WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर 11:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

31.05.2022
➡लखनऊ- आयुष दाखिला घोटाला मामले से जुड़ी खबर,अब मनी लॉन्ड्रिंग के सुराग तलाशेगा ईडी, CBI के बाद ईडी भी केस दर्ज करने की तैयारी में,मामले में में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के सुराग तलाशेगा, आरोपियों की संपत्तियों को जब्त किया जाएगा.

➡लखनऊ- सिंचाई विभाग के अभियंता राजेश कुमार का कारनामा,बिल्डर को लाभ पहुंचाने के लिए बनवा दी सड़क,निर्धारित गाटा संख्या से 1 किसी दूर बनवाई सड़क,अवध चौराहे के पास सिंचाई कॉलोनी की दीवार तोड़ी, बिल्डर को लाभ पहुंचाने के लिए सरकारी दीवार तोड़ी,जांच कमेटी गठित, 15 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं हुई,एक्सईएन राजेश कुमार के प्रभाव में जांच आगे नहीं बढ़ी,शासन से गाटा संख्या 1098 के लिए रोड स्वीकृति हुई, राजेश कुमार ने एक किमी दूर दूसरी जगह सड़क बनवाई, मुख्य अभियंता परिकल्प संजय खंडूजा ने जांच बैठाई.

➡लखनऊ- लखनऊ में सड़क हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान,मुख्यमंत्री ने जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, CM ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की,लखनऊ में सड़क हादसे में 4 लोगों की हुई थी मौत, हादसे का संज्ञान लेकर सीएम योगी ने दुख जताया.

➡लखनऊ- सरकारी जमीन बेचने में फंसे 5 पीसीएस अफसर, भटगांव में 110 बीघा सरकारी जमीन भूमाफिया को बेची, फर्जीवाड़े में 30 कर्मचारियों के नाम भी सामने आए,जांच के बाद जिला प्रशासन ने शासन को भेजे नाम, भूमाफियाओं ने यूपीडा से भारी भरकम मुआवजा लिया, डिफेंस कॉरिडोर में जमीन के नाम पर मुआवजा लिया,पहले किसानों के नाम पट्टा, फिर जमीन भूमाफिया को बेची,तहसील के रिकॉर्ड में किसानों के नाम पट्टा आदेश नहीं,एसडीएम, ACM स्तर के अधिकारी फर्जीवाड़े में शामिल, लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील के भटगांव का मामला.

➡लखनऊ- पुलिस की बाइक से वायरलेस सेट उड़ा ले गए चोर, पुलिस बाइक से वायरलेस चोरी, नहीं लगी भनक, चिनहट स्थित एमिटी विवि के पास का है मामला, मामले में एफआईआर दर्ज की गई, तलाश जारी.

➡लखनऊ- गुलाचीन मंदिर के पास तेज रफ्तार का कहर, सड़क हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हुई, तेज ऱफ्तार कार ने स्कूटी को मारी टक्कर,हादसे के बाद स्कूटी स्कार्पियो के नीचे फंसी,स्कूटी सवार दंपति,दो बच्चे 100 मीटर तक घिसटे, चालक ने स्कार्पियो कार को नहीं रोका था,हादसे में चारों हुए थे गंभीर रूप से घायल, इलाज के दौरान चारों लोगों की हुई मौत,लखनऊ के विकासनगर थाना क्षेत्र की घटना, सीतापुर जिले के रहने वाला था परिवार, अलीगंज में नौकरी करता था राम सिंह , पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने स्कॉर्पियो कार को लिया कब्जे में, स्कॉर्पियो ड्राइवर को किया गया गिरफ्तार.

➡लखनऊ- एयरपोर्ट के रनवे तक युवक के पहुंचने का मामला,युवक ने एयरपोर्ट परिसर,रनवे तक 3 फोटो क्लिक की थी, तीनों तस्वीरें युवक के मोबाइल से मिली हैं,पुलिस ने मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया, सुरक्षा में हुई चूक को लेकर आंतरिक जांच शुरू हुई.

