WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर 4:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरे……………….* 12.01.2023


*शेखर न्यूज़ पर 4:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरे……………….*12.01.2023

➡️लखनऊ- यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल हो सकतीं हैं राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इंवेस्टर्स समिट में हो सकते शामिल,भव्य आयोजन की तैयारियों के अंतिम रूप देने में जुटी सरकार,सरकार ने उद्घाटन सत्र से लेकर समापन सत्र का खाका किया तैयार,GIS में देश और दुनिया भर के दिग्गज निवेशक होंगे शामिल,प्रधानमंत्री इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन समारोह में हो सकते शामिल,राष्ट्रपति को समापन समारोह का मुख्य अतिथि बनाने की तैयारी,गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय मंत्रियों को भेजा जा रहा निमंत्रण,कंट्री पार्टनर के साथ क़रीब 8 सत्रों का किया जाएगा आयोजन,कार्यक्रम के अंत में सांस्कृतिक समारोह का होगा आयोजन.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी बड़े बदलाव की तैयारी में,ज़िलों में करीब 40-50% तक बदले जाएंगे जिला अध्यक्ष,1918 में से 50 फीसदी से अधिक के बदले जाएंगे अध्यक्ष,निकाय चुनाव टलने के बाद संगठन में बदलाव की कवायद ,पहले चरण में फरवरी तक प्रदेश की नई टीम की जाएगी गठित,नए जिलाध्यक्ष और मंडल अध्यक्षों को बदलने का काम होगा शुरू,जातीय-क्षेत्रीय समीकरण के लिहाज़ से नए जिलाध्यक्ष बनेंगे,ठाकुर,वैश्य,भूमिहार और कायस्थ समाज को साधने का प्रयास.

➡️लखनऊ- यूपी समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर,पहाड़ों पर बर्फबारी से बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन,भीषण ठंड और गलन से जनजीवन अस्त-व्यस्त है,यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में चेतावनी जारी हुई है,आज से 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है,यूपी में कड़ाके की ठंड से 2 दिन राहत के आसार,बारिश से बदलेगा मौसम,पूर्वांचल में छाएगा कोहरा,पश्चिमी यूपी में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी के आसार.

➡️लखनऊ- मेजर अभिजीत सिंह की कार जलाने का मामला,कार जलाने का मामले का कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान,LDA को हाईकोर्ट ने लगायी फटकार,LDA को कार्रवाई करने में बताया असफल,हाईकोर्ट ने LDA से मांगा जवाब,’क्यों चल रहे हैं अवैध होटल’,देर रात DJ बजाने से रोकने पर कार जलाने का मामला,कोर्ट ने 30 जनवरी तक मांगा विस्तृत हलफ़नामा.

➡️लखनऊ- 15 जनवरी से प्रदेश के सभी ज़िलों में होंगे निवेशक सम्मेलन,देश-विदेश दौरे के बाद 75 जिलो में आयोजित होंगे कार्यक्रम,निवेशक को आमंत्रित करने के लिए आयोजित होंगे कार्यक्रम,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के पहले ज़िलों में होंगे इन्वेस्टर्स समिट,जनप्रतिनिधि इन निवेशक सम्मेलनों की कमान सम्भालेंगे कमान.

➡️लखनऊ- KGMU में शासन के निर्देशों की हो रही अनदेखी,मरीज़ के तीमारदार ने सीएम योगी से की शिकायत,जेनरिक दवाओं के बजाय डॉक्टर लिख रहे बाहर की दवा, KGMU में चिकित्सक मरीज़ों को बाहर की दवा मंगा रहे ,मरीजों से बाहर से सर्जिकल सामान भी मंगाए जा रहे हैं ,सरकार ने लिखित और मौखिक रूप से जारी किए निर्देश.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के लिए नए सिरे से होगी पिछड़ा वर्ग की गिनती,गठित आयोग नए सिरे से पिछड़ा वर्ग की गिनती कराएगा,OBC के पुराने आंकड़ों से मिलान कराते हुए कराएगा गिनती,आयोग ने शासन से इनकी संख्या के बारे में मांगी है रिपोर्ट,गठित किया गया आयोग जिला अधिकारियों से मांगेगा रिपोर्ट,आयोग को 31 मार्च तक देनी होगी अपनी रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- जी-20 सम्मेलन में आ रहे अतिथियों के लिए विशेष व्यवस्था,अतिथि के लिए प्रशासन-पुलिस से एक अधिकारी होगा तैनात,प्रशासन स्तर से सहायता के लिए साथ मौजूद होगा अधिकारी,निजी सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी की भी तैनाती की जाएगी,DM और संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बैठक में जारी किए निर्देश.

