उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें………

04.05.2023

➡️लखनऊ- जनरल इंश्योरेंस इंपलाइज एसोसिएशन नॉर्थ जोन की बैठक, कार्यकारिणी बैठक में 80 से अधिक लीडर्स ने लिया हिस्सा, UITUC अध्यक्ष वीके सिंह समेत बड़ी संख्या पदाधिकारी मौजूद, पब्लिक सेक्टर जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के विलय की मांग, पॉलिसी धारकों, नागरिकों को प्रभावी सेवाएं देने की पहल, निजी कंपनियों के खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई का आह्वाहन.

➡️लखनऊ- पुलिस ने 3 नाबालिग लुटेरे को किया गिरफ्तार, 3 असलहे और बाइक समेत अन्य सामान बरामद, सोशल मीडिया से सीख लेकर गए थे लूट करने , यू ट्यूब और वेब सीरीज देखकर बनाया था प्लान, पकड़े जाने के डर से ज्वैलरी सर्च कर वापस लौटे, असलहे समेत तीनों की तस्वीर CCTV में कैद, मड़ियांव पुलिस ने 3 आरोपियों को किया अरेस्ट.

➡️लखनऊ – नगर निगम ने नाली बनाने में कर दिया खेल,हजरतगंज में रोड किनारे नाली बनाकर छोड़ दी,लाखों रुपए खर्च कर बनी नाली का मतलब नहीं,ऊपर से खुली नालियों में गंदगी का लगा अंबार,पानी निकासी का नगर निगम ने नहीं रखा ध्यान,बारिश के मौसम में पानी निकलने की व्यवस्था नहीं,नगर निगम अधिकारी और ठेकेदार ने किया खेल.

➡️आजमगढ़- पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान, मुख्यमंत्री जी को बुनकर भाइयों से लेनादेना नहीं-अखिलेश, उन्हें बस नर्सरी याद आती है- अखिलेश यादव, वो भूल जाते हैं उन पर कौन से मुकदमे थे-अखिलेश
बीजेपी को सौ खून माफ हैं- अखिलेश यादव, ‘गरीब,पिछड़ा,समाजवादी,मुसलमान पर बुलडोजर चलता है’, ‘बीजेपी के लोग कुछ भी करें कोई कार्रवाई नहीं होगी’, ‘बीजेपी बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की बात करती थी’, ‘पहलवान बेटियां धरने पर बैठी है,इनका नारा कहां है?’, नारा केवल नारियों, बेटियों के वोट के लिए था-अखिलेश, हमारी संस्कृति मिलीजुली है, हम मिल कर रहे हैं-अखिलेश, हमारी परंपरा एक दूसरे से जुड़ी हुई है-अखिलेश यादव, यह लोग केवल नफरत की राजनीति कर रहे हैं-अखिलेश, मजबूत विपक्षी दल के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाए-अखिलेश, उसी नेतृत्व को आगे कर अन्य दलों को जोड़ा जाए-अखिलेश.

➡️कुशीनगर- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,पहलवानों के साथ हो रही कार्रवाई पर बोले राजभर, अगर किसी गरीब पर पास्को एक्ट लग जाए-राजभर,तो वो जेल में डाल दिया जाएगा- ओम प्रकाश राजभर, ‘सत्ता के सांसद पर लगा तो वो घूम-घूम के माला पहन रहे’,सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जब एफआईआर हो रही-राजभर,‘तो समझ लेना चाहिए कि सरकार कितना मदद कर रही’,नार्को टेस्ट के लिए सरकार क्यों भाग रही है- राजभर ,24 में पूरा विपक्ष एक साथ मिलकर लड़ें चुनाव- राजभर

➡️गोरखपुर- गोरखपुर में तेजी से विकास हो रहा है-सीएम,’लखनऊ वाली सुविधाएं गोरखपुर में मिल रही’,बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ी हैं-CM,ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हो रही-CM,लोगों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ रहा-CM,गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय बन रहा है-सीएम,मस्तिष्क ज्वर से पहले मौतें होती थी-सीएम योगी,पहले की सरकारें ध्यान नहीं देती थी-सीएम योगी,जल्द ही गोरखपुर में हेल्थ एटीएम लगेगा-सीएम.