➡लखनऊ- सरकारी जमीन बेचने में 5 पीसीएस फंसे,इनमें 30 कर्मचारियों के नाम भी शामिल, जांच के बाद जिला प्रशासन से शासन को भेजे नाम,भटगांव में 110 बीघा सरकारी जमीन भूमाफिया को बेची, वर्ष 2020 से 2022 के बीच सरोजनीनगर में जमीन बेचने का खुलासा.

➡लखनऊ- अतीक के करीबी बिल्डर का कॉम्प्लेक्स सील,मोहम्मद मुस्लिम का अवैध कॉम्प्लेक्स सील ,एलडीए ने अवैध कॉम्प्लेक्स को सील किया,कॉम्प्लेक्स में आरबीएम बैंक्विट हॉल चल रहा था,अतीक के करीबी बिल्डरों ने बनाए हैं अवैध कॉम्प्लेक्स,लखनऊ में 12 अवैध कॉम्प्लेक्स,अपार्टमेंट का निर्माण कराया था, एलडीए ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई का सिलसिला शुरू किया.

➡लखनऊ- दिल्ली की फ्लाइट लखनऊ डायवर्ट,खराब मौसम की वजह से फ्लाइट डायवर्ट,कोयंबटूर से दिल्ली जा रही थी इंडिगो की फ्लाइट ,फ्लाइट को लखनऊ एयरपोर्ट पर डायवर्ट करना पड़ा,विमान 7 घंटे बाद दिल्ली रवाना हुआ, एयर इंडिया की ए-320 उड़ान करीब एक घंटा की देरी से पहुंची.

➡जौनपुर- जौनपुर में चौकी इंचार्ज की गुंडई आई सामने,गाड़ी टक्कर के विवाद में युवक की पिटाई,पिटाई के दौरान आंख में लगी गंभीर चोटे,सरायपोखता चौकी इंचार्ज पर पीटने का आरोप,रुपए लेने का भी दारोगा पर लगा आरोप, कोतवाली के ओलानगंज का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, नाम बदलने के अधिकार को रोकना हाईकोर्ट ने गलत माना,’धर्म-जाति के आधार पर नाम बदलने का मौलिक अधिकार’,हाईकोर्ट ने इसे मनमाना और संविधान के विरुद्ध बताया,इंटरमीडिएट रेग्युलेशन 40 को अनुच्छेद 25 के खिलाफ बताया, हाईकोर्ट ने लीगल फ्रेम वर्क तैयार करने का दिया निर्देश,केंद्र सरकार के गृह सचिव,प्रदेश के मुख्य सचिव को निर्देश,एमडी समीर राव की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिया आदेश, याची ने प्रमाण-अंक पत्र में नाम बदलने का किया था आवेदन,तय समय सीमा खत्म होने के आधार पर बोर्ड ने खारिज कर दिया था, याची ने बोर्ड के फैसले को हाईकोर्ट में में चुनौती दी थी.

➡मुज़फ्फरनगर – सोरम ऐतिहासिक चौपाल पर कल पंचायत,पहलवानों के प्रकरण को लेकर खाप पंचायत, खाप चौधरियों के साथ जिम्मेदार होंगे शामिल,खाप पंचायत में पब्लिक व्यक्ति की नो एंट्री, पहलवानों ने गंगा में नहीं किये मेडल विसर्जित,हरिद्वार से सीधा टिकैत आवास पहुंचे है पहलवान, नरेश टिकैत के पास है पहलवानों के मेडल, पहलवानों के प्रकरण में खाप चौधरी बेहद नाराज,शोरम में कई स्टेटो के पहुंचेंगे खाप चौधरी,पहलवानों ने टिकैत को दिया 5 दिन का समय, 5 दिन बाद पहलवान खुद लेंगे बड़ा निर्णय.

