उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…..

18.06.2023

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने अफसरों की बैठक ली,बिजली संकट पर कल बैठक में कई तथ्य रखे गए,सारे अधिकार UPPCL स्तर पर केंद्रीयकृत है-सूत्र,बैठक के बाद वित्तीय विकेंद्रीकरण का आदेश UPPCL से हुआ,सामान्य,आकस्मिक कार्य का अधिकार नहीं-सूत्र,केंद्रीकरण के चलते मरम्मत का माल-सामान नहीं हैं,बार-बार लिखकर देने पर भी सामान नहीं मिलता है,यही कारण है की सामान्य फाल्ट में भी समय लगता है,उपभोक्ता को लंबे समय तक तकलीफ़ होती है-सूत्र,उच्च प्रबंधन की कार्यशैली से सभी अफसर निराश दिखे-सूत्र

➡लखनऊ- पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सुना कार्यक्रम,कार्यकर्ताओं के साथ भूपेंद्र चौधरी ने सुना कार्यक्रम,लखनऊ मध्य के बूथ संख्या 266 पर सुना कार्यक्रम,संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने भी सुना कार्यक्रम,पश्चिमी विधानसभा के बूथ संख्या-51 पर सुना कार्यक्रम,पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के साथ सुना कार्यक्रम.

➡लखनऊ- प्रापर्टी डीलर अमित की हत्या का खुलासा,पीजीआई पुलिस,साइबर सेल ने किया खुलासा,2 भाइयों समेत 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार,कमीशन के बंटवारे को लेकर हुई थी हत्या,8 लाख के बंटवारे को लेकर हुआ था विवाद,मनीष यादव ने भाई के साथ मिलकर की थी हत्या,अवैध असलहे से मनीष यादव ने हत्या की थी,पीजीआई क्षेत्र स्थित वृंदावन कॉलोनी की घटना.

➡लखनऊ- पूर्व मुख्य सचिव अखंड प्रताप सिंह का निधन,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुख जताया,अखंड प्रताप सिंह का निधन अत्यंत दुःखद-अखिलेश,ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें- अखिलेश,शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं-अखिलेश.

➡आगरा- HMA ग्रुप पर जीएसटी के छापे का मामला ,छापेमारी के बाद जमा कराए 11 करोड़ रुपए,कई घंटों चली छापेमारी के बाद जमा कराए रुपए,फर्म से संबंधित मिले कागजातों को किया सीज ,HMA ग्रुप के सभी ठिकानों पर हुई थी छापेमारी,16 टीमें के 60 अधिकारी छापेमारी में थे शामिल,कॉरपोरेट ऑफिस में भी टीम ने की थी छापेमारी,कुछ समय पहले इनकम टैक्स ने भी की थी छापेमारी,आगरा में HMA ग्रुप का मीट का बड़ा कारोबार है,पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो की है कंपनी.

➡मेरठ- सीनियर वकील, बीजेपी नेताओं का अश्लील वीडियो कांड,तीन थानों की पुलिस के साथ सीओ ने डाली दबिश,वकील की पत्नी से घर में हुई पुलिस की पूछताछ,वकील के ऑफिस से कम्प्यूटर, CPU बरामद,वकील का लैपटॉप भी अपने साथ ले गई पुलिस,आरोपी वकील आरसी गुप्ता फरार मिला,केस में धाराएं बढ़ने के बाद पुलिस का पहला एक्शन,नाबालिग कर्मी का यौन शोषण का आरोपी वकील,राज्यमंत्री समेत 2 बीजेपी नेता भी केस में आरोपी.

