WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…… 26-05-2022

सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें…………………….26-05-2022

➡️लखनऊ- बजट से पहले वित्त मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, जन आकांक्षाओं का बजट है- सुरेश खन्ना, रोजगार सृजन होगा बजट- सुरेश खन्ना, संकल्पों को पूरा करने वाला बजट- सुरेश खन्ना, बजट को लेकर लोगों में उत्साह है- सुरेश खन्ना, लोगों का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ा है- खन्ना, जनता की उम्मीदों का बजट – सुरेश खन्ना, आर्थिक स्थिति लगातार बेहतर हुई- सुरेश खन्ना, रोजगार सृजन पर फोकस रहेगा- सुरेश खन्ना, विकास कार्य रफ्तार के साथ जारी हैं- सुरेश खन्ना, महिलाओं,नौजवानों के लिए योजनाएं- सुरेश खन्ना, प्रदेश का विकास कर रहे हैं- सुरेश खन्ना, हमारी सरकार का गरीबों पर फोकस- सुरेश खन्ना, ‘जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे’, रोजगार को बढ़ावा दिया जाएगा- सुरेश खन्ना

➡️लखनऊ- E-नीलामी से आवास विकास को हुआ फायदा, आवास विकास ई नीलामी से पहुंचा रहा फायदा, ई नीलामी से आवास विकास परिषद को पहुंचा रहा फायदा, ई नीलामी के जरिये कुल 47 भूखंड नीलाम हुए, 24 मई को हुई ई नीलामी में 47 भूखंड नीलाम हुए, ई निलामी में 253 लोगों ने प्रतिभाग किया, वृंदावन योजना के तहत 3 भूखंडों की बोली लगी, राजाजीपुरम में 44 भूखंडों की नीलामी हुई.

➡️लखनऊ- प्रदेश में एक जुलाई से लगेंगे 4G स्मार्ट मीटर, केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने अनुमति की प्रदान, 4G स्मार्ट मीटर को लेकर UPPCL ने शुरू की तैयारी, 2G और 3G स्मार्ट मीटर भी किए जाएंगे 4G, पहले लगे स्मार्ट मीटर में कई खामियां मिली थी, जिसको लेकर उपभोक्ता परिषद कर रहा था विरोध, एक वर्ष से स्मार्ट मीटर योजना खटाई में पड़ी थी.

➡️लखनऊ- फिल्मी अंदाज में युवक की दबंगों ने की पिटाई, दूसरे इलाके से झुंड बनाकर आए दबंगों ने पीटा, युवक को पिटता देख स्थानीयों ने किया बीच-बचाव, लोगों की भीड़ जुटने पर दबंग मौके से हुए फरार, लोगों ने एक दबंग को पकड़ा,पुलिस के हवाले किया, ठाकुरगंज थाना क्षेत्र की पुराना तोपखाना का मामला.

➡️लखनऊ- बजट से पहले वित्त मंत्री ने की पूजा पाठ, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने की पूजा अर्चना, वित्त मंत्री ने अपने आवास पर की पूजा पाठ, कुछ देर में आवास से रवाना होंगे सुरेश खन्ना, कुछ देर में सीएम आवास के लिए होंगे रवाना, सीएम आवास कैबिनेट बैठक में शामिल होंगे.

➡️लखनऊ- बजट को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट, लोक-कल्याणकारी बजट आज प्रस्तुत किया जाएगा-CM, यूपी के समग्र विकास को समर्पित होगा बजट- सीएम, ‘यूपी को देश का ‘ग्रोथ इंजन’ बनाने के लिए कार्य जारी’, ‘भाजपा सरकार ‘ग्रोथ इंजन’ बनाने के लिए कार्य कर रही.’

➡️लखनऊ- सुबह 11 बजे विधानसभा में पेश होगा बजट, वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया जाएगा, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना यूपी का बजट पेश करेंगे, हर बार 12.20 बजे वित्त मंत्री बजट पेश करते थे, इस बार सुबह 11 बजे ही सदन में बजट पेश होगा.

