उत्तरप्रदेश

27 महीने बाद आजम खान जेल से रिहा, शिवपाल और दोनों बेटे लेने पहुंचे, सपा के बड़े नेता रहे गायब 

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान आज 27 महीने बाद जेल से रिहा हो गए. वे सीतापुर जेल में बंद थे. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव, आजम खान के दोनों बेटे अब्दुल्ला और अदीब उन्हें लेने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे. आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी. शाम 5.30 बजे तक आजम की रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी जेल तक नहीं पहुंच पाई थी, इसलिए वे कल रिहा नहीं हो पाए थे.

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अब आखिरकार समाजवादी पार्टी नेता आज़म खान की रिहाई हो चुकी है. स्थानीय अदालत ने उनकी रिहाई को लेकर सीतापुर कारागार प्रशासन को रिलीज ऑर्डर जारी किया था. जिसके बाद उनकी रिहाई हुई. उन्हें रिसीव करने के लिए कई सपा नेता और उनके दोनों बेटे जेल के बाहर पहुंचे थे. 

देर रात जारी हुआ रिलीज ऑर्डर
सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई के आदेश का इंतजार किया जा रहा था. जो देर रात तक जेल प्रशासन को भेज दिया गया. आज़म को गुरुवार 19 मई को जमानत मिली थी. उनके वकील जुबैर अहमद खान ने बताया कि एमपी-एमएलए अदालत ने एक-एक लाख रुपये के दो मुचलके जमा करने को कहा था, जिन्हें गुरुवार को दाखिल कर दिया गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद अदालत ने आजम खान की रिहाई का रिलीज ऑर्डर जारी कर दिया. उन्होंने कहा था कि अभी यह पता नहीं है कि ऑर्डर गुरुवार रात पहुंचेगा या शुक्रवार सुबह पहुंचेगा, लेकिन इसे जारी किया जा चुका है.

Related Articles

Back to top button