उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

02.06.2023
➡लखनऊ- भाजपा नेतृत्व के निर्देश ने सांसदों की बढ़ाई मुश्किलें, 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां नहीं गिना पा रहे , सांसदों को उपलब्धियां बताने के दिए गए थे निर्देश, भाजपा ने पहली बार अभियान में सांसदों को किया आगे , 9 साल पूरे होने पर 1 माह के कार्यक्रम होने हैं आयोजित , 2024 चुनाव के पहले सांसदों को सक्रिय करने की कोशिश, पार्टी के सर्वे में भी काफी सांसदों की रिपोर्ट ठीक नहीं, जनता को 2 बार के सांसद 9 साल की उपलब्धियां बताएंगे, पहली बार के सांसद मौजूदा कार्यकाल की उपलब्धियां बताएंगे, 2019 में बीजेपी-सहयोगी दलों ने जीती थी 66 लोकसभा सीटें.

➡लखनऊ- BJP के आंतरिक सर्वे ने बढ़ाई पार्टी के लिए बेचैनी, BJP के आंतरिक सर्वे में जीती हुई सीटें भी रेड जोन में, 2024 चुनाव के लिए नए सिरे BJP बना रही रणनीति, फिरोजाबाद,बदायूं,इटावा की जीती सीटें रेड जोन में , उपचुनाव में जीती रामपुर-आजमगढ़ सीट रेड जोन में, मुरादाबाद,संभल,रामपुर,नगीना,बिजनौर भी रेड जोन में, बदायूं, फिरोजाबाद, इटावा, मैनपुरी सीटें भी हैं शामिल , घोसी,लालगंज,गाजीपुर,जौनपुर,श्रावस्ती सीट भी शामिल, 2014 की लोकसभा सीटें फिर जीतना चाहती है बीजेपी.

➡लखनऊ- महिला सुरक्षा पर सीएम योगी उठाएंगे बड़ा कदम, शहरों में सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने में तेजी, उत्तर प्रदेश के 18 शहर बनेंगे सेफ सिटी, 17 नगर निगम,गौतमबुद्धनगर के साथ 18 शहर सेफ, 75 जिलों के 1-1 निकाय को बनाया जाएगा सेफसिटी, सीएम योगी ने बदलाव के लिए दिया 6 माह का समय, सेफ सिटी में सिटी बसों में CCTV,पैनिक बटन लगेंगे, बटन के पास ही कैमरा होगा जो कंट्रोल रूम से जुड़ेगा, प्रमुख चौराहों और मुख्य बाज़ारों में पिंक टॉयलेट बनेंगे.

➡लखनऊ- फर्जी शस्त्र लाइसेंस प्रकरण में जुटाए दस्तावेज, संदीप के एक लाइसेंस की पत्रावली मिली, कलेक्ट्रेट पहुंची एसटीएफ, लाइसेंस की पत्रावली मिली, असलहा बाबू से पूछताछ में मिली अहम जानकारी , सपा विधायक अभय सिंह के साले हैं संदीप सिंह, संदीप के पिस्टल वाले लाइसेंस की पत्रावली मिली, लाइसेंस अयोध्या से बनवाया गया था, असलहा बाबू से एसटीएफ ने पूछताछ भी की है.

➡लखनऊ- ट्रांसपोर्टनगर RTO के फिटनेस सेंटर में वसूली की जांच , वाहन मालिकों से फिटनेस के एवज में होती थी वसूली, पिछले दिनों वसूली को लेकर हुई थी कहासुनी, बवाल, अपर परिवहन आयुक्त ने 3 सदस्यीय कमेटी गठित की , पीड़ितों,परिवहन विभाग RI से पूछताछ करेगी कमेटी , 10 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मुख्यालय में सौंपनी होगी.

➡लखनऊ- महाजनसंपर्क अभियान में जुटी प्रदेश बीजेपी , आज बाराबंकी पहुंचेंगे वरिष्ठ नेता,सांसद मनोज तिवारी, सांसद मनोज तिवारी बाराबंकी में करेंगे प्रेस वार्ता, प्रेसवार्ता के बाद करेंगे महाजनसंपर्क अभियान शुरू, मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल पर अभियान, राज्यमंत्री सतीश शर्मा,पार्टी के विधायक रहेंगे मौजूद.

