उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें………31.08.2023

➡️लखनऊ- कानून व्यवस्था की बैठक में पुरानी व्यवस्था बहाल ,डीएम की अध्यक्षता में होगी कानून व्यवस्था की बैठक,यूपी के 66 जिलों में डीएम लेंगे कानून व्यवस्था की बैठक,कमिश्नरेट में पुलिस कमिश्नर बैठक की अध्यक्षता करेंगे,मुख्य सचिव ने सभी जिलों के लिए आदेश जारी किये,इस आदेश का आईपीएस संवर्ग में विरोध हुआ था,2018 में भी इस मुद्दे को लेकर विवाद हुआ था,‘बिना डीएम के मंजूरी थानाध्यक्ष पोस्ट नहीं होगा’
सिंघम बने पुलिस कप्तानों के लिए बड़ा झटका,जिलों में डीएम साहब ही सुपर बॉस होंगे.

➡️लखनऊ- नौकरानी ने ही चुराए थे महिला मेजर के जेवर,पुलिस ने महिला और उसके एक साथी को पकड़ा,आरोपियों के पास से 15 लाख के जेवर बरामद,ऑनलाइन दोस्त के जाल में फंसी थी आरोपी,यूपी गर्ल्स बटालियन में तैनात महिला मेजर,मेजर पालाबोइना सुरेखा राव की नौकरानी की खेल,अजनबी व्हाट्सएप दोस्त के बहकावे में की चोरी,नौकरानी ने घर से 15 लाख के जेवरात चुराए थे,कैंट पुलिस ने नौकरानी और उसके साथी को पकड़ा,निशानदेही पर लक्ष्मी ज्वैलर्स से गहने भी बरामद,नौकरानी ने गहने साढ़े सात लाख में गिरवी रखे थे,कैंट पुलिस उस अजनबी के बारे में पता लगा रही.

➡️लखनऊ- यूपी में खोली जाएंगी 700 नई बैंक शाखाएं,अगले साल 31 मार्च तक तैयार होगी कार्ययोजना,वित्तीय समावेशन का लक्ष्य पूरा किया जाएगा,7 राज्यों के साथ वित्तमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक,बैंकिंग, सीडी रेशियो, डिजिटल लेनदेन पर हुई चर्चा,वित्तीय समावेशन की स्थिति पर बैठक चर्चा हुई,बैंकों के चेयरमैन और राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए,यूपी के संस्थागत वित्त के महानिदेशक हुए शामिल,राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए बैठक में दी जानकारी.

➡️लखनऊ- विमान से मुंबई भेज रहे 22 रेल टिकट बरामद,आरपीएफ लखनऊ, सीआईबी ने दलाल को पकड़ा,रेल टिकट अब विमान के जरिये मुंबई भेजे जा रहे,चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पकड़ा,मुंबई-लखनऊ, बस्ती, गोंडा की ओर आने वाली ट्रेनों के थे,दलाल की पहचान सिद्धार्थनगर के सदर निवासी है ,एयर एशिया की फ्लाइट से टिकट लेकर मुंबई जा रहा था,उसके पास से 80 हजार के 22 टिकट बरामद हुए.

➡️लखनऊ- छात्रवृत्ति घोटाला के मामले में ईडी का खुलासा,हाइजिया के संचालकों ने विक्रम नाग को कराई थी यात्रा,संचालकों ने विक्रम नाग को कराई थी विदेश की यात्रा,ईडी की जांच में खुलासा, कोर्ट ने बढ़ाई विक्रम की रिमांड,छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपी से पूछताछ में बड़ा खुलासा,अंतरराष्ट्रीय पैरा क्रिकेटर विक्रम नाग से पूछताछ में खुलासा,विक्रम को इनाम के तौर पर विदेश यात्रा कराई थी,विक्रम की कस्टडी रिमांड की 4 सितंबर तक बढ़ा दी है.

➡️लखनऊ- अविनाश कुमार को मिली पीसीएस – जे में सफलता,उप लोकायुक्त डीके सिंह के बेटे हैं अविनाश कुमार,उप लोकायुक्त के पुत्र को पीसीएस – जे में सफलता,मां प्रेमकला सिंह भी न्यायिक सेवा की अधिकारी रही,
मेधावी अविनाश वर्तमान में सचिवालय में कार्यरत है,सचिवालय में समीक्षा अधिकारी पद पर कार्यरत है,गृह जनपद आजमगढ़ में खुशी की लहर दौड़ गई है.

