उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12.30 बजे की बड़ी खबरें……………….

शेखर न्यूज़ पर सुबह 12.30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी की सख्ती का दिख रहा असर, स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में जारी किया अलर्ट, त्योहारों में दुर्घटना होने पर नहीं मिल पाता था इलाज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए थे सख़्त निर्देश, इलाज के अभाव में ना जाए किसी की जान, दशहरा को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट , भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लगायी जाएगी एम्बुलेंस टीम, सीएमओ कंट्रोल रूम का संचालन 24 घंटे रहेगा, सभी प्रमुख अस्पतालों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश , बलरामपुर,लोकबंधु,रानी लक्ष्मीबाई में बेड सुरक्षित , अन्य अस्पतालों में बेड सुरक्षित रखने के निर्देश, एमरजेंसी सेवाओं को भी दुरुस्त रखने के दिए निर्देश.

➡लखनऊ- फॉरेंसिक लैब की छत गिरने के मामले में ठेकेदार जिम्मेदार, मामले में ठेकेदार और कंसल्टेंट कंपनी जिम्मेदार, इस परियोजना में सीपी कुकरेजा एसोसिएट कंसल्टेंट कंपनी, कार्यदायी संस्था GSX एक्सप्रेस लिमिटेड काम करा रही थी, हादसे में एक मजदूर की मौत,कई मजदूर घायल हुए थे, इस मामले में शासन को जांच रिपोर्ट भेज दी गई है.

➡लखनऊ- अयोध्या का दीपोत्सव मेला इस बार होगा खास, 6वें दीपोत्सव मेला को खास बनाने की तैयारी, तीर्थ यात्रियों को हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराई जाएगी, लखनऊ से अयोध्या में राम कथा पार्क तक हेलीकॉप्टर, पवन हंस-सरकार के बीच 4 क्षेत्रों पर ड्राफ्ट तैयार, पवन हंस थ्री सिंगल इंजन लाइट हेलीकॉप्टर भेजेगा, धर्मस्थलों की यात्रा का प्रति व्यक्ति किराया 2500.

➡लखनऊ- एक बार फिर जनाधार बढ़ाने की तैयारी में बीएसपी, 9 अक्टूबर कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजन, प्रदेश के सभी मंडलों में कार्यक्रम किए जाएंगे, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दिए निर्देश, सेक्टर प्रभारियों से लेकर जिला अध्यक्षों को निर्देश, निकाय चुनाव,लोक सभा चुनाव को लेकर BSP की तैयारी , BSP डॉ. भीमराव अंबेडकर की याद में करेगी कार्यक्रम.

➡लखनऊ- जल्द शुरू होगी मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना, राज्य सरकार की तरफ़ से मिली सहमति, इस योजना के तहत 2 लाख की मदद मिलेगी, हादसे में निधन पर परिवार को 2 लाख की मदद, सामाजिक सुरक्षा बोर्ड के पास 8 करोड़ का बजट, जल्द ही इसका निकाला जा रहा है दूसरा रास्ता, कामगारों का बीमा कराया जाना आवश्यक, मंत्री समूह की बैठक में पास कराने की तैयारी.

➡लखनऊ- आज धूमधाम से विजयादशमी का मनाया जाएगा पर्व, इस बार ऐशबाग में सिर्फ रावण के पुतले का दहन, ऐशबाग में 7 बजे होगा रामलीला का आयोजन, रात 8.30 बजे किया जाएगा रावण दहन, कुंभकर्ण, मेघनाथ को मोक्ष देने का लिया गया निर्णय.

➡लखनऊ- विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाने की तैयारी, अर्थव्यवस्था पर चर्चा के लिए बुलाया जाएगा विशेष सत्र, 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर चर्चा होगी, MLA बताएंगे कैसे बनेगी यूपी बड़ी अर्थव्यवस्था, सदन में लगातार 48 घंटे तक हो सकती है चर्चा, अक्टूबर के अंत में या नवंबर के पहले हफ्ते में सत्र.

