WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशप्रयागराजलखनऊ
Trending

जावेद पंप और उसकी बेटी आफरीन फातिमा कि प्रयागराज हिंसा में संलिप्तता की जांच जारी

Javed Pump and his daughter Afreen Fatima role in Prayagraj Violence: बीजेपी लीडर नूपुर शर्मा के पैगंबर पर दिए गए कथित अपमानजनक बयान के बाद प्रयागराज में भड़की हिंसा पर योगी सरकार की सख्ती जारी है. सरकार के निर्देश पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण इस हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप (Javed Pump) का दो मंजिला घर बुल्डोजर से गिरा चुकी है. साथ ही कई और दंगाइयों के भी अवैध घरों को जमींदोज करने के लिए चिह्नित किया गया है, जिन पर अगले कुछ दिनों में बुल्डोजर चल सकता है.
स्टूडेंट्स राजनीति की आड़ में बेटी चला रही एजेंडा
आरोप है कि दंगे भड़काने में केवल जावेद पंप (Javed Pump) ही आगे नहीं था. उसकी बेटी आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) भी स्टूडेंट्स राजनीति की आड़ में अलग एजेंडा चला रही है. रिपोर्ट के मुताबिक जावेद पंप की 2 बेटियां हैं. इनमें बड़ी बेटी का नाम आफरीन फातिमा और छोटी का सुमैया फातिमा है. सुमैया फातिमा फिलहाल प्रयागराज से Phd कर रही है. वहीं बड़ी बेटी आफरीन फातिमा AMU से BA और MA चुकी है. वह फिलहाल जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट है और वहां पर JNU स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर भी है.
घर टूटने पर आफरीन फातिमा ने जेएनयू में किया था प्रोटेस्ट
जब जावेद पंप (Javed Pump) का प्रयागराज वाला अवैध घर गिराया गया तो सरकार की कार्रवाई के विरोध में JNU में भी प्रोटेस्ट किया गया. इस प्रोटेस्ट मार्च को खुद आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) ने लीड किया. बताया जाता है कि उमर खालिद और कन्हैया कुमार की तरह वह भी जेएनयू में फिलीस्तीन, कश्मीर, मुस्लिमों के कथित उत्पीड़न को लेकर दुष्प्रचार वाले कार्यक्रम करती रही है.
पहले भी दे चुकी है विवादित और भड़काऊ भाषण
आफरीन फातिमा मोदी और योगी सरकार की कट्टर विरोधी है. वह CAA और NRC के विरोध में शाहीन बाग और जंतर मंतर पर हुए प्रदर्शनों में भी शामिल हो चुकी है. इन प्रदर्शनों में फातिमा ने कई भड़काऊ और विवादित भाषण दिए थे, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. आरोप है कि जब कर्नाटक में हिजाब मामला उछला तो उसी ने मुस्लिम लड़कियों और लड़कों को उकसाकर इसके विरोध में सड़कों पर उतरने के लिए तैयार किया.
कट्टरपंथी संगठन PFI से संपर्क होने का अंदेशा
सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि जावेद पंप (Javed Pump) और उसकी बेटी आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) के तार कट्टरवादी मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े हुए हैं. हालांकि अभी तक एजेंसियों को इस संबंध में स्पष्ट सबूत नही मिला है. यह भी आशंका जताई जा रही है कि देश में कट्टरपन और सांप्रदायिकता का माहौल बनाने के लिए PFI को अरबी और मुस्लिम देशों से भारी फंड मिल रहा है. जिसे वह जावेद पंप जैसे गुर्गों के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाकर वहां पर अलगाववाद और आतंक का माहौल पैदा कर रहा है.
अपने ट्विटर प्रोफाइल की लोकेशन में लिखा ‘लिंचिस्तान’
प्रयागराज में अपना अवैध मकान टूटने और पिता की गिरफ्तारी के बाद आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) अपने वामपंथी दोस्तों के साथ मिलकर एक बार फिर देश के खिलाफ दुष्प्रचार की दौड़ में उतर गई है. उसने ट्विटर पर अपने बायो प्रोफाइल में चेंज करके खुद की लोकेशन ‘लिंचिस्तान’ (Lynchistan) कर दी है. यानी ऐसा करके वह पूरी दुनिया में भारत को लिंचिस्तान का अड्डा बताने की कोशिश कर रही है.
योगी सरकार के सख्त रुख से दंगाई सहमे
फिलहाल उसकी प्रेशर वाली टैक्टिक्स यूपी में काम नहीं कर पा रही है और योगी सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी दंगाइयों को छोड़ा नहीं जाएगा. न केवल उनसे हिंसा का हर्जाना वसूला जाएगा बल्कि उन्हें गिरफ्तार करके सरकारी जमीनों पर उनके अवैध घरों को भी तोड़ा जाएगा. सरकार के इस सख्त रुख के आगे आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) के करीबी साथी भी सामने आने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं.
Https://www.shekharnews.com

Related Articles

Back to top button