उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर अपराहन 3.30बजे की बड़ी खबरें…12.03.2023

➡लखनऊ- राष्ट्रीय राजनीति को लेकर सक्रिय हुए अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल के नेताओं से मिलेंगे अखिलेश यादव,तेलंगाना,तमिलनाडु,गुजरात के बाद बंगाल के नेताओं से मिलेंगे,बंगाल में राष्ट्रीय अधिवेशन के विरोधियों को संदेश देंगे ,विरोधी दलों का एकता का पैगाम भी देंगे अखिलेश, 17 से 19 मार्च के बीच होगा सपा राष्ट्रीय सम्मेलन, राष्ट्रीय सम्मेलन में ताकत दिखाएंगे अखिलेश यादव, सभी दलों के एकजुट करने के काम में जुटे अखिलेश.

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में युवक की निर्मम हत्या,शादी में शामिल होने आए युवक की हत्या,युवक की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई,गांव के बाहर खाली पड़े मैदान में की गई हत्या, अंसल सिटी शादी में शामिल होने आया था युवक, बीती रात आई एक कॉल के बाद निकला था युवक, शादी समारोह से निकलने के बाद युवक की हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सुशांत गोल्फ सिटी के सौनई कंजेहरा गांव की घटना.

➡लखनऊ- हजरतगंज स्थित अलाया अपार्टमेंट हादसे का मामला,शासन द्वारा गठित जांच कमेटी ने पूरी की जांच,जांच कमेटी ने गृह विभाग को सौंपी जांच रिपोर्ट, मंडलायुक्त रोशन जैकब की अध्यक्षता में बनी थी कमेटी,3 सदस्यीय कमेटी ने सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट,हादसे के लिए कई विभागों के अधिकारी जिम्मेदार ठहराए गए,जांच रिपोर्ट के बाद अब शासन लेगा जिम्मेदारों पर एक्शन.

➡लखनऊ- AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान, उम्मीद है निकाय चुनाव जल्द होंगे- संजय,AAP कार्यकर्ता बहुत संघर्ष कर रहे हैं- संजय, 633 नगर निकाय के प्रभारी घोषित कर रहे-संजय, AAP बड़ी ही मजबूती से निकाय चुनाव लडेगी-संजय,दिल्ली मॉडल हम यूपी में लाएंगे- संजय सिंह,’AAP जीती तो हाउस टैक्स हाफ, वाटर टैक्स माफ होगा’,इस घोषणा के साथ AAP चुनाव लड़ेगी- संजय सिंह,विपक्ष के लोगों पर कार्रवाई दुर्भाग्यपूर्ण- संजय सिंह,विपक्ष के लोगों पर FIR दर्ज की जा रही- संजय सिंह

➡लखनऊ- 3 साल के इंतजार के बाद 1990 बैच का प्रमोशन, 1990 बैच आईएएस अब अपर मुख्य सचिव बनेगा, 1989 बैच IAS का प्रमोशन जून 2020 में हुआ था,तब से 1990 के प्रमोशन में अड़ंगेबाजी हुई थी, नितिन रमेश गोकर्ण और अनीता सिंह ACS बनेंगी,हिमांशु कुमार, कल्पना अवस्थी, रजनीश गुप्ता,जितेंद्र कुमार,दीपक कुमार,सुधीर बोवड़े,अर्चना अग्रवाल, सुधीर गर्ग भी बनेंगे अपर मुख्य सचिव,1990 बैच के 10 आईएएस अब ACS बनेंगे,1990 बैच की राह में किसी ने ठीक से बिछाए थे कांटे.

➡मेरठ- गंग नहर में मां-बेटी डूबी, मासूम बच्ची की मौत, मां की तलाश में गोताखोरों का सर्च ऑपरेशन जारी, गंग नहर पर पूजा करने पहुंचा था दंपति,बेटे की चाहत में पूजा करने पहुंचा था दंपति, पैर फिसलने से मां-बेटी गंग नहर में डूबीं ,बच्ची का शव गंग नहर से निकाला गया,पुलिस पिता से कर रही पूछताछ,थाना रोहटा के गंग नहर का मामला.

➡अलीगढ़ – RSS के होली मिलन समारोह पांडाल पर हंगामा,विरोध करते हुए अराजकतत्वों ने गिरवाया पांडाल,मुस्लिम युवकों पर पांडाल को गिरवाने का आरोप,दोनों पक्षों में हुई जमकर कहासुनी और नोकझोंक,मौके पर पहुंची पुलिस ने फिर से लगवाया पांडाल,कार्यक्रम में आमंत्रित हैं भाजपा सांसद सतीश गौतम,मंत्री अनूप बाल्मीकि,विधायक जयवीर सिंह भी आमंत्रित,लोधा थाना इलाके के गांव रायट का मामला.

