पेशी,7 अप्रैल को इस मामले में अतीक और उमर पर तय हुए थे आरोप , सीबीआई स्पेशल कोर्ट में आज शुरू हो सकती है गवाही.

➡️लखनऊ- भाजपा के संकल्प पत्र में स्मार्ट सिटी,हर घर नल जैसे मुद्दे होंगे शामिल , निकाय चुनाव में भाजपा के संकल्प पत्र को जल्द किया जाएगा जारी , आवासहीन परिवार को आवास उपलब्ध कराने जैसी घोषणाएं हो सकतीं, भाजपा ने संकल्प पत्र तैयार करने के लिए गठित की टीम , टीम में सरकार के मंत्रियों, प्रदेश पदाधिकारियों को शामिल किया गया.

➡️लखनऊ- यूपी के निकाय चुनाव से दूर रहेंगी प्रियंका गांधी,निकाय चुनाव में प्रियंका की आने की उम्मीद नहीं,कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर आना मुश्किल-सूत्र, इसी महीने प्रियंका गांधी की होनी थी यूपी में रैली .

➡️लखनऊ- यूपी के दो IAS आज पीएम मोदी से होंगे सम्मानित,अच्छे कामों के लिए पीएम मोदी से सम्मानित होंगे,रामपुर के डीएम रविन्द्र मांदड़ सम्मानित किए जाएंगे,चित्रकूट के डीएम अभिषेक आंनद भी सम्मानित होंगे,यूपी के दोनों डीएम की पहल पूरे देश में बनी मॉडल,जहां अभिषेक ने स्कूली शिक्षा की बढ़ाई गुणवत्ता, वहीं रवींद्र ने कुपोषण के दंश से दिलाया छुटकारा.

➡️लखनऊ- राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों की कॉन्फ्रेंस,आयोग के अध्यक्षों की 24वीं नेशनल कॉन्फ्रेंस होगी,लखनऊ में आयोजित की जाएगी नेशनल कॉन्फ्रेंस,देशभर के राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष रहेंगे, 21 से 23 अप्रैल तक पुलिस भवन में होगा आयोजन , आज सीएम आवास पर सभी अध्यक्षों का डिनर होगा ,कल ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा , कॉन्फ्रेंस की समाप्ति के बाद अयोध्या-वाराणसी भी जाएंगे.

➡️लखनऊ- यूपी का निकाय चुनाव हुआ हाईटेक,अब सोशल मीडिया पर बढ़ा प्रचार,घर-घर जन सम्पर्क के साथ सोशल मीडिया पर बढ़ा प्रचार, राजनैतिक दलों ने सोशल मीडिया का वॉर रूम बनाया, हर पार्टी में युवा कार्यकर्ताओं को दी गई जिम्मेदारी, भाजपा रैलियों की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी, कार्यकर्ताओ को भेजा जाएगा स्ट्रीमिंग का लिंक, सपा ने अपने हर पदाधिकारी को सौंपी जिम्मेदारी , बड़े नेताओं की रैली,प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिंक करेंगे शेयर, व्हाट्स एप के जरिये भी लोगो को भेजा जा रहा संदेश, कांग्रेस भी सोशल मीडिया में होगी सक्रिय.

➡️लखनऊ- आलाया अपार्टमेंट में सरिया ,सीमेंट ईट सब मिला घटिया,पीडब्ल्यूडी लैब की रिपोर्ट आने के बाद हुआ खुलासा, जांच कमेटी ने आलाया अपार्टमेंट का मलबा भेजा था जांच के लिए , मुख्य अभियंता की अगुवाई में कई गयी थी जांच , 24 जनवरी को मलबे में तब्दील हुवा था आलाया अपार्टमेंट , इमारत का दक्षिण हिस्से को जांच में बताया गया सबसे कमजोर.

➡️कानपुर- ज़ोन 3 जेई द्वारा झूठी रिपोर्ट लगाने का मामला, भू-माफिया से मिलकर रामदास ने झूठी रिपोर्ट लगाई,mअवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की झूठी रिपोर्ट लगाई,जेई रामदास ने लाखों रुपये का भ्रष्टाचार किया ,भू-माफ़िया के  खिलाफ शिकायत की गई थी,विष्णु उर्फ पंगू यादव के खिलाफ शिकायत हुई थी,जेई ने कागज़ो में समेट दिया अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण,जेई ने केडीए वीसी,सचिव,अपर सचिव को गुमराह किया, कानपुर के केडीए ज़ोन 3 के बर्रा इलाके का मामला.

