उत्तरप्रदेश
Trending

बड़ी खबरें….*

➡️लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने दिशा निर्देश दिये, पराली प्रबंधन के संबंध में दिये आवश्यक दिशा-निर्देश, मुख्य सचिव ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिये दिये निर्देश , एनसीआर के मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को निर्देश , NCR के 8,10 अन्य जनपदों के अधिकारियों को निर्देश , ‘पराली जलाने की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए’, ‘किसानों से पराली न जलाने की अपील की जाये’, पराली जलाने पर जुर्माना वसूला जाए- मुख्य सचिव, पराली जलाने की घटनाओं पर निगरानी रखें- मुख्य सचिव, जनपद में पराली जलाने की घटनायें न होने दें- मुख्य सचिव, ‘राजस्व ग्राम के लिये लेखपाल की तय की जाये जिम्मेदारी.
➡️लखनऊ – सपा कई विधायकों को चुनाव लड़ाने की तैयारी में, लोकसभा चुनाव में कई विधायकों को लड़ाने की तैयारी , रविदास मेहरोत्रा अवधेश प्रसाद समेत कई विधायक लड़ेंगे चुनाव, नवरात्रि में समाजवादी पार्टी करेगी टिकट की घोषणा , लखनऊ, बनारस, मैनपुरी के लिए टिकट की घोषणा होगी,फिरोजाबाद, आजमगढ़ समेत अन्य सीटों को लेकर घोषणा होगी , अन्य सीटों पर चुनाव लड़ाने को लेकर होंगे टिकट घोषित,शिवपाल यादव को भी लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है सपा, आजमगढ़ से शिवपाल यादव चुनाव लड़ सकते हैं.
➡️लखनऊ- यूपी सरकार के मंत्री संजय निषाद का बयान, संजय निषाद बोले धोखेबाजों का पर्दाफाश करेंगे, 15 अक्टूबर से प्रदेश भर में कार्यक्रम-संजय निषाद, बस्ती मंडल,गोरखपुर मंडल से करेंगे शुरुआत-संजय निषाद, हमारी SC में गिनती होनी चाहिए-संजय निषाद, संवैधानिक सुरक्षा मिलनी चाहिए-संजय निषाद, फूलन देवी की बहन रुक्मणी हमारी बहन है-संजय, विपक्ष के पास कुछ रह नहीं गया है -संजय निषाद.
➡️लखनऊ- मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में आत्मदाह की कोशिश, कोतवाली परिसर में छात्र ने आत्मदाह की कोशिश की, विद्यावती पैरामेडिकल कॉलेज में प्रवेश लिया था,धोखाधड़ी का शिकार होने पर छात्र ने शिकायत की थी ,पुलिस से कई बार शिकायत थी लेकिन सुनवाई नहीं हुई , मोहनलालगंज कोतवाली के नवलखेड़ा का मामला .

➡️लखनऊ- लखनऊ में इजरायल और अमेरिका के खिलाफ प्रदर्शन, इजरायल और फिलिस्तीन में जंग के बीच बड़ा प्रदर्शन, आसिफी मस्जिद में नमाज के बाद नारेबाजी की गई , अमेरिका और इजरायल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई , बड़ा इमामबाड़ा स्थिति आसिफी मस्जिद का मामला .

➡️लखनऊ – नहर किनारे मिले बुजुर्ग की हत्या का खुलासा, पत्नी से अवैध संबंध में फसाने के लिए हत्या हुई, तीसरे की हत्या कर फंसाने का किया था प्लान, पत्नी से संबंध रखने वाले को फंसाना चाहते थे , सीतापुर के रहने वाले मजदूरों ने रची थी साजिश, जानकीपुरम में नहर किनारे मिला था बुजुर्ग का शव.

➡️लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान , वोटर चेतना अभियान की आज बैठक हुई-भूपेंद्र, क्षेत्रीय अध्यक्ष जिला अध्यक्ष साथ हुई बैठक-भूपेंद्र, प्रदेश के प्रभारियों के साथ भी हुई बैठक-भूपेंद्र, सभी बूथों में ये काम किया जाएगा-भूपेंद्र चौधरी.

