उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशदिल्लीमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे तक की प्रमुख मुख्य खबरें…..

02.06.2023

➡️लखनऊ- पत्नी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस , ट्रेन के सामने कूदकर पति ने की थी आत्महत्या , सरोजनीनगर इलाके में ट्रेन के सामने कूदकर दी जान, पत्नी, ससुरालवालों की प्रताड़ना से पति ने दी जान, पति रवि के कमरे से मिला सुसाइड नोट मिला, मृतक के पिता ने बेटे की पत्नी, ससुराल वालों पर केस कराया दर्ज.

➡️लखनऊ- इत्र व्यापारी मानस तिवारी ने लगाई फांसी , सुसाइड नोट में लिखा मंदिर में कराए कीर्तन, कृष्ण भक्ति में लीन रहता था व्यापारी , पुलिस के मुताबिक, मौत का कारण स्पष्ट नहीं , सुसाइड नोट फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ठाकुरगंज के नगरिया इलाके का मामला.

➡️लखनऊ- बड़े प्रतिष्ठानों को आरक्षित करनी होगी कूड़ा रखने के लिए जमीन, कूड़े से बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने के लिए लागू होगी नई व्यवस्था, नगर विकास विभाग तैयार कर रहा प्रस्ताव, कैबिनेट से लेंगे मंजूरी, सरकार जल्द ही नई व्यवस्था लागू करने की तैयारी कर रही है, शहरी क्षेत्रों में कूड़े से बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने की तैयारी, पार्किंग की तरह कूड़ा निस्तारण के लिए जमीन रखनी होगी, प्रतिष्ठानों को नगर निकायों से लाइसेंस जारी किया जाएगा.

➡️लखनऊ- समान नागरिक संहिता का समर्थन करेगी सुभासपा, कार्यकर्ता सम्मेलन में UCC के समर्थन की कही बात, सुभासपा ने यूसीसी का समर्थन करने का संकेत दिए, बैठक में नेताओं ने कहा, सबसे लिए एक कानून जरूरी, सुभासपा के बिना दिल्ली में नहीं बनेगी सरकार-राजभर.

➡️लखनऊ – युवती से तांत्रिक ने की छेड़छाड़, फोटो वायरल, बीमार मां के इलाज के बहाने घर आता था आरोपी, ब्लैक मेल कर साथ रहने का दबाव बनाने लगा, युवती के इनकार पर अश्लील फोटो वायरल की, आलमबाग थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- गलत प्रैक्टिस में शामिल CA जांच के दायरे में, 6,766 चार्टर्ड अकाउंटेंट जांच के दायरे में आए, गलत प्रैक्टिस में शामिल 4,249 CA पर कार्रवाई भी हुई, भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति के तहत फैसले, जांचों में सीए के नाम लगातार सामने आ रहे हैं, चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई हैं, पिछले 2 साल में दर्ज 10 बड़े मामलों में दर्ज की गई रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- प्रदेश के 69 माफियाओं का 5000 करोड़ का साम्राज्य ध्वस्त, पुलिस मुठभेड़ में 16 माफिया और उनके साथी मारे गए, कार्रवाई करते हुए करीब 346 शस्त्र लाइसेंस भी हुए निरस्त, साढ़े 4 साल में 69 माफियाओं का आर्थिक साम्राज्य ध्वस्त, माफिया की 3516 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त की.

➡️कानपुर देहात – संदिग्ध परिस्थितियों में BOB के अंदर लगी भीषण आग, बैक के पास घरों के लोगों में मची अफरा तफरी दमकल कर्मियों ने भीषण आग पर पाया काबू , थाना राजपुर की BOB शाखा राजपुर का मामला.

➡️आगरा- अज्ञात युवक का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, ट्रेन से कटकर युवक की मौत की आशंका, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, आगरा – इटावा रेलवे ट्रेक का मामला.