➡️हापुड़ – बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी हापुड़ पहुंचे,बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत,कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आया हूं- भूपेंद्र,महाजनसंपर्क अभियान 30 मई से 30 जून तक-भूपेंद्र ,‘सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में जाएंगे’,उत्तर प्रदेश की जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया-भूपेंद्र ,प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा- भूपेंद्र ,लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां पूरी है- भूपेंद्र चौधरी,‘कार्यकर्ता पूरी तैयारी के साथ जनता के बीच में जाएंगे.’

➡️कौशांबी- अतीक के शार्प शूटर के साथ पुलिस कर रही छापेमारी,शूटर अब्दुल कवी के साथ पुलिस टीम कर रही छापेमारी ,पुलिस टीम यमुना के तराई क्षेत्र में कर रही छापेमारी ,कोर्ट से जांच के लिए अब्दुल कवि की रिमांड मांगी थी,पुलिस सराय अकिल थाना क्षेत्र में की जा रही छापेमारी,अतीक अहमद का शूटर अब्दुल कवि 1 लाख का इनामी है.

➡️आजमगढ़ – आजमगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान,2024 चुनाव में गठबंधन को लेकर अखिलेश ने दिया संकेत,गठबंधन को लेकर हमारी बातचीत चल रही है- अखिलेश,मुझे भी बुलाया गया, मैं 12 जून को पटना जा रहा हूं- अखिलेश,नीतीश,ममता बनर्जी साहित कई लोगों से संपर्क हो रहा-अखिलेश,उत्तर प्रदेश में भी जो हमारा पुराना गठबंधन चल रहा- अखिलेश,वह आगे भी चलता रहेगा,हमें गठबंधन चलाना आता है-अखिलेश.

➡️कन्नौज – हिमाचल प्रदेश के विधायक ने बताई उपलब्धियां,मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां बताई,प्रभारी मंत्री रजनी तिवारी,सांसद सुब्रत पाठक मौजूद,महाजनसंपर्क अभियान के समन्वयक हैं MLA इंद्रेश सिंह,सीएम योगी की भी MLA इंद्रेश सिंह ने की जमकर तारीफ,सांसद ने अपनी लोकसभा में किये कार्यो का किया बखान,कुछ माह में अधूरे काम भी होंगे पूरे- सांसद सुब्रत पाठक.

➡️नोएडा- बिना वीजा के रहने वाले 5 लोग गिरफ्तार,4 पुरुष, 1 महिला को गिरफ्तार किया गया, अवैध रूप से रह रहे 5 विदेशी नागरिक गिरफ्तार , थाना एक्सप्रेस वे पुलिस ने पांचों को किया गिरफ्तार, अब तक अलग-अलग इलाकों से 46 नागरिक गिरफ्तार, अफ्रीकी मूल के नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद अभियान जारी,नोएड में हर एक थाना स्तर पर चल रहा चेकिंग अभियान.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर को सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी सौगात,एक साथ 5 CHC पर पीकू का सीएम ने किया उद्घाटन,पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट का हुआ उद्घाटन,भटहट,सहजनवा, पाली, बांसगांव,हरनहीँ CHC में उद्घाटन,पीकू का निर्माण HURL के सीईआर फंड से कराया गया,वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कन्संट्रेटर समेत अत्याधुनिक सुविधाएं.

➡️रायबरेली- ऑटो सवार लड़कियों से युवकों ने की छेड़छाड़,शराब के नशे में धुत अज्ञात युवकों ने की छेड़छाड़,विरोध करने पर युवतियों और उनके भाई को पीटा,मारपीट में 4 लोग गंभीर रूप से हुए घायल,पुलिस पर घायलों को थाने से भगाने का आरोप,घायलो की हालत नाजुक, अस्पताल में भर्ती,भदोखर थाना क्षेत्र के एम्स के पास की घटना.

➡️उन्नाव- अवैध खनन के खिलाफ एसडीएम की बड़ी कार्रवाई,1 पोकलैंड, तीन डंपरों को मौके पर जाकर पकड़ा,चारों वाहनों को पकड़कर एसडीएम ने किया सीज,बेखौफ होकर अवैध खनन कर रहा था खनन माफिया,एसडीएम उदित नारायण सेंगर की बड़ी कार्रवाई,बांगरमऊ तहसील के अटवा में हो रहा था अवैध खनन.