➡️लखनऊ- मायावती के जन्मदिन के लिए एक गीत तैयार हुआ,जन्मदिन को ख़ास बनाने के लिए गीत तैयार किया,इस गीत को गायक कैलाश खेर ने दिए हैं अपने स्वर,इस गीत में मायावती का महिमामंडन किया गया है,15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर होगा रिलीज.

➡️ग्रेटर नोएडा – किसान के साथ लेखपाल ने की गुंडई,किसान को बीच बाजार दी गई धमकी,किसान को जूता मारने की दी धमकी,मुआवज़े की फ़ाइल को लेकर हुआ था विवाद,लेखपाल ने दी धमकी,’नौकरी गई तेल लेने’,किसान को घर में घुसकर जूता मरने की धमकी,जेवर एयरपोर्ट को लेकर अधिग्रहण-मुआवज़े का काम,जेवर के रन्हेरा गांव का मामला.

➡️नोएडा – एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुट आपस मे भिड़े,एक कार सवार कुछ गाड़ियों से टकराते हुए भागा,भागने वाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया,कार को भी सीज़ किया गया,सेक्टर 126 इलाके स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी की घटना.

➡️सहारनपुर- अधिकारियों,ठेकेदारों के कारनामे से बड़ी लापरवाही,अधिकारी-ठेकेदार पैसे की कर रहें हैं बंदरबांट,सिंचाई विभाग के अधिकारी,ठेकदार की मिलीभगत,करीब 2 माह पहले बनाई गई थी राज बाहों की सड़कें,नगला बाबैल राजबाहे की सड़क टूटनी हुई शुरू,नगला बाबैल राजबाहे की घटिया निर्माम उठे सवाल,अधिकारियों-ठेकेदारों पर ग्रामीणों ने उठाए बड़े

सवाल.

➡️कुशीनगर- जीवित महिला को 22 साल पहले मृत घोषित कर दिया,परिवार रजिस्टर में 2001 में कर दिया गया मृत घोषित,सचिव की लापरवाही के चलते महिला कागजों में मृत घोषित,विभिन्न सरकारी योजनाओं से वंचित है बुजुर्ग महिला,पीड़िता ने खुद को जीवित करने की लगाई गुहार,दुदही ब्लाक के अमही गांव का मामला.

➡️रायबरेली- बहुचर्चित आदित्यकांड से जुड़ी खबर,महिला गवाह के अपहरण की कोशिश का मामला,आरोपियों ने घर में घुसकर मांगी रंगदारी,महिला को धमकी देते हुए 10 लाख की रंगदारी भी मांगी,शोर सुनकर महिला का बेटा मौके पर पहुंचा,बेखौफ आरोपियों ने मां-बेटे पर फायरिंग कर दी.

➡️रायबरेली- अवैध अतिक्रमण पर चला बाबा का बुल्डोजर,सड़कों के किनारे अतिक्रमण को हटवाया गया,सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में चलाया गया अभियान,नगर पालिका की टीम समेत पुलिस भी रही मौजूद,शहर कोतवाली क्षेत्र के सिविल लाइन का मामला.

➡️मुरादाबाद- मुरादाबाद के बीजेपी नेता,रामपुर सांसद को धमकी का मामला,डीआईजी रेंज शलभ माथुर ने बनाई सयुक्त पुलिस टीम,रामपुर और मुरादाबाद पुलिस की संयुक्त टीम,पुलिस टीम ने उड़ीसा पहुंचकर शुरू की जांच,उड़ीसा से लिया गया था धमकी देने को सिम,लस्कर ए खालसा संगठन के नाम से दी गयी थी धमकी.

➡️चित्रकूट- प्रेमी जेई के बेवफाई करने पर प्रेमिका का हंगामा,प्रेमिका डॉक्टर ने जमकर कार्यालय में काटा हंगामा,प्रेमी जेई के फोन न उठाने पर जेई के कार्यालय पहुंची,प्रेमिका ने जेई का फोन छीन जमकर की गाली-गलौज,दूसरी जगह शादी तय होने पर फोन नहीं उठा रहा था जेई,प्रेमिका के हंगामा काटने पर जेई ने पुलिस को बुलाया,प्रेमिका डॉक्टर के हंगामा काटने का वीडियो हो रहा वायरल.

