उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें… 28.06.2023

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली महत्वपूर्ण बैठक, त्योहारों के मद्देनजर सीएम योगी ने दिए निर्देश, आस्था को दें सम्मान, पर न शुरू हो नई परंपरा-CM, अवैध धर्मांतरण के खिलाफ करें कठोर कार्रवाई-CM, अवैधर्मांतरण बड़े अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट का षड्यंत्र-CM, बकरीद पर तय स्थान पर होगी कुर्बानी- CM योगी, सड़क आवागमन बाधित कर न हो धार्मिक गतिविधि-CM, कहीं भी न हो प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी- सीएम योगी, शरारती तत्वों से कड़ाई से निपटेगी पुलिस- सीएम, कांवड़ यात्रा मार्ग पर मांस का खरीद-बिक्री न हो-CM, पर्व-त्योहारों के बीच सुचारु हो बिजली आपूर्ति-सीएम, यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा,सुरक्षा के हों प्रबंध-CM, हर जिले के हर थाने में क्रियाशील हो साइबर डेस्क-CM,3 माह में 17 नगर निगम,गौतमबुद्ध नगर होंगे ‘सेफ सिटी’.

➡लखनऊ- यूपी रेरा की अंसल एपीआई पर बड़ी कार्रवाई, अंसल एपीआई पर लगाया 3.5 करोड़ का जुर्माना, अंसल API पर संपति बेचने,ट्रांसफर पर रोक लगी, अंसल बिजनेस पार्क,अंसल बिजनेश पार्क प्यू पर रोक, यूपी रेरा ने गोल्फ योजना पर भी लगाई गई रोक , यूपी रेरा से पंजीकृत कराए बिना बिक्री करने पर कार्रवाई, होम बायर्स के हितों की सुरक्षा के लिए लिया फैसला, अंसल API को जुर्माना 1 माह में जमा करना पड़ेगा, जुर्माना न देने पर DM के माध्यम से होगी रिकवरी.

➡लखनऊ- त्योहारों के मद्देनजर पश्चिम पुलिस सड़क पर उतरी,पुराने लखनऊ में शांति व्यवस्था के लिए पैदल मार्च,डीसीपी पश्चिम राहुल राज के नेतृत्व में पैदल मार्च,थाना चौक के पाटानाला चौकी से शुरू हुआ पैदल मार्च,ADCP पश्चिम, ACP चौक के साथ पुलिस फोर्स मौजूद.

➡लखनऊ- ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आपात बैठक, UCC को लेकर PM के बयान के बाद बुलाई गई बैठक, सैफुल्लाह रहमानी, असद्दुदीन ओवैसी वीसी के जरिए जुड़े, मौलाना अरशद मदनी, मौलाना ख़ालिद रशीद भी मौजूद.

➡लखनऊ- लोनिवि के अभियंताओं का भ्रष्टाचार मुक्त स्थानांतरण, मेरिट आधारित ऐच्छिक विकल्प चयन पर तबादला, 49 अधिशासी अभियंता,136 सहायक अभियंता का तबादला, सम्पूर्ण स्थानान्तरण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई.

➡लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का कल का कार्यक्रम, मुजफ्फरनगर तथा बिजनौर संसदीय क्षेत्रों में करेंगे दौरा, महा-जनसम्पर्क अभियान के तहत जनसभा करेंगे

➡लखनऊ- सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए विशेष सत्र, समाज कल्याण विभाग संचालित करेगा विशेष सत्र , विशेष सत्र में इच्छुक अभ्यर्थी ले सकेंगे प्रवेश, 8 जुलाई से संचालित होगा विशेष सत्र.

➡मेरठ – यूपी एसटीएफ ने पकड़ा सॉल्वर गैंग का सरगना, सरगना के साथ बिहार का एक सॉल्वर गिरफ्तार, गाजियाबाद में 3 अभ्यर्थियों की जगह बिठाये सॉल्वर, बिहार का गैंग सॉल्वर भेजकर वसूलता है लाखों रुपये, बिजनौर का देवेन्द्र अभ्यर्थियों से वसूलता है रुपये, पश्चिमी यूपी के गैंग का सरगना है बिजनौर का देवेन्द्र, अभ्यर्थी से सॉल्वर के बदले एक लाख रुपये की वसूली, VDO की परीक्षा में बैठाये गये थे बिहार के 3 सॉल्वर, STF मेरठ यूनिट ने मुरादनगर में दर्ज कराया केस.

➡हाथरस- होमगार्ड ने नाबालिग युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया, कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म का प्रयास, नाबालिग युवती ने परिजनों को बताई होमगार्ड की करतूत, परिजनों ने वन स्टॉप सेंटर में तैनात होमगार्ड को पीटा, परिजनों और पीड़िता ने होमगार्ड की जमकर की पिटाई, होमगार्ड की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, परिजनों ने होमगार्ड को पीटकर पुलिस के हवाले किया, कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र का मामला.