➡️लखनऊ- संदिग्ध हालात में अधेड़ व्यक्ति की मौत, सिर पर ईंट गिरने से अधेड़ की मौत, H ब्लॉक के पास से गुजरते वक्त गिरी ईंट, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, राप्ती अपार्टमेंट में रहता था मृतक युवक, गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- शायर मुनव्वर राना पीजीआई में भर्ती, पित्त की थैली में पथरी के चलते हुए भर्ती, PGI में ऑपरेशन कर निकाली गई पित्त की पथरी, शायर मुनव्वर राना की हालत संतोषजनक, विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कर रही निगरानी.

➡️लखनऊ- प्रमुख सचिव विधानसभा विधान भवन पहुंचे, विधानसभा में विधायकों का पहुंचना शुरू, 11 बजे विधानसभा में पेश होगा यूपी का बजट, 6 लाख करोड़ से अधिक का बजट पेश किया जाएगा.

➡️लखनऊ- बजट से पहले योगी कैबिनेट की बैठक, सीएम आवास पर कैबिनेट बैठक होगी, CM आवास पर मंत्रियों का पहुंचना शुरू, ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा पहुंचे 5KD.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट की बैठक शुरू, सीएम आवास पर हो रही है कैबिनेट बैठक, बजट से पहले योगी सरकार की कैबिनेट बैठक.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में आज सुनवाई, जिला जज की अदालत में आज सुनवाई होगी, मुकदमा चलेगा या नहीं, इस पर आज सुनवाई, डॉ. अजय कुमार विश्वेश की अदालत में सुनवाई, कोर्ट आज दोपहर 2 बजे मामले की सुनवाई करेगी, पहले मुस्लिम पक्ष के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होगी, इसके बाद आगे की कार्यवाही तय की जाएगी, कमीशन की रिपोर्ट पर भी आपत्ति आ सकती है, तीन और आवेदनों पर भी निर्णय किया जाना है.

➡️मुरादाबाद- सपा नेता यूसुफ मलिक समेत 6 पर गैंगस्टर दर्ज, आजम के करीबी यूसुफ पर गैंगस्टर का मुकदमा, गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया, यूसुफ के भाइयों, समधी,दामाद को भी आरोपी बनाया, अपर नगर आयुक्त के साथ की गई थी अभद्रता, कर वसूली करने गए थे अपर नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था, सिविल लाइन,कटघर थाने में दर्ज किया गया मुकदमा.

➡️मेरठ- बागपत में मां-बेटियों के जहर खाने का मामला, सुभारती मेडिकल में मां, छोटी बेटी की भी मौत, बड़ी बेटी स्वाती ने कल इलाज के दौरान दम तोड़ा था, पुलिस दबिश के दौरान मां-बेटियों ने खाया था जहर, पुलिस के उत्पीड़न से त्रस्त होकर आत्महत्या की कोशिश, पुलिस दारोगा नरेशपाल के खिलाफ दर्ज किया है केस, बागपत के छपरौली थाने के बाछौड़ गांव की वारदात.

➡️गोरखपुर- शादी के कार्यक्रम में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों में लाठी-डंडे से जमकर मारपीट, युवक की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, युवक की हत्या से गांव में मचा हड़कंप, पिता ने कई लोगों के खिलाफ दी तहरीर, हत्या के बाद गांव में तनाव,PAC तैनात, SP नार्थ, CO चौरी चौरा भी मौके पर मौजूद, झंगहा थाना क्षेत्र के दीवा गांव का मामला.

➡️गोरखपुर- किशोरी के अपहरण की सूचना से मचा हड़कंप, दुष्कर्म का केस वापस न लेने पर अपहरण हुआ, जमानत पर छूटे आरोपी ने किशोरी का अपहरण किया, आरोपी ने साथी के साथ मिलकर किया अपहरण, तहरीर पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर जांच में जुटी, गुलहरिया क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️चंदौली- नेशनल हाइवे के सर्विस लेन पर सड़क हादसा, सर्विस लेन पर सो रहे मजदूरों को पिकअप ने रौंदा, हादसे में एक मजदूर की मौत, 8 लोग घायल, 5 मजदूरों की हालत गंभीर, वाराणसी रेफर, निजी निर्माण कंपनी के बताए जा रहे मजदूर, सदर कोतवाली के कटसिला गांव के पास की घटना.