➡️लखनऊ- लोको वर्कशॉप चारबाग स्थित रेलवे कोच में लगी आग , दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, मेंटेनेंस को लेकर वेल्डिंग करते समय लगी आग , लोको वर्कशॉप चारबाग के आलमबाग का मामला .

➡️लखनऊ- राजकीय मुद्रणालय लखनऊ का होगा आधुनिकीकरण, 250 करोड़ की लागत से होगा आधुनिकीकरण, स्वास्तिक के आकार में बनेगा नया भवन, राजकीय मुद्रणालय में लगाई जाएगी इम्पोर्टेड मशीन.

➡️नोएडा- छात्रा के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट का सनसनीखेज मामला,हाई प्रोफाइल स्कूल में 11वीं की छात्रा के साथ मारपीट, पिछले काफी समय से छात्रा को रईसजादे करते थे परेशान, 3 बिगड़ैल रईसजादे छात्रा को कर रहे थे परेशान, तीनों रईसजादे अश्लील शब्द बोलकर करते थे परेशान,छात्र की सीट के पीछे बैठकर अश्लील शब्द बोलते थे, क्लास से निकलने के बाद करते थे उसका पीछा, रईसजादों की करतूत से 3 दिन स्कूल नहीं गई छात्रा,शर्म डर और लोक लाज की वजह से परिवार को नहीं बताया, पीड़ित छात्रा ने स्कूल के प्रिंसिपल को शिकायत की थी, एक्शन न होने पर स्कूल के डायरेक्टर से भी शिकायत की, उसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया प्रबंधन तंत्र ने, छात्रा के दोबारा स्कूल जाने पर घटना को दोहराई गई, छात्रा के विरोध करने पर बिगड़ैल शहजादों ने पीटा, बिगड़ैल शहजादों ने छात्र को खुलेआम स्कूल कैंपस में पीटा, स्कूल की सीसीटीवी कैमरे में भी घटना हुई कैद, पीड़ित छात्रा और उसके परिवार को धमकी दी जा रही.

➡️अमरोहा- दिनदहाड़े तहसील से रुपयों से भरा बैग चोरी, दानपत्र की रजिस्ट्री कराने आए बुजुर्ग का बैग चोरी, वकील के चेंबर पर रखा था रुपयों से भरा बैग, चोरों ने 85 हजार रुपये, दस्तावेज चोरी किये ,बैग चोरी की घटना CCTV कैमरे में हुई कैद,दिनदहाड़े चोरी से तहसील परिसर में मचा हड़कंप , नगर कोतवाली क्षेत्र के सदर तहसील का मामला.

➡️बदायूं – बदायूं में 2 महीना पहले लगे 6000 पौधे हुए नष्ट,अधिकारियों ने अभियान के तहत लगाए थे 6000 पौधे, SDM के निरीक्षण के दौरान पौधे नष्ट होने की खुली पोल, SDM ने ग्राम प्रधान और सचिव को नोटिस जारी किया , जवाब न मिलने पर सचिव, ग्राम प्रधान पर होगी कार्रवाई,ढाका जंगल की 60 बीघा जमीन पर लगाए गए थे पौधे , बिल्सी तहसील क्षेत्र के गढ़ोली गांव का पूरा मामला

➡️संभल- 3 दिन पहले से लापता हुए युवक का मिला शव, युवक का गंगा नदी में उतराता हुआ मिला शव , गंगा स्नान करते समय 2 साथी डूबे थे नदी में , गंगा नदी में डूबे एक साथी हुआ था लापता, गोताखोर, एसडीआरएफ टीम कर रही थी तलाश, जुनावई क्षेत्र के नगला अजमेरी गांव का मामला.

➡️सोनभद्र- कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की हुई डिरेल , मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 एटीपीएस में कोयला आपूर्ति में बढ़ी मुश्किलें , मालगाड़ी डिरेल होने की सूचना से मचा हड़कंप, सूचना के बाद मौके पर पहुंची अधिकारी, कर्मचारियों , डिरेल होने के कारण क्षतिग्रस्त हुआ रेलवे ट्रैक, शक्तिनगर क्षेत्र के खड़िया बाजार समीप की घटना.