➡लखनऊ- पीएम स्वनिधि योजना क्रियान्वयन में यूपी को पहला स्थान, पटरी दुकानदारों के लिए केंद्र सरकार ने शुरू की थी योजना, इस योजना में पूरे उत्तर प्रदेश को देश में प्रथम स्थान मिला, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सूडा निदेशक को सौंपा पुरस्कार.

➡लखनऊ- लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, BJP के हर लोकसभा क्षेत्र में होंगे 7 कार्यक्रम, बीजेपी सभी लोकसभा क्षेत्रों में बड़ी रैली करेगी, प्रबुद्धजन और व्यापारी सम्मेलन भी कराए जाएंगे, सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वालों के सम्मेलन, पुराने कार्यकर्ताओं,नेताओं के साथ टिफिन बैठक.

➡लखनऊ- उद्योगपति गौरव डालमिया से ईडी की पूछताछ , शेरपुरिया के NGO को पैसा देने को लेकर सवाल, संजय शेरपुरिया के NGO को दिए थे 6 करोड़ रुपए, गौरव डालमिया ने पूछताछ में दी अहम जानकारी, एजेंट कासिफ से हुए संपर्क के बारे में भी बताया, STF ने भी डालमिया को पेश होने का नोटिस भेजा.

➡लखनऊ- पीडब्ल्यूडी के 200 इंजीनियर होंगे डिमोट , डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की शिकायत पर कार्रवाई, डिमोट होकर अब सब बनेंगे जूनियर इंजीनियर, 200 इंजीनियर नियम विरुद्ध 2010 में हुए थे प्रमोट, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता के पद पर थी तैनाती, तैनाती देने वाले अफसरों पर नहीं हुई कोई कार्रवाई.

➡लखनऊ- ऑनलाइन ट्रेडिंग को हटाने के लिए व्यापारी भेजेंगे पत्र, यूपी उद्योग व्यापार मंडल विरोध में जोरदार आंदोलन करेगा, यूपी उद्योग व्यापार मंडल 793 सांसदों को भेजेंगे पत्र, पूर्व सांसद बनवारीलाल कंसल ने पीएम को भेजा था पत्र.

➡लखनऊ- 370 उत्कृष्ट ग्राम पंचायतों को सीएम करेंगे पुरस्कृत, सीएम योगी उत्कृष्ट ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे, मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन पुरस्कार के तहत कार्यक्रम, 3145 ग्राम पंचायत सचिवों को दिए जाएंगे लैपटॉप, यूपी मातृभूमि योजना का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सुबह 11 बजे होगा कार्यक्रम.

➡लखनऊ- सपा कार्यालय पर आज अखिलेश यादव लेंगे बैठक, जिलो के पदाधिकारियों के साथ अखिलेश यादव की बैठक, सांसदों के रिपोर्ट कार्ड वाले प्लान को लेकर होगा मंथन, सपा प्रशिक्षण शिविर को लेकर अखिलेश यादव देंगे निर्देश, लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी.

➡लखनऊ- चाय पर चर्चा के बाद BJP की टिफिन बैठक पर चर्चा, लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बीजेपी जी जान से जुटी, रूठे कार्यकर्ताओं के साथ BJP करेगी टिफिन बैठक , राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा से करेंगे शुरुआत.

➡लखनऊ – जेल में MLA अब्बास अंसारी को सुविधाएं देने का मामला, तत्कालीन जेल अधीक्षक संतोष कुमार की जमानत खारिज, विशेष न्यायाधीश पीसी एक्ट कोर्ट ने जमानत खारिज की, चित्रकूट जेल में अब्बास को सुविधाएं कराई थी उपलब्ध, अब्बास अंसारी, पत्नी निकहत बानो पर दर्ज थी FIR, नियाज, अशोक, सुशील, जगमोहन पर भी दर्ज हुई थी FIR.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया ट्वीट, देश के विरूद्ध प्रलाप कर रहे राहुल गांधी-केशव, क्या अगला चुनाव अमेरिका में लड़ेंगे- केशव, लोकतंत्र को परिवार तंत्र समझ रहा गांधी परिवार-केशव, प्रधानमंत्री मोदी जी के विरोध की हदें पार की-केशव, विदेश में आरोप अक्षम्य अपराध,भारत द्रोह है-केशव.

