उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12.00 बजे की बड़ी खबरें…. 28.11.2023

➡लखनऊ- घने कोहरे में डूबा यूपी, विजिबिलिटी हुई बेहद कम, गाड़ियों, ट्रेनों और विमानों की रफ्तार पर हुआ असर, लखनऊ आने वाली कई फ्लाइट्स लेट, ट्रेनें भी लेट, लखनऊ और आसपास के इलाकों में घना कोहरा , रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, सुल्तानपुर, बहराइच में कोहरा, पश्चिमी यूपी के जिलों में भी कोहरे का असर, घने कोहरे के साथ-साथ ठिठुरन भी बढ़ गई, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम बदला, अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट, रात के पारे में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट आ सकती है.

➡लखनऊ- लोक भवन में शाम 4 बजे योगी कैबिनेट की बैठक, सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी बैठक, 2 दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर होगी चर्चा, अनुपूरक बजट प्रस्ताव का अनुमोदन किया जाएगा, कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रियों की अलग से बैठक लेंगे CM, मंत्री अपने-अपने विभाग के कामकाज का प्रस्तुतीकरण देंगे, मंत्रियों के साथ विधानमंडल के सत्र पर भी चर्चा होगी, उच्चतर सेवा नियमावली में संशोधन प्रस्ताव पर चर्चा, शिक्षा सेवा चयन नियमावली के प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

➡लखनऊ- विपक्ष देगा मुद्दों को धार, सरकार जवाब को तैयार, 42 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट होगा पेश , विधानसभा का सत्र आज से, हंगामे के आसार, अनुपूरक बजट के जरिये सरकार विकास के मुद्दों को देगी धार.

➡संभल- विवाद में युवक को गायब करने का आरोप, ग्राम प्रधान सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज, तीन दिन पहले युवक को गायब करने का आरोप, पुलिस गायब युवक की तलाश कर रही, थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव नेहटा का मामला.

➡सहारनपुर – खेत पर काम करने गए वृद्ध क़ी गोली मारकर हत्या, खेत पर ट्यूबवेल बंद करने गया था 65 वर्षीय सईद, देर तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश किया, चकरोड पर खून से लथपथ पड़ा था वृद्ध का शव , एसपी देहात, क्राइम ब्रांच क़ी टीम मौके पर पहुंची, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, थाना नागल क्षेत्र के गांव सोहनचिडा की घटना.

➡बुलन्दशहर – पुलिस व बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में 20 हज़ार का इनामी बाबुद्दीन घायल, जवाबी फायरिंग में पैर में लगी पुलिस की गोली, बदमाश को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, कब्जे से एक तमंचा, ख़ोखा व दो कारतूस बरामद, कोतवाली क्षेत्र के खालसा तिराहे पर हुई मुठभेड़.

➡अलीगढ़- टप्पल थाना क्षेत्र में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, चार पहिया वाहन ने खड़े दंपति को मारी टक्कर, सड़क हादसे में पति की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना टप्पल के कस्बा जट्टारी की घटना.

➡हापुड़- जिले की चीनी मिलों में गन्ना पेराई सत्र शुरु, गन्ने से भरे ओवरलोड वाहन हाईवे पर दौड़ रहे, हाईवे पर मौत बनकर दौड़ रहे ओवरलोड वाहन, गन्ने से भरा ओवरलोड ट्रक हाईवे पर पलटा, ट्रक पलटने से हाईवे पर लगा लम्बा जाम, हापुड़ पुलिस,परिवहन विभाग की लापरवाही, कई क्षेत्रों से होकर गुजरते हैं ओवरलोड वाहन.

➡बस्ती- एसडीएम और खाद्य विभाग की टीम ने की छापेमारी, पनीर बनने की फैक्ट्री पर छापेमारी से मचा हड़कंप, सदर SDM के निर्देश पर लिए 24 से अधिक सैम्पल, 3 ड्रम में 900 लीटर बरामद दूध का नहीं दे पाये हिसाब, तेजी से बिक कर पाउडर के दूध से बनी हुई पनीर, पाउडर युक्त पनीर की लगातार मिल रही थी शिकायत, नगर थाना क्षेत्र के पाल्हा गांव में चल रही थी फैक्ट्री.

➡गाजीपुर- हत्या के अभियुक्त के साथ पुलिस की मुठभेड़, हत्या के अभियुक्त को मुठभेड़ में लगी गोली, अभियुक्त ने अपने मामा की हत्या की थी, करंडा में मिला था सिर कटा मामा का शव, अपने मामा शाकिब की लड़की से प्यार करता था, आरोपी कमाल जिसका विरोध करता था मृतक, इसी वजह से की थी अपने मामा की हत्या, करंडा क्षेत्र के मैनपुर-गोशनदेपुर रोड पर मुठभेड़.

➡हापुड़- तेज रफ्तार ट्रैक्टर और बाइक में टक्कर, टैक्टर के रोटावेटर करने पर हुआ हादसा , हादसे में बाइक सवार दोनों युवक घायल, गम्भीर हालत में हायर सेंटर किया रेफर, टैक्टर चालक टैक्टर को छोड़कर मौके से फरार, धौलाना क्षेत्र के ककराना के पास का मामला.