➡️उन्नाव- नाबालिग रेप पीड़िता की बहन की मौत का मामला, मृतक बच्ची के पिता ने दिया बयान,बेटी को फेंका गया है, हत्या की गई है- पिता ,घटना के समय केस को लेकर कचहरी गया था- पिता ,पुलिस पानी में डूबने से मौत की कह रही बात- पिता, कुछ दूरी पर पानी भरे गड्ढे में मिला था शव- पिता, मौरावां थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️देवरिया- देवरिया के फतेहपुर गांव में नरसंहार का मामला, मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे ने किया ब्रह्मभोज,सबेटे देवेश ने अपने फतेहपुर गांव में किया ब्रह्मभोज , पिता,माता दो बहनों और भाई का किया ब्रह्मभोज, राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला भी पहुंचे गांव , मृतक दुबे परिवार के फोटो पर पुष्प अर्पित की.

➡️अयोध्या- अयोध्या में आक्रोशित संतों को मनाने पहुंचा जिला प्रशासन, प्रशासन ने राम कथा संग्रहालय में संत के साथ की बैठक, प्रमुख मठ, मंदिरों के संत और महंत बैठक में हुए शामिल, मठ, मंदिर, आश्रम को नोटिस दिए जाने से आक्रोशित थे संत , राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के आवास पर हुई संतों की बैठक , संतो के आक्रोश के बाद प्रशासन ने संतों के साथ की बैठक.

➡️मेरठ- छेड़छाड़ का विरोध करने पर गरीब मजदूर की पिटाई, मजदूर, उसके बेटे को घर में बुलाकर बुरी तरह पीटा,लात-घूंसों, डंडे से हुई मजदूर, उसके बेटे की पिटाई , केस दर्ज होने के बाद भी आरोपी की नहीं हुए गिरफ्तारी, कानपुर निवासी मजदूर को मिल रही समझौते की धमकी, मवाना थाना के मवाना खुर्द गांव में हुई थी वारदात.

➡️औरैया- राज्य सूचना आयोग ने लगाया 25 हजार का जुर्माना, जिला विद्यालय निरीक्षक पर लगाया 25000 का जुर्माना,सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी थी सूचना ,सूचना उपलब्ध न कराने पर लगाया गया जुर्माना , आवेदक राज किशोर पांडे द्वारा मांगी गई थी सूचना.

➡️सीतापुर- अस्पताल में कर्मचारी द्वारा पैसे मांगने का आरोप, मरीज के तीमारदार से वसूले गए 500 रुपए,इलाज के नाम पर वसूले गए 500 रुपए ,मेडिकल B वार्ड में महिला स्वास्थ्य कर्मी ने वसूले रुपए ,महिला स्वास्थ्य कर्मी द्वारा पैसे लेते वीडियो वायरल, जिला अस्पताल का बताया जा रहा वायरल वीडियो .

➡️नोएडा – नोएडा में पुलिस ने चोर गिरोह का किया खुलासा, चोरी की बाइकों को सस्ते दामों पर बेचते थे OLX पर , पुलिस ने 2 शातिर चोरों को सेक्टर 25 से किया अरेस्ट, दिल्ली NCR क्षेत्र में चोरी की गई 10 बाइक बरामद , दोनों दिल्ली NCR क्षेत्र में बाइक की करते थे चोरी , सेक्टर 24 थाना पुलिस ने बाइक चोरों के किया अरेस्ट.

➡️बांदा- बांदा में दर-दर भटक रहे बेटे से प्रताड़ित मां-बाप, मां-बाप के साथ मारपीट कर प्रताड़ित करता है बेटा, बेटे ने मां-बाप को घर से निकालकर किया कब्जा,बेटे ने घर और दुकान पर किया जबरन कब्जा ,बेटे की प्रताड़ना से परेशान मां-बाप पहुंचे SP कार्यालय, SP कार्यालय पहुंचे दंपत्ति ने लगाई न्याय की गुहार, नरैनी के नरैनी कस्बे के किदवई नगर का मामला.

➡️कौशांबी- कोर्ट ने गैर इरादतन हत्या में सुनाई सजा, 4 अभियुक्तों को 10-10 वर्ष कारावास की सजा, साथ ही 15-15 हजार का लगाया अर्थदंड, आरोपियों ने बहू को मिट्टी तेल डालकर जलाया था , इलाज के दौरान बहू की हुई थी दर्दनाक मौत, न्यायालय एडीजे प्रथम की कोर्ट ने सुनाई सजा, पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र का था मामला, न्यायालय एडीजे प्रथम की कोर्ट ने सुनाई सजा.