➡️रायबरेली- अधिकारियों की लापरवाही पर पर्दा डाल रही डीएम , भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों का कर रहीं बचाव, गेहूं की बोरियों को खुले आसमान के नीचे डंप करने का मामला, बारिश में गेहूं की बोरियां भीग गई थी, डीएम माला श्रीवास्तव ने मामले का किया खण्डन, भारत समाचार के कैमरे में कैद हुई थी तस्वीरें, गेहूं की बोरी उतार रहे मजदूर ने भी खोली थी पोल, मजदूर ने कहा ये पूरा गीला गेहूं अब हो गया बेकार, रायबरेली रेलवे स्टेशन के समीप साइडिंग का मामला.

➡️बदायूं – ग्राम विकास अधिकारी पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप, पंचायत सहायक ने लगाया है आरोप, रिश्वत न देने पर नहीं मिला है 7 महीने से मानदेय, ग्राम विकास अधिकारी नहीं आते हैं गांव, प्राइवेट व्यक्ति ही देखता है ग्राम विकास अधिकारी का काम, पंचायत सहायक खंड विकास अधिकारी को दिया प्रार्थना पत्र, प्रार्थना पत्र देकर की कार्रवाई की मांग की, विकासखंड दहगवां के ग्राम पंचायत भवन मदारपुर का मामला.

➡️बदायूं – बाल विकास डकार रहा नौनिहालों का राशन, चना की दाल बोरी में खोलकर ले जाने का वीडियो वायरल, पहले भी लगातार आती रही इस तरह की शिकायतें, 2-3 महीने बाद बांटा जा रहा है पुष्टाहार, सहसवान ब्लाक के बाल विकास विभाग का मामला.

➡️बाराबंकी- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग का मिला शव, झोपड़ी में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जैदपुर थाना के अंतर्गत कमरावा गांव की घटना.

➡️बाराबंकी- बाराबंकी में पानी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, दबंग विपक्षी ने महिला की फावड़ा मारकर की हत्या, बीच बचाव करने आई बेटी की हालत गंभीर, गांव में मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी , बरसात का पानी निकालने को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, पुलिस ने दोनों पक्षों से घायल लोगों को अस्पताल भेजा, देवा कोतवाली के अन्तर्गत टेराखुर्द गांव की घटना.

➡️बदायूं-दो कोतवालों को चार्ज से हटाया, 15 दारोगा को भी किया स्थानांतरित, बिल्सी कोतवाल अशोक कुमार को भेजा अपराध शाखा, बृजेश कुमार सिंह बने बिल्सी कोतवाल, उझानी कोतवाल मनोज कुमार सिंह को हटाकर राजेंद्र बहादुर सिंह को बनाया उझानी कोतवाल, जनपद में कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखने को लेकर एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह ने किए स्थानांतरण.

➡️बदायूं- गंगा एक्सप्रेसवे निर्माण में खनन से हो रहे गड्ढों का मामला, निर्माण में खनन से हो रहे गड्ढों के मामले में डीएम सख्त, गड्ढे में बरसात के पानी में डूबकर 2 किशोरों की हुई थी मौत, पूर्व में भी निर्माण में खनन के गड्ढों से हो चुकी कई मोतें, डीएम ने एसडीएम से 4 दिन में जांच कर मांगी रिपोर्ट, डीएम ने एसडीएम बिसौली को पत्र लिख जताई नाराजगी, डीएम ने गंगा एक्सप्रेस-वे से संबंधित सभी SDM को लिखा पत्र, घटना की पुनरावृत्ति होना आपत्तिजनक, समय पर हो निरीक्षण.

➡️बलिया- दबंगों ने युवक को रास्ते में घेरकर डंडों से पीटा, मारपीट में युवक गंभीर रूप से घायल, बाइक से 15-20 की संख्या में आए थे दबंग- पीड़ित, पुराने विवाद को लेकर युवक को पीटा गया, सहतवार थाना अंतर्गत बड़की खरौली गांव का मामला.

➡️बलिया- चोरी से काटे जा हरे पेड़ों की सूचना पर पहुंचे DFO, DFO, वन कर्मियों के आने पर वन माफिया हुए फरार, मौके से 54 पेड़, 25 कुंतल जलावन लकड़ी बरामद, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज- DFO, दुबहर-चंदवक मार्ग पर लगाए गए थे गुटेल प्रजाति के वृक्ष.

