अयोध्याउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज : शाम 5:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें………10.11.2023

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान , दो निःशुल्क गैस सिलेंडर देने का शुभारंभ-सीएम, आज योजना का शुभारंभ हुआ-सीएम योगी, ‘प्रदेश वासियों को धनतेरस,दीपावली की शुभकामनाएं’, ‘हमने प्रदेश की रसोई गैस की किल्लत को खत्म किया’ , उज्ज्वला योजना सिर्फ कनेक्शन नहीं है-सीएम, गंभीर बीमारियों से बचाने का कनेक्शन था-सीएम, धुएं से एक गंभीर बीमारी होती है – सीएम, ‘उज्ज्वला योजना ने बहुत लोगों के जीवन को बचाया’, यूपी में 1.75 लाख लोगों को योजना का लाभ-सीएम, पिछली सरकार में फ्री गैस कनेक्शन नहीं मिलता था-सीएम, आज रसोई गैस के लिए लाइन नहीं लगाना पड़ता-सीएम, योजना में धांधली से बचने के लिए सब्सिडी का लाभ-सीएम, हमने फ्री रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया था-सीएम

➡️लखनऊ- एमबीबीएस छात्रा की इलाज के दौरान मौत,9 दिन पहले गर्ल्स हॉस्टल में लगाई थी फांसी,वेंटिलेटर पर चल रहा था MBBS छात्रा का इलाज,KGMU हॉस्टल में छात्रा ने लगाई थी फांसी,फांसी लगाने के कारण का नहीं हुआ खुलासा.

➡️उन्नाव- स्कूल परिसर में खड़ी वैन में लगी आग, स्कूल के अंदर वैन में आग लगने से हड़कंप, स्कूल में मौजूद बच्चे अंदर ही फंसे, आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों को बचाया, स्कूल की छत से सटी टीन शेड से उतारा गया, तमाम छोटे बच्चों ने टीन शेड से कूदकर बचाई जान, लोगों ने सभी बच्चों सकुशल निकाला बाहर, स्कूल वैन के साथ खड़ी बाइक में भी लगी आग, देखते ही देखते वैन और बाइक जलकर राख हुईं, फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर आग पर पाया काबू, मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे सीओ, पुरवा के न्यू सिटी मॉडर्न पब्लिक स्कूल का मामला.

➡️बांदा- बदौसा में बरकतपुर मौरंग खदान संचालकों की गुंडई,ट्रक ड्राइवर और उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई की,बंदूक की बट से मारकर किया गंभीर रूप से घायल,शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है, खदान संचालकों पर पुलिस से मिलीभगत का आरोप, शिवम कंस्ट्रक्शन के नाम बरकतपुर खदान आवंटित,मौरंग खदान संचालक ने खदान पर गुंडे पाल रखे हैं, पीड़ित पिता-पुत्र पर समझौते का दबाव बना रहे गुंडे.

➡️हमीरपुर – युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,स्टेट हाईवे किनारे शव लटका देख मचा हड़कंप,राहगीरों की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस मौके पर जांच-पड़ताल में जुटी,सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी फॉरेस्ट के पास का मामला.

➡️बांदा- बच्ची को तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने रौंदा, हुई मौत, घर के बाहर खेल रही थी बच्ची,पुलिस ने ट्रैक्टर सहित ड्राइवर को लिया हिरासत में,बबेरू कोतवाली क्षेत्र के मुरवल गांव की घटना

➡️बुलन्दशहर – पुलिस दबिश के बाद युवक की संदिग्ध मौत, सलीम नाम के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, ग्रामीणों ने शव को रोड पर रखकर लगाया जाम, पुलिस गौकश और पशु चोरों का करने गई थी सत्यापन, सलीम की मौत से गुस्से में ग्रामीण, कई थानों की पुलिस मुस्तैद, सलीम के शरीर पर नहीं हैं चोट के निशान- एसएसपी,पोस्टमार्टम के बाद होगा मौत की वजह का खुलासा, जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के जलीलपुर गांव का मामला.