➡कानपुर देहात- आग लगने से 5 लोगों की मौत का मामल,पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी,शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दमकल के देरी से पहुंचने पर भारी आक्रोश,आग में जलकर 5 की दर्दनाक मौत हुई थी, छप्पर में संदिग्ध परिस्थिति में लगी थी आग,छप्पर के नीचे सो रहे थे दंपति और 3 बच्चे, रूरा थाना क्षेत्र के गांव हारामऊ डेरा की घटना

➡इटावा- दंपति के संदिग्ध परिस्थिति में मिले शव,फांसी के फंदे पर लटकते मिले दोनों शव,अलग-अलग स्थानों पर लटके मिले शव,,पत्नी का घर में,पति का खेत में मिला शव,एसपी ग्रामीण, फॉरेंसिक टीम ने किया निरीक्षण,भरथना के ग्राम दासीपुर गांव की घटना.

➡शामली- रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी पहुंचे शामली,जवान राजीव पंवार के घर पहुंचे जयंत चौधरी,ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे राजीव,जवान के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी,परिजनों को सांत्वना देकर ढांढस बंधाया,कांधला गांव भारसी के निवासी थे जवान राजीव.

➡लखनऊ- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के दौरे का आज दूसरा दिन ,स्मृति ईरानी ने कमरौली महिला पिंक बूथ का किया उदघाटन ,अमेठी की पहली महिला पिंक बूथ का किया उद्घाटन.

➡बरेली- उमेश पाल हत्याकांड मामला, एसआईटी ने डीआईजी के सात जेल में की छापेमारी ,2 घंटे से ज्यादा चली डीआईजी की कार्रवाई,अशरफ के करीबी 2 दर्जन लोगों पर पुलिस की दबिश,पुलिस 4 लोगों को हिरासत में लिया,जेल में अशरफ पर मेहरबानी की जांच कर रहे डीआईजी, जेल के कैमरों की रिकार्डिंग में मिली गड़बड़ी, SIT जेल में मुलाकात करने वालों का जुटा रही खाका.

➡देवरिया – अपराध को रोकने के लिए पुलिस ने निकाला तरीका, जगह-जगह लाउडस्पीकर से करवा रही है अपील, कहा – मकान छोड़ें तो रखें पर्सनल गार्ड ,‘पड़ोसी को मकान रखवाली की जिम्मेदारी’, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अपील का वीडियो.

➡चित्रकूट – झारखंड रेलवे ट्रैक के पटरियों में मिला युवक का शव , सिकरी गांव से रांची झारखंड कमाने गया था युवक ,युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, परिजनों ने शव गांव लाकर रोड में रख जाम लगाया, पुलिस ने परिजनों को समझाकर कार्रवाई की बात कही,राजापुर थाना क्षेत्र के सिकरी गांव का मामला.

➡बागपत – बागपत की बेटी ने जीता गोल्ड मेडल,कर्नाटक में आयोजित चैंपिनशिप में जीत,हैमर थ्रो गेम में नेहा यादव ने जीता गोल्ड मेडल,एशियन गेम्स के लिए किया क्वालीफाई,गांव पहुंचने पर विजेता नेहा यादव का होगा स्वागत, बालेनी गांव की रहने वाली है हैमर खिलाड़ी नेहा यादव.

➡हापुड़- कोल्डस्टोरेज संचालकों पर मेहरबान अधिकारी,किसानों की पीड़ा नहीं सुन रहे अफसर,किसानों को सड़क पर गुजारनी पड़ रही रात,अधिकारी निरीक्षण कर कागजों में कर रहे खानापूर्ति , 24 -24 घण्टों में उतरी किसानों की आलू से भरी ट्रॉली,हाईवे पर टैक्टर ट्रॉलियों की लगी लंबी कतार.

➡अयोध्या – महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में भूपेंद्र चौधरी , प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी पहुंचे, मोर्चा की प्रदेश मंत्री ने बुके देकर किया स्वागत, द रामायण होटल में होगी कार्यसमिति की बैठक, बैठक में आने वाले चुनाव को लेकर बनेगी रूपरेखा.

➡उन्नाव – किसान की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, एसपी ने एसएचओ बिहार समेत 7 को किया सस्पेंड,एसएचओ, दारोगा और पांच सिपाही सस्पेंड, खेत में किसान की गोली मारकर हुई थी हत्या, एसपी ने लापरवाह पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई.

➡मुजफ्फरनगर – युवक का शव मिलने से फैली सनसनी,2 दिन से लापता था मृतक युवक दीपक,हत्यारों ने शव को उपलों में रखकर जलाया,पुलिस ने शव के अवशेषों को किया बरामद,परिजनों और ग्रामीणों ने मौके पर किया हंगामा,खतौली थाने के शाहपुर गांव का मामला.

➡अमरोहा- बांसखेड़ी गांव में युवक की हत्या, गेहूं के खेत में पड़ा मिला युवक का शव,कल सुबह से घर से लापता था युवक ,सूचना पर पहुंचे सीओ सतीश पांडे,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नौगावां सादात के गांव बांसखेड़ी का मामला.

