उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……07.08.22

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ ने कछुओं की तस्करी का किया खुलासा,अंतर्राज्यीय कछुआ तस्कर को किया गिरफ्तार,तस्कर के पास से 295 कछुओं को किया बरामद,यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से तस्कर को किया गिरफ्तार.

➡बलिया- बलिया-पैरोल पर छोड़े गए 6 कैदी अभी भी फरार,37 कैदियों में से 29 लौटे, 2 कैदियों की मौत हो चुकी है,जेलर ने शासन, कारागार के अधिकारियों को दी सूचना,वर्ष 2020 में कोरोना काल में कैदियों को दिया गया था पैरोल.

➡बिजनौर- मंदिर में पीट-पीटकर पुजारी की हत्या का मामला,पुलिस की 7 टीमें अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुटी,कई संदिग्ध लोग पुलिस के रडार पर,कई बिंदुओं पर पुलिस कर रही है जांच,शेरकोट थाना के मनोकामना मंदिर की घटना.

➡सम्भल- बालू भरे ट्रैक्टर में तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर,टक्कर लगने से गहरी खाई में गिरा ट्रैक्टर,ट्रैक्टर पर बैठे चालक सहित 2 लोग घायल,घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती,एक घायल की इलाज के दौरान मौत,बस चालक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस,मुरादाबाद आगरा हाइवे पर उधरनपुर के पास का मामला.

➡लखीमपुर- पौने दो करोड़ का सरकारी अनाज गबन का मामला,SFC प्रबन्धक की भूमिका बताई जा रही संदिग्ध,SFC प्रबन्धक पर किसी तरह की न जांच, न कार्रवाई,बांकेगंज SFC गोदाम से सरकारी अनाज को गबन किया गया.

➡चमोली- बारिश के चलते जगह जगह भूस्खलन हुआ,कर्णप्रयाग सहित आसपास के क्षेत्रो में भूस्खलन,मार्ग पर मलबा आने से 3 गाड़ियां मलबे में दबी,सिमली पुल के पास मलबा आने से हाईवे बन्द,कर्णप्रयाग के सुभाषनगर में मलबा आने से मार्ग बंद.

➡नोएडा- नमस्ते गैंग के बदमाश को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली,बाबू नाम के बदमाश के पैर में लगी गोली,2 साथियों के साथ मिलकर लूट को देता था अंजाम,बदमाश पर दिल्ली में 15 और नोएडा में 3 केस हैं दर्ज,थाना सेक्टर 39 पुलिस की सेक्टर 43 में हुई मुठभेड़.

➡सम्भल- किराए के नाम पर हड़पे गए लोहे के 55 गाटर,सभी गाटर गांव के दूसरी दुकान से बरामद,पुलिस ने दुकानदार को गाटर सहित लिया हिरासत में,सांठगांठ कर दुकानदार को पुलिस ने छोड़ा,बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡कन्नौज- युवकों ने पेश की ईमानदारी की मिसाल,सड़क पर पड़े एलआईयू कर्मी का पर्स लौटाया,सुबह दौड़ लगाने के दौरान मिला था युवक को पर्स,कॉल कर एलआईयू कर्मी राहुल पटेल को सौंपा पर्स,एलआईयू कर्मी ने युवक को किया सम्मानित.

➡बुलन्दशहर- चकबंदी कानूनगो-चपरासी का वीडियो वायरल,किसान से रिश्वत लेने का वीडियो हुआ वायरल,25 हजार रुपए रिश्वत लेते वीडियो वायरल,खेत की पैमाइश के नाम पर वसूले 20 हजार,शिकारपुर तहसील क्षेत्र के गांव खंडार का मामला.

➡आगरा- धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ से आक्रोश,मजार हुई गायब, मुस्लिम समाज में आक्रोश,पुलिस ने मौके से जेसीबी की सीज,पुलिस ने छावनी बनाया क्षेत्र, अधिकारी मौके पर,लोहामंडी क्षेत्र का है मामला.