➡लखनऊ- सरकारी डॉक्टर अब आसानी से नहीं हो पाएंगे गायब, बिना महानिदेशालय को सूचना दिए नहीं जाएंगे छुट्टी, ज्वाइनिंग बाद ऑनलाइन दर्ज होगा ब्योरा, बन रहा पोर्टल, अधिकतर डॉक्टर कार्यभार ग्रहण कर हो जाते हैं गायब.

➡लखनऊ- स्पोर्ट्स कोटे से सिपाही भर्ती के लिए मांगे आवेदन, यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आवेदन मांगे, 31 अक्टूबर तक लिए जाएंगे आवेदन, गूगल फॉर्म पर भी भरवाए जा रहे आवेदन फॉर्म, दिसंबर में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की योजना.

➡लखनऊ- बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट किया, लखनऊ समेत 51 जिलों में बारिश का अलर्ट, कुछ जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट जारी, महराजगंज,सिद्धार्थनगर,बलरामपुर में अलर्ट जारी, श्रावस्ती,बहराइच, खीरी में ऑरेंज अलर्ट जारी.

➡लखनऊ- मूर्ति विसर्जन और ताजिया जुलूस को लेकर तैयारी, पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर यातायात में बदलाव किया, 9 रास्तों पर वाहनों के आने-जाने के मार्ग में परिवर्तन, दोपहर 12 बजे से यह डायवर्जन लागू होगा.

➡रायबरेली- दो दिन से लापता युवक का शव हुआ बरामद, लापता युवक का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, युवक के आत्महत्या की जताई जा रही आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कान्हा बाजार रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, डलमऊ क्षेत्र के जमालपुर का निवासी था मृतक.

➡रायबरेली- अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत, बाइक सवार महिला की मौत,एक गंभीर घायल, स्थानीय लोगों लालगंज सीएचसी में कराया भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सरेनी क्षेत्र के पंडित का पूरवा की है घटना.

➡रायबरेली- तलाकशुदा पत्नी पर चाकू से जानलेवा हमला, पहले पति ने पत्नी पर किया जानलेवा हमला, हमला करने के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल किया रेफर, लालगंज क्षेत्र के सेमेरपहा गांव का मामला.

➡बागपत- हाईवे पार कर रही बच्ची को कार ने मारी टक्कर, 7 वर्षीय बच्ची की कार की टक्कर से हुई मौत, हादसे के बाद चालक कार लेकर हुआ फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बागपत कोतवाली के सिसाना के पास की घटना.

➡आगरा- हॉस्पिटल की बिल्डिंग में आग लगने का मामला, दम घुटने से दो लोगों की मौत से मचा हड़कंप, दो लोगों की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, हॉस्पिटल में ही रहता था संचालक का परिवार, हॉस्पिटल संचालक के परिवार के हैं सभी लोग , दूसरी मंजिल में रहता था परिवार,लगी थी आग, जगनेर रोड स्थित मधुराज हॉस्पिटल का मामला.

➡बागपत- मेघालय के पूर्व राज्यपाल आज आएंगे पैतृक गांव, सेवानिवृत्ति के बाद हिसावदा आएंगे सत्यपाल मलिक, प्राथमिक विद्यालय में होगा सम्मान कार्यक्रम, ग्रामीणों के साथ बैठकर भोजन करेंगे सत्यपाल मलिक, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक का हिसावदा पैतृक गांव.

➡झांसी- सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अफसरों,कर्मचारियों पर केस, चिरगांव शाखा के 4 अफसरों,कर्मचारियों पर केस दर्ज, 2.13 करोड़ रुपये गबन करने के आरोप में केस दर्ज, अपने रिश्तेदारों के खातों में ट्रांसफर करने का आरोप, बैंक ने चारों पर केस दर्ज होने से पहले किया निलंबित.

➡बलिया- बलिया जिले में गौ-तस्करों पर नकेल, जिला प्रशासन ने 68 लाख की संपत्ति जब्त की, पूर्व के मुकदमों में आरोपियों की कुंडली खंगाली-SP, गौ-तस्करी मामले में 10 गैंग पंजीकृत, 23 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खुली-SP, 8 के खिलाफ गैंगस्टर,16 के खिलाफ गुंडा एक्ट -SP.

