अंतरराष्ट्रीयअयोध्याउत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें.जो रखे आपको हर पल अपडेट…..* 01.05.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें.जो रखे आपको हर पल अपडेट…..* 01.05.2022

➡लखनऊ- इफ्तार पार्टी में शामिल हुए अखिलेश यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, रोजा इफ्तारी की बहुत बधाई- अखिलेश यादव, लखनऊ की गंगा-जमुनी तहजीब-अखिलेश यादव, सभी धर्म के लोग मिलकर रहते हैं- अखिलेश, गंगा-जमुनी तहजीब को आगे बढ़ाना है-अखिलेश, भाजपा सरकार अच्छा काम नहीं होने देती है, सपा दफ्तर के आगे सीवर लाइन खुद रही है, बिजली के कारखाने सपा शासन में लगे-अखिलेश, सरकार ने बिजली कारखाने नहीं लगवाए-अखिलेश, बीजेपी सरकार ने बिजली संकट पैदा किया-अखिलेश, आज भी यूपी का बिजली का कोटा नहीं बढ़ा-अखिलेश, डबल इंजन सरकार बिजली का कोटा नहीं बढ़वा पाई, प्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही- अखिलेश यादव, बेरोजगारी पर नहीं लाउडस्पीकर पर बहस कर रही सरकार, बेरोजगारी के आंकड़े पेश नहीं करना चाहती सरकार, यूपी की कानून व्यवस्था सबसे खराब- अखिलेश, समाजवादी पार्टी आजम खान के साथ है-अखिलेश।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में बिजली से जुड़ी बड़ी खबर, एक मई से बढ़ेगी बिजली की उपलब्धता, दो हजार मेगावाट अतिरिक्त बिजली का इंतजाम, योगी सरकार ने अतिरिक्त बिजली का इंतजाम किया, भीषण गर्मी से बिजली की मांग में बेतहाशा वृद्धि, बिजली की बढ़ी मांग को लेकर किया गया इंतजाम, दो हजार मेगावाट अतिरिक्त बिजली का इंतजाम, एक मई से अतिरिक्त बिजली का इंतजाम किया, सिक्किम,हिमाचल से 400 मेगावाट जुटाएंगे बिजली, ‘बैंकिंग’ व्यवस्था से भी बिजली मिलने की संभावना, पूर्व में दी गई बिजली के बदले बिजली लेने की व्यवस्था है ‘बैंकिंग’, 325 मेगावाट विद्युत मध्य प्रदेश से मिल सकती, 283 मेगावाट बिजली राजस्थान से मिल सकती है, बिडिंग के जरिए भी बिजली की व्यवस्था हो रही, 430 से 950 मेगावाट बिजली की व्यवस्था हो रही।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, आज बिजली को लेकर लोग परेशान हैं-अखिलेश, विद्युत प्लांट शुरू होते को दिक्कत न होती, सपा शासन में बने प्लांट अब तक बंद पड़े हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से खराब है-अखिलेश, उत्तर प्रदेश में रोज हत्याएं हो रही हैं- अखिलेश, आज उत्तर प्रदेश के युवा बेरोजगार हैं-अखिलेश, नौजवानों को नौकरी की जगह लाठी मिल रही।

➡लखनऊ – ठगी करने वाले 9 अभियुक्त गिरफ्तार, सरगना समेत 9 अभियुक्त गिरफ्तार, दिल्ली से अभियुक्तों की गिरफ्तारी, 26,0430 रुपए बरामद किए गए, 97 मोबाइल, चार पहिया वाहन बरामद, थाना कृष्णानगर पुलिस ने की कार्रवाई।

➡लखनऊ- हजरतगंज स्थित होटल में लगी भीषण आग, लालबाग स्थित होटल एलोरा में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी, सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

➡मथुरा – स्कूली वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान, ARTO ने स्कूली वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान, ARTO की कार्रवाई से स्कूल संचालकों में हड़कंप, कान्हा माखन सहित कई स्कूलों के वाहन पर कार्रवाई, अबतक 123 स्कूली वाहनों के खिलाफ की गई कार्रवाई, मानक विहीन स्कूलों वाहनों के खिलाफ होगी कार्रवाई।

➡हरदोई- डी- फार्मा के छात्र सुमित पाल की हत्या का खुलासा, प्रेम प्रसंग मामले में छात्र सुमित की निर्मम हत्या, मृतक का अपनी चचेरी मामी से था प्रेम प्रसंग, पुलिस ने मामले में 3 लोगों को किया गिरफ्तार, मामले में फरार अभियुक्तों की तलाश अभी जारी, टड़ियावां के उनौती गांव में हुई थी सुमित की हत्या।