➡सम्भल – आठ वर्षीय बालक के साथ दुष्कर्म का मामला, एक युवक और नाबालिग ने मिलकर किया दुष्कर्म, पिता के साथ जंगल में गया था पीड़ित बालक, जंगल में पहुंचे दोनों आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, पीड़ित ने अपने साथ घटी घटना बताई परिजनों को, तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस किया दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस, थाना जुनावई क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- गारमेंट कारोबारी से 5 लाख की रंगदारी मांगी, कारोबारी सुदेश सैनी से फोन कॉल पर रंगदारी, कॉल के बाद बाइकर्स ने दुकान पर किया फायर, बसपा नेता का हत्यारोपी बताया गया है कॉलर, मुजफ्फरनगर,मेरठ में बदमाशों की तलाश जारी, कारोबारी की दुकान पर 2 सिपाही तैनात किए, इंचौली के लावड़ में रंगदारी केस से सनसनी मची.

➡कन्नौज- डायल 112 पुलिस पर मारपीट करने का आरोप, युवक ने लगाया मारपीट करने का आरोप, मारपीट की सूचना पर पहुंची थी डायल 112 पुलिस, जमीनी बंटवारे को लेकर दो पक्षों में हुई थी मारपीट , पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ दी तहरीर, तिर्वा क्षेत्र के कलुआपुर गांव का मामला.

➡सहारनपुर- झगड़े में छत से गिरकर महिला की मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया, पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद, आरोपी देवर के खिलाफ केस दर्ज,किया अरेस्ट, देहात कोतवाली क्षेत्र के गदनपुरा का मामला, देहात कोतवाली के गदनपुरा गांव की घटना.

➡कानपुर देहात- टप्पेबाजों ने 10 हजार की बुजुर्ग से की टप्पेबाजी, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर की टप्पेबाजी, इंडियन बैंक में रुपये जमा करने आया था बुजुर्ग, बुजुर्ग को नशीला पदार्थ सुंघाकर की टप्पेबाजी, पुलिस मामले की छानबीन मे जुटी, कोतवाली अकबरपुर के माती मुख्याल का मामला.

➡बलिया – गेहूं खरीद की रफ्तार बेहद सुस्त, 15 दिनों में एक भी छटाक गेहूं की खरीद नहीं, 97 हज़ार MT का लक्ष्य खरीद सिर्फ 4000 MT की , रेवती ,नगरा ,बेल्थरारोड,रसड़ा क्रय केंद्र का बुरा हाल, सरकार से अधिक पैसा किसानों को व्यापारी दे रहे- डिप्टी ARMO.

➡मेरठ – 2 दिन पूर्व मासूम बेटी संग लापता हुई रचना, बेटी का शव टिमकिया रजवाहे में मिला, शव की शिनाख्त के बाद कराया गया पोस्टमार्टम, बच्ची की मां रचना की पुलिस कर रही तलाश, 6 साल की बच्ची के साथ घर से लापता हुई रचना, रचना के गांव कुराली से 2 किमी दूर मिला शव.

➡मेरठ – बिजली बंबा बाईपास पर शव मिलने का मामला, जंगल में मिला शव जैदी फार्म के नफीस का था, रस्सी से गला घोंटकर की गई नफीस की हत्या, 2010 में हुई सईद की हत्या का आरोपी था नफीस, मंगलवार को कोर्ट में तारीख के बाद हुआ लापता, 2010 में मेरठ छोड़ा,गाजियाबाद में रहता है परिवार, लापता होने के बाद सिविल लाइन में हुई गुमशुदगी.