➡नोएडा- श्रीकांत त्यागी के करीब आधा दर्जन लोग पुलिस हिरासत में,श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दी जा रही दबिश,श्रीकांत त्यागी को पुलिस की तरफ से कोई गनर नहीं दिया गया,श्रीकांत त्यागी की 3 अवैध गाड़ियों को पुलिस ने जब्त किया,श्रीकांत पर अब तक दो अलग-अलग मुकदमे हो चुके हैं दर्ज.

➡गोंडा- 24 घंटों से खतरे के निशान से ऊपर घाघरा,खतरे के निशान से 5 सेंटीमीटर ऊपर घाघरा,उमरी के कई इलाकों में लगी घाघरा की कटान,तेजी से जमीनों को काटती आगे बढ़ रही घाघरा,उमरी के अइली में कई घर बाढ़ की चपेट में,सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे लोग.

➡बरेली- दुष्कर्म के आरोपी के लिये खाना लेकर खुद थाने पहुंची पीड़ित,एक बार पहले भी दुष्कर्म का आरोप लगा चुकी थी पीड़ित,दूसरी बार में कोर्ट में बयान के आधार पर हुई थी गिरफ्तारी,आरोपी वीरेंद्र उर्फ राज को गिरफ्तार कर भेजा था जेल,बरादरी थाना क्षेत्र के थाना परिसर का मामला.

➡बस्ती- घटिया पंचायत भवन के निर्माण में डीएम ने की कार्रवाई,प्रतीक शुक्ला, कौशल सोनकर 2 सचिवों को किया निलंबित,पंचायत भवन की क्रेक और छत लटकने की हुई थी शिकायत,डीएम ने परियोजना निर्देशक की रिपोर्ट पर की कार्रवाई,निर्माण कार्य में लगे धन की वसूली के साथ FIR कराने के निर्देश,विक्रमजोत ब्लॉक के रानीगांव के पंचायत भवन का मामला.

➡अलीगढ़- तेज रफ़्तार कंटनेर और कार की टक्कर,मां-बेटी, कार चालक की मौत, 2 लोग घायल,पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती,तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अकराबाद के गांव लधौआ के कानपुर हाइवे की घटना.

➡देहरादून- किसानों की पीएम किसान सम्मान निधि पर संकट,राज्य के 3.38 लाख किसानों की निधि पर संकट,KYC को लेकर किसान सम्मान निधि पर संकट,केंद्र ने 31 जुलाई तक KYC की अंतिम तारीख तय की थी,9.14 लाख में से 5.76 लाख किसानों ने ही KYC कराई,केंद्र ने फिर से 15 अगस्त तक आखिरी मौका दिया है,15 अगस्त तक KYC नहीं करवाई तो नहीं मिलगी निधि.

➡जालौन- अन्ना जानवरों के लिए जिला प्रशासन का गुड वर्क,नगर पालिका कर्मी पहुंचा रहे हैं गौशाला,गायों को बेसहारा छोड़ने वाले किसानों पर FIR के निर्देश,यूपी सरकार ने दिए FIR कराने के निर्देश.

➡देहरादून- सेवा देने में असमर्थ शिक्षक,कर्मचारी होंगे रिटायर,अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने की चल रही तैयारी,शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बड़ा फैसला लिया है,अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने से पेंशन का लाभ मिलेगा.

➡गोरखपुर- 2 दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे सुरेश खन्ना,मंत्री दानिश आजाद और मंत्री दिनेश खटीक भी आएंगे,आज शाम 5 बजे तीनों मंत्री आएंगे,उपायुक्त उद्योग, उद्यमियों के साथ बैठक करेंगे,सुबह मलिन बस्ती में स्वच्छता कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे,विकास भवन मे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक करेंगे,3 बजे गांव में चौपाल लगा ग्रामीणों से संवाद करेंगे,4 बजे सभी मंत्री लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

➡बस्ती- पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने की बड़ी कार्रवाई,एसओजी की पूरी टीम को पुलिस अधीक्षक ने किया सस्पेंड,एन्टी नारकोटिक्स, एन्टीव्हीकल टीम को किया भंग,स्वाट टीम को पहले ही किया जा चुका है लाइन हाजिर,ग्राहक सेवा केंद्र के मालिक ने डीजीपी से की थी शिकायत.