➡बागपत- हीरा चोरी के आरोप में सर्राफा व्यापारी हिरासत में, मुंबई पुलिस ने सर्राफा व्यापारी को हिरासत में लिया, सीसीटीवी फुटेज में कैद है आरोपी सर्राफा व्यापारी, सर्राफा व्यापारी से पूछताछ कर रही है मुंबई पुलिस, बड़ौत कोतवाली के सर्राफा बाजार का मामला।

➡नोएडा- 36 डिफॉल्टरों की 70 करोड़ की प्रॉपर्टी होगी नीलाम, ज़िला प्रशासन 36 डिफॉल्टरों की संपत्ति करेगा नीलाम, रेरा ने 250 डिफॉल्टरों की जारी कर रखी है आरसी, पहले फेज़ में 36 बिल्डरों की सूची नीलामी के लिए तैयार, ई नीलामी के ज़रिए होगी प्रॉपर्टी की नीलामी प्रक्रिया।

➡वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, रोजा इफ़्तार पार्टी के खिलाफ़ छात्रों का प्रदर्शन, भगवान हनुमान के ध्वज का अपमान का आरोप, प्रॉक्टोरियल और छात्रों के बीच हुआ नोकझोंक, कुलपति आवास के बाहर धरने पर बैठे छात्र।

➡जौनपुर- भूमाफिया पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, अवैध रूप से बनाए गए स्कूल को किया गया ध्वस्त, एक एकड़ भूमि पर अवैध रूप से बना था स्कूल, प्रशासन की कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप, सरायख्वाजा थाने में भूमाफिया पर दर्ज था केस।

➡शाहजहांपुर- गैस रिफिलिंग करते वक्त हुआ बड़ा हादसा, गैस लीक से दुकानों में लगी भीषण आग, सड़क किनारे 4 दुकानें जलकर राख हुई, गैस दुकान मालिक गम्भीर रूप से झुलसा, फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया, कलान के नगर पंचायत के सामने की मामला।

➡अमेठी- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल से शुरू होगा टोल टैक्स, हलियापुर के पास बने टोल पर भी कल से कलेक्शन, लखनऊ से गाजीपुर तक के बीच में 13 टोल प्लाजा, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स में 25 % की छूट जारी।

➡ अमेठी- अवैध शराब के खिलाफ आबकारी का अभियान, मुंशीगंज,अमेठी, संग्रामपुर में चेकिंग अभियान, 65 लीटर कच्ची अवैध शराब बरामद की गई, 8 क्विंटल लहन को नष्ट किया गया, 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

➡अमेठी- मालती नदी में उतराता मिला व्यक्ति का शव, अधेड़ व्यक्ति का संदिग्ध हालत में मिला शव, भट्ठे पर मजदूरी करता था मृतक व्यक्ति, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अमेठी कोतवाली के मालती नदी का मामला।

➡चित्रकूट- जिला अस्पताल के निरीक्षण करने का मामला, मृत मरीज को फल बांटने का मामला, मंत्री जयवीर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश, डीएम और CMO को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश।

➡हाथरस- महिला SI के वायरल वीडियो मामले में कार्रवाई, एसपी ने SI भारती सिंह को किया निलंबित, आरोपी पक्ष से रिश्वत लेते वीडियो हुआ था वायरल, हाथरस जिले के महिला थाने का मामला।

➡बदायूं- दो दुकानों में आग लगने से मचा हड़कंप, कड़ी मेहनत के बाद आग पर पाया काबू, आग लगने से बदायूं-फर्रुखाबाद हाईवे जाम, संतोख सिंह चौराहे के पास का मामला।

➡उन्नाव- 43 दृष्टि बाधित बच्चों को दिया गया टेबलेट, सांसद साक्षी महाराज,डीएम ने बांटे टेबलेट, यूनिसेफ की ओर से बच्चों को दिया गया टेबलेट, समेकित शिक्षा कैंप प्रभारी ने कराया आयोजन।

➡दिल्ली- CM धामी ने ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ का भ्रमण किया, संग्रहालय अधिकारियों से उसके बारे में जानकारी ली, प्रधानमंत्री संग्रहालय’ PM मोदी के विजन का परिणाम, हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं- धामी, युवा पीढ़ी को देश के नायकों के बारे में अवगत कराएं, सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान की जानकारी मिलती है।

➡दिल्ली- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान , 5 साल में विधिक अधिकारियों का कैडर बढ़ाया गया, कैडर रिव्यू करते हुए पदों की संख्या 230 से 299 की, वर्तमान में 271 न्यायाधीश कार्य कर रहे हैं- CM धामी, जिला न्यायालयों के निर्माण इत्यादि में पूर्ण किए-धामी।


*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button