WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशकानपुरमेरठ
Trending

*शेखर न्यूज़ अपराहन 3.30 बजे की बड़ी खबरें……..* 13.05.2022

शेखर न्यूज़ बजे की बड़ी खबरें…….. 13.05.2022

➡लखनऊ- एलडीए की लगभग 150 दुकानों पर अवैध कब्जा, एलडीए अपनी बिल्डिंग,दुकानें खाली कराने में नाकाम, नोटिस के बाद भी धड़ल्ले से चल रहीं अवैध दुकानें, एलडीए की दुकानों में अवैध शोरूम तक खोले गए हैं, दुकानों का आवंटन निरस्त होने के बाद भी कब्जा बना, बालागंज चौक में 32 दुकानों में लोगों का अवैध कब्जा, नंदाखेड़ा में 27 से ज्यादा दुकानों में हो चुका कब्जा, रिफा ए आम क्लब में 32 लोगों ने अवैध कब्जा किया, कैलाश कुंज में एलडीए की दुकान में बना अवैध शोरूम.

➡लखनऊ- KGMU गूंज रेडियो स्टेशन के 100 दिन पूरे, 100 दिन पूरे होने पर आयोजित हुआ कार्यक्रम, KGMU से संचालित होता है गूंज 89.6 कम्युनिटी रेडियो स्टेशन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में रहे मौजूद, KGMU के ब्राउन हॉल में आयोजित हुआ कार्यक्रम.

➡लखनऊ- पीएम मोदी 16 मई को लखनऊ दौरे पर आएंगे, 1 दिन के लखनऊ दौरे पर 16 मई को आएंगे PM, पीएम यूपी सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, मंत्रियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने के निर्देश, 16 मई को मंत्रियों के सारे कार्यक्रम रद्द किए गए, सभी मंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए गए, कैबिनेट और राज्यमंत्रियों को लखनऊ में रहने के निर्देश.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, KGMU के गूंज रेडियो स्टेशन के 100 दिन पूरे- पाठक, गूंज रेडियो स्टेशन के 100 दिन पूरे होने पर बधाई- पाठक, पूरी दुनिया में केजीएमयू का नाम दर्ज है – ब्रजेश पाठक, मरीज को अस्पताल में घर जैसा माहौल मिले- ब्रजेश पाठक

➡लखनऊ- डीएस चौहान ने DGP का कार्यभार संभाला, सिग्नेचर बिल्डिंग में डीएस चौहान ने चार्ज लिया, यूपी के डीजीपी का चौहान को अतिरिक्त प्रभार.

➡लखनऊ- सीएम योगी से मिले केंद्रीय मंत्री श्रीपद यशो नाईक, मुख्यमंत्री आवास पर सीएम योगी से की मुलाकात, केंद्रीय मंत्री श्रीपद यशो नाईक ने शिष्चाचार भेंट की.

➡लखनऊ- डीएस चौहान ने सीएम योगी से मुलाकात की, CM आवास पर सीएम से मिले डीएस चौहान, कल ही डीएस चौहान को डीजीपी का चार्ज मिला, डीएस चौहान को DGP का अतिरिक्त प्रभार मिला.

➡लखनऊ- CMC कंपनी का पैसा लेकर भागने वाले गिरफ्तार, एटीएम में पैसा डालने का काम करती है कम्पनी, कंपनी के 2 कर्मचारियों को पुलिस ने अरेस्ट किया, विभूतिखंड पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया.

➡लखनऊ- मंत्री प्रतिभा शुक्ला महिला थानों का करेंगी निरीक्षण, हजरतगंज,गोमती नगर महिला थानों का निरीक्षण करेंगी, 12.30 बजे महिला थानों का निरीक्षण करेंगी प्रतिभा शुक्ला.