➡️मैनपुरी- अधिवक्ताओं का पुलिस पर फूटा गुस्सा, दूसरे दिन भी दीवानी पर रहेगा कार्य बहिष्कार, अधिवक्ता की पुलिसकर्मियों ने कर दी थी पिटाई, नुमाइश परिसर में अधिवक्ता की पिटाई की थी, पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर नाराजगी, 27 मई से क्रमिक अनशन करने की चेतावनी दी.

➡️मथुरा- खनन को लेकर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल सख्त, जनपद में कही खनन हुआ तो अफसरों की खैर नहीं-DM, अवैध खनन को करने वालो पर हो सख्त कार्रवाई- डीएम, खनन माफियाओं के खिलाफ चलाया जाए अभियान-DM, सभी एसडीएम,थानाध्यक्ष और सीओ को दिए निर्देश.

➡️आगरा- 4 पर्यटकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ताजमहल मस्जिद में नमाज पढ़ने पर गिरफ्तारी, 3 पर्यटक हैदराबाद और 1 अलीगढ़ का है रहने वाला, ताज का दीदार करने आए थे पर्यटक, सीआईएसएफ के जवानों ने थाना ताजगंज पुलिस को सौंपा, धारा 153 के तहत पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️ललितपुर- दो छात्राओं ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगाईं फांसी, पबजी गेम खेलते हुए छात्र ने लगाई फांसी, छात्रा ने घर में साड़ी के फंदे से लगाई फांसी, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नगर क्षेत्र चांदमारी और महरौनी बजर्रा की घटना.

➡️रायबरेली- दिल्ली जा रही एसी स्लीपर बस को RTO ने किया सीज, बिना फ़िटनेस,टैक्स जमा किये रोज़ाना फर्राटा भर रही खी, बस में सवार सवारियों को दूसरी बस में किया गया शिफ्ट, प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही बस को किया गया सीज, रायबरेली के मिल एरिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡️ललितपुर- रेप के बाद 8 वर्षीय मासूम की हालत बिगड़ी, दो दिन पहले मासूम से हुई थी दरिंदगी, मासूम बच्ची महिला अस्पताल में भर्ती, दुष्कर्म के बाद घर बाहर छोड़ गया था आरोपी, आरोपी को 14 दिन के न्यायिक हिरासत भेजा जेल, जखोरा थाना क्षेत्र एक गांव का था मामला.

➡️बागपत- मां और दो बेटियों के जहर खाने का मामला, इलाज के दौरान छोटी बहन की भी हुई मौत, मां की हालत गंभीर,अस्पताल में उपचार जारी, पुलिस की दबिश के दौरान तीनों ने खाया था जहर, बड़ी बेटी की दो दिन पहले हो गई थी मौत, छपरौली थाना क्षेत्र के बाछौड़ गांव का मामला.

➡️मथुरा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सुनवाई, श्रीकृष्ण विराजमान की याचिका पर होगी सुनवाई, कोर्ट में याचिका स्वीकृत के बाद पहली सुनवाई, सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में याचिका, श्रीकृष्ण जन्मभूमि के 13.37 एकड़ भूमि को लेकर याचिका.

➡️लखीमपुर- ज़िला अस्पताल को शिफ्ट किये जाने से बदइंतजामी, 12 किमी दूर अस्पताल शिफ्ट किया गया, लापरवाही के चलते दो मरीजों की मौत का आरोप, अस्पताल की लिफ्ट में भी कर्मचारी, तीमारदार फंस रहे, ओयल मोतीपुर में शिफ्ट ज़िला अस्पताल से बढ़ी परेशानी.

➡️बरेली- अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार 2 सगे भाइयों को मारी टक्कर, दोनों भाईयों की मौके पर ही हुई मौत, ट्रक चालक मौके से फरार हुआ, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , आँवला थाना क्षेत्र के आँवला शाहबाद मार्ग की घटना.