➡️बलिया- सरकारी गाड़ी से 50 पेटी शराब बरामदगी का मामला,सात नामजद आरोपियों में से पांच गिरफ्तार-एसपी, ‘वोटरों को लुभाने के लिए शराब का होना था वितरण’,‘चेयरमैन प्रतिनिधि कनक ने मंगाई थी शराब की खेप’,सरकारी दुकान से खरीदी गई थी शराब की खेप-एसपी, EO ने नामजद तहरीर देकर दर्ज कराया मुकदमा, बलिया के रेवती नगर पंचायत का मामला.

➡️बदायूं- दो ट्रकों की आमने-सामने की भीषण भिड़ंत,हादसे में एक की मौत, 3 लोग घायल हुए,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया, मुजरिया के ज्योरा गांव के पास का मामला.

➡️मेरठ – 16 महीने से लटका है खेल विवि का निर्माण, 4 बार डीपीआर बना, हर बार रिवाइज्ड किया, चौथी बार भी स्वीकृति शासन में लटकी हुई है, बजट का ऐलान, लेकिन DPR अप्रूव्ड नहीं, सलावा में विश्वस्तरीय खेल विवि का है प्रोजेक्ट, PM मोदी ने किया खेल विवि का शिलान्यास.

➡️मेरठ- पूर्व सांसद अखलाक के बेटे पर पुलिस की कृपा,रेस्ट्रा मैनेजर को धमकाने के केस में बदली पिस्टल,एक घंटे तक आरोपी को थाने नहीं ले गई पुलिस, पिस्टल बदलने के खेल में पुलिस ने खपाया घंटा,थाने जाकर बरामद पिस्टल डमी बताई गयी है,पिज्जा डिलीवरी लेट होने पर मैनेजर धमकाया था,डमी पिस्टल बताकर शांतिभंग में मामला निपटाया,मीडिया से घंटों मामले को छुपाये रखा गया था,सिविल लाइन पुलिस की पूर्व MP पुत्र पर मेहरबानी, अखलाक के बेटे पर पहले भी हुई है ऐसी ही कृपा, फायरिंग केस में भी पुलिस ने डमी असलहा दिखाया, मेरठ का इकलौता वैध मीट सप्लायर है अखलाक.

➡️बरेली- भू-माफिया रमनदीप, अमनदीप फेमा की जांच में फंसे,एलायंस बिल्डर्स के सभी डायरेक्टर भू-माफिया घोषित,एलायंस बिल्डर्स के एमडी पहले ही भू-माफिया घोषित, सभी के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी हो चुका है,सऊदी की कंपनियों में डायरेक्टर है रमनदीप,अमनदीप, दोनों की 90 करोड़ की और संपत्ति होगी जब्त.

➡️चंदौली- सड़क हादसे में 3 की मौत का मामला,हादसे में पिता-पुत्र सहित 3 की हुई मौत,चालक को नींद आने के चलते हुआ हादसा ,तेज रफ्तार कार ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, गंभीर रूप से घायल चार लोग वाराणसी रेफर , सदर कोतवाली के झांसी गांव पास हुआ हादसा.

➡️बरेली- सपा जिलाध्यक्ष समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज,शिव चरण कश्यप समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज,मारपीट और धमकी देने के आरोप में केस दर्ज, शराब के नशे में ड्राइवर के साथ मारपीट की , ड्राइवर की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज,बेरली के कैंट थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मिर्जापुर – आम की डाल टूटकर किशोरी पर गिरी, डाल टूटकर गिरने से किशोरी की मौत, आम बीनने गई किशोरी की हुई मौत, ड्रमंडगंज के पथरहीं बरेज का मामला.

➡️हापुड़ – तेज रफ्तार कार ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी,कार सवार 1 की मौके पर मौत, 5 घायल ,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡️अलीगढ़ – सरकारी एम्बुलेंस सेवा को ठेंगा दिखाता वीडियो,रिक्शे से बीमार पिता को ले जाते नाबालिग बच्चे,मानवता को शर्मसार कर देने वाला वीडियो वायरल, सिविल लाइन थाना इलाके का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर – संदिग्ध हालत में बुजुर्ग महिला का शव मिला,महिला की हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा,अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अरिया बाजार की घटना.

➡️मुरादाबाद- नगर निगम से जुड़ी खबर,वार्ड 34 से भाजपा के सुरेन्द्र विश्नोई निर्विरोध बनेंगे पार्षद, वार्ड 57 से सपा की शीरी गुल भी बनेंगी पार्षद,दोनों वार्डो से सभी विरोधियो ने नाम वापस लिए, बिना चुनाव लड़े ही दोनों प्रत्याशी बनेंगे पार्षद.