➡लखनऊ- 2 IAS अफसरों को सरकार में महत्वपूर्ण तैनाती, प्रशांत त्रिवेदी को एसीएस वित्त बनाया गया, आयुष विभाग का अतिरिक्त चार्ज देखेंगे प्रशांत त्रिवेदी, नितिन रमेश गोकर्ण को प्रमुख सचिव वाणिज्य कर बनाया गया, वाणिज्य कर का गोकर्ण को अतिरिक्त चार्ज दिया गया, प्रमुख सचिव आवास भी बने रहेंगे नितिन रमेश गोकर्ण.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर मामला, सभी पक्षकारों और वकीलों की सुरक्षा बढ़ाई गई, वादी पक्ष की सभी महिलाओं को मिली सुरक्षा, प्रतिवादी पक्ष के लोगों की सुरक्षा पर पैनी निगाह, वादी महिलाओं के आवाजाही पर प्रशासन की नजर, जज ने भी खुद की सुरक्षा की चिंता जताई थी, अपने परिवार की सुरक्षा पर जताई थी चिंता.

➡बरेली- 3 तलाक के बाद महिला पर हलाला का दबाव, दरगाह आला हजरत से 3 तलाक का फतवा जारी, महिला,बच्चों को मारपीट के बाद घर से निकाला, पत्नी की नौकरी की वजह से पति ने दिया 3 तलाक, बारादरी थाने की पशुपति बिहार कॉलोनी का मामला.

➡वाराणसी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा, 3 बजे जनप्रतिनिधियों के साथ मीटिंग करेंगे CM, 4 बजे वाराणसी मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा, आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे, 6 बजे चौरी-चौरा शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे CM, 7.20 बजे काशी विश्वनाथ धाम में पूजा करेंगे सीएम, 8 बजे दशाश्वमेध प्लाजा का निरीक्षण करेंगे सीएम, आज रात सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे सीएम योगी, कल कुशीनगर के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री योगी.

➡गाजीपुर- सरजू पांडेय पार्क में सपा-सुभासपा का धरना, सरजू पांडेय पार्क में धरना प्रदर्शन हुआ शुरू, सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव धरने पर बैठे, सुभासपा विधायक बेदीराम भी धरने पर बैठे, जंगीपुर से सपा MLA वीरेंद्र यादव दे रहे धरना, OP राजभर पर दर्ज मुकदमे के विरोध में धरना, बड़ी संख्या में सपा, सुभासपा कार्यकर्ता मौजूद, थोड़ी देर में धरना स्थल पहुंचेंगे ओपी राजभर, सपा नेता रामगोविंद चौधरी भी पहुंचेंगे गाजीपुर.

➡ग्रेटर नोएडा- भूमाफिया यशपाल तोमर पर कसा शिकंजा, अवैध कब्जे की कुर्की करने पहुंची मेरठ पुलिस, चितेहड़ा में 100 करोड़ की 137 बीघा जमीन की कुर्की, कल भूमाफिया घोषित हुआ था यशपाल तोमर, तोमर ने पट्टे की 25 हेक्टेयर जमीन हड़पी थी, भारी पुलिस फोर्स, PAC बल के साथ पहुंची टीम, दादरी में अरबों रुपए की जमीन में किया फर्जीवाड़ा.

➡मथुरा- श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में बड़ी खबर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने अर्जी दाखिल की, सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में अर्जी दी, कोर्ट कमिश्नर नियुक्त कर वीडियोग्राफी सर्वे की मांग, कल ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था, 4 माह में सभी याचिकाओं के निस्तारण का आदेश दिया था.

➡लखीमपुर- किसान सम्मान निधि में भारी घपलेबाजी, सरकारी कर्मचारी सम्मान निधि का ले रहे लाभ, सहायक तकनीकी प्रबंधक के पद पर तैनात है कर्मचारी, भूमिहीन होने के बाद भी हजारों रुपए का ले रहे लाभ, मामले में जांच के आदेश दिए गए, बेहजम ब्लॉक में तैनात है सहायक तकनीकी कर्मचारी.

➡सहारनपुर- राजकीय मेडिकल में छात्रों में मारपीट मामला, झगड़े में निलंबित छात्रों से हॉस्टल खाली कराए गए, कॉलेज प्रशासन की कार्रवाई से छात्रों में खलबली, कमरों में नोटिस चस्पा कर ताला लगाया गया, 4 सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने जांच शुरू की.

➡मुरादाबाद- 9 साल की मासूम से दुष्कर्म का मामला, कोर्ट ने दुष्कर्म को आरोपी को सुनाई सजा, आरोपी को अंतिम सांस तक कारावास की सजा, कोर्ट ने 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया, 8 जनवरी 2019 को दर्ज हुआ था मुकदमा, मुरादाबाद के नागफनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- नालंदा बिल्डर पर 2.13 करोड़ का जुर्माना, सीवर खुला छोड़ने पर जुर्माना लगाया गया, 7 दिन में जमा करनी है जुर्माने की राशि, एनजीटी के आदेश के बाद हुई कार्रवाई, यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने लगाया जुर्माना, शमशाबाद रोड है नालंदा टाउन कॉलोनी.

➡बुलन्दशहर- खुर्जा में 10 से अधिक अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई, BKDA टीम ने अवैध कॉलोनियों पर चलाया बुलडोजर, खुर्जा में अवैध रूप से बसाई जा रही थी कॉलोनियां, शिकायत के बाद BKDA ने गिराए अवैध निर्माण.

➡फिरोजाबाद- डबल डेकर बस को RTO आगरा ने पकड़ा, डबल डेकर प्राइवेट बस में थीं 84 सवारियां, जयपुर से फर्रुखाबाद जा रही थी निजी बस, टूंडला टोल पर पकड़ी सवारियों से भरी बस, निजी बस को शिकोहाबाद अड्डे में कराया खड़ा, कंडक्टर से सवारियों के रुपए कराए गए वापस.

➡अलीगढ़- व्यक्ति को पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई, बेल्ट,लात-घूसों से पीटने का वीडियो वायरल, पकड़ा गया व्यक्ति बताया जा रहा भैंस चोर, देर रात 2.30 बजे की बताई जा रही घटना, पिटाई के बाद व्यक्ति को पुलिस को सौंपा, दादों थाना इलाके का बताया जा रहा वीडियो.

➡कानपुर- अज्ञात वाहन ने बारातियों की वैन में मारी टक्कर, दूल्हे का पिता समेत 3 बारातियों की हालत गंभीर, राहगीरों ने एम्बुलेंस से पहुंचाया सीएचसी घाटमपुर, 2 घायलों की हालत गंभीर, जिला अस्पताल रेफर, घाटमपुर कोतवाली के घुघुवा पुल पर हुआ हादसा.

➡सहारनपुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 1 शातिर अभियुक्त को मौके से किया गिरफ्तार, 10 निर्मित, 11 अर्द्धनिर्मित तमंचे बरामद हुए, 14 कारतूस, 21 नाल, 12 बोर मसकट बरामद, अवैध फैक्ट्री से तमंचा बनाने के उपकरण मिले.

➡लखीमपुर- बाइक सवारों को दौड़ाते भालू का वीडियो वायरल, जंगल से निकल सड़क पर आया था भालू, बाइक सवारों पर भालू ने हमले का प्रयास किया, बाइक सवारों ने बाइक दौड़ाकर बचाई जान, दुधवा जंगल से निकले हाइवे पर आया भालू.

➡कानपुर- हैकरों ने RSPL की आधिकारिक वेबसाइट में लगाई सेंध, कंपनी की वेबसाइट पर हैकरों ने लगाई फर्जी स्कीम, हैकरों ने ग्राहकों को लगा की लाखों की चपत, RSPL अधिकारियों ने फजलगंज थाने में कराई FIR, घड़ी साबुन,डिटर्जेंट का उत्पादन करता है RSPL समूह.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का बयान, मदरसों में राष्ट्रगान गाना चाहिए – कौशल किशोर, ‘ओवैसी को मदरसों में राष्ट्रगान को बढ़ावा देना चाहिए’ , ‘ज्ञानवापी मामले में बीजेपी राजनीति नहीं कर रही’, ‘हम सब जानना चाहते हैं कि आखिरकार सच क्या है.’

➡हापुड़- ग्रामीणों को राशन डीलर की शिकायत पड़ी भारी, शिकायत के बाद राशन डीलर ने दिखाई दबंगई, जांच के लिए पहुंची टीम के सामने काटा हंगामा, दो पक्षों में हुई मारपीट, 2 महिला हुई घायल, थाना बहादुरगढ़ के गांव नगलाबढ़ का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- लुकसर जेल में बंदी की संदिग्ध हालातों में मौत, 1 महीने पहले फोर्जरी के मामले में गया था जेल, तबीयत खराब पर लाया गया था अस्पताल, कैदी की संदिग्ध मौत से जेल प्रशासन में हड़कंप.

➡मैनपुरी- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना घिरोर क्षेत्र के शाहजहांपुर की घटना.

➡सीतापुर- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, ग्रामीणों ने युवक की हत्या की आशंका जताई, मृतक युवक की नहीं हो पा रही पहचान, कोतवाली लहरपुर इलाके का मामला.

➡अमरोहा- पोस्टमार्टम हाउस में विभाग की लापरवाही, शवों को रखने वाले फ्रीज 3 महीने से खराब, 3 माह से पोस्टमार्टम हाउस के 6 फ्रीज खराब, पोस्टमार्टम हाउस के फार्मासिस्ट ने पुष्टि की.

➡रामपुर- देश के प्रथम अमृत सरोवर का हुआ लोकार्पण, केंद्रीय मंत्री एमए नकवी ने किया लोकार्पण, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह भी रहे मौजूद.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने फांसी लगाई, घर के अंदर कुंडे के सहारे युवक ने लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली शिवली के गांव बलुवापुर का मामला.

➡सहारनपुर- खनन कारोबारी हाजी इकबाल का बेटा अरेस्ट, सहारनपुर पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, हाजी इकबाल का बेटा अलीशान हुआ गिरफ्तार, सहारनपुर से फरार होकर दिल्ली में छिपा था.

➡कानपुर- बहू ने बुजुर्ग सास की बेरहमी से की पिटाई, बुजुर्ग महिला की पिटाई का वीडियो वायरल, बुजुर्ग महिला की घसीट-घसीटकर की पिटाई, चकेरी थाना क्षेत्र के घाउखेड़ा का है वीडियो.

➡सहारनपुर- तमंचा दिखाकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म, गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव, पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा, सहारनपुर के नागल थाना क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर- पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, कब्जे से शीशम और आम की लकड़ी बरामद, रामपुर मनिहारान क्षेत्र में पुलिस ने अरेस्ट किया.

➡हरदोई- शातिर अपराधी चांद मोहम्मद की संपत्ति कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत पिकअप गाड़ी की कुर्क, चांद मोहम्मद पर शाहाबाद थाने में केस दर्ज है, हत्या,लूट,चोरी जैसे अपराधों में शामिल था बदमाश.

➡चित्रकूट- बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा में मुन्ना भाई अरेस्ट, नामित छात्र की जगह पर परीक्षा देते पकड़ा गया, राजापुर पुलिस ने मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार, नारायण करवरिया कॉलेज मझगांव का मामला.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी सर्वे पर बोले डीएम कौशलराज शर्मा, कल होगी सर्वे कमीशन की कार्यवाही – जिलाधिकारी, DM ने सभी पक्षों से शांति व्यवस्था बनाने की अपील, जिलाधिकारी ने सभी पक्षों के साथ बैठक की.

➡कानपुर- जिला विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक, सांसद अशोक रावत की अध्यक्षता में शुरू हुई बैठक, बैठक में 38 प्रस्तावों पर होगा मंथन, सांसद देवेंद्र भोले समेत सभी विधायक भी मौजूद, DM, नगर आयुक्त, CDO समेत अधिकारी मौजूद.

➡हमीरपुर- हमीरपुर में विवाहिता की निर्मम हत्या, विवाहिता की धारदार हथियार से हत्या, पति, ससुरालियों पर हत्या का आरोप, पुलिस ने घटना स्थल को किया सील, थाना कुरारा के उमराहट गांव का मामला.

➡कानपुर देहात- तेज रफ्तार 2 बाइकों की जोरदार भिड़ंत, हादसे में चार लोग गम्भीर रूप से घायल, सभी घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती, कोतवाली रसूलाबाद के बिरुहन का मामला.

➡प्रयागराज- ठेकेदार ने पिस्टल से खुद को गोली मारी, लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद से तंग आकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, प्रयागराज के औद्योगिक इलाके का मामला.

➡बागपत- शराब माफिया राजीव की 38 लाख की सम्पत्ति कुर्क, प्रशासन ने 11.91 लाख कीमत का घर कुर्क किया, 26.62 लाख कीमत की कृषि भूमि को किया कुर्क, न्यायालय के आदेश के बाद हुई कुर्की की कार्रवाई, शराब माफिया पर कई धाराओं में 23 केस दर्ज है, बड़ौत कोतवाली के बावली गांव का है शराब माफिया.

➡कौशाम्बी- पशु पालन विभाग की लापरवाही, विभाग के अस्पताल में महीनों से लगा ताला, इलाज के लिए पहुंचे पशुपालकों को हो रही दिक्कत, कौशांबी के सैनी में पशु अस्पताल रहता है बंद.

➡कानपुर- सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने अधिकारियों को फटकारा, अधिकारी सिर्फ पत्राचारों पर करते हैं काम, एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर को लगाई फटकार, एनएचएआई द्वारा खराब सड़कों की नहीं की गई मरम्मत.

➡कानपुर- सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने अधिकारियों को फटकारा, अधिकारी सिर्फ पत्राचारों पर करते हैं काम, एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर को लगाई फटकार, एनएचएआई द्वारा खराब सड़कों की नहीं की गई मरम्मत.

➡कानपुर- सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा आज, परीक्षा केंद्र के बाहर लगा भीषण जाम, कड़ी मशक्कत के बाद छात्र पहुंचे सेन्टर, बिठूर रोड पर ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही.

➡उन्नाव- ADG जोन लखनऊ को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, कोतवाली उन्नाव का ADG जोन कर रहे हैं निरीक्षण, महिला हेल्प डेस्क,CCTNS, मुंशियाना का निरीक्षण.

➡आगरा- गाइड का दीवान-ए-आम में नहाने का वीडियो वायरल, गाना चलाकर दीवान-ए-आम में नहा रहा था गाइड, वीडियो वायरल के बाद पुरातत्व विभाग की कार्रवाई, गाइड का पुरातत्त्व विभाग ने लाइसेंस को किया सीज, आगरा के फतेहपुरसीकरी स्मारक का मामला.

➡दिल्ली- NEET- PG 2022 परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, 21 मई को ही होगी NEET- PG 2022 परीक्षा, परीक्षा टालना अराजकता और अनिश्चितता पैदा करेगा- SC, परीक्षा टालने से अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी होगी- SC.

➡दिल्ली- 29 मई को पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात, पीएम ने मन की बात के लिए विचार आमंत्रित किए, ट्वीट कर पीएम ने जनता से विचार साझा करने को कहा.

➡दिल्ली- 16 मई को नेपाल के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, नेपाल के पीएम के साथ लुम्बिनी की यात्रा करेंगे, 2014 से लेकर अबतक पीएम की 5वीं बार नेपाल यात्रा, बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल के दौरे पर रहेंगे PM.

➡दिल्ली- ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, सुप्रीम कोर्ट से सर्वे पर रोक लगाने की मांग की गई, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, पेपर देख कर ही कुछ बताएंगे, कोर्ट मामले में अगले हफ्ते सुनवाई कर सकता है, अचानक ये मामला मेरे सामने आया है- सीजेआई, मैंने पेपर देखा नहीं, पेपर देखकर बताऊंगा- सीजेआई, मस्जिद कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की, सुप्रीम कोर्ट से सर्वे पर रोक लगाने की मांग की गई.

➡दिल्ली- रितु माहेश्वरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी को फटकार लगाई, जमीन लेने के बाद उचित मुआवजा ना देना सामान्य हो गया-SC, आप आदेशों का पालन नहीं करते हैं – सुप्रीम कोर्ट, SC तक मामला पहुंचने के बाद भी आदेश का पालन नहीं- कोर्ट, हमने कई केस देखें कि आपने जमीन ली,मुआवजा नहीं दिया-SC, CEO रितु माहेश्वरी को कोर्ट से मिली राहत जारी रहेगी, कोर्ट ने रितु माहेश्वरी की याचिका पर नोटिस जारी किया, सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई जुलाई में होगी.

Related Articles

Back to top button