➡कुशीनगर- पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़,मुठभेड़ में 1 पशु तस्कर के पैर में लगी गोली,पिकअप पर पशु लादकर जा रहे थे बिहार,कट्टा, कारतूस और 8 गौवंश बरामद,तमकुहीराज पुलिस और स्वाट को मिली कामयाबी,तमकुहीराज के गाजीपुर क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

➡बिजनौर- आदमखोर तेंदुए की दस्तक से दहशत में ग्रामीण,कल 6 माह की बच्ची को तेंदुए ने बनाया शिकार,वन विभाग को जंगल में मिले बच्ची के मांस के टुकड़े,वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए 2 कैमरे लगाए,थाना बढ़ापुर के नूरपुर अरब का मामला.

➡गाजियाबाद- हिंडन छठ घाट पर चलाया गया सफाई अभियान,AAP का स्वच्छ सरोवर अभियान के तहत सफाई,AAP सांसद संजय सिंह ने भी किया श्रमदान,कार्यकर्तओं के साथ संजय सिंह ने की सफाई,AAP के तिरंगा शाखा का भी आयोजन किया गया.

➡चंदौली- पुलिस चौकी के सामने ट्रक चालक की सिर कुचलकर हत्या,मृतक की शिनाख्त अयूब अहमद निवासी बहादुरपुर हुई,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मुग़लसराय के जलीलपुर पुलिस चौकी के सामने की घटना.

➡रायबरेली- मलंग कब्रिस्तान के पास बदमाशों से मुठभेड़,मुठभेड़ में पुलिस ने 3 बदमाशों को किया अरेस्ट,लूट के 11 मोबाइल,नगदी, और अन्य सामान बरामद,चोरी की बाइक,2 तमंचे और कारतूस किया बरामद,शहर कोतवाली के ख़बर मलंग कब्रिस्तान की घटना.

➡गोंडा- नवाबगंज में शिक्षिका अपहरण कांड का मामला,22 दिन बाद पुलिस ने शिक्षिका को किया बरामद,एसओजी सर्विलांस टीम ने मिलकर की बरामदगी,आरोपी जिम संचालक पुलिस की हिरासत में,आरोपी के जिम में पुलिस ने लगाया था ताला,जिम संचालक के 3 बैंक खातों को भी किया सीज,22 दिन पहले फ़िल्मी स्टाइल में हुआ अपहरण,बरामदगी के लिए 3 बार सीएम से मिले परिजन,पुलिस के लिए गले की फांस बना था अपहरण कांड.

➡कुशीनगर- कप्तानगंज नगर पंचायत अध्यक्ष आभा गुप्ता पद से हटाई गईं,अवैध ढंग से बनवाया गया था पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र,आभा गुप्ता की जाति सामान्य वर्ग में प्रमाणित पाई गई,चुनाव के दौरान बनवाया था पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र,जांच के बाद जब्त हुआ जाति प्रमाण पत्र,संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों पर भी होगी कार्रवाई,अध्यक्ष पति द्वारा भी कर्मचारियों के उत्पीड़न का आरोप.

➡चित्रकूट- अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद का चित्रकूट दौरा,लखनऊ, रायबरेली के रास्ते चित्रकूट पहुचेंगे अमित मोहन प्रसाद,आज दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का निरीक्षण करेंगे,जिला चिकित्सालय सोनेपुर का भी निरीक्षण करेंगे अमित मोहन,नेत्र परीक्षण विभाग का विशेष अवलोकन करेंगे अमित मोहन.

➡पीलीभीत- मनरेगा में मजदूरी दिखाकर पैसे हड़पने का मामला,तय समय मे नोटिस का जबाब नहीं दे सके जिम्मेदार,जांच करने पहुंचे डीसी मनरेगा मामला दबाने में जुटे,मृत मजदूरों के खातों में भुगतान बजट का किया था बंदरबाट,पूरनपुर ब्लाक इलाके के धर्मापुर गांव का मामला.