➡संभल- बाइक सवारों को कार से रौंदने का मामला,कार्रवाई को लेकर जाम लगाने में रिपोर्ट दर्ज,15 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज,बलबा,पथराव जैसी गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुआ,सड़क हादसे में एक दिन पहले युवक की हुई थी मौत,मौत के बाद ग्रामीणों ने शव रखकर लगाया था जाम,पुलिस और आक्रोशित लोगों के बीच हुई थी झड़प,2 भाइयों को कार ने रौंदा था, 1 की मौत हुई थी,संभल के जुनावई थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- हनुमंत विहार में जुआ खाना पकड़ने का मामला,दारोगा प्रवीण झा, सिपाही सुखवीर ने किया खेल,जुआ संचालक भोला पाल को रुपये लेकर छोड़ा,गिरफ्तार सभी जुआरियों से भी वसूले गए रुपये,कार्रवाई में खाली प्लॉट में दिखाया गया जुआ संचालन,लाखों रुपये पकड़े गए लेकिन पुलिस ने हजारों दर्शाएं,दारोगा-सिपाही ने मिलकर उच्चाधिकारियों को गुमराह किया.

➡मेरठ – निजी मेडिकल कॉलेज में नर्स से गैंगरेप मामला,पुलिस ने मेडिकल में कार्यरत 2 लोगों को पकड़ा,नर्स से गैंगरेप के दौरान बनाया था अश्लील वीडियो,अभी तक आरोपियों से वीडियो बरामद नहीं हुआ,दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया,अश्लील वीडियो के बूते कर रहे थे नर्स का शोषण,खरखौदा थाना क्षेत्र में है निजी मेडिकल कॉलेज.

➡बागपत- हाईवे रोड पर बाइक फिसलने से हुआ हादसा,हादसे में युवक और 2 बच्चे हुए गंभीर घायल,सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती ,युवक को गंभीर हालत में मेरठ किया रेफर ,बालैनी के मेरठ-बागपत हाइवे पर हुआ हादसा.

➡बाराबंकी- भैंस की मौत मामले में 28 साल बाद अरेस्ट वारंट, बरेली कोर्ट ने बस चालक की गिरफ्तारी का वारंट भेजा, 1994 में बस दुर्घटना में हुई थी भैंस की मौत, बरेली कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी का वारंट, वारंट,पुलिस को देखकर रोने लगा 83 साल का चालक, कोर्ट में प्रस्तुत होने की चेतावनी देकर लौटे पुलिसकर्मी, बरेली से फरीदपुर जाने के दौरान हुआ था हादसा.

➡सम्भल- सम्भल में आवारा सांड से लोग परेशान, आवारा सांड ने नगर में मचा रखा आतंक, आवारा सांड कई लोगों पर हमला कर चुका है, हमला करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, चंदोसी कोतवाली क्षेत्र के कस्बा का मामला.

➡प्रतापगढ़- सर्राफ की दुकान में तिजोरी काटने की कोशिश, चोरों ने दुकान में तिजोरी काटने की कोशिश की, तिजोरी काटने में नाकाम चोर सीसीटीवी में कैद, खिड़की तोड़कर दुकान में घुसे थे नकाबपोश 2 चोर, कोहंडौर के मदाफरपुर डायट रोड की घटना.

➡कानपुर- VDO परीक्षा के दौरान पकड़ा गया मुन्ना भाई, परीक्षा देने पहुंचे मुन्ना भाई पुलिस के हत्थे चढ़े, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए सॉल्वर कर रहे थे नकल, कान में लगी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल कर रहे थे, हनुमंत विहार, नौबस्ता, बर्रा में पकड़े गए मुन्ना भाई.

➡गाजियाबाद- देश की पहली रैपिडेक्स को मिली हरी झंडी, कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी ने फर्स्ट फेज को मंजूरी दी, रैपिडेक्स के प्रायोरिटी सेक्शन को मिली जांच में मिली मंजूरी, मंजूरी मिलने के बाद जल्द हो सकता है रैपिडेक्स का उद्घाटन, साहिबाबाद से दुहाई तक का काम 2019 में हुआ था शुरू.

➡बुलन्दशहर- पालतू कुत्ते से कुकर्म, 65 साल का आरोपी गिरफ्तार, पहले भी पालतू कुत्ते से आरोपी कर चुका है छेड़छाड़, बच्चों से भी आरोपी अनिल पर छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने आरोपी अनिल के खिलाफ़ FIR दर्ज की, सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, सिटी कोतवाली क्षेत्र के बीसा कॉलोनी का मामला.

➡चन्दौली- हाईटेंशन तार के चपेट में आने से युवक झुलसा, झुलसे युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, डॉक्टरों ने झुलसे नामवर को मृत किया घोषित, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहाबगंज थाना क्षेत्र के रज्जूपुर की घटना.