➡️आगरा- रिश्वत खोर राजस्व निरीक्षक का वीडियो वायरल,वीडियो में 20 हजार रुपए के लेनदेन की बातचीत,खेत की मेड सीधी करने की रिपोर्ट के नाम पर मांगे पैसे,राजस्व निरीक्षक पिनाहट, लेखपाल की डीएम से शिकायत,कार्रवाई न होने पर किसान ने वीडियो किया वायरल,आगरा के पिनाहट महंगोली का वायरल वीडियो.

➡️लखीमपुर- टिफिन बैठक कार्यक्रम में ग्रामीणों ने उठाया मुद्दा, सांड को लेकर ग्रामीणों ने उठाया मुद्दा,जताई नाराज़गी, भाजपा MLA विनोद अवस्थी के सामने उठाया मुद्दा, गाय हम पाल लेंगे आप अपने सांड ले लो-ग्रामीण, बैठक में PD समेत कई अफसर भी मौजूद थे, धौरहरा इलाके में आवारा पशुओं से किसान परेशान.

➡️सीतापुर- देर रात दंपति पर हमला करने वाला गिरफ्तार,5 दिन पहले दंपति पर देर रात किया था हमला,5 दिन पहले महिला को गोली मारकर की थी हत्या,पुलिस ने 10 लोगों पर दर्ज किया था एफआईआर,पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार,थाना खैराबाद के भवानीपुर का था मामला.

➡️अमेठी- तकनीकी सहायक रावेंद्र श्रीवास्तव की सेवा समाप्त, प्राक्कलन समिति की जांच में दोषी पाए गए रावेंद्र, बिना सूचना के अनुपस्थित रहने के कारण सेवा समाप्त, जिलाधिकारी ने रावेंद्र श्रीवास्तव की सेवा समाप्त की, 20 अप्रैल 2023 से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे.

➡️आगरा- मेयर हेमलता के देवर ने उड़ाई कानून की धज्जियां,मेयर हेमलता के देवर ने की खुलेआम फायरिंग,खुलेआम सड़क पर फायरिंग कर फैलाई दहशत,हेमलता के मेयर बनते ही देवर की करतूत आई सामने,खुलेआम फायरिंग करते महेश पाल सिंह का वीडियो वायरल.

➡️हरदोई- पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुआ पथराव,हर्ष फायरिंग और पथराव में कई लोग हुए घायल,मारपीट के बाद एक पक्ष ने हाईवे पर लगाया जाम,मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल करने में जुटी पुलिस,कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के कोरिया गांव में पथराव.

➡️सोनभद्र- खनिज परिवहन माफियाओं पर प्रशासन की कार्रवाई, 24 बिना परमिट ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया, ग्रामीण क्षेत्रों से गुजर कर जाती थी सभी गाड़ियां , डीएफओ, रेंजर, सेल टैक्स अधिकारी, मौजूद रहे, चोपन थाना क्षेत्र के बेलछ गांव में छापेमारी.

➡️अयोध्या- सरकारी योजनाओं पर पलीता लगा रहे ठेकेदार,3 माह पूर्व खोद दिया गया नाला,कार्य नहीं हुआ, ड्राइवर समेत ट्रैक्टर नाले में गिरा, ड्राइवर बचा, ठेकेदार के खिलाफ ग्रामीणों में भारी रोष,गोसाईगंज क्षेत्र के अकारीपुर में चल रहा निर्माण.

➡️सोनभद्र- सांसद पकौड़ी लाल के खिलाफ सपा ने खोला मोर्चा, सांसद के लापता होने का पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन, बंद ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की, कोविड काल के समय से बंद है ट्रेनें , सोनभद्र के रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन.

➡️रूड़की – पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ की कार्रवाई,तस्करों के कब्जे से 630 ग्राम स्मैक बरामद ,एक स्मैक तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार ,ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत कार्रवाई ,कलियर पुलिस,ADTF टीम ने की संयुक्त छापेमारी.

➡️बरेली- स्मैक की तस्करी करने वाला आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम स्मैक के साथ आरोपी हुआ गिरफ्तार,करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपये की स्मैक बरामद ,लंबे समय से फरार चल रहा था स्मैक तस्कर,सीबीगंज थाना क्षेत्र के बादशाह नगर से गिरफ्तार.

➡️हरदोई – भारत समाचार की खबर का हुआ असर,बच्चे की पिटाई पर बाग मालिक पर मुकदमा,बाग के मालिक ने बच्चे की पिटाई की थी,बच्चे की पिटाई का वीडियो हुआ था वायरल,भारत समाचार की खबर का SP ने लिया संज्ञान.

