WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें… 19.01.2023

➡लखनऊ- CM जनप्रतिनिधियों के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे, कानपुर मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ होगी बैठक, आवास पर होगी समीक्षा बैठक,अयोध्या मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक,3.30 बजे से सीएम आवास पर होगी समीक्षा बैठक,मिर्जापुर मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक,4.30 बजे से सीएम आवास पर होगी समीक्षा बैठक.

➡लखनऊ- G-20 सम्मेलन से जुड़ी अहम बैठक लखनऊ में होगी,पूरे उत्तर प्रदेश में 11 बैठकें आयोजित की जाएगी,4 विश्वविद्यालय के माध्यम से की जाएगी आयोजित,G-20 की वाराणसी में 6 और आगरा में 3 बैठकें होगी,लखनऊ और ग्रेटर नोएडा में एक-एक बैठक होगी.

➡लखनऊ- नया बिजली कनेक्शन 20% हो सकता है महंगा,उपभोक्ताओं को मिल सकता है एक और झटका,पावर कारपोरेशन ने दाखिल किया प्रस्ताव,25 जनवरी को कमेटी की बैठक में होगी चर्चा,प्रस्ताव को हरी झंडी मिलते ही कनेक्शन महंगा होगा,वर्तमान दरों की तुलना में 20% तक देने होंगे अधिक दाम,25 जनवरी को सप्लाई कोर्ट रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक,उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष ने प्रस्ताव पर जताई आपत्ति.

➡लखनऊ- भाजपा MLC चुनाव में जीत तैयारियों में जुटी,चुनाव में मदरसों के शिक्षकों का मांगेंगे सहयोग,समर्थन मांगने में पार्टी नहीं करेगी कोई परहेज,पार्टी का मानना मोदी, योगी सरकार ने काम किया,बिना भेदभाव के योजनाओं का सभी को लाभ मिला,लाभान्वित होने वालों में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक भी है,ऐसे में उनसे चुनाव में सहयोग और समर्थन मांगा जाएगा,CBSE बोर्ड के शिक्षक भी इस बार चुनाव में करेंगे मतदान,भारतीय जनता पार्टी की नज़र CBSE के वोटरों पर भी है.

➡लखनऊ- डॉक्टर और कर्मचारियों की छुट्टियाँ की गई रद्द,KGMU में नैक मूल्यांकन के चलते छुट्टियां रद्द,KGMU कुलपति डॉक्टर विपिन पुरी ने आदेश जारी किया,4 फरवरी तक नहीं ले सकेंगे कोई भी डॉक्टर अवकाश,KGMU में नैक की टीम मूल्यांकन के लिए पहुंच रही है,2 से 4 फरवरी के बीच टीम मूल्यांकन के लिए पहुंचेगी.

➡लखनऊ- स्नातक व शिक्षक सीट पर समाजवादी पार्टी की नजर,30 जनवरी को कुल 5 सीटों के लिए होगा मतदान,1 सीट जीतने पर नेता प्रतिपक्ष का पद मिल जाएगा,100 सीटों वाले विधान परिषद में सपा के पास 9 सीटें हैं,जबकि नेता प्रतिपक्ष के पद को पाने के लिए 10 सीटें ज़रूरी,12 फ़रवरी को रिक्त होने वाली पांच सीटों में 3 भाजपा की,पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिलेवार प्रभारी बनाया गया है.

➡लखनऊ- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल बनाएंगे रणनीति,चुनाव वाले जिलों में रणनीति बनाने का काम शुरू करेंगे,चुनाव वाले जिलों में प्रमुख नेताओं के साथ करेंगे बैठक,बैठक में प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का देंगे मंत्र ,नरेश उत्तम पटेल आज कानपुर नगर में बैठक करेंगे,20 जनवरी को कानपुर देहात में, 21 उरई,जालौन,हमीरपुर,23 को उन्नाव 24 को शाहजहांपुर,25 को बरेली में बैठक.

➡लखनऊ- G-20 सम्मेलन के बारे में लोगों को बताया जाएगा,रन फॉर G-20 वॉकथान का आयोजन किया जाएगा,21 जनवरी को रन फॉर का आयोजन किया जाएगा,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे,नगर पंचायत, जिला प्रशासन माध्यमिक शिक्षा लेंगे हिस्सा,रन फॉर कालिदास मार्ग से KD सिंह बाबू स्टेडियम तक होगा.