➡अमेठी- फुर्सतगंज सीएचसी का सीएमओ ने किया निरीक्षण, निरीक्षण में 14 स्वास्थ्य कर्मचारी मिले अनुपस्थिति, कार्तिक पूर्णिमा के मेले के दौरान औचक निरीक्षण किया, स्पष्ट जवाब न मिलने पर सीएमओ ने नोटिस भेजा, खराब खड़ी एम्बुलेंस को दुरुस्त कराने के दिये निर्देश.

➡बिजनौर- गन्ने से भरे ट्रैक्टर से बाइक सवार टकराया, बाइक सवार युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, इलाज के दौरान अस्पताल में युवक की भी मौत, हादसे में दो लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप, बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र की घटना.

➡बरेली- दो बैंक प्रबंधक पर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश, स्वयं सहायता समूह ऋण स्वीकृत न करने का आरोप, समूह की महिलाओं को प्रताड़ित करने का भी आरोप, विकास भवन में समीक्षा बैठक में डीएम ने दिये निर्देश, बैंक ऑफ बड़ौदा की कंधरपुर शाखा के प्रबंधक पर आरोप, भंडसर शाखा के प्रबंधक पर एफआईआर के निर्देश.

➡बागपत- सिपाही के घर की दीवार पर लिखे आपत्तिजनक शब्द, दिल्ली पुलिस के सिपाही के घर की दीवार पर लिखा, सिपाही की बहन के बारे में लिखे आपत्तिजनक शब्द, सिपाही ने आरोपी युवक को पकड़े का किया प्रयास, सिपाही ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, जिले के दोघट थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡रायबरेली- सहज जन सुविधा केंद्र पर पूर्व प्रधान से मारपीट, खाते से पैसे निकलने पर जानकारी लेने पहुंचा था, सहज जन सुविधा केन्द्र के लोगों ने की मारपीट, पूर्व प्रधान को बंधक बनाकर मारपीट की गई थी, मारपीट करने वाले तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, घायल पूर्व प्रधान का लखनऊ में चल रहा इलाज, घायल के चचेरे भाई की तहरीर पर दर्ज हुआ था केस, गुरुबख्शगंज के सहज जन सुविधा केंद्र का मामला.

➡ललितपुर- दो मासूम बच्चों के साथ रेलवे लाइन पहुंचा दिव्यांग, ट्रेन का हॉर्न सुनकर दोनों मासूम पटरियों से भागे, ट्रेन की चपेट में आने से पिता की कटकर मौत, मासूम बच्चों के सामने पिता की ट्रेन से कटकर मौत, दोनों मासूम पैदल भटकते पहुंचे कस्बा जखोरा, जखोरा-बिजरौठा के बीच रेलवे लाइन पर मिला शव, जखोरा क्षेत्र के बरौदास्वामी गांव निवासी था मृतक.

➡बिजनौर- ओवरलोड खनन वाहनों से एंट्री के नाम पर वसूली, अवैध वसूली मामले में एसपी की कार्रवाई, थाना अध्यक्ष दीपक कुमार समेत 5 सिपाही लाइन हाजिर, खनन वाहनों से अवैध वसूली में लिप्त थे पुलिसकर्मी, बिजनौर के शिवालाकंला थाना इलाके का मामला.

➡बागपत- उम्रकैद के बंदी की बागपत जेल में हुई मौत, सजा काट रहे बंदी की बीमारी से हुई मौत , जेल प्रशासन ने मृतक के परिजनों को दी जानकारी, पुलिस ने बंदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था बंदी, चांदीनगर के ढिकाना गांव का था मृतक बंदी सुभाष.

➡नोएडा- हूटर बजाकर गाड़ियों से नोट उड़ाने का मामला, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने आरोपियों पर की कार्रवाई, 14 गाड़ियों के 3.94 लाख के चालान किये गए, आरोपियों की पांच गाड़ियां जप्त की गयी, दिल्ली के शाहीन बाग से बिसरख जा रहे थे, बिसरख शादी में जा रहे थे कार सवार सभी लोग, सेक्टर 37 के पास गाड़ियों से उड़ाए थे जमकर नोट, गाड़ियों के 33 से 35-35 हज़ार के चालान किये गए.

➡ग्रेटर नोएडा- फ्लैट में बीटेक छात्र का शव मिलने से हड़कंप, पंखे से लटका मिला छात्र आदित्य त्रिपाठी का शव, लॉयड कॉलेज के द्वितीय वर्ष का छात्र था मृतक, 3 दोस्तों के साथ निम्बस सोसायटी में रह रहा था, फ्लैट में मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, बरेली का रहने वाला था मृतक बीटेक छात्र आदित्य, आत्महत्या और हत्या को लेकर जांच कर रही पुलिस, बीटा-2 थाना क्षेत्र के निम्बस सोसायटी की घटना.