➡️आगरा- किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात, गर्भवती होने पर परिजनों को हुई जानकारी, मौसेरे भाई पर दुष्कर्म का लगा आरोप, 7 माह की गर्भवती किशोरी का कराया गया गर्भपात, पुलिस ने तहरीर पर किया केस दर्ज, आगरा के मंसुख पुरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡️सम्भल- छेड़छाड़ को लेकर फायरिंग का मामला, मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में फायरिंग, दो अज्ञात समेत 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 3 दिन पूर्व दो पक्षों में हुई थी फायरिंग, फायरिंग में पांच लोग हुए थे घायल
नखासा थाना के गांव ताजपुर का मामला.

➡️गोरखपुर- ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को मिली धमकी, केंद्र संचालक सुधाकर तिवारी को मिली धमकी, एक व्यक्ति ने फोन कर दी जानमाल की धमकी, तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, गगहा थाना क्षेत्र के ढ़रशी का निवासी है पीड़ित.

➡️जालौन- 16 वर्षीय किशोरी पैर फिसलने से नहर में डूबी, ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन, पुलिस गोताखोरों की मदद से ढूंढने में जुटी, पड़री गांव में नाना के घर पर रहती थी किशोरी, कोंच कोतवाली के दिरावटी नहर पुल का मामला.

➡️प्रयागराज- खरवार गैंग के बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, गैंग के सरग़ना समेत 8 बदमाश गिरफ़्तार, सरिया, सब्बल, हथौड़ा,असलहा, कारतूस बरामद, सोरांव थाना क्षेत्र में पुलिस ने की गिरफ्तारी, पकड़े गए दुर्दांत बदमाशों से पूछताछ जारी.

➡️फर्रुखाबाद- तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर, बाइक सवार की घटनास्थल पर हुई मौत, परिजनों ने बीच रोड पर लगाया जाम, मौके पर पुलिस जाम खुलवाने में लगी, शमशाबाद के संतोषापुर गांव के पास का मामला.

➡️सीतापुर- 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, मुठभेड़ के बाद इनामी बदमाश गिरफ्तार, बदमाश के पैर में लगी गोली,अस्पताल में भर्ती, मिश्रिख पुलिस ने मुठभेड़ के बाद की गिरफ्तारी, एक देसी असलहा और कारतूस बरामद किया.

➡️बुलन्दशहर- बियर शॉप के सेल्समैन को गोली मारकर लूटपाट, 2 बदमाशों ने लगभग 70 हज़ार की नकदी लूटी, जिला अस्पताल में भर्ती घायल सेल्समैन, पुलिस कर रही सेल्समैन से पूछताछ, खुर्जा देहात क्षेत्र के बाड़ा रजवाहे की घटना.

➡️बांदा- ‘ऑपरेशन पाताल’ के तहत एसपी की बड़ी कार्रवाई, ओवरलोड ट्रक और प्राइवेट बसों पर बड़ी कार्रवाई, आरटीओ-माफियाओं की मिलीभगत से चल रहा था गोरखधंधा, नगर कोतवाली के मवई बाईपास पर हुई कार्रवाई.

➡️जौनपुर- रंजिश में दबंगों ने घर में घुसकर पिता-पुत्र को पीटा, एक दर्जन लोगों ने घर में घुसकर लाठियों से पीटा, पिता की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र के पोटरिया गांव की घटना.

➡️लखीमपुर- बिजली विभाग की लापरवाही से बड़ा हादसा, खेत में टूटे हुए हाईटेंशन तार में चिपके पिता-पुत्र, पिता की मौके पर मौत, पुत्र झुलसा, मौके पर नहीं पहुंचे बिजली अधिकारी, सम्पूर्णानगर के गदनिया का है मामला.

➡️मिर्ज़ापुर- प्रदेश में गेहूं खरीद में विन्ध्याचल मंडल आगे, निर्यात पर रोक की घोषणा के बाद खरीद में आई तेज़ी, प्रदेश में गेहूं खरीद का 20.17% विन्ध्याचल मंडल में खरीद, मंडल में मिर्ज़ापुर जनपद में ज्यादा खरीद.

