उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…

23.06.2023

➡️लखनऊ- CM योगी ने आकांक्षात्मक विकास खंडों की समीक्षा की, कायाकल्प करने वाली सिद्ध हो रही योजना-सीएम योगी,उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विकासखंड होंगे पुरस्कृत-CM,ओवरऑल डेल्टा रैंकिंग में कुशीनगर का पहला स्थान-CM,प्रथम स्थान पर रहा कुशीनगर का विष्णुपुरा विकास खंड, प्रथम स्थान वाले वाले विकास खंड को 2 करोड़-सीएम, विषयगत क्षेत्र-वार प्रथम स्थान पाने वाले को 60 लाख, समग्र विकास प्राथमिकता, मैनपॉवर की कमी नहीं-CM,50 इंडीकेटर्स में 70 से अधिक विकास खंडों में सुधार-CM.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान,यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं में कोई सुधार नहीं-अखिलेश,स्वास्थ्य सेवाएं रोज-ब-रोज बदहाल जरूर हुई- अखिलेश,अस्पतालों में कहीं दवाएं नहीं,तो कहीं डॉक्टरों की कमी मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं है, न अस्पतालों में स्ट्रेचर की समुचित व्यवस्था-अखिलेश,  अस्पताल में दवा, इलाज समय से नहीं मिल रहा-अखिलेश, अस्पतालों की सेवाओं को डॉक्टर छोड़ रहे हैं, कहीं टार्च की रोशनी में प्रसव कराया जा रहा है-अखिलेश, मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में हर तरफ दुर्दशा है.

➡️लखनऊ- उलमा और पुलिस प्रशासन की अहम बैठक,बकरीद पर लखनऊ ऐशबाग ईदगाह में बैठक,JCP आकाश कुलहारी के साथ अधिकारी मौजूद, मौलाना खालिद रशीद के साथ धर्मगुरु मौजूद, उलमा और पुलिस प्रशासन ने लोगों से की अपील,सड़कों पर नमाज़ न अदा करे लोग-उलमा,कुर्बानी की फोटो सोशल मीडिया पर ना डालें-उलमा,नमाज के वक़्त रहेंगे सुरक्षा के बेहतर बंदोबस्त-JCP,सोशल मीडिया पर पुलिस टीम की कड़ी निगरानी-JCP.

➡️लखनऊ- ‘मोटो जीपी भारत’ 2023 रेस के पहले टिकट का अनावरण,सीएम योगी आदित्यनाथ ने टिकट का अनावरण किया, प्रतियोगिता का सफल संचालन यूपी को मजबूत बनाएगा-CM,भारत की मेजबानी में पहली बार मोटो जीपी’ का आयोजन-CM,ये उत्तर प्रदेश के लिए गर्व और हर्ष का विषय-सीएम योगी, आयोजन से 1 हजार करोड़ रुपए की आर्थिक गतिविधि-CM, आयोजनकर्ताओं ने सीएम योगी उपहार स्वरूप भेजा हेलमेट.

➡️लखनऊ- 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा संचारी रोग नियंत्रण,उत्तर प्रदेश में 1 जुलाई से चलेगा संचारी रोग नियंत्रण,17 जलाई से से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान,इस मुद्दे पर सीएम योगी ने जारी किए निर्देश, उत्तर प्रदेश में मानसून का आगाज हो चुका है, शहरी ग्रामीण इलाकों में होती है बीमारिया उत्पन्न.

➡️लखनऊ- एलयू में ऑनलाइन आवेदन की तिथि 4 जुलाई तक बढ़ी,स्नातक,प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के 4 जुलाई तक आवेदन होंगे,प्रस्तावित स्नातक प्रवेश परीक्षा को स्थगित किया गया,अगली तिथि की घोषणा तक प्रवेश परीक्षा स्थगित हुई,नई तिथियों की घोषणा के साथ जारी होंगे प्रवेश पत्र.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान,गांवों को विकास के जरिए स्मार्टम विलेज बनाना है-केशव, BDO,ब्लाक प्रमुख आपसी समन्वय से काम करें-केशव, DM, CDO प्रत्येक माह बीडीओ,ब्लाक प्रमुखों की बैठक लें, ग्राम चौपालों का तीन माह का रोस्टर तैयार करें- केशव,चकरोड, तालाबों,गोचर भूमि से अवैध कब्जे हटाएं-केशव.

➡️लखनऊ- 2 शातिर चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,कब्जे से 6 लाख की ज्वैलरी और कैश बरामद, चोरों से पुलिस ने चोरी की बाइक बरामद की,तालकटोरा थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️लखनऊ- STF ने कछुआ तस्कर रिंकू को अरेस्ट किया,108 कछुओं के साथ तस्कर की गिरफ्तारी,थाना चौक के नक्खास इलाके से की गिरफ्तारी.