➡सहारनपुर- योगी सरकार ने सहारनपुर को दी बड़ी सौगात, टेलीकॉम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को हरी झंडी मिली, 5 दिसंबर को सहारनपुर में शिलान्यास किया जाएगा, सहारनपुर में देश का पहला टेलीकॉम सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, 30 करोड़ की लागत से बनेगा IIT रुड़की का कैंपस, इस सेंटर में 5G और 6G पर रिसर्च किया जाएगा, नई टेक्नोलॉजी के नए-नए डिवाइस विकसित होंगे, नई-नई टेक्नोलॉजी पर इस सेंटर में रिसर्च होगा.

➡गाजियाबाद- युवक का पार्क में शव मिलने से मचा हड़कंप, गले पर चाकू से हमला कर की गई हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इंदिरापुरम के अभयखण्ड चौकी क्षेत्र की घटना.

➡सिद्धार्थनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला , कार्तिक पूर्णिमा पर लगे मेला देखने आया था, जिला मुख्यालय के हुसैनगंज निवासी है मृतक, अशोगवा बांध के पास मिला है मृतक का शव, पीड़ित परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, सिद्धार्थनगर के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡एटा- अनुबंधित रोडवेज बस में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से अनुबंधित बस में लगी आग, देखते ही देखते आग ने लिया विकराल रूप, एटा डिपो की अनुबंधित रोडवेज बस जलकर राख, एटा से जा रही थी आगरा बस में सवार थे 6 यात्री, सभी सवारियों ने बस से उतरकर बचाई जान, मौके पर पहुंची दमकल ने पाया आग पर काबू, अवागढ़ के नगला बांदा के समीप की घटना.

➡उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, टनल में 42 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग पूरी, 12 रैट माइनर्स ने भी 5 मीटर मलबा निकाला, सिलक्यारा टनल में 41 मजदूर 16 दिन से फंसे हैं, 12 नवंबर को निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था , इन्हें निकालने के लिए 16 दिन से रेस्क्यू चल रहा है, रैट होल माइनिंग एक्सपर्ट की मदद से वर्टिकल ड्रिलिंग, मजदूरों की निकालने के लिए 86 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग होगी, ऑगर मशीन के फेल हो जाने से वर्टिकल ड्रिलिंग का फैसला, गुरुवार तक 41 फंसे मजदूरों को निकाला जा सकता है, रेस्क्यू दल टनल के ऊपर 1 मीटर चौड़ा रास्ता बना रहा, हॉरिजेंटल ड्रिलिंग के लिए 2 निजी कंपनियां लगाई गईं , कल मौके पर पहुंचे पीएम के प्रमुख सचिव ने बात की थी, अंदर फंसे मजदूरों से पीके मिश्रा ने बात की थी,रेस्क्यू ऑपरेशन की पल-पल की जानकारी ले रहा PMO, CM धामी भी लगातार इंजीनियरों से ले रहे हैं अपडेट.

➡देहरादून- आपदा प्रबंधन की अंतर्राष्ट्रीय बैठक पर उठाए सवाल, अंतर्राष्ट्रीय बैठक पर कांग्रेस ने खड़े किये सवाल, आज से देहरादून में 4 दिवसीय सम्मेलन होगा, 4 दिवसीय इस सम्मेलन में कुल 70 सत्र होंगे, देहरादून में आपदा प्रबंधन पर छठवां सम्मेलन, छठीं अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस का आयोजन किया जा रहा, सम्मेलन में आपदा के संबंध में अपने विचार रखेंगे, सम्मेलन में 600 प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना.

➡देहरादून- उत्तराखंड में आज भी बदला रहेगा मौसम का मिजाज, पर्वतीय क्षेत्रों के जिलों में हल्की बारिश की संभावाना, उत्तरकाशी, चमोली,पिथौरागढ़ में बारिश की संभावना, अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अनुमान, प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का जताया है अनुमान.

➡उत्तरकाशी- उत्तरकाशी में सीएम पुष्कर सिंह धामी , सिलक्यारा टनल रेस्क्यू स्थल पर सीएम धामी, रेस्क्यू स्थल का सीएम धामी ने जायजा लिया, उत्तरकाशी में तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन- CM धामी, सुरंग में सब ठीक है, जल्द वापसी होगी- सीएम, सुरंग के अंदर मैन्युअल ड्रिलिंग में तेजी- सीएम, 52 मीटर तक ड्रिलिंग हो चुकी है- सीएम धामी, सीमेंट को अभी काटा जा रहा है- सीएम धामी, जल्दी मजदूरों को निकालने की उम्मीद- सीएम

➡देहरादून- उत्तराखंड में ठंड बढ़ी, सात डिग्री तक गिरा पारा, उत्तराखंड में सोमवार से मौसम का मिजाज बदला, पहाड़ से लेकर मैदान तक दिनभर घने बादल छाए रहे, बादलों के साथ ही हल्की ठंडी हवाओं से ठंड बढ़ी.

Related Articles

Back to top button