➡औरैया- औरैया में कल हुए गोलीकांड का मामला , सपा ने बीजेपी सरकार को फिर से घेरा,सपा ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार को घेरा, युवकों ने दुकान आकर चलाई थी गोलियां,लड़की समेत तीन लोग हुए थे घायल,सदर औरैया कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- प्रदेश में सबसे ज्यादा शराब की खपत हुई, राजस्व लक्ष्य से भी ज्यादा राजस्व वसूला गया, 108 प्रतिशत राजस्व वसूला गया,कच्ची शराब के खिलाफ अभियान सहायक रहा.

➡अयोध्या- भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक ,महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य का बयान, उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक है- गीता शाक्य.

➡अयोध्या- , भगवान राम के नाम के अपमान का मामला, प्रोजेक्ट मैनेजर को कार्य से हटाया गया, नाली के निर्माण में राम नाम की ईंट लग रही थी, अयोध्या शोध संस्थान के ठेकेदार ने हटाया प्रोजेक्ट मैनेजर..

➡फर्रुखाबाद – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने ससुरालीजनों पर लगाया आरोप, मारपीट कर फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप , ससुरालीजन युवक से आए दिन करते थे मारपीट ,सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची,मऊदरबाजा क्षेत्र के अस्तबल तराई का मामला.

➡बरेली- 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, खून से लथपथ खेत मे मिली बच्ची,पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती,अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, शेरगढ़ थाना क्षेत्र की घटना.

➡अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्म्रति ईरानी संगोष्ठी कार्यक्रम में पहुंचीं,राष्ट्रपति के अभिभाषण पर संगोष्ठि का कार्यक्रम,अमेठी के गढ़ा गांव में आयोजित की जा रही संगोष्ठि.

➡गाज़ियाबाद- 25 हजार का इनामी मुठभेड़ में घायल, हरियाणा से गिरफ्तार कर लाया गया था,पुलिस की पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग,मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश महेश घायल,ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- लाभार्थी योजना के तहत बना शौचालय अचानक गिरा,खेल रहे मासूम की मलबे में दबकर मौत,सरकारी योजनाओं के निर्माण कार्यों की पोल खुली,पीड़ित ने मामले को लेकर थाने में तहरीर दी,सीडीओ ने मामले की जांच के आदेश दिए,पसगवां के चपरतला का मामला.

➡हमीरपुर – पत्नी ने परिजनों संग मिलकर पति को पीटा,बीच बाज़ार पत्नी ने पति को पिटवाया,बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच चल रहा था विवाद,मौदहा में सय्यद बाबा मज़ार के सामने का मामला.

➡चित्रकूट- हुलियारों ने राइफल से हर्ष फायरिंग कर किया डांस , वीडियो वायरल होने पर भरतकूप थाने में मामला दर्ज,हर्ष फायरिंग करने वाले युवक को किया गया गिरफ्तार,वीडियो भरतकूप थाना के रसिन गांव का बताया गया.

➡देहरादून- होली पर परिवहन निगम का कर्मियों को तोहफा, अपने कर्मचारियों को एक बहुत बड़ा पैकेज दिया,कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया गया है,34 से बढ़ाकर अब 38 फीसदी डीए किया गया,कर्मचारियों को 10 फ़ीसदी का बीमा कवर भी दिया,परिवहन मंत्री चंदनराम दास ने दी जानकारी.

➡दिल्ली- RSS-अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की वार्षिक बैठक, हरियाणा के पानीपत के समालखा में शुरू हुई बैठक,मुलायम सिंह और शरद यादव को श्रद्धांजलि दी गई.

➡दिल्ली- राज्यसभा में उपनेता बनाए जाने पर प्रमोद तिवारी का ट्वीट,मेरे प्रति विश्वास व्यक्त करने हेतु हृदय से आभार-प्रमोद तिवारी, अभी तक दायित्वों का मैंने निष्ठापूर्वक निर्वहन किया है- तिवारी,भविष्य में भी दायित्वों का निर्वहन करता रहूंगा- प्रमोद तिवारी.

➡दिल्ली- दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष को बीजेपी ने घेरा, स्वाति मालीवाल के पिता पर लगाए आरोप पर घेरा, बीजेपी के प्रवक्ता हरीश खुराना ने उठाए सवाल,2016 में अपने पिता पर गर्व करती थीं- खुराना,आज यौन शोषण का आरोप लगा रही हैं- खुराना,स्वाति या तो तब झूठ बोल रही थीं या अब-खुराना,AAP का DNA ही झूठ बोलना है- हरीश खुराना.

➡दिल्ली- पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध का मामला,केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट,पंजाब में पिछले साल जनवरी में हुई थी बड़ी चूक, इस केस को एक साल से भी ज्यादा हो गए हैं ,अभी तक किसी अधिकारी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं,केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की,केंद्रीय गृह सचिव ने पंजाब के मुख्य सचिव से बात भी की.

Related Articles

Back to top button