➡️बलिया – गला रेतकर युवक की हत्या का मामला, हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से परिजन आक्रोशित, परिजनों ने हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की, गिरफ्तारी होने पर ही करेंगे अन्तिम संस्कार- परिजन,बांसडीह थाने के बकवा गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- चेकिंग के दौरान बदमाशों से हुई मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में 1 बदमाश घायल हुआ, बदमाश थाना बड़ागांव का हिस्ट्रीशीटर है, देवबंद पुलिस ने गिरफ्तार कर अस्पताल भेजा , 2 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हुए.

➡️फिरोजाबाद – करीब 8 लाख धनराशि के बंदरबांट का मामला सामने आया, मनमाने ढंग से खर्च करने का मामला सामने आया , डीएम द्वारा बनाई गई जांच कमेटी जांच करने नहीं पहुंची, जिला विकास अधिकारी की मिलीभगत से बंदरबांट का आरोप, राज्य वित्त की धनराशि के बंदरबांट का आरोप, ब्लॉक नारखी के आकलाबाद हसनपुर का मामला.

➡️बहराइच – रंजिश में 2 पक्षों में जमकर हुई मारपीट, दूसरे धर्म में विवाह को लेकर पनपी रंजिश में मारपीट, वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस, लोगों को चिन्हित कर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी पुलिस, कोतवाली नानपारा इलाके के जुगराजपुरवा का मामला.

➡️कानपुर- अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए हादसे में 2 की मौत, घाटमपुर में ट्रक की टक्कर से कार पलट गई, हादसे में कार चालक की दर्दनाक मौत, हनुमंत विहार में डंपर ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

➡️गोरखपुर- ADG  अखिल कुमार पहुंचे जगदीशपुर, एम्स क्षेत्र के अन्तर्गत जगदीशपुर पहुंचे, रोड एक्सीडेंट के घटनास्थल का निरीक्षण किया, घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देशित किया , खड़ी बस में तेज रफ़्तार ट्रक ने मारी थी टक्कर, 6 की हुई थी मौत, 1 दर्जन लोग हुए थे घायल.

➡️रायबरेली- घर के अंदर बन रहे देशी पटाखों से हुआ विस्फ़ोट, हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल, 2 की हालत नाजुक,  जिला अस्पताल रेफर, पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर, सरेनी थाना क्षेत्र के मलकेगांव की घटना.

➡️रूड़की- अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, खनन से भरी 2 ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़कर की सीज, खनन माफिया में पुलिस कार्रवाई से हड़कंप, कार्रवाई के बावजूद भी नहीं रख रहा अवैध खनन, रुड़की के लक्सर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️दिल्ली- हरियाणा AAP प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता का बयान, हरियाणा में नशा खुलेआम बिक रहा है- सुशील गुप्ता, ‘सिरसा में AAP जिला पार्षद के जेठ हत्या की गई-सुशील, पलाराम की नशे का विरोध करने पर हत्या कर दी गई, ‘हत्यारे, परिवार को भी जान से मारने की धमकी दे रहे, पुलिस प्रशासन अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करे-सुशील, खट्टर सरकार नशे के विरुद्ध कब कार्रवाई करेगी?-सुशील.

➡️दिल्ली- दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण का मामला, वायु प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची, डीआईएमटीएस रिपोर्ट के निष्कर्षों ने संकेत दिये,वायु प्रदूषण में कमी के सकारात्मक प्रभाव का संकेत दिये,इसके अलावा दिल्ली की सड़कों पर भीड़भाड़ में कमी, सार्वजनिक परिवहन की हिस्सेदारी में वृद्धि हुई.

➡️दिल्ली- आज ‘दीए जलाओ, पटाखे नहीं’ अभियान आयोजित होगा , पर्यावरण विभाग द्वारा आज शाम 5.30 बजे कार्यक्रम , दिल्ली के3/8 राज निवास मार्ग सिविल लाइंस में कार्यक्रम, लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित अभियान, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री गोपाल राय मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button