➡बागपत- फौजी ने फेसबुक पर दबंग का वीडियो किया अपलोड,वीडियो में छत पर तमंचा लिए नज़र आ रहा दबंग युवक,तेहरवीं कार्यक्रम को लेकर हुआ था दो पक्षों में विवाद,फौजी ने वीडियो अपलोड कर पुलिस से लगाई गुहार,बागपत थाना क्षेत्र के मवींकला गांव का मामला.

➡रायबरेली- नगर पालिका के ठेकेदारों वसूल रहे रुपए,अस्थाई दुकानदारों से वसूले जा रहे रुपये,रक्षाबन्धन में दुकान लगाने के नाम पर वसूली,रुपए की वसूली से दुकानदारों में आक्रोश,सिटी मजिस्ट्रेट ने जांच के दिये आदेश,शहर के सुपर मार्केट में लगती है दुकानें.

➡बिजनौर- राहगीरों पर गुलदार ने किया हमला,गुलदार के हमले से 4 लोग हुए घायल,घायलों को कराया गया सीएचसी में भर्ती,गुलदार की दस्तक से दहशत में लोग,घायलों में दो होमगार्ड के जवान भी शामिल,नहटौर-पप्सरा जलालपुर मार्ग का मामला.

➡ललितपुर- घूस लेने के आरोप में सेंट्रल बैंक का प्रबंधक गिरफ्तार,लखनऊ से आई CBI टीम ने शिकायत पर की कार्रवाई,एंटी करप्शन ब्रांच में भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज,प्रबंधक राजेश राठौर को गिरफ्तार कर जेल भेजा,जाखलौन क्षेत्र सेंट्रल बैंक का मामला.

➡गोरखपुर- लखनऊ की औषधि विभाग को बड़ी सफलता,गाड़ियों से अवैध तरीके से भेजी जा रही दवाओं की खेप बरामद,कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीरनगर से पकड़ी गई 3 गाड़ियां,गोदाम से ट्रक में लद रहे अवैध नशीली दवाओं को पकड़ा,चार लोगों को पुलिस ने हिरासत मे लिया है,गीड़ा क्षेत्र के सेक्टर 15 और अन्य स्थानों से हुई बरामदगी.

➡चमोली- आवासीय बस्ती के आसपास दिखा भालू,भालू कई मवेशियों को घायल कर चुका है,भालू के दिखने से इलाके के लोगों में डर,वन विभाग से पिंजरे लगाने की मांग की,चमोली के जोशीमठ नगर क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- भाजयुमो का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का आज दूसरा दिन,भाजपा के कार्य, सिद्धांतों पर मंथन करेंगे सुनील बंसल,छठे सत्र में चर्चा करेंगे वीके चतुर्वेदी,सातवें सत्र में पंकज सिंह चर्चा करेंगे,नवें सत्र में दीपक महेश मीडिया को लेकर करेंगे संवाद,फतेहबाद रोड पर निजी गार्डन में चल रहा कार्यक्रम.

➡बुलन्दशहर- चकबंदी कानूनगो-चपरासी का वीडियो वायरल,किसान से रिश्वत लेने का वीडियो हुआ वायरल,20 हजार रुपए रिश्वत लेते वीडियो वायरल,खेत की पैमाइश के नाम पर वसूले 20 हजार,शिकारपुर तहसील क्षेत्र के गांव खंडार का मामला.

➡ललितपुर- चलती ट्रेन से युवक को फेंकने का आरोप,गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती,राप्तीसागर एक्सप्रेस के पेंटीगार्ड मैनेजर,वेंडर पर आरोप,झांसी से ललितपुर ट्रेन से आ रहा था युवक,रेलवे स्टेशन के आउटर का मामला.

➡पीलीभीत- पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने का मामला,मामले में जिम्मेदारों पर अब तक कार्रवाई नहीं,एटीएस को मिला था कई क्विंटल बारूद,हादसे में 3 बहनों की हुई थी मौत,जहानाबाद के मोहल्ला जोशी टोला का मामला.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण,गाजियाबाद में कोरोना के 100 नए केस,बीते 24 घंटे में जिले में 100 नए केस,गाजियाबाद में कोरोना के 433 एक्टिव केस,जिले में पॉजिटिविटी रेट 2.92 फीसदी पहुंचा.