➡️लखनऊ- प्रदेश में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए योजना,सोलर ऊर्जा के लिए बनाई जा रही एप आधारित व्यवस्था,यूपीनेडा विभाग द्वारा एप किया जा रहा विकसित,मकान नंबर बताते ही मिल जाएगी सोलर संबंधी जानकारी,पहले चरण में अयोध्या,गाजियाबाद में किया जा रहा लागू,इसके बाद अन्य नगर निगमों में किया जाएगा लागू.

➡️लखनऊ- राजस्व परिषद के अध्यक्ष संजीव मित्तल रिटायर होंगे,1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं संजीव मित्तल ,लखनऊ, जौनपुर, वाराणसी के डीएम रह चुके हैं संजीव,गाजियाबाद के डीएम भी रहे हैं आईएएस संजीव मित्तल,गन्ना आयुक्त,यूपीपीसीएल के अध्यक्ष भी रहे संजीव ,करीब साढ़े 3 साल तक अपर मुख्य सचिव वित्त भी रहे.

➡️लखनऊ- को-ऑपरेटिव बैंक के शीर्ष प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन जल्द,शीर्ष प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन 4 सितंबर से होगा शुरू,आयुक्त एवं निबंधन कार्यालय से आंदोलन की शुरुआत ,आयुक्त एवं निबंधन कार्यालय में प्रतीकात्मक धरना होगा,को-ऑपरेटिव बैंक स्टाफ एसोसिएशन के नेतृत्व में धरना.

➡️लखनऊ- उर्दू पढ़ने वाले छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी,वजीफा के लिए 15 अक्टूबर तक कर सकेंगे आवेदन,कक्षा 6 से इंटर तक के विद्यार्थियों को लाभ,आवेदन की तिथि में किया गया इजाफा,फार्म अकादमी के कार्यालय में कर सकेंगे प्राप्त,विभूति खंड गोमती नगर कार्यालय में कर सकेंगे प्राप्त.

➡️लखनऊ- यूपी राज्य शिक्षक पुरस्कार-2022 की सूची जारी,शासन ने चयनित 75 शिक्षकों की सूची जारी की,75 शिक्षकों को मिलेगा राज्य अध्यापक पुरस्कार,हर जिले में एक शिक्षक का किया गया चयन,सीएम 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर करेंगे सम्मानित.

➡️लखनऊ- राशन कार्ड धारक का बायोमेट्रिक सत्यापन होगा,प्रदेश सरकार करवाएगी बायोमेट्रिक सत्यापन,15 करोड़ लाभार्थियों की होगी ई – केवाईसी,मामले में खाद्य विभागों को दिए जरूरी निर्देश,पारदर्शिता लाने के लिए उठाए जा रहे कदम.

➡️लखनऊ- वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार,6 कारें, रिवॉल्वर बरामद, मास्टरमाइंड फरार,पुलिस ने जॉगर्स पार्क के पास से किया अरेस्ट ,गिरोह का मास्टरमाइंड,गैराज मालिक फरार है,गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने किया खुलासा.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री ने बस्ती में सड़क हादसे का लिया संज्ञान,दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए-सीएम,सीएम ने बस्ती सड़क हादसे पर गहरा दुख जताया,सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡️बस्ती- नेशनल हाईवे पर दिखा तेज रफ्तार का कहर,अनियंत्रित ट्रेलर रोडवेज बस से टकराया,ट्रेलर,बस अनियंत्रित होकर घर में घुसी ,हरादसे में दर्जनों लोग गंभीर रुप से घायल ,ट्रेलर चालक की लापरवाही से हुआ हादसा,दूसरे लेन में जाकर बस से टकराया ट्रेलर,पुलिस ने तत्काल घायलों को भेजा अस्पताल,घन्टों हाईवे पर मचा रहा अफरातफरी,हरैया थाना क्षेत्र के जीवधरपुर की घटना.

➡️कानपुर- पुलिस ने बेगुनाह युवक को फर्जी मुकदमों में फसाया ,बाबूपुरवा पुलिस ने बेगुनाह युवक को फर्जी फसाया ,दबंग रियाज उर्फ बबलू पलटी ने मिलकर फर्जी फंसाया,एल.एन.सी चौकी प्रभारी को पैसा देकर बेगुनाह को फंसाया ,रियाज के भाई युवती ने रेप का आरोप लगाया था,रियाज ने अपना दबदबा कायम रखने के लिए की साजिश ,चौकी इंचार्ज को 50 हजार देकर बेगुनाह को फंसाया.