➡️प्रतापगढ़- संदिग्ध हालत में विवाहिता ने खाया जहर ,अस्पताल पहुंचने पर इलाज के दौरान मौत,जहर खाने से पहले मायके फोन कर बताया,पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है कारण,उदयपुर थाना क्षेत्र के राजापुर का मामला.

➡️हापुड़- सरकारी दफ्तर में काटा जन्मदिन का केक ,सरकारी दफ्तर में शराब और चिकन पार्टी ,शराब पार्टी और चिकन का वीडियो वायरल ,कर्मचारी राज्य बीमा औषधालय का है वीडियो,नगर कोतवाली के मेरठ रोड का मामला.

➡️इटावा- पुलिस ने करोड़ों की शराब सहित कन्टेनर किया बरामद,अनुमानित कीमत तीन करोड़ 5 लाख 60 हजार की हैं,शराब तस्कर 1 अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार,थाना बसरेहर की टीम ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार.

➡️बस्ती – 3 लोगों पर सारस को मारने का लगा आरोप,अजहर,आसिफ और हासिम पर लगा आरोप,डीढ़हि चौराहे पर मिला सारस का शव,शव को पशु चिकित्सालय रामनगर को सौंपा,सोनहा थाना क्षेत्र के डीढ़हि चौराहे की घटना.

➡️अमेठी – तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा,हादसे में बाइक सवार दंपति हुई घायल,इलाज के दौरान महिला की हुई मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जगदीशपुर कोतवाली में मीरापुर का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – सरकारी एंबुलेंस ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार पिता-पुत्र गंभीर रूप से हुए घायल,चालक के साथ ग्रामीणों ने जमकर मारपीट की,राजेपुर क्षेत्र के जमापुर चौराहा के का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – बदमाश पिकअप गाड़ी लेकर हुए फरार,रोड के किनारे खड़ी पिकअप गाड़ी लेकर फरार,मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,इटावा बरेली हाईवे नगला समई मोड़ का मामला.

➡️नैनीताल- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार गहरी खाई में गिरी,एक पर्यटक की मौके पर दर्दनाक मौत,2 घायल,2 घायलों को हल्द्वानी हायर सेंटर रेफर किया,नैनीताल के भूमिया धार क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡️कानपुर- चलती कार मे अचानक लगी भीषण आग,कार सवार लोगों ने कूद बचाई अपनी जान,मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी धन सिंह,बिठूर थाना क्षेत्र के मंधना चौराहे का मामला.

➡️चन्दौली- हिन्दू युवा वाहिनी ने लगाया रक्तदान शिविर, जिला अस्पताल में लगाया गया रक्तदान शिविर, MLA सुशील सिंह, SP अंकुर अग्रवाल ने किया रक्दान.

➡️सोनभद्र- ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️चित्रकूट- कुएं में नहाने गए किशोर की गिरकर हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम लिए भेजा,बरगढ़ थाना क्षेत्र के जमीरा कॉलोनी का मामला.

➡️हरिद्वार- जाम के चलते 4 पुलिसकर्मी लाईन हाजिर,निरीक्षण पर निकले SSP अजय सिंह ने की कार्रवाई,महिला कांस्टेबल समेत 4 पर गिरी गाज,ट्रैफिक की गलत जानकारी देने का आरोप.

➡️रूड़की- खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 4 ट्रैक्टर ट्रॉली को अवैध खनन में किया सीज, इलाके में बढ़ते अवैध खनन पर हो रही कार्रवाई, अवैध खनन माफिया पर पुलिस हुई सख्त, रुड़की इलाके में लगातार हो रही कार्रवाई, रुड़की,लक्सर, कलियर इलाके का मामला.

➡️दिल्ली- रेल हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट,270 से अधिक मौतों पर कोई जवाबदेही नहीं-राहुल,मोदी सरकार ज़िम्मेदारी से भाग नहीं सकती-राहुल,पीएम को फौरन रेलमंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए-राहुल

➡️कोलकाता- पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी का बयान,ट्रेन हादसा में मृतकों की संख्या बढ़ रही-बनर्जी,लेकिन रेलवे के आंकड़े घट रहे है- बनर्जी,पश्चिम बंगाल के 62 लोगों की मौत-बनर्जी,ट्रेन हादले में 182 यात्रियों की तलाश- बनर्जी

Related Articles

Back to top button