➡️बलिया- आकाशीय बिजली गिरने से किसान समेत 3 की मौत , धान की रोपाई कर रही दो महिलाएं भी झुलसी , फेफना क्षेत्र में खेतों में काम कर रहे किसान की मौत, पकड़ी से चरवाहा की मौत, मनियर से एक मजदूर की मौत, एसडीएम ने परिजनों से बात कर सहायता का दिला भरोसा.

➡️मुरादाबाद- पीएसी जवान की बेटी ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, पीएसी परिसर में निर्माणाधीन बिल्डिंग से कूदी लड़की, मानसिक रुप से परेशान थी जवान की बेटी, दिल्ली से चल रहा था मानसिक रोग का इलाज़, पुलिस ने लड़की की लाश को पोस्टमार्टम को भेजा, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के 9वीं वाहिनी पीएसी परिसर का मामला.

➡️मुरादाबाद- बिजनौर की युवती से गैंग रेप की वारदात, चार युवको पर है गैंग रेप का आरोप, नौकरी लगवाने के नाम पर युवती को बुलाया था मुरादाबाद, मुख्य आरोपी ने दोस्त के घर ले जाकर किया रेप, तीनों आऱोपियों ने दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज़ किया मुकदमा, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरथला की घटना.

➡️गोंडा- स्टेशुदा जमीन पर लेखपाल ने बनवा दिया मकान, बार-बार शिकायत के बाद भी बनता रहा मकान, लेखपाल पूर्व प्रधान पुलिस सब आपस मिले, पीड़ित ने आईजीआरएस से डीएम की कंप्लेंट, मौके पर पहुंची 112 को विपक्षियों ने लौटाया, डीएम के यहां पेश हो पीड़िता ने सुनाई व्यथा, गांव के लेखपाल से हटकर पैमाइश की मांग, कर्नलगंज के कुट्टूपुर कांधी गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- बच्चे की हत्या कर पिता ने लगाई फांसी , पिता ने बच्चे व पत्नी पर गड़ासे से किया हमला , 5 साल के बच्चे की मौके पर हुई मौत, पिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आपसी विवाद के चलते पिता ने उठाया खौफनाक कदम, दो मौतों के बाद गांव में मचा हड़कंप , मृतक ने कानपुर के व्यापारी के नाम छोड़ा सुसाइड नोट , 40 लाख रुपये गबन करने से परेशान होकर उठाया कदम, गंभीर रूप से घायल पत्नी जिला अस्पताल लोहिया में भर्ती , ग्रामीणों ने इलाकाई पुलिस को दी सूचना , एसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, थाना जहानगंज के ग्राम रतनपुर ग्राम का मामला.

➡️ललितपुर- जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों का मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, दोनों पक्षों में से 5 लोग घायल 2 की हालत गंभीर , घायलों को जिला अस्पताल में किया भर्ती , सदर कोतवाली राजघाट चौकी ग्राम भरतपुरा का मामला.

➡️बरेली- मंदिर के पास शरारती तत्वों ने डाला मांस का टुकड़ा, वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद पहुंची पुलिस , पुलिस ने जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर दबाया मास का टुकड़ा, शक के आधार पर युवक को हिरासत में लिया, शीशगढ़ थाना के नगर पंचायत के पास का मामला.

➡️आगरा – मामूली विवाद में हुई जमकर मारपीट, दबंगों ने लाठी-डंडों से पिता-पुत्री को पीटा,गंभीर घायल, छेड़छाड़ का भी लगाया दूसरे पक्ष पर आरोप,परिजनों ने घायल पिता-पुत्री को अस्पताल में कराया भर्ती, चिकित्सकों ने घायल पिता-पुत्री को हायर सेंटर किया रेफर, बाह थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव बिजौली का मामला.