➡️ललितपुर- 17 लाख की सेलटैक्स चोरी पकड़ी गई, ट्रकों से लाखों के सेलटैक्स चोरी खुलासा, ट्रक गुड़गांव से ललितपुर तक पहुंच गए, ट्रक मालिक को नोटिस जारी किया गया, टैक्स चोरी कर सरकार को करोड़ो की चपत.

➡️बांदा- पूर्व चेयरमैन के बेटे ने की आत्महत्या, जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था युवक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिसंडा की पूर्व चेयरमैन हैं शांति देवी.

➡️फतेहपुर- पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की, धारदार हथियार से निर्मम हत्या की, घटना के बाद आरोपी पति हुआ फरार, प्रेम प्रसंग के शक में पत्नी की हत्या, अशोथर क्षेत्र के सरवल गांव की घटना.

➡️प्रयागराज- जिला जज ने हत्या अभियुक्त की जमानत अर्जी की खारिज, कीडगंज में चाट व्यापारी की गोली मारकर की गई थी हत्या, अभियुक्त विमलेश पांडेय की जमानत अर्जी कोर्ट ने की खारिज.

➡️बदायूं- बाल विकास प्रदर्शनी के नाम पर अश्लील डांस, बिना अनुमति के चल रहे मेले में अश्लील डांस, पुलिस कर्मी भी देखने पहुंचे अश्लील डांस, सहसवान में चल रही बिना अनुमति के प्रदर्शनी.

➡️सोनभद्र- संदिग्ध परिस्थिति में युवक ने लगाई फांसी, युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, राबर्ट्सगंज के लोढ़ी जिला अस्पताल के पास की घटना.

➡️मैनपुरी- सीएचससी पर अनुपस्थित मिले 7 कर्मचारी, सीएमओ ने 3 दिन में मांगा स्पष्टीकरण, सभी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश, ओछा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️ललितपुर- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव मिला, नहर में पड़ा मिला युवक शव बाहर निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली के पास नहर का मामला.

➡️सोनभद्र- 2 बाइकों की आमने-सामने जोरदार टक्कर, हादसे में दो युवक गम्भीर रूप से घायल, आसपास के लोगों ने दोनों को अस्पताल भेजा, रायपुर थाना क्षेत्र के मोड़ की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- खाना बनाते समय गैस लीकेज से लगी आग, घर का लाखों का सामान जलकर राख, स्थानीय लोगों ने आग पर पाया काबू, अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️जौनपुर- तीन ईंट भट्टा मजदूरों की हालत बिगड़ी, शराब पीने से मजदूरों की बिगड़ी हालत, बदलापुर सीएचसी में कराया गया भर्ती, महाराजगंज के नई दिल्ली गांव का मामला.

➡️ललितपुर- नाबालिग लड़की ने दुष्कर्म का लगाया आरोप, FIR दर्ज, पीड़िता मेडिकल परीक्षण को भेजा, तालबेहट कोतवाली क्षेत्र गांव का मामला.

➡️दिल्ली- बीजेपी सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, लोकसभा चुनाव को लेकर BJP का बड़ा फैसला, 70 साल पार सांसदों को टिकट नहीं मिलेगा- सूत्र, 2024 चुनाव में अधिक उम्र सांसदों को टिकट नहीं- सूत्र, 81 वर्तमान बीजेपी सांसदों का टिकट कटेगा- सूत्र, टॉप लीडरशिप में आने वालों पर नियम लागू नहीं होंगे.

➡️जम्मू कश्मीर- सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर किया, तीनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के बताए जा रहे, कुपवाड़ा पुलिस को घुसपैठ की जानकारी मिली थी, कुछ आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिली थी, इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया, आतंकियों ने फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी.

➡️जम्मू कश्मीर- यासीन मलिक को सज़ा के बाद जम्मू कश्मीर में अलर्ट, कश्मीर में तैनात सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियां रद्द की, अगले आदेश तक सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियां रद्द की, जम्मू कश्मीर में सेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया.

Shekhar News

Related Articles

Back to top button