➡बरेली- पुलिसकर्मी के बेटे को धमकाना पड़ा महंगा, सपा के शिवचरन कश्यप को पड़ा महंगा, हॉस्पिटल में विवाद के बाद बेटे को धमकाया, धमकी के बाद पुलिसकर्मी के परिवार ने दी थी तहरीर, चौपला रोड स्थित हॉस्पिटल के अंदर हुआ था विवाद.

➡बागपत- जिले में बुखार का कहर जारी, डेंगू और बुखार से 4 लोगों की हो चुकी मौत, 4 लोगों की मौत से गांव में दहशत का माहौल, गांव में 200 से अधिक बीमार, 11 डेंगू के मरीज, दोघट क्षेत्र के भड़ल गांव में बुखार का कहर जारी.

➡गोरखपुर- गोरखपुर में सीएम योगी का जनता दरबार, गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने समस्याएं सुनी, प्रदेश के कोने-कोने से समस्या लेकर पहुंचे लोग, मुख्यमंत्री योगी ने लोगों की फरियाद सुनी, समस्याएं सुनकर अफसरों को तत्काल निस्तारण के निर्देश.

➡बलिया- एक हफ्ते बाद भी हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं, ग्रामीणों ने थाने पर जमकर किया प्रदर्शन, हत्यारे नामजद होने के बाद गिरफ्तार नहीं हुए, हाथ-पैर बांधकर गला रेतकर फेंका गया था शव, बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- विदेश भेजने के नाम पर ठगी, 29 बेरोजगारों के साथ करीब 19 लाख की ठगी, फर्जी वीजा के साथ सभी एयरपोर्ट से लौटे वापस, विदेश भेजने के नाम पर ठग गैंग का हुए शिकार, ओमान भेजने के लिए वीजा के नाम पर वसूले पैसे, गोरखपुर,देवरिया और अम्बेडकरनगर के लोगों से ठगी, बसखारी थाने में ठगों के खिलाफ दर्ज हुआ केस.

➡बांदा- ट्रैक्टर ट्रॉली की जोखिम भरी यात्रा बदस्तूर जारी, यातायात के आदेशों का पालन नहीं करा रही पुलिस, कानपुर हादसे के बाद भी पुलिस ने सबक नहीं ली, बांदा में हादसे में कल 2 दर्जन लोग घायल हुए थे, सड़क हादसे में एक बच्ची की मौत भी हुई थी.

➡आगरा- मधुराज हॉस्पिटल में आग लगने का मामला, अस्पताल में मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हुई, पिता, बेटे और बेटी की दम घुटने से मौत हुई, मधुराज हॉस्पिटल के ऊपर ही संचालक रहता था, डॉक्टर राजन बेटी शालू बेटे ऋषि की मौत हुई, जगनेर रोड स्थित मधुराज हॉस्पिटल का मामला.

➡आगरा- अस्पताल में आग लगने से 3 की मौत मामला, CM योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, आला अफसरों को मौके पर पहुंचने के निर्देश.

➡मिर्जापुर- सोशल मीडिया पर युवती का सुसाइड नोट वायरल, पुलिस ने दुष्कर्मी को छोड़ा इसलिए दे रही हूं जान, घर पर और भटौली गंगा पुल पर मिला सुसाइड नोट, गंगा नदी पुल से कूदकर आत्महत्या करने की आशंका, कछवा पुलिस पर युवती ने लगाए गंभीर आरोप.

➡सुल्तानपुर- किशोरी के साथ गैंगरेप की वारदात, गांव के ही 3 युवकों पर गैंगरेप का आरोप, गंभीर हालत में किशोरी अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया, कादीपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है मामला.

➡बागपत- टायर फटने से बोलेरो कार अनियंत्रित होकर पलटी, एक महिला की मौके पर मौत, युवक गंभीर घायल, बागपत कोतवाली के मेरठ हरियाणा रोड पर घटना.

➡ललितपुर- किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने 2 नामजद आरोपियों को अरेस्ट किया, किशोरी गंभीर हालत में झांसी के लिए रेफर, ललितपुर के जाखलौन थाना क्षेत्र का मामला.