➡️नोएडा – कार, नगदी लूटने वाले बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़ , थाना 113 पुलिस के साथ मुठभेड़ में 1 लुटेरा घायल, 2 फरार, लूटी हुई कर और लूटा हुआ सामान भी हुआ बरामद , कार मालिक से अंगूठी, नगदी के साथ कार लूट कर हुए थे फरार , कार मालिक के ATM से भी निकाले थे पैसे.

➡️हाथरस- ADHR की संस्था ने अज्ञात शव का किया दाह संस्कार,हिंदू रीति रिवाज से किया गया अज्ञात शव का संस्कार,28 जून को व्यक्ति का रेलवे लाइन पर मिला था शव,शिनाख्त न होने के कारण लावारिस घोषित हुई बॉडी, पुलिस ने लावारिस घोषित कर दाह संस्कार कराया, हाथरस जंक्शन के राजपुर रेलवे ट्रैक पर मिला था शव.

➡️हापुड़- चार राहगीरों से बंधक बनाकर लूटपाट का मामला , एसपी ने तीन पुलिस टीमों का किया गठन, जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करने के दिये आदेश, 4 राहगीरों को बंधक बनाकर 25 हजार की नगदी, आभूषण लुटे, थाना सिंभावली के हरोडा के रास्ते की घटना .

➡️सम्भल- पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट का मामला , फैक्ट्री संचालक के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस अब तक दो लोगों को कर चुकी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फैक्ट्री संचालक पहले ही भेजा चुका है जेल, 5 लोगों के खिलाफ किया गया था केस दर्ज, गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️बरेली- महिला की चोटों की वीडियो बनाने का मामला,इंस्पेक्टर, पुलिसकर्मियों पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश, CJM कोर्ट ने थाना प्रभारी को दिया केस दर्ज करने का आदेश, इंस्पेक्टर क्राइम राघवेंद्र, सिपाहियों पर गंभीर आरोप,इंस्पेक्टर क्राइम पर समाज सेविका ने लगाया बदसलूकी का आरोप, इज्जत नगर थाना परिसर का था मामला.

➡️सम्भल- घर में घुसकर मारपीट और दुष्कर्म का आरोप, निकाह करने का वायदा करके मामला दबाने का आरोप, युवती के परिजनों की तहरीर दर्ज हुई रिपोर्ट, 19 मई की बताई जा रही घटना, थाना बनियाठेर क्षेत्र का मामला.

➡️सहारनपुर- कूड़ा डालने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे , फायरिंग का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल , घटना में तीन लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना गंगोह के बेगी नाजर गांव की घटना.

रायबरेली- रायबरेली में हुआ भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, बाइक में बैठी महिला की हुई दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने सड़क पर किया जाम, डंपर चालक डंपर लेकर मौके से हुए फरार, डलमऊ कोतवाली के चौदह मील के पास की घटना.

गोंडा -श्रीनगर में शहीद की हुई शहादत का मामला,शहीद अजय का शव पहुंचा उनके पैतृक गांव, अजय के दो भाई थल सेना में है तैनात, राजकीय सम्मान के साथ अजय की अंत्येष्टि, श्रीनगर में आतंकियों ने किया था अटैक, आतंकियों के हमले में अजय को लगी थी गोली.

अमेठी- दीवार गिरने से दबे 4 मवेशी, एक गोवंश की हुई मौत, 3 मवेशी घायल, जर्जर कच्ची दीवार गिरने से हुआ हादसा, अमेठी कोतवाली के बहोरवा पुर गांव का मामला.

➡️सहारनपुर- भीमआर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमले का मामला, सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं चार आरोपी, आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जेल भेजे जाएंगे आरोपी, रणखेड़ी गांव के 3, हरियाणा का निवासी है एक आरोपी, चंद्रशेखर की बयानबाजी को लेकर किया था हमला, हमलावरों के पास से बरामद हुए हैं दो तमंचे, बरामद तमंचों से चंद्रशेखर पर चलाई गई थी गोलियां.

