कोविड -19देश-विदेशमुंबईराष्ट्रीय
Trending

महाराष्ट्र ने 8 नए ओमाइक्रोन मामलों की रिपोर्ट दी, किसी का अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास नहीं है

8 नए मामलों के साथ, महाराष्ट्र के ओमाइक्रोन मामले की संख्या 28 तक पहुंच गई है।

महाराष्ट्र में आज कम से कम 8 नए ओमाइक्रोन मामलों का पता चला, जिनमें से 7 मुंबई से थे। इसके साथ ही, महाराष्ट्र में कोविड के मामलों की संख्या 28 तक पहुंच गई है। पहली बार, महाराष्ट्र में आज पाए गए ओमाइक्रोन मामलों में से किसी का भी कोई अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास नहीं है।

यह भी पढ़ें | सीडीएस हेलिकॉप्टर दुर्घटना: ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत नाजुक लेकिन स्थिर : वायुसेना

इन 8 मरीजों में से एक बेंगलुरु और दूसरा दिल्ली गया था। इनमें से 7 मरीज मुंबई के हैं और 1 मरीज वसई-विरार का है। इन सभी रोगियों की आयु 24 से 41 के बीच है। 3 रोगी स्पर्शोन्मुख हैं और अन्य 5 में हल्के लक्षण हैं
महाराष्ट्र का समग्र ओमाइक्रोन केस टैली

आज से पहले, महाराष्ट्र के नागपुर शहर ने सोमवार को दो ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए थे। महाराष्ट्र में पाए गए एक महिला सहित दोनों मरीज स्पर्शोन्मुख हैं और उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया था। दोनों की दुबई से ट्रेवल हिस्ट्री थी। आज 8 नए मामले सामने आने के साथ, महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन मामले की कुल संख्या 28 तक पहुंच गई है |

यह भी पढ़ें | ‘इंद्र प्रताप तिवारी की मुश्किलें जारी,हाई कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी।’

मुंबई, पुणे में फिर से खुलेंगे स्कूल

ओमाइक्रोन संस्करण के बढ़ने की चिंताओं के बीच, मुंबई में बीएमसी और पुणे के मेयर ने मंगलवार को घोषणा की कि मुंबई और पुणे दोनों में स्कूल फिर से खुलेंगे। पुणे में, कक्षा 1 से 8 के लिए ऑफलाइन कक्षाएं 16 दिसंबर से शुरू होंगी। मुंबई में, महाराष्ट्र के मुंबई में कक्षा 1 से 7 तक के स्कूल कल (15 दिसंबर) से फिर से खुलेंगे।

यह भी पढ़ें | करीना, अमृता के बाद महीप कपूर और सीमा खान ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

दिल्ली में आज 4 ओमाइक्रोन मामलों का पता चला

इससे पहले आज, राष्ट्रीय राजधानी में 4 नए ओमाइक्रोन मामलों का पता चला था। इससे दिल्ली में कुल संख्या 6 हो गई। इन सभी रोगियों का अंतरराष्ट्रीय यात्रा इतिहास था। एयरपोर्ट से अब तक 74 यात्रियों को अस्पताल भेजा जा चुका है, जहां ओमाइक्रोन के संदिग्ध मामलों को आइसोलेट और इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है. उनमें से छत्तीस को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related Articles

Back to top button