➡अलीगढ़ – शादी समारोह में युवक ने की हर्ष फायरिंग, फायरिंग की घटना में बुजुर्ग महिला घायल, घायल महिला को पुलिस ने थाने पर बैठाया, दर्द और जलन से कराहती रही बुजुर्ग महिला, घायल बुजुर्ग महिला का वीडियो हुआ वायरल, लोधा थाना इलाके के मुकुट पुर गांव की घटना.

➡अमरोहा- कोमल हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, सास ने गोली मारकर की थी बहू की हत्या, हत्याकांड की मास्टरमाइंड सास की गिरफ्तारी, पति, सास,ससुर को गिरफ्तार कर भेजा जेल, मृतका से दहेज की मांग करती थी सास, आरोपी सास के कब्जे से तमंचा बरामद किया

➡सहारनपुर- उपजिलाधिकारी बेहट दीपक कुमार ने की कार्रवाई, दीपक कुमार ने अवैध खनन से भरे ट्रक को पकड़ा, अवैध खनन में लिप्त ट्रक को पकड़ा गया, बिना रॉयल्टी के चल रहा ओवरलोड ट्रक पकड़ा, SDM ने ट्रक को फतेहपुर पुलिस के सुपुर्द किया

➡सहारनपुर – रेलवे ट्रैक पर दो युवकों के शव मिलने से सनसनी, सूचना मिलने पर कुतुबशेर पुलिस मौके पर पहुंची , ट्रेन की चपेट में आकर दोनों युवकों की हुई मौत , परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया, अम्बाला रोड स्थित रेलवे ट्रैक पर मिले दो शव .

➡पीलीभीत- राशन कार्ड कटवाने की रंजिश को लेकर गांव में फायरिंग, फायरिंग में युवक के गोली से लगने से गांव में हड़कंप, आनन-फानन में घायल युवक को अस्पताल कराया भर्ती, मौके पर पहुंचे सीओ सहित पुलिस फोर्स जांच में जुटी, बीसलपुर कोतवाली इलाके के जसोली गांव का मामला.

➡सहारनपुर – असलहे के साथ युवक का वीडियो हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर असलेह के साथ युवक का वीडियो, गंगोह क्षेत्र के कोटड़ा के 1 युवक का वीडियो वायरल, असलहे से प्रदर्शन करते हुए वीडियो बनाकर पोस्ट की.

➡प्रयागराज- VDO परीक्षा में एसटीएफ ने सॉल्वर को किया गिरफ्तार, बिहार निवासी नीतीश यादव को STF ने किया गिरफ्तार, अभिषेक सिंह की जगह पर परीक्षा देने पहुंचा था नीतीश, क्रास्थवेट गर्ल्स कॉलेज से STF ने सॉल्वर को अरेस्ट किया, कीडगंज थाने में अभियुक्त के खिलाफ की जा रही कार्रवाई

➡कानपुर- कानपुर बर्रा थाना क्षेत्र में दिखी दबंगों की दबंगई, 4 से पांच युवकों ने युवक पर किया जानलेवा हमला, खून से लथपथ युवक को बचाने के लिए भागे परिजन, जनता नगर चौकी क्षेत्र के महादेव चौराहे का मामला

➡हरदोई- जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, 1 महिला सहित दो लोग हुए गंभीर रूप से घायल, सांडी थाना क्षेत्र के पिढातीया गांव का मामला

➡लखीमपुर- हाईवे के किनारे तालाब में उतराता मिला शव, तालाब में शव मिलने से इलाके में मचा हड़ंकप, मौके पर पहुंची पुलिस,जांच पड़ताल में जुटी, लखीमपुर के सिंगाही के निघासन का मामला

➡रायबरेली- तेज रफ्तार डंफर ने बाइक सवार युवक को रौंदा, हादसे में 2 सगे भाइयों की इलाज के दौरान हुई मौत, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दोसड़का की घटना.

➡मिर्ज़ापुर- VDO की परीक्षा के दौरान छह परीक्षार्थी गिरफ्तारी, दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे 6 परीक्षार्थी गिरफ्तार, विभिन्न धाराओं में परीक्षार्थियों पर केस दर्ज किया, प्रथम पाली में 2 द्वितीय पाली में 4 परीक्षार्थी गिरफ्तार.

➡कुशीनगर- बड़ी गंडक नहर में मिला अज्ञात युवक का शव, बहता शव देखकर लोगों ने दी पुलिस को सूचना, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पडरौना कोतवाली के छावनी पुल की है घटना.

➡कानपुर देहात- बुजुर्ग महिला को बाइक सवार ने मारी टक्कर,बाइक की टक्कर महिला,बाइक सवार हुए घायल,दोनों घायलों को ग्रामीणों ने CHC में कराया भर्ती,रसूलाबाद कोतवाली के धीर गांव के पास का मामला.

➡सम्भल – नाबालिग किशोरी को भगाने में केस दर्ज,किशोरी की मां की तहरीर पर दर्ज हुआ केस,गांव के युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज,पुलिस किशोरी की तलाश में जुटी,संभल के बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

Related Articles

Back to top button