➡️मेरठ – दुकानदार ने नए की कीमत में बेचा पुराना आईफोन, फोन लॉक होने पर सर्विस सेंटर में खुली दुकानदार की पोल, शिकायत करने पर दुकानदार ने महिला को बेइज्जत कर भगाया, मेरठ के SSP से पीड़िता ने की फ्रॉड दुकानदार की शिकायत, 54000 में खरीदे गए फोन को सर्विस सेंटर ने बताया सेकंडहैंड, दुकानदार ने सेकंड हैंड फोन देखकर ग्राहक को थमाया फर्जी बिल, लालकुर्ती के गंगा प्लाजा में जुनेजा मोबाइल वर्ल्ड का शोरूम.

➡️जालौन- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषड़ सड़क हादसा, ट्रक ने पीछे से मारी आगे जा रहे ट्रक में टक्कर, ट्रक के उड़े परखच्चे हादसे में 2 लोगों की मौत, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को निकाला, घटनास्थल पर ही ड्राइवर और कंडक्टर की मौत, बुंदेलखंड के एक्सप्रेसवे के ततारपुर गांव के पास की घटना.

➡️अलीगढ़- गल्ला व्यापारी के यहां दिनदहाड़े चोरों ने बोला हमला, दो बाइक सवार व्यापारी के गल्ले को लेकर हुए फरार, व्यापारी के गल्ले में था 1 लाख 25 हजार कैश, चोरी करने आए चोर सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद, पुलिस मामले की जांच में जुटी, अलीगढ़ टप्पल थाना क्षेत्र के कस्बा जट्टारी का मामला.

➡️नोएडा- भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह के भाई पर गंभीर आरोप, पवन सिंह के छोटे भाई BJP नेता विशाल सिंह पर आरोप, पत्रकार महेश पांडेय के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप, इंटरव्यू देने के बहाने बुलाकर अभद्रता करने का आरोप, इंटरव्यू के बहाने बुलाया फिर कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाया, वायरल वीडियो नोएडा के किसी होटल का बताया जा रहा है, पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई FIR नहीं लिखी है.

➡️चमोली- बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगड़ के पास भी बंद, चमोली जनपद में रुक-रुक कर बारिश जारी, बद्रीनाथ हाईवे लामबगड़ के खचड़ा नाले, लामबगड़ में बंद, नाले के जलस्तर बढ़ने से सड़क पर बह रहा है पानी, यात्रियों को आवागमन में हो रही है दिक्कत.

➡️देहरादून- उत्तराखंड क्रांति दल के नाम बदलने की अफवाह, संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष एपी जुयाल किया खंडन, कार्यकारी अध्यक्ष एपी जुयाल ने प्रेस वार्ता की, निष्कासित सदस्यों ने भ्रामक खबरें फैलाई- जुयाल, ‘पार्टी के नाम और लेटर पैड का दुरुपयोग किया जा रहा’, उत्तराखंड क्रांतिदल हर जनमानस के दिल में है- जुयाल.

➡️देहरादून- पेंशन बहाली को लेकर रेलवे कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन, 10 अगस्त को संसद को घेरने का किया ऐलान, रेलवे कर्मचारियों ने भी पेंशन बहाली की मांग की, रेलवे कर्मचारियों ने बैठक में संसद को घेरने का ऐलान किया, अगर पेंशन बहाली नहीं हुई तो संसद घेरेंगे- महामंत्री.

➡️देहरादून- घोड़े खच्चरों की मौत पर पशुपालन मंत्री का बयान, घोड़े खतरों के साथ दुर्व्यवहार पर कार्रवाई जारी-मंत्री, हमने ऐसे कई लोगों के चालान काटे हैं-सौरभ बहुगुणा, ‘1500 से ज्यादा घोड़े खच्चर संचालकों के लाइसेंस रद्द किए’.