➡️कानपुर देहात- कानपुर देहात में बस और डंपर में हुई टक्कर, अवैध कट से निकल रहे डंपर ने बस को मारी टक्कर, बस में मची चीख पुकार, लोगों ने यात्रियों को निकाला बाहर, बाल बाल बचे बस में सवार यात्री, टला बड़ा हादसा, अवैध कट के चलते हो चुके कई हादसे, मौत, कोतवाली भोगनीपुर क्षेत्र के हासेमऊ गांव के पास का मामला .

➡️मेरठ- वाहन कमेला सोतीगंज बाजार में चेकिंग अभियान, दिल्ली से चोरी हुई कार का मेरठ में हुआ था सौदा तय, बंद होने के बावजूद चर्चाओं में वाहन कमेला सोतीगंज, ड्राइवर की टैक्सी लूट हत्या के बाद मेरठ में बेची जानी थी, मेरठ निवासी दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया अरेस्ट, सीओ कैंट ने दुकान और मकान में की चेकिंग, 800 दुकानों और 80 गोदामों को किया गया था बंद, थाना सदर बाजार के वाहन कमेला सोतीगंज में अभियान.

➡️कन्नौज – अज्ञात कारणों से लगी कोल्ड स्टोरेज में आग, आग की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम,mफायर ब्रिगेड आग बुझाने का कर रही प्रयास ,कोल्ड में रख्खे बारदाने तक पहुंची आग ,बारदाने में आग के कारण आग ने लिया विकराल रूप, छिबरामऊ स्थित एक कोल्ड स्टोरेज का मामला .

➡️सोनभद्र- सोनभद्र में सपाईयों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बदहाली को लेकर प्रदर्शन ,डेंगू के बढ़ते प्रकोप से नाराज सपाइयों ने किया प्रदर्शन , आंख पर काली पट्टी बांधकर कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

➡️मिर्जापुर – रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बुजुर्ग की मौत, बुजुर्ग के पास ढाई लाख रुपये हुए बरामद, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , गाजीपुर जनपद का रहने वाला था बुजुर्ग, मिर्जापुर रेलवे स्टेशन का मामला.

➡️हल्द्वानी- हल्द्वानी में 15 अक्टूबर को श्रीराम बारात निकलेगी,प्राचीन शिव मंदिर कमेटी मंगल पड़ाव द्वारा आयोजन, श्रीराम बारात में इस बार 5000 लोग शामिल होंगे, श्रीराम बारात में हरिद्वार से 50 संतों का दल आएगा, इसके अलावा विभिन्न झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी.

➡️हरिद्वार- उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बयान , भाजपा सरकार में किसानों का हनन हुआ है- हरीश रावत, ‘नारसन से रूड़की तक किसान सम्मान यात्रा निकालेंगे’, किसानों का ब्याज माफ कराने की मांग करेंगे- हरीश रावत, ‘इकबालपुर शुगर मिल का बकाया भुगतान की मांग’.

➡️उधम सिंह नगर- अब साल भर मिलेगा ताजे आम का स्वाद, थाई 12 मासी आम से 12 महीने ले सकेंगे आम, थाई 12 मासी मीठा आम का पेड़ आकर्षण का केन्द्र.

➡️दिल्ली- आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती का बयान, संजय सिंह की 8 दिन की कस्टडी खत्म हुई- सोमनाथ, इसके बाद अब ईडी ने कोई कस्टडी नहीं मांगी- सोमनाथ, हम लोगों ने उच्च न्यायालय में पिटीशन डाल रखा है- सोमनाथ, कोर्ट में ईडी के जरिए भाजपा एक्सपोज हो गई- सोमनाथ.

➡️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी मामले में सुनवाई का मामला, सुप्रीम कोर्ट में आज मामले की सुनवाई टली, 16 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई होगी.

➡️दिल्ली- संजय सिंह की गिरफ्तारी को चुनौती देने का मामला, दिल्ली HC ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा, दिल्ली HC ने ED से जांच से संबंधित रिपोर्ट तलब किया, दिल्ली हाईकोर्ट 17 अक्टूबर को मामले में सुनवाई करेगा.

Related Articles

Back to top button