➡रामपुर – शराब के नशे में युवक ने लड़के को पीटा, 10 साल के किशोर की जमकर पिटाई की, युवक के शरीर में कई चोट के निशान, पुलिस ने इलाज के लिए भेजा अस्पताल, थाना सिविल लाइन के गंगापुर की घटना.

➡बलिया – डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कार्यक्रम, बाबा रामदल सूरजदेव हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन, ओम प्रकाश राजभर भी साथ में रहेंगे मौजूद, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बलिया आएंगे ब्रजेश पाठक.

➡मेरठ- पर्यावरण का सफाईनायक गिद्ध लुप्त, वन विभाग के सर्वे में जिले से गायब गिद्ध, कुछ ही सालों में मिट गया नामोंनिशान, फसलों का कीटनाशक गिद्धों को खतरा.

➡मेरठ- शहर की खान सिस्टर्स को कोरिया से न्यौता, 8,9,10 अक्टूबर को कोरिया में देंगी प्रस्तुति, भारतीय शास्त्रीय संगीत का बिखेरेंगी जादू, सुभारती विवि की छात्रा है आलिया,अलीमा.

➡देहरादून- पौड़ी जिले में बस खाई में गिरने का मामला, हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया, ‘दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली’, रेस्क्यू कर 21 लोगों को सुरक्षित निकाला गया-सीएम, सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती-सीएम, ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें-सीएम, पौड़ी जिले के सिमड़ी गांव के पास हुआ था हादसा.

➡पौड़ी- हरिद्वार से पौड़ी जा रही बस खाई में गिरी, बस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत, बस की कमानी टूटने से बस गहरी खाई में गिरी, बस में करीब 42 सवार होकर जा रहे थे बारात, लालढांग से पौड़ी गढ़वाल कांडा जा रही थी बस , बीरोंखाल में बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, पौड़ी पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा, 20 घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया , 5 घायलों की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती , हादसे के बाद राहत और बवाच कार्य जारी है, NDRF की टीम भी मौके पर पहुंची रेस्क्यू जारी, उत्तराखंड डीजीपी ने हादसे में मौत की पुष्टि की , कोटद्वार के वीरोंखाल के सिमड़ी के पास की घटना.

➡देहरादून- रद्द हो सकती है DCB में की गई 423 भर्तियां, 3 जिलों में हुई गड़बड़ी की जांच रिपोर्ट शासन को मिली, 423 ग्रुप 4 के पदों के लिए शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया में आरक्षण का नहीं रखा गया ध्यान.

➡उत्तरकाशी- 2 ITBP जवान चीता हेलीकॉप्टर लेकर निकले, हर्षिल आर्मी हेलीपैड से रेस्क्यू के लिए निकले, 2 अन्य जवानों को डोकरानी ग्लेशियर भेजा गया, रेस्क्यू किए गए घायलों को इलाज किया जा रहा.

➡उत्तरकाशी- आर्मी हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा, मातली हेलीपैड से भरी उड़ान, द्रौपदी के डण्डा में कल हुआ था एवलांच, 29 प्रशिक्षु आए थे एवलांच की चपेट में, 10 की मौत, 4 लोगों के शव निकाले गए.

➡दिल्ली- आम आदमी पार्टी,एलजी में नहीं थम रहा टकरार, फ्री बिजली देने पर रोक लगाने के लिए लिखा पत्र, आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया जवाब, दिल्ली,पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली देते रहेंगे-AAP, गुजरात के लोगों को भी फ्री में बिजली देंगे – AAP.

➡दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी, पीएम मोदी ने दशहरे की शुभकामनाएं दी, विजय के प्रतीक-पर्व विजयादशमी की बधाई- पीएम.

➡दिल्ली- दिल्ली के 3 कोविड सेंटर को बंद किया गया, कर्मचारियों की सेवा को दिसंबर तक बढ़ाया गया, सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य नहीं, राजधानी में कोरोना के कुल सक्रिय केस 359.


https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ…………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button