➡बलिया- सड़क किनारे मिले युवक के शव का मामला, हत्या नहीं हार्ट अटैक से हुई युवक की मौत- CO, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ हत्या का खुलासा- CO, मृतक के छोटे भाई ने लगाया था हत्या का आरोप, घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे थे SP, रेवती के छतीसा गांव का मामला.

➡मेरठ – बीजेपी नेता के बंद मकान में लाखों की चोरी, 10 लाख की ज्वैलरी,कीमती सामान ले गए चोर, घर में ताला लगाकर दिल्ली घूमने गया था परिवार, बीजेपी नेता राशिद कपड़े के बड़े व्यापारी है, लिसाड़ीगेट के ऊंचा सिद्दीकनगर की है घटना.

➡मेरठ- कार में लिफ्ट के बहाने महिला के जेवर उड़ाए, शादी में जाते वक्त अज्ञात कार ने दी थी लिफ्ट, घर जाकर बैग से गायब मिले लाखों के जेवर, सीसीटीवी में कार और चोर की फुटेज मिली है, किठौर के शाहजहांपुर गांव का है मामला.

➡मथुरा – जवाहर बाग कांड को आज हुए 7 साल पूरे , SP मुकुल द्विवेदी, थानाध्यक्ष संतोष यादव शहीद हुए थे, मुकुल द्विवेदी की पत्नी आज पहुंचेगी जवाहर बाग, जवाहर बाग में पहुंचकर शहीदों को देंगी श्रद्धांजलि , 2 जून 2016 को हुई थी जवाहर बाग में हिंसक घटना.

➡सम्भल – रिश्वतखोर बाबू की रिश्वत लेते वीडियो वायरल, बाबू ने शिक्षक से मांगी थी रिश्वत, एरियर भुगतान की फाइल स्वीकृत के लिए मांगी घूस, परेशान शिक्षक ने बाबू का बनाया वीडियो, लेखा विभाग के बाबू का रिश्वत लेते बनाया वीडियो, चंदोसी कस्बा में स्थित है लेखा कार्यालय का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- अंतर्राष्ट्रीय कोरियर कंपनी के गोदाम से मोबाइल चोरी, करीब 32 लाख की कीमत के 280 मोबाइल चोरी, हरियाणा-लखनऊ के लिए कंटेनर से भेजे गए थे मोबाइल, गोदाम के कर्मचारियों और चालक परिचालक पर शक, सूरजपुर थाना पुलिस मामले की तफ्तीश मे जुटी.

➡हापुड़ – हाईवे पर बिना रोड टैक्स जमा कर दौड़ रहे सैकड़ों वाहन, करीब 400 वाहनों ने नहीं जमा कराया है रोड टैक्स, वाहन स्वामियों को नोटिस मिलने पर भी नहीं दिया टैक्स, आरटीओ विभाग ने 400 वाहनों की सूची की तैयार , विभाग का वाहनों पर 1.80 करोड़ का राजस्व बकाया, राजस्व विभाग को वाहनों की सूची सौंपी गई, राजस्व विभाग वाहन स्वामियों से करेगा वसूली.

➡सम्भल – मिट्टी खोदने गए दो सगे भाइयों की मौत, छत पर लगाने के लिए लेने गए थे मिट्टी, खुदाई करते समय गिरा मिट्टी का टीला, ग्रामीणों की मदद से दोनों भाइयों को निकाला बाहर, परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती, डॉक्टर ने दोनों भाइयों को किया मृत घोषित, थाना धनारी के गांव बहीपुर के जंगल का मामला .

➡कानपुर देहात – संदिग्ध परिस्थितियों में 2 युवक गंभीर घायल, लाइट की चपेट में आये 2 युवक हुए घायल, तार हटा कर केवल बिछा रहे थे दोनों युवक , पुलिस ने दोनों युवकों को CHC में कराया भर्ती, डॉक्टरों ने उपचार के बाद कानपुर हैलट किया रेफर, कोतवाली शिवली के मैथा स्टेशन के पास का मामला.