➡️पीलीभीत- महिला ने प्रधानपति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया,महिला के मुंह में कपड़ा ठूंस कर रेप का आरोप,मजदूरी के पैसे मांगने गई महिला को घर में दबोचा,प्रधानपति ने महिला के विरोध करने पर पीटा,शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी,प्रधानपति के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस,बिलसंडा थाना इलाके के गांव का मामला.

➡️हमीरपुर- व्यक्ति ने पारिवारिक विवाद में की आत्महत्या,ग्राइंडर मशीन से गला काटकर की आत्महत्या,पत्नी से नाराज पति ने बन्द कमरे में दी जान,पति ने लड़कर पत्नी बच्चों के साथ चली गई थी माइके,घर आने को लेकर पत्नी से पति का हुआ था विवाद,दरवाजा तोड़कर व्यक्ति को बचाने की कोशिश हुई,मुस्करा थाना क्षेत्र के तगारी गांव का मामला.

➡️शामली- यमुना के कुंड में डूबे चाचा-भतीजा की तलाश जारी,पूर्णिमा स्नान करने के दौरान दोनों नदी में डूबे,गोताखोर यमुना नदी में दोनों की कर रहे तलाश,जनपद बदायूं के निवासी हैं दोनों लापता युवक,साथियों के साथ यमुना नदी में स्नान करने आए थे,कैराना यमुना पुल का मामला पुलिस जांच में जुटी.

➡️बरेली- सिपाही की हत्या में दोषी 4 आरोपियों को उम्रकैद,19 जनवरी 2007 में हुई थी हत्या की वारदात,बदमाशों ने सिपाही परमेन्द्र को मारी थी गोली,आरोपियों पर 2 लाख 75 हजार रुपए का जुर्माना, फतेगंज पश्चिमी के नखासा बाजार का मामला.

➡️शामली- शामली में 7 वर्षीय दो बच्चों की हत्या का मामला ,पोस्टमार्टम में दोनों बच्चों की पसलियां टूटी मिली,पुलिस ने दोनों शवों के बिसरा को सुरक्षित किया,दोनों बच्चों की हत्या के खुलासे में लगी दो टीमें,थानाभवन थाना क्षेत्र के हिंड गांव का मामला.

➡️बलिया- चाकू से गोदकर युवक की हत्या का मामला,पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,मृतक से कुछ दिन पहले मेले में हुआ था विवाद,विवाद को लेकर आरोपी ने घटना को दिया अंजाम,खेजुरी थाना क्षेत्र के करम्मर गांव की घटना.

➡️शामली- डिलीवरी के कुछ घंटे बाद शिशु की मौत ,डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप,नवजात को अन्य डॉक्टर को दिखाने ले गई थी,पीड़ित ने चिकित्सकों के खिलाफ दी तहरीर,थानाभवन कस्बे में स्थित है नर्सिंग होम.

➡️बलिया- मेडिकल स्टोर संचालक,नौकर ने की छेड़छाड़,दोनों ने नाबालिग बच्ची के साथ किया छेड़छाड़,पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार,रसड़ा कोतवाली के दक्षिणी चौकी का मामला.

➡️बरेली- दबंगों ने महिला के साथ की छेड़छाड़,छेड़छाड़ का विरोध करने पर पति को पीटा ,दबंगों के मारपीट करने का वीडियो वायरल ,पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा हुआ दर्ज,बारादरी के मदीना शाह इमाम की घटना.

➡️बरेली- घुमंतू परिवार के 15 लोग हिरासत में लिए गए,गेस्ट हाउस में डेरा डाले घुमंतू परिवार के 15 लोग,कब्जे से 35 मोबाइल बरामद,सभी से पूछताछ हुई,सिकलापुर चौराहे के पास डेरा लगाए हुए थे सभी.

➡️शामली- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवक को मारी टक्कर,हादसे में टक्कर लगने से बाइक सवार युवक की मौत,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,कांधला थाना क्षेत्र के गंगेरू रोड पर हुआ हादसा.