➡️प्रयागराज- अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन से जुड़ी खबर, शाइस्ता कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सकती है,प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट में बढ़ाई सुरक्षा,सादे कपड़े में महिला सिपाही तैनात की गई,उमेश हत्याकांड में शाइस्ता नामजद आरोपी है,शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम भी घोषित है, 24 फरवरी को उमेश पाल की हुई थी हत्या.

➡️चंदौली – खड़ी ट्रक में कार ने मारी जोरदार टक्कर,मौके पर तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत, सदर सीओ सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर थाना क्षेत्र के झांसी के पास की घटना.

➡️उन्नाव – लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हादसा,तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई,कार सवार पत्नी की मौके पर हुई मौत,पति और दो बच्चे गम्भीर रूप से घायल,घायलों को बांगरमऊ CHC में कराया भर्ती,बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में हुआ सड़क हादसा.

➡️बस्ती – वृद्ध महिला की साड़ी बाइक में फंसी,सड़क पार कर रही महिला की साड़ी फंसी,महिला की अस्पताल ले जाते समय मौत,बाइक सवार 100 मीटर तक घसीटता रहा,गौर थाना क्षेत्र के बभनान का मामला.

➡️वाराणसी – युवक ने फेसबुक पर विवादित पोस्ट की,अतीक और अशरफ की फोटो के साथ पोस्ट,कमिश्नर के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस, वाराणसी के नदेसर से युवक को किया गिरफ्तार, युवक के खिलाफ शांति भंग का काटा चालान, थाना कैंट के नदेसर क्षेत्र में रहता है युवक.

➡️मेरठ – 16 महीने से लटका है खेल विवि का निर्माण,4 बार डीपीआर बना, हर बार रिवाइज्ड किया,चौथी बार भी स्वीकृति शासन में लटकी हुई है,बजट का ऐलान, लेकिन DPR अप्रूव्ड नहींm, सलावा में विश्वस्तरीय खेल विवि का है प्रोजेक्ट, PM मोदी ने किया खेल विवि का शिलान्यास.

➡️कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर,ADJ कोर्ट में पेश किए गए गवाह को लेकर सवाल,एसआईटी के पेश किए गए गवाह को लेकर सवाल , बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जेंडर को लेकर सवाल उठाए, क़ुशराज के जेंडर कों लेकर सवाल खडे कर दिए,पुलिस ने कुशराज को पुरुष बनाकर बयान दर्ज करवाए-वकील, वकील ने कहा कि ‘असल में वह फीमेल हैँ’, यह सीधे-सीधे कोर्ट को भी गुमराह करने का मामला हैँ-वकील.

➡️देहरादून- विपक्ष के विधायकों के साथ सीएम की बैठक का मामला,कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बयान,सीएम धामी अच्छा कदम उठाया- जोशी, कांग्रेस सरकार ने कभी ऐसा नहीं किया-जोशी,’कांग्रेस ने बीजेपी विधायकों के क्षेत्रों का विकास नहीं किया’.

➡️देहरादून- मंत्रियों ने अधिकारियों की ACR लिखने का अधिकार फिर मांगा ,अगली कैबिनेट बैठक में इसको लेकर प्रस्ताव आएगा ,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सवाल खड़े किए,इससे पता चलता है मंत्रियो की कोई नहीं सुनता-प्रीतम सिंह, ऐसे मे अब मंत्रियो को इस्तीफा दे देना चाहिए -प्रीतम सिंह.

➡️देहरादून- सीएम धामी के साथ विपक्षी विधायकों की बैठक मामला, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान,’ज़ब व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए तब ये कदम उठाया’,’ये सरकार का विपक्ष के विधायकों की उपेक्षा का बड़ा नमूना’, सत्ता पक्ष के लिए अलग और विपक्ष के लिए अलग-माहरा.

➡️देहरादून- सड़क निर्माण/गड्ढा मुक्त करने के कार्य में लापरवाही,लापरवाही पर अभियंता पर FIR दर्ज करने के निर्देश,जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए, जौलीग्रांट से ऋषिकेश तक की सड़क निर्माण का, मामला,एसडीएम ऋषिकेश को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश,PWD के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र कुमार पर दर्ज होगी FIR, एसडीएम ने रानीपोखरी थाने में तहरीर दी.

➡️दिल्ली- ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने को लेकर सुनवाई, रमजान के दौरान वजू की व्यवस्था की मांग में अर्जी, अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई , पिछली सुनवाई में SC ने आपसी समाधान की कही थी बात, SC ने कहा था- ‘प्रशासन-मस्जिद कमेटी आपस में समाधान निकालें’, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा मामले की सुनवाई।

Related Articles

Back to top button