➡️हापुड़- टीका लगने से 7 माह के मासूम की मौत ,निमोनिया-बुखार से पीड़ित मासूम को जबरन लगाए 3 टीके,टीके लगने के कुछ ही घण्टो बाद बिगड़ गयी तबियत,मासूम ने मां की गोद में तड़पकर तोड़ दिया दम,परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लगाए गंभीर आरोप,स्वास्थ्य टीम पर जबरन टीका लगाने का लगाया आरोप,मां के मना करने के बाद भी जबरन लगा दिए 3 टीके,नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव गोयणा की घटना.

➡️मेरठ- प्राधिकरण सचिव की पत्नी के साथ लूट,शाम के समय सरेबाजार लूट की वारदात,पर्स में कैश और मोबाइल फोन लूटा गया,बाइकर्स गैंग के दो बदमाशों ने की वारदात,मौके पर 45 मिनट बाद पहुंची थाना पुलिस,शहर के पॉश बाजार सेंट्रल मार्केट में घटना,सहारनपुर में सचिव है PCS रामजीलाल.

➡️बुलंदशहर- हाड़ कपा देने वाली सर्दी में गरीब मजबूर,खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर लोग,कम्बल नहीं मिलने मिलने का लगाया आरोप,रेन बसेरो में सोने नहीं देने का भी आरोप,भीषण सर्दी में परेशानी झेल रहा गरीब तबका,बुलंदशहर के शिकारपुर क्षेत्र का मामला.

➡️हमीरपुर- रूम हीटर से लगी आग से 3 की दर्दनाक मौत,रूम हीटर ने ली मां,दो मासूम बच्चियों की जान,रूम हीटर से रजाई में लगी आग से दर्दनाक हादसा,सर्दी से बचाने के लिए मां ने जलाया था हीटर,मां और दो मासूम बच्चियों की हुई जलकर मौत,जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे,पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कुरारा इलाके के जल्ला गांव जल्ला गांव की घटना.

➡️हापुड़- पुलिस का लगड़ा ऑपरेशन जारी,पुलिस और गोतस्करों के बीच मुठभेड़,10 हजार का इनामी गोतस्कर गिरफ्तार,पुलिस की गोली लगने से गोतस्कर घायल,एक चोरी की बाइक और तमंचा बरामद,ग़ढ़ कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया.

➡️बांदा- तेज रफ्तार अनियंत्रित कार अनियंत्रित होकर पलटी,कार सवार महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल,ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया,शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई गांव का मामला.

➡️बिजनौर- बदमाशो ने बैग से उड़ाए 50 हज़ार रुपए,व्यापारी के मुनीम के बैग से लूटे रुपए,घर जाने के दौरान दिया वारदात को अंजाम,बाइक पर सवार थे तीन नकाबपोश बदमाश,भारी पुलिस फोर्स बदमाशों की छानबीन में जुटी,नजीबाबाद थाना के फ्लाई ओवर क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ- मीट माफिया से याकूब के मुलाकातियों का मेला,जेल में मिलने के लिए रोज पहुंच रहे ढेरों लोग,दूसरों की पर्ची से भी याकूब से हो रही मुलाकात,जेल जाने के दिन से ही अस्पताल में है याकूब,जेल प्रशासन याकूब, मुलाकातियों पर मेहरबान,याकूब से पहले बेटे भूरा को VVIP ट्रीटमेंट,गैंगस्टर याकूब दोनो बेटों के साथ अब जेल में है.

➡️जोशीमठ- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज जोशीमठ में,आईटीबीपी सभागार कई महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे CM,पुर्नवास पैकेज की दर निर्धारित करने के लिए बैठक,गठित समिति के साथ बैठक करेंगे मुख्यमंत्री धामी,सेना के अधिकारियों-ITBP अधिकारियों के साथ बैठक,विभिन्न संस्थानों के वैज्ञानिकों के साथ भी करेंगे बैठक,जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ भी स्थिति की करेंगे समीक्षा,पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी करेंगे बैठक.

➡️दिल्ली- दिल्ली-NCR में आज घने कोहरे से राहत मिली,दिल्ली एनसीआर में कल देर रात बूंदाबांदी हुई,मौसम विभाग ने बादल छाए रहने की संभवना जताई,आज दिल्ली में बादल छाए रहने की संभवना जताई,आज अधिकतम तापमान 20℃ रहने का अनुमान- मौसम विभाग,न्यूनतम तापमान 8 ℃ रहने का अनुमान-मौसम विभाग,उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना,उत्तर भारत में अगले 4 दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी,उत्तर भारत में घने कोहरे के असर रेल यातायात पर पड़ा,दिल्ली आने वाली लगभग 20 ट्रेन देरी से चल रही है,ज़्यादातर ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक की देरी से चल रही है.

Related Articles

Back to top button