➡️अम्बेडकरनगर- बाइक सवार दो युवकों को बस ने मारी टक्कर,बाइक सवार एक युवक की हुई दर्दनाक मौत,एक की हालत गंभीर,अस्पताल में कराया भर्ती,अकबरपुर क्षेत्र के लोरपुर के पास की घटना.

➡️देहरादून- प्रदेश के सभी डीएम प्रतिदिन जन समस्याएं सुनेंगे,सभी डीएम प्रतिदिन दो घंटे सुनेंगे जनसमस्याएं,मुख्यमंत्री धामी ने जन सुनवाई के निर्देश दिये थे,सौरभ बहुगुणा ने इस पहल को सार्थक बताया,‘इस पहल से जिले के सभी अधिकारी सीरियस रहेंगे.’

➡️देहरादून – खेलों में रुचि रखने वालों के लिए बड़ी ख़बर,हल्द्वानी में खुलेगा खेल विश्वविद्यालय,हल्द्वानी में खुलेगा प्रदेश का पहला खेल विवि,धामी सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों बड़ी सौगात देगी,कुमांऊ के हल्द्वानी शहर में खेल विवि खुलेगा,सीएम धामी ने खेल विवि खोलने को कहा था.

➡️देहरादून – विधानसभा का मानसून सत्र 5 सितंबर से होगा शुरू,सत्र के पहले दिन सदन में पेश करेगी अनुपूरक बजट ,विधानसभा सचिवालय ने मानसून सत्र की अधिसूचना की जारी,5, 6 और 8 सितंबर को सदन की चलेगी कार्रवाई,7 सितंबर को जन्माष्टमी की वजह से रहेगा अवकाश,मानसून सत्र में कई अहम विधेयक पेश करेगी सरकार.

➡️देहरादून- भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब दिया ,बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा,कांग्रेसियों को सवाल उठाने की आदत पड़ गई-मनवीर,हरक सिंह के ठिकानों पर विजिलेंस की छापेमारी-मनवीर,छापेमारी से भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है-मनवीर,‘शिकायत मिली होगी, उसी के आधार पर जांच हो रही.’

➡️देहरादून- स्वास्थ्य सचिव अधिकारियों को जारी किया नोटिस,आर.राजेश कुमार ने अधिकारियों को जारी किया नोटिस,स्वास्थ्य महानिदेशक समेत 12 डॉक्टरों को नोटिस,स्टडी टूर पर विदेश जाने के बाद रिपोर्ट नहीं दी थी,शासन को रिपोर्ट न दिए जाने पर नोटिस जारी हुई,स्वास्थ्य विभाग का एक दल ताइवान गया था,स्टडी टूर में हासिल की जानकारी की नहीं सौंपी रिपोर्ट.

➡️कोटद्वार- जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की,भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख से की मुलाकात,राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी भी मुलाकात की,अनिल बलूनी के दिल्ली सरकारी आवास में मिले,कोटद्वार से जयपुर तक ट्रेन संचालन को लेकर मुलाकात,नई ट्रेन संचालित करने को लेकर मुलाकात की ,जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का दल मिला,पौड़ी के पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की.

➡️दिल्ली- मुंबई में आज इंडिया गठबंधन दल की बैठक,आज से इंडिया गठबंधन की 2 दिवसीय बैठक ,2 दिवसीय बैठक में 28 दल होंगे शामिल,पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी होंगी शामिल,बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे शामिल,तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव भी होंगे शामिल,सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव होंगे शामिल,जयंत चौधरी समेत कई प्रमुख नेता होंगे शामिल,गठबंधन के सभी नेता शाम 6 बजे मुंबई पहुंचेंगे,शाम 6 बजे से अतिथियों का स्वागत किया जाएगा ,साढ़े 6 बजे सभी नेता अनौपचारिक बैठक करेंगे,बैठक में INDIA गठबंधन के लोगो पर चर्चा होगी ,बैठक में संयोजक और सीटों को लेकर चर्चा होगी,गठबंधन के संयोजक के नामों का ऐलान हो सकता है,शिवसेना का उद्धव गुट आज रात 8 बजे डिनर करेगा ,आज रात 8 बजे डिनर का आयोजन करेगा,बैठक में शामिल होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल,सीएम अरविंद केजरीवाल आज मुंबई रवाना होंगे,पंजाब सीएम भगवंत मान भी मंबई बैठक में जाएंगे,सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button