➡फिरोजाबाद- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का सरकार पर हमला,प्रदेश में गुंडाराज कायम,कानून का राज खत्म-अखिलेश,एंबुलेंस डायल 112 सेवा बिल्कुल ध्वस्त है- अखिलेश ,यूपी पुलिस चांदी चोरी करने में जुटी है-अखिलेश ,’देश के पहलवान धरना दे रहे हैं सुनने वाला कोई नहीं’,यह 2014 में आई थे 2024 में जाएंगे- अखिलेश,जनता भाजपा के खिलाफ मन बना बैठी है-अखिलेश,लोगों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है- अखिलेश

➡प्रयागराज- चांदनी के बेटे को 6 जिंदा बम के साथ पकड़ा गया,पुलिस ने चांदनी के बेटे आबिद को बम के साथ पकड़ा,खुल्दाबाद पुलिस ने घनश्याम कॉलोनी से किया अरेस्ट,बमबाज गुड्डू मुस्लिम के साथ रहती थी चांदनी,गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख रुपए का इनाम है घोषित,चांदनी-गुड्डू मुस्लिम के साथ एक ही घर में रहते थे,गुड्डू मुस्लिम के साथ रहने वाला आबिद भी बमबाज,उमेश पाल हत्याकांड के बाद से चांदनी भी फरार है.

➡जालौन- युवक का शव मिलने के बाद लड़की ने फांसी लगाई,दोनों की मौत के पीछे कई राज़ छुपे होने की संभावना,युवक और युवती दोनों प्रेमी बताए जा रहे हैं,5 दिनों से गायब युवक का शव मिला था,पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,युवक के पिता ने जताई थी बेटे की हत्या की आशंका,पुलिस सभी पहलुओं को दृष्टिगत रखते हुए जांच में जुटी,कोंच कोतवाली क्षेत्र के पचीपुरा गांव का मामला.

➡गोंडा- सड़क निर्माण में भ्रष्टाचारियों का बोलबाला,पीडब्ल्यूडी अधिकारी दोनों हाथों से लूट रहे,घटिया सड़क बनवा कर भर रहे अपनी जेबें,थर्ड क्लास की बना दी मांदे गांव की सड़क,इधर बन रही सड़क उधर उखड़ने लगी सड़क,मिट्टी से भरे सड़क के गड्ढे ऊपर से डाली डामर ,घटिया सड़क निर्माण से ग्रामीणों में आक्रोश,नाराज ग्रामीणों ने जमकर लगाए नारे,पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड 1 का मामला.

➡अयोध्या- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने सुनी ‘मन की बात’,हाईवे स्थित त्रिमूर्ति होटल में हुआ आयोजन,‘मन की बात’ कार्यक्रम जनता के लिए संदेश-नितिन अग्रवाल,पीएम मोदी का संदेश भी होता है- नितिन अग्रवाल,‘कार्यक्रम के जरिये जनता को जागरुक किया जा रहा’,बहुत लोग मन की बात से प्रोत्साहित भी होते हैं-नितिन,‘9 वर्षों से लगातार मन की बात का कार्यक्रम जारी.’

➡सहारनपुर- हाजी इकबाल की 438 बीघा जमीन हुई कुर्क,करोड़ों रुपए कीमत की प्रॉपर्टी होगी कुर्क,बेहट पुलिस ने 438 बीघा जमीन को किया कुर्क,काफी दिनों से फरार चल रहा है हाजी इकबाल,हाजी इकबाल एवं परिवार पर दर्जनों मुकदमें,लगभग तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं,पहले भी हो चुकी है कई सौ करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त,फरार घोषित है खनन माफिया हाजी इकबाल.

➡हरदोई- बिलग्राम एसडीएम वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,फरियादी को गाली देकर भगाने का वीडियो वायरल,संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायत लेकर पहुंचा था,मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी भी थीं मौजूद,जमीनी विवाद को लेकर फरियाद लगाने पहुंचा था,कानूनगो प्रवीण गुप्ता पर घूस मांगने का भी आरोप,पहले भी विवादित रहे हैं एसडीएम नारायण सिंह.