➡हापुड़ – महिला अधिशासी अधिकारी समेत मां-भाई पर हमला,महिला अधिशासी की भाभी ने किया जानलेवा हमला, मायके के पक्ष के लोगों के साथ घर में घुसकर बोला हमला , मायके पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों से जमकर की मारपीट ,मारपीट के दौरान घायल महिला अधिशासी,मां-भाई घायल , अधिशासी अधिकारी का गला दबाकर हत्या का किया प्रयासस नगर विकास विभाग में अधिशासी अधिकारी है पीड़ित महिला, पीड़ित अधिशासी महिला वर्तमान में लखनऊ से सबद्ध हैं,तहरीर पर 3 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, नगर कोतवाली क्षेत्र के कासिमपुरा का मामला.

➡पीलीभीत – न्यूरिया क्षेत्र में लगातार इंसान बाघों का बन रहा निवाला,6 महीने में 5 लोगो को बाघ मौत के घाट उतार चुका, बाघ और बाघिन लगातार रिहायशी इलाके में घूम रहे है,घटनाओं के बाद भी वन विभाग ने ठोस कदम नहीं उठाया,कल भी खेत में काम कर रहे किसान की चली गई जान,m वन विभाग की लापरवाही से मौतों का सिलसिला जारी, न्यूरिया इलाके में लगातार इंसानों का खून पी रहा बाघ.

➡सीतापुर- घर में घुसे बदमाशों ने दंपति पर किया हमला, धारदार हथियार,गोली मारकर महिला की हत्या की,पति को भी मारी गोली,ट्रामा सेंटर लखनऊ किया रेफर,आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने देर रात बोला था धावा, प्रेस-प्रसंग में जताई जा रही दंपति पर हमले की आशंका, खैराबाद थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव की घटना.

➡अम्बेडकरनगर- निजी प्राइवेट बस पर दबंगों ने लिया हमला, प्रयागराज जाने वाली निजी बस में की गई तोड़फोड़, आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने बस को किया क्षतिग्रस्त, टैक्सी स्टैंड पर नंबर लगाने को लेकर हुआ विवाद,थाने से चंद कदम की दूरी पर हुई घटना,परिवहन विभाग की लापरवाही से चल रही प्राइवेट बसें, आलापुर थाना क्षेत्र के आरोपुर बाजार का मामला.

➡कुशीनगर – खेत में पेड़ पर फंदे से लटकता मिला शव,संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत,शव को कब्जे में लेकर पुलिस कार्रवाई में जुटी, हनुमानगंज क्षेत्र के भगवानपुर गांव की घटना.

➡ललितपुर- बुजुर्ग महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,लूटपाट कर हत्या करने का लगाया आरोप, परिजनों ने हत्या करने का लगाया आरोप,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नाराहट थाना के गांव झरावटा की घटना.

➡प्रयागराज- सड़क किनारे युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या कर शव को फेंके जाने की आशंका,गले मे चोट के निशान,पुलिस जांच में जुटी,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी,गंगानगर के झूंसी के कनिहार का मामला.

गोंडा – दबंग का असलहा लहराते वीडियो,बार-बालाओं के साथ डांस कर रहा था दबंग , डांस करते असलहे का खुला प्रदर्शन ,वीडियो में बाएं हाथ में असलहा लिए दबंग,दुर्जनपुर के बगल सराय खत्री में था कार्यक्रम,मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था, वजीरगंज के सराय खत्री गांव का मामला.

➡गाजियाबाद- नशे में धुत कार चालक ने दूसरी कार को मारी टक्कर,विरोध करने पर कार चालक ने दिखाई रिवॉल्वर,पीड़ित ने बनाई वीडियो, सोशल मीडिया पर की वायरल, क्रॉसिंग रिपब्लिक के तिगरी गोल चक्कर के पास की घटना.