➡मथुरा- ट्रक चालक से लिफ्ट लेना युवती को पड़ा महंगा,ट्रक चालक ने युवती के साथ की अभद्रता,चलते ट्रक से कूदी युवती,गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लिया,कोसीकला कोतवाली इलाके का मामला.

➡मिर्जापुर- करोड़ों से बना 200 बेड का अस्पताल हो रहा जर्जर,इमारत में अनियमितता होने पर नहीं हुआ हैंडओवर,डॉक्टर ओपीडी के कमरे की छूट रही सीमेंट,मंडलीय अस्पताल कैम्पस में बना है अस्पताल.

➡सहारनपुर- मूसलाधार बारिश से लोगों की बढ़ी मुश्किलें,बारिश का पानी लोगों की दुकानों में घुसा,पूरा बाजार हुआ तालाब में तब्दील,नागल इलाके में हो रही मूसलाधार बारिश,नागल ब्लॉक की सफाई व्यवस्था फेल.

➡सम्भल- मामूली कहासुनी को लेकर दबंगों ने किया हमला,हमले में चाचा और भतीजा गंभीर रूप से घायल,दोनों घायलों को कराया जिला अस्पताल में भर्ती,थाना हयातनगर क्षेत्र के गांव पैंतिया का मामला.

➡ललितपुर- खटारा एम्बुलेंस ने ले ली महिला की जान,45 किलोमीटर में दो बार हुई एम्बुलेंस पंचर,गंभीर हालत में झांसी अस्पताल रेफर हुई थी महिला,थाना जाखलौन खिरिया मिश्र गांव थी महिला.

➡ललितपुर- अलग-अलग क्षेत्रों में 2 महिलाओं की मौत,दोनों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने ससुरालियों प्रताड़ना लगाया आरोप,बानपुर के दारोनी और बार बुरौगांव का मामला.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार दो बाइकों में भीषण टक्कर,हादसे में बाइक सवार पांच लोग घायल,3 लोगों की हालत गंभीर,जिला अस्पताल रेफर,बछरावां क्षेत्र के समोधा नहर के पास की घटना.

➡बरेली- एक बार फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण,कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 91,सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया,स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट.

➡उधम सिंह नगर- चोरी में रंगेहाथ पकड़े गए 3 चोरों को भेजा जेल,मकान से चोरी की गई सरिया,बायब्रेट मशीन बरामद,खटीमा कोतवाली क्षेत्र के टिगरी इलाके का मामला.

➡दिल्ली- SSLV मिशन के साथ ISRO इतिहास रचने को तैयार,अपने पहले SSLV मिशन के साथ ISRO इतिहास रचेगा,आज सुबह 9.18 बजे होगा लॉन्च.

➡दिल्ली- नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होगी बैठक,सीएम योगी और CM धामी बैठक में लेंगे हिस्सा,तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने किया बायकॉट.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक,‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर गठित तीसरी समिति की बैठक,इस कार्यक्रम में आए लोगों से खुलकर मिले,राष्ट्रीय समिति की बैठक में कई हस्तियां हुईं शामिल,लोकसभा अध्यक्ष, राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री हुए शामिल,मुख्यमंत्री, अन्य दलों के नेता, अधिकारी, शामिल हुए.

➡दिल्ली- नीति आयोग के शासकीय परिषद की 7वीं बैठक आज,राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में होगी,प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे,मुख्यमंत्री योगी , पुष्कर धामी बैठक में होंगे शामिल,देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में लेंगे भाग,बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति, स्कूली शिक्षा पर चर्चा होगी,उच्च शिक्षा के क्रियान्वयन को लेकर भी चर्चा होगी,तिलहन-दलहन मामले में आत्मनिर्भर बनाने पर भी चर्चा होगी,शहरी प्रशासन के मामले पर विचार-विमर्श होगा,केंद्र और राज्यों में तालमेल बैठाने पर रणनीति तय होगी.

Related Articles

Back to top button