➡रायबरेली- चंद दिनों पहले बनी सड़क हुई खराब,30 लाख रुपए की लागत से बनी थी सड़क ,2600 मीटर हुआ है सड़क का नवीनीकरण,ग्रामीणों ने निर्माण की गुणवत्ता पर उठाया सवाल,PWD विभाग द्वारा कराया गया था नवीनीकरण,ग्रामीणों ने रोड उखाड़कर भ्रष्टाचार की पोल खोली,खरौली से पूरे से मानसिंह तक नवीनीकरण ,रायबरेली के ऊंचाहार विकास खंड का मामला.

➡फिरोजाबाद- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव फिरोजाबाद दौरे पर,पूर्व MLC उदयवीर सिंह के घर पहुंचे अखिलेश,उदयवीर के पिता को अखिलेश ने दी श्रद्धांजलि,प्रो. रामगोपाल यादव ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया,उदयवीर के पिता के त्रयोदशी भोज में हुए शामिल,प्रदेशभर से सपा के बड़े दिग्गज नेता भी मौजूद,फ़िरोज़ाबाद स्थित टूंडला सत्कार होटल में कार्यक्रम.

➡आगरा- चंबल नदी पर स्टीमर के संचालन में लापरवाही,जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे यात्री,50 मीटर दूर यात्रियों को उतारता है स्टीमर,चंबल नदी में मगरमच्छ,घडियालों का है खतरा,स्टीमर से उतर कर पानी में चलकर पार कर रहे नदी,स्टीमर संचालन की लापरवाही का वीडियो वायरल,पिनाहट क्षेत्र के चंबल नदी का मामला.

➡अमेठी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,आदिपुरुष फिल्म को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा,‘हमने नहीं देखी फिल्म,जो गलत है वो गलत है,अमेठी हो या रायबरेली कमल खिलेगा-केशव ,यूपी में 80 सीटों पर भाजपा जीतेगी – केशव,अखिलेश 4 साल के चौका लगा चुके हैं – केशव,अभी नगर निकाय को जोड़ें तो 5वीं हार है-केशव.

➡मैनपुरी – कृष्णा ज्वैलर्स लूटकांड का हुआ खुलासा,पीड़ित निकला लूटकांट का मास्टरमाइंड ,खुद ही रच डाली थी लूटकांड की घटना,कैश,ज्वैलरी से भरा बैग लेकर था गायब,घबराहट में आकर पुलिस को दी लूट की सूचना,झूठी एफआईआर दर्ज कराने पर हुई कार्रवाई,थाना भोगांव क्षेत्र के द्वारिकापुर का मामला.

➡मुजफ्फरनगर – शहर के एक बीजेपी नेता का वीडियो वायरल,महिला डांसर के साथ नाचते वीडियो वायरल,महिला डांसर पर जमकर उड़ा रहा हैं पैसे,हाथों में नोटों की गड्डियां लेकर लगा रहे ठुमके,फेसबुक पर विशु तायल बीजेपी के नाम से है एकाउंट,पूर्व में भी मारपीट को लेकर चर्चाओं में था बीजेपी नेता.

➡आगरा- कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने की प्रेस वार्ता,अखिलेश सरकार में जमकर हुआ भ्रस्टाचार-योगेंद्र,मुगल म्यूजियम में दरारों की होगी जांच-योगेंद्र,जांच में दोषी पाने पर सख्त कार्रवाई- योगेंद्र,BJP सरकार में एसएन का कायाकल्प-योगेंद्र,एम्स की तर्ज पर हो रहा एसएन का निर्माण-योगेंद्र.

➡झांसी- रिटायर्ड बैंक अधिकारी की मौत का खुलासा,मृतक के दोस्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार ,मृतक दोस्त की पत्नी से करता था छेड़छाड़,महिला ने आरोपी की शिकायत पति से की थी,नाराज व्यक्ति ने आरोप दोस्त की हत्या की थी,रक्सा पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार.