➡️देहरादून- प्रदेश के क़ृषि मंत्री गणेश जोशी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसानों के लिए 3.70 लाख करोड़ के विशेष पैकेज को मंजूरी, CCEA ने विशेष पैकेज को मंजूरी दी-क़ृषि मंत्री गणेश जोशी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में CCEA ने मंजूरी दी-जोशी, भारत सरकार यूरिया पर सब्सिडी देती है- गणेश जोशी, देश में केमिकल फर्टिलाइजर का प्रयोग बढ़ रहा- जोशी, मिटटी का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है- क़ृषि मंत्री गणेश जोशी, धरती माता को बचाना हमारी जिम्मेदारी है- क़ृषि मंत्री.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में हुए अंकिता हत्याकांड मामला, अंकिता की मां ने आत्मदाह की चेतावनी दी , मामले पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, मामला न्यायालय में विचाराधीन है- महेंद्र भट्ट, सभी को न्यायालय पर भरोसा करना चाहिए- भट्ट, सरकार इस मामले की लेकर बहुत गंभीर है- भट्ट, ‘हम अपेक्षा करते हैं कि अंकिता को हर हाल में न्याय मिले’, ‘हमे न्यायालय पर पूरा भरोसा, दोषियों को दंड मिलेगा’.

देहरादून- घोड़े खच्चरों की मौत पर पशुपालन मंत्री का बयान, घोड़े खच्चरों के साथ दुर्व्यवहार पर कार्रवाई जारी-मंत्री,हमने ऐसे कई लोगों के चालान काटे हैं-सौरभ बहुगुणा, ‘1500 से ज्यादा घोड़े खच्चर संचालकों के लाइसेंस रद्द किए.’

➡️देहरादून- UCC पर कृषि मंत्री गणेश जोशी का बयान, AAP के इस बयान का स्वागत है – जोशी, ‘AAP ने पहली बार कोई अच्छा काम किया है’, ‘उत्तराखंड में यह कानून लागू किया जाएगा’.

➡️दिल्ली- राहुल गांधी का आज तेलंगाना का दौरा, खम्मम में करेंगे जनसभा को संबोधित करेंगे.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार ने एक्साइज ड्यूटी-VAT में 1700 करोड़ जुटाए , अप्रैल-जून तिमाही में एक्साइज ड्यूटी में 1700 करोड़ जुटाए.

➡️दिल्ली- टिपरा मोथा पोर्टी चीफ ने गृह मंत्री से की मुलाकात, प्रद्योत देबबर्मन ने गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात, प्रद्योत देबबर्मन ने अलग टिपरालैंड बनाने की मांग.

➡️दिल्ली- दरगाह हटाई गई, मंदिर हटाने का काम जारी, भजनपुरा चौक से धार्मिक स्थल हटाने की कार्रवाई, अवैध निर्माण हटाने के लिए पुलिस बल तैनात.

➡️दिल्ली- 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी दिल्ली कांग्रेस, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से संवाद करेंगे, दिल्ली में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेगी कांग्रेस, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने बैठक में लिया फैसला, बैठक में दो प्रस्ताव भी राजनीतिक और संगठनात्मक पारित किए.

➡️दिल्ली- ट्विटर को लेकर एलन मस्क का नया ऐलान, ट्विटर पर अब व्यूय लिमिट लगाने की घोषणा, अनवेरिफाइड अकाउंट्स को लेकर किया ऐलान, ‘एक दिन में 800 ट्वीट ही पढ़ सकेंगे अनवेरिफाइड अकाउंट्स’, वेरिफाइड अकाउंट्स से 8000 ट्वीट पढ़ सकेगें, एलन मस्क ने नई पाबंदियों की घोषणा की, नए अनवेरिफाइड अकाउंट्स सिर्फ 400 ट्वीट ही पढ़ सकेंगे.

➡️दिल्ली- नॉर्थ इंडिया की जेलों में बंद गैंगस्टर्स होंगे शिफ्ट. 10-12 गैंगस्टर्स को अंडमान शिफ्ट करने की सिफारिश.

➡️देहरादून- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का बयान, एनिमल हसबेंड्री संबंधित अस्पताल होने चाहिए-माहरा, केदारनाथ में ऐसे अस्पताल होने चाहिए- करन माहरा, ‘इन जानवरों के लिऐ दवाइयों की व्यवस्था होनी चाहिए’, ‘जानवरों से कई बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है’, जानवरों के प्रति भी संवेदना होनी चाहिए- करन माहरा.

Related Articles

Back to top button