➡लखनऊ- ब्राजील की कंपनी एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी,मैक्सिको,ब्राजील,अर्जेंटीना की कंपनियों के साथ हुए एमओयू,कंपनियों के साथ हुए 1725 करोड़ रुपए के एमओयू,1725 करोड़ रुपए के एमओयू से 4200 रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

➡लखनऊ- नगर निकायों में सुबह 8 बजे तक पूरी हो सफाई,ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट,जी-20 को लेकर तैयारी तेज,अगले महीने होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट,इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहरों में साफ-सफाई,सुंदरीकरण,अन्य व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद किया जा रहा.

➡नोएडा- नोएडा में फिर से शुरू होगा वैक्सीनेशन,जिले को 21,000 से ज़्यादा डोज मिली,मिली सभी डोज कोविशील्ड वैक्सीन की हैं,एक बार फिर गुरुवार से वैक्सीनेशन शुरू होगा,कोविड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा,प्रीकॉशन डोज पर ज्यादा फोकस किया जाएगा.

➡गाजियाबाद- रोटी बनाते वक्त थूकने का वीडियो वायरल,पसौंडा के मदीना होटल का वायरल वीडियो ,किशनगंज के तसीरुद्दीन के खिलाफ हुई FIR,हिन्दू रक्षा दल के कार्यकर्ता ने दर्ज कराई FIR,गाजियाबाद टीला मोड़ थाने में दर्ज हुई एफआईआर.

➡वाराणसी- मकान निर्माण के दौरान छज्जा गिरने से हादसा,छज्जा गिरने से दो मजदूरों की दबकर हुई मौत,दोनों मजदूर शिवपुरी स्थित कांशीराम आवास में रहते थे,सीएम योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद की घोषणा की,मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद,सीएम ने परिवारजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया,वाराणसी के पांडेपुर में मकान निर्माण करते समय हादसा.

➡मुरादाबाद- मुरादाबाद में हिन्दू डिग्री कॉलेज में जमकर हंगामा,बुर्का पहनकर आईं छात्राओं को गेट पर रोका गया,कॉलेज प्रशासन के लोगों द्वारा छात्राओं रोका गया,गेट पर रोके जाने से छात्राओं ने हंगामा किया,समाजवादी छात्र सभा ने कॉलेज में धरना दिया, कक्षाओं तक बुर्के में आने की मांगी अनुमति,कॉलेज में 1 जनवरी से लागू हुआ था ड्रेस कोड,पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्र सभा का समझाया,पुलिस ने सभी को समझाकर प्राचार्य को दिलाया ज्ञापन.

➡एटा- एटा में कार सवार 8 लोगों को ट्रक ने रौंदा,हादसे में 2 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत,भीषण हादसे में 2 लोग गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घायलों को कराया मेडिकल कॉलेज में भर्ती,थाना पिलुआ क्षेत्र के हाईवे बाईपास की घटना.

➡अमेठी- जिले में महिलाओं को बढ़वा देने के लिये पहल,ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को हो रहा बड़ा फायदा,राष्टीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के तहत लाभ,समूह की महिलाएं गोबर से बना रही हैं पेंट,गोबर से पेन्ट बनाकर घर का खर्च भी चला रही हैं,अमेठी के भावापुर गांव की महिलाएं कर रहीं काम.

➡आगरा- आगरा में सांसद खेल स्पर्धा का आगाज,हजारों की संख्या में खिलाड़ी हुए शामिल,पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर पहुंचे,राज्यवर्धन सिंह राठौर खिलाड़ियों के बीच,मैराथन से होगी सांसद खेल स्पर्धा की शुरुआत,सेंट जॉन्स कॉलेज से एकलव्य स्टेडियम तक मैराथन.

➡बरेली- नक्शे के विपरीत बना होराइजन हार्मनी अपार्टमेंट सील,बीडीए ने जारी किया 5 करोड़ का नोटिस,जांच में मानकों के विपरीत मिला अपार्टमेंट,बीडीए ने होराइजन हार्मनी अपार्टमेंट सील किया,पीलीभीत बाईपास पर होराइजन अपार्टमेंट बना है.

➡बदायूं- पशुधन प्रसार अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ,रिश्वत मांगते पशुधन प्रसार अधिकारी का वीडियो,गोवंश को चारे के नाम पर धनराशि में रिश्वत मांगी,जरीफनगर इलाके के दहगवां पशु अस्पताल पर तैनात.