➡आगरा – दुबई में रह रहे युवक से पुलिस को शांतिभंग का खतरा, पुराने मुकदमे के आधार पर युवक के खिलाफ की कार्रवाई, बिना जांच किए पुलिस ने पाबंदी नोटिस किया जारी, थाने से लेकर एसीपी की कार्रवाई पर उठे सवाल,अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति पर होती 110जी की कार्रवाई,पाबंद होने पर 6 महीने तक होती है थाने में हाजिरी, रजिस्टर और रिकॉर्ड चेक किए बिना की गई कार्रवाई,थाना पुलिस की कार्रवाई पर जांच की हुए आदेश
थाना सदर क्षेत्र का मामला.

➡सम्भल – कर्मचारियों ने पल्स पोलिया अभियान का बनाया मज़ाक,पोलियो ड्रॉप की सीसी कूड़े के ढेर में पड़ी मिलीं,दर्जनों पोलियो ड्रॉप की सीसी कूड़े में फेंकी गईं, मासूमों को पिलाने के बजाय कूड़े में फेंक दिया गया,कूड़े में पड़ी ड्रॉप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,पंवासा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निकट का मामला.

➡प्रयागराज- अतीक अहमद और अशरफ के मर्डर केस से जुड़ी खबर,जेल में बंद 3 शूटर से एक बार SIT फिर से करेगी पूछताछ,लवलेश तिवारी,आशीष मौर्या,सनी से फिर से होगी पूछताछ,प्रतापगढ़ जेल में बंद शूटरों से फिर से होगी पूछताछ,शूटरों से पूछताछ के लिए SIT ने कोर्ट से ली अनुमति,15 अप्रैल को कॉल्विन हॉस्पिटल में हत्या की गई थी.

➡रायबरेली- रायबरेली में पुलिस गश्त की खुली पोल, शातिर चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना, चोरों ने हजारों कीमत के घंटे किए पार,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,बछरावां के झारखंडेश्वर भोलेनाथ मंदिर की घटना.

➡एटा – तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा,बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत,युवकों की मौत से परिवार में मचा कोहराम ,जलेसर के गांव गुदाऊ के पास की घटना.

➡सोनभद्र- ट्रक ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर,बाइक सवार की मौके पर ही मौत,पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया,पिपरी के मलिन बस्ती के पास की घटना.

➡बागपत- पोल से गिरकर मजदूर की मौत, झारखंड के मजदूर की हुई मौत, मजदूर की मौत से मजदूरों में कोहराम,एलिवेटेड रोड पर कर रहा था कार्य,दिल्ली-देहरादून हाईवे का चल रहा निर्माण,खेकड़ा के पाठशाला के पास हुआ हादसा.

➡ललितपुर- व्यापारी ने विजिलेंस टीम पर लगाया चोरी का आरोप, बन्द घर का गेट तोड़कर चोरी करने का लगाया आरोप,अलमारी में रखे पैसा और जेवरात ले जाने का आरोप,पुलिस को शिकायती पत्र देकर की कार्रवाई की मांग,सुने घरों में बिजली,विजिलेंस टीमों की घुसने की शिकायतें,बार थाना क्षेत्र की पुलिस जांच पड़ताल में जुटी.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक,कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी, अब कंडम वाहनों को बिक्री के लिए नीति का प्रस्ताव,स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का अलग कैडर बनाने का प्रस्ताव , मई महीने की धामी कैबिनेट की यह तीसरी बैठक है, इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का भी प्रस्ताव,उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी के प्रस्ताव पर भी होगी चर्चा, महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधी भी प्रस्ताव, राशन कार्ड धारकों को 50% सब्सिडी पर चीनी-नमक देने का प्रस्ताव.

➡हरिद्वार – हरिद्वार की ओर आ रही बस खाई में गिरी., हादसे में बच्ची और एक व्यक्ति की मौत ,यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी,नेपाली मूल के रहने वाले थे सभी 40 यात्री,15 यात्रियों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज,6 यात्रियों को हायर सेंटर किया गया रेफर ,हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र का मामला .

➡दिल्ली- अमेरिका के दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी पहुंचे राहुल गांधी, एक्टिविस्ट, शिक्षाविदों से राहुल गांधी ने की बातचीत.

Related Articles

Back to top button