➡नोएडा- नोएडा से इस वक्त की बड़ी खबर, CP लक्ष्मी सिंह के आदेश पर बड़ी कार्रवाई, बिना वीजा के रह रहे 16 विदेशी नागरिक अरेस्ट, गिरफ्तार लोगों में 3 महिलाएं भी शामिल, पकड़े गए 16 नागरिक अफ्रीकी मूल के है, बीटा 2 पुलिस ने सेक्टर 5 से की गिरफ्तारी, पुलिस ने सभी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, विदेशी मूल के नागरिकों के सत्यापन का था आदेश.

➡ललितपुर- पुलिस ने एक साथ 41 बदमाशों को बनाया हिस्ट्रीशीटर, लूट,डकैती, चोरी और छिनैती के मामलों में है आरोपी, SP ने थानाध्यक्षों को दिए बदमाशों की निगरानी के निर्देश, एसपी के निर्देशन में थाना प्रभारियों ने की कार्रवाई.

➡मेरठ – परतापुर में पकड़ा बाइक चोर ‘बाइज्जत’ छूटा, चोर संग बरामद बाइक लावारिश दिखा दी गई, थाने में चोर का रसूख देखकर अफसर भौचक्के, चेकिंग के दौरान फैंटम ने चोर,बाइक पकड़ी थी, थाने लाते ही बाइक दाखिल,चोर को छोड़ा गया, LIC कर्मी की बाइक बैंक शाखा से हुई थी गायब, थाना प्रभारी रामफल के राज में चोर को संरक्षण, सीओ शुचिता सिंह ने शुरू कराई केस के जांच.

➡कन्नौज – मामूली बात को लेकर महिला पर जानलेवा हमला, घायल अवस्था में अस्पताल में हुआ उपचार, गांव के ही दबंगों ने बोला था हमला, पत्नी को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा व्यक्ति, कन्नौज के इब्राहिमपुर गांव का मामला.

➡गोरखपुर- मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की दबंगई, जूनियर डॉक्टरों ने डिस्चार्ज मांगने पर मरीज को पीटा, अव्यवस्था से त्रस्त होकर डिस्चार्ज की लगाई थी गुहार, नाराज जूनियर डॉक्टरों ने पीट-पीटकर अधमरा किया, डयूटी रूम में बंद कर जमकर पीटने का लगा आरोप, पीड़ित की पत्नी ने गुलहरिया पुलिस को दी तहरीर, 2 नामजद डॉक्टर समेत 6 रेजीडेंट के खिलाफ तहरीर, BRD के मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 का मामला.

➡फिरोजाबाद- आईजी आगरा रेंज दीपक कुमार ने किया तबादला, जिले में तैनात 2 इंस्पेक्टरों का किया तबादला, SSP को दोनों इंस्पेक्टरों को रिलीव करने के दिए आदेश, एसएसपी से बेहद नाराज दिखे आईजी मैनपुरी, थानाध्यक्ष लाइनपार जगदंबा पाल को मथुरा भेजा, दोनों के अचानक ट्रांसफर से पुलिस महकमे में हड़कंप, 1 को मथुरा भेजा, तो दूसरे को मैनपुरी भेजा.

➡प्रयागराज – रिटायर फौजी की पीट-पीटकर हत्या का मामला, ओवरटेक करने के चक्कर में हुए था विवाद, दोस्त के साथ सामान खरीदने बाजार गए थे धर्मेंद्र, सामान खरीदते समय युवकों ने किया हमला , पुलिस घायल धर्मेंद्र को लेकर अस्पताल पहुंची, डॉक्टरों ने धर्मेंद्र को किया मृत घोषित, धूमनगंज के अबूबकर पुर चौराहे का मामला.

➡सोनभद्र- तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक पुलिया से नीचे गिरी, बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत, शादी समारोह में छत्तीसगढ़ से बभनी जा रहे थे, सुबह ग्रामीणों ने पुलिया ने नीचे पड़े देखे शव, हादसे में घायल एक किशोर अस्पताल में भर्ती, बभनी थाना क्षेत्र के कोंगा गांव हुआ दर्