➡️सुल्तानपुर-  जिला जेल में 2 कैदियों की मौत से जुड़ी बड़ी खबर,पोस्टमार्टम में दोनों कैदियों के शरीर पर चोट के निशान,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विजय पासी की 3 दिन पहले मौत,मनोज रैदास की 2 से 3 दिन पहले बताई जा रही मौत,दोनों कैदियों का पेड़ से फंदे से लटका मिला था शव,कल दोपहर दोनों कैदियों की मौत की बात आई थी बाहर,अमेठी जिले के रहने वाले थे दोनों मृतक कैदी,दोनों कैदियों के परिजन हत्या की जता चुके आशंका,  सुल्तानपुर के अमहट स्थित जिला जेल का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- रंजिश में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या से हड़कंप,आबादी की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर विवाद,विवाद के दौरान दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट,मारपीट के दौरान 65 वर्षीय बुजुर्ग की हुई हत्या, ईंट पत्थर से मारकर बुजुर्ग की हत्या का आरोप,जहांगीरगंज के बसहिया गंगासागर गांव की घटना.

➡️अयोध्या- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव बरामद, शारदा सहायक सूखी नहर में बरामद हुआ शव,पीठ पर खरोच के निशान, हत्या की आशंका, युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,महाराजगंज के विल्वहरी घाट के पास मिला शव, कोतवाली के तकपुरा का रहने वाला था युवक.

➡️बुलंदशहर- खुर्जा नगर पालिका परिषद की पहली बोर्ड बैठक हुई,बोर्ड बैठक का आयोजन जलकल विभाग में किया गया, सभासदों के विरोध के चलते नहीं हो पाई बोर्ड बैठक, पहली बैठक में कोई भी प्रस्ताव पास नहीं हुआ, जल्द ही दूसरी बैठक का आयोजन किया जाएगा,बुलंदशहर के खुर्जा नगर पालिका का मामला.

➡️आगरा- कानपुर से आगरा पहुंची प्रेमिका,प्रेमी के घर पहुंचकर किया हंगामा, पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना, प्रेमी की आज हो रहीं है शादी,बारात लेकर प्रेमी हुआ रवाना, प्रेमिका मां के साथ बैठी धरने पर, पुलिस से शादी रुकवाने की लगाई गुहार,ट्रांस यमुना के टेड़ी बगिया का मामला.

➡️रायबरेली-सड़क हादसे में दो युवकों की मौत,रोडवेज बस ने बाइक सवार दो युवकों को कुचला,हादसे में दोनों युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत,पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लिया,गुरबख्शगंज क्षेत्र जे ओनई के पास की घटना.

➡️बहराइच- बाघ के हमले में महिला की हुई दर्दनाक मौत,लकड़ी बीनने के लिए जंगल गयी थी महिला, कल्लुपुरवा की निवासी थी मृतक महिला,कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के ककरहा का मामला.

➡️बिजनौर- गुलदार ने बच्ची पर किया हमला,हमले में इलाज के दौरान बच्ची की मौत,रेहड़ थाना क्षेत्र के जंगल की घटना.

➡️वॉशिंगटन- व्हाइट हाउस से प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन, मित्रतापूर्ण स्वागत के लिए राष्ट्रपति बाइडेन का आभार-PM,ये सम्मान 140 करोड़ भारतीयों का-पीएम मोदी, ये अमेरिका में रह रहे भारतीयों का सम्मान- पीएम मोदी,व्हाइट हाउस में शानदार स्वागत भारतीयों का सम्मान-PM,3 दशक पहले आम नागरिक की तरह यूएस आय़ा था-PM,तब मैंने व्हाइट हाउस को बाहर से देखा था-पीएम मोदी,भारतीय अपनी प्रतिभा,निष्ठा से शान बढ़ा रहे है-पीएम,हम दोनों देश अपनी विविधता पर गर्व करते है-पीएम,भारत और अमेरिका में लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं- पीएम,हमारी दोस्ती दुनिया के लिए पूरक होगी-पीएम मोदी, दोनों देश मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध-पीएम, कोरोना के बाद दुनिया बदल रही है- पीएम मोदी, आज भी हमारी बातचीत बहुत सकारात्मक रहेगी-PM,क्षेत्रीय,वैश्विक मुद्दों पर विस्तार से बात करेंगे-पीएम, दोनों देशों के ध्वज नई ऊंचाईयों को छूते रहे-पीएम.

Related Articles

Back to top button