➡फिरोजाबाद- फिरोजाबाद में युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या,घर से युवक को बुलाकर मौत के घाट उतारा,युवक की हत्या से इलाके में मचा हड़कंप,मृतक का मोबाइल फोन लेकर आरोपी फरार,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,थाना उत्तर के टॉपा कला में हत्या की गई.

➡मथुरा- चोरों ने ज्वैलर्स की दुकान को बनाया अपना निशाना,लाखों रुपए की नगदी सहित आभूषण लेकर फरार,चोरी की घटना का सीसीटीवी वीडियो भी आया सामने,मथुरा के कोतवाली थाना क्षेत्र के छत्ता बाजार की घटना.

➡सहारनपुर- पराली के चट्टे में लगी भीषण आग,अज्ञात लोगों द्वारा लगाई गई आग,आग लगने से पराली जलकर हुई राख,स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया,भीषण आग लगने से हजारों का नुक़सान,थाना फतेहपुर के दतौली मुगल की घटना.

➡बागपत- तेज रफ्तार कार का अचानक फटा टायर,टायर फटने से हाइवे पर पलटी कार,हादसे में विवाहिता की मौके पर हुई मौत,परिवार के तीन लोग गंभीर घायल हुए,तीनों घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,खेकड़ा क्षेत्र के ओवरब्रिज के पास हुआ हादसा.

➡रायबरेली- पारिवारिक कलह में अधेड़ ने आत्महत्या का किया प्रयास,जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का किया प्रयास,गंभीर हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर,जगतपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है अधेड़.

➡देहरादून- पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामला,उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने लगाई कई पाबंदियां,परिसर में इलेक्ट्रॉनिक वॉच, मोबाइल पर लगी रोक,गोपनीय विभाग में इलेक्ट्रॉनिक वॉच, मोबाइल पर रोक,सीसीटीवी कैमरे से कर्मचारियों पर रखी जाएगी नजर.

➡देहरादून- 23 जनवरी को होगा ऑर्गेनिक कॉन्क्लेव,कृषि मंत्री गणेश जोशी ने दी जानकारी,जापानी कंपनी के साथ MOU साइन हुआ था,2025 तक 50% ऑर्गेनिक उत्पाद वाला राज्य होगा उत्तराखंड,सीएम पुष्कर सिंह धामी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

➡देहरादून- महिला कर्मियों के हित में सरकार का अहम फैसला,प्रसूति और बाल देखभाल अवकाश एमएसीपीएस में,अवकाश मान की गणना एमएसीपीएस में होगी,प्रदेश की महिला कर्मचारियों को मिली बड़ी राहत,सेवा अवधि की गणना एमएसीपीएस में होगी.

➡उत्तरकाशी- खराब गुणवत्तापूर्ण शौचालय निर्माण का वीडियो वायरल,डीएम अभिषेक रुहेला ने जांच के आदेश जारी किये,चारधाम यात्रा मार्ग पर चल रहा शौचालय निर्माण,सरकार की तरफ से 10 शौचालय का निर्माण होना है.

➡टिहरी- टिहरी के पाली गांव में कार दुर्घटनाग्रस्त,SDRF ने रेस्क्यू कर 3 लोगों को निकाला सुरक्षित,तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी थी,घायलों को अस्पाल में भर्ती कराया गया है.

➡दिल्ली- आज फिर प्रदर्शन करेंगे देश के नामी पहलवान,सुबह 10 बजे जंतर-मंतर पर पहलवान पहुंचेंगे,कुश्ती को बचाने के लिए आएं- बजरंग पुनिया,पहलवानों के आरोप पर कुश्ती संघ को झटका,खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ से जवाब मांगा है,महिला रेसलिंग कैंप भी खेल मंत्रालय ने रद्द किया,72 घंटे में जवाब नहीं तो कुश्ती संघ पर एक्शन,कुश्ती संघ अध्यक्ष सांसद बृजभूषण सिंह पर आरोप,पहलवानों को परेशान करने,उत्पीड़न करने का आरोप,जवाब नहीं मिलने पर कुश्ती संघ पर सीधे कार्रवाई,कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण सिंह बीजेपी के सांसद,बजरंग पुनिया ने लोगों से समर्थन की अपील की है,शोषण के खिलाफ हमारे साथ आएं- बजरंग पुनिया.

Related Articles

Back to top button