➡फिरोजाबाद- इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग,भरे बाजार में आग लगने से मचा हड़कंप,शोरूम की तीसरी मंजिल में लगी आग,आग लगने से इलेक्ट्रॉनिक सामान जला,दमकल की गाड़ी ने आग बुझाने में जुटी,पक्का तालाब की माधव रेडियो की घटना.

➡बस्ती- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल का बयान,9 वर्षो में बड़ा बदलाव आया है- नितिन अग्रवाल,आम आदमी पार्टी का क्या चरित्र है- नितिन अग्रवाल,उसे पूरे देश की जनता जानती है- नितिन अग्रवाल,व्यापारी सम्मेलन कार्यक्रम में बस्ती पहुंचे थे मंत्री.

➡जालौन- पुलिस, SOG और सर्विलांस टीम को कामयाबी,3 अन्तर्राज्यीय शराब तस्करों की हुई गिरफ्तारी,लाखों रुपये कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद हुई,एक डीसीएम, कार से 65 लाख की शराब बरामद,यूपी-एमपी बॉर्डर के कैलिया क्षेत्र से गिरफ्तारी.

➡जौनपुर- शादी में जयमाल के दौरान तमंचा से फायरिंग,11 वर्षीय किशोरी,एक युवक को लगी गोली,निजी हॉस्पिटल में दोनों का चल रहा इलाज,किशोरी की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती,बदलापुर थाना क्षेत्र के मिर्शादपुर गांव का मामला.

➡प्रतापगढ़- 3 दिन से लापता युवक का झाड़ियों में मिला शव ,कुंडा निवासी आरिफ के रूप में हुई शव की शिनाख्त,कुंडा कोतवाली में दर्ज है गुमशुदगी की रिपोर्ट ,मानिकपुर क्षेत्र के मिरगढ़वा के पास मिला शव.

➡उन्नाव- अज्ञात युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप,पुलिस ने जांच के लिए शव मोर्चरी रखवाया,अभी तक नहीं हो सकी मृतक की शिनाख्त,कोतवाली के शेरअली खेड़ा गांव की घटना.

➡ऋषिकेश- पशुलोक बैराज के चैनल में फंसा बुजुर्ग,बुजुर्ग को SDRF टीम ने रेस्क्यू कर निकाला,SDRF वाहन से एम्स अस्पताल पहुंचाया गया,नदी में बहकर बैराज में फंस गया था बुजुर्ग.

➡देहरादून- गोल्डी देहरादून विक्रेता-वितरक सम्मेलन का आयोजन,कंपनी के निदेशक सुदीप गोयनका ने किया शुभारंभ,सुपर वितरक ऋषि आहूजा ने वितरकों का स्वागत किया,500 ग्राम पैंकिंग को आकर्षक पैकिंग में लॉन्च किया.

➡देहरादून- मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया,सीएम पुष्कर सिंह धामी रहे मौजूद,शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल रहे मौजूद,कैंट से विधायक सविता कपूर भी मौजूद रहीं,कार्यकर्ता, स्थानीय लोगों ने भी सुनी मन की बात,पटेलनगर क्षेत्र में हुआ कार्यक्रम का आयोजन.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का ट्वीट,विपक्ष की एकता को लेकर किया ‘कटाक्ष’,AAP कहती है दिल्ली-पंजाब छोड़ दे- प्रमोद,अखिलेश यादव कहते हैं यूपी छोड़ दो-प्रमोद,ममता चाहतीं हैं बंगाल छोड़ दो-प्रमोद कृष्णम,KCR चाहते हैं तेलंगाना छोड़ दो- प्रमोद कृष्णम,स्टालिन चाहते हैं तमिलनाडु छोड़ दें-प्रमोद,किसी दिन पवार कहेंगे महाराष्ट्र छोड़ दो-प्रमोद,’ये “विपक्षी” एकता है या “कांग्रेस” मुक्त भारत का “नूतन” स्वरूप’.

Related Articles

Back to top button