अंतरराष्ट्रीयदेश-विदेश

कौन हैं ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल?

आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र अग्रवाल को 8 मार्च, 2018 को ट्विटर सीटीओ के रूप में नियुक्त किया गया था।

ट्विटर के CTO पराग अग्रवाल अब CEO के रूप में जैक डोर्सी की जगह ले रहे हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, डोरसी अपनी भूमिका से हट जाएंगे, और कंपनी का बोर्ड पिछले साल से उनके जाने की तैयारी कर रहा है।

आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र अग्रवाल को 8 मार्च, 2018 को ट्विटर सीटीओ नियुक्त किया गया था। उन्होंने एडम मेसिंगर का स्थान लिया, जिन्होंने दिसंबर 2016 में कंपनी छोड़ दी थी। अग्रवाल की नियुक्ति की घोषणा अक्टूबर 2017 में आंतरिक रूप से की गई थी।

ट्विटर टाइमलाइन पर ट्वीट्स की प्रासंगिकता बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल पर उनके शुरुआती काम को खूब सराहा गया।

अग्रवाल ने अक्टूबर 2011 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी पूरी करने के बाद एक विशिष्ट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया। स्टैनफोर्ड में अध्ययन के दौरान, उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट, याहू!, और एटी एंड टी लैब्स के लिए एक शोध प्रशिक्षु के रूप में काम किया।

अग्रवाल ने अपनी स्कूली शिक्षा परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय से पूरी की।

अग्रवाल ने ट्विटर पर डोरसी को उनकी निरंतर सलाह और दोस्ती के लिए धन्यवाद दिया। इसके अलावा, उन्होंने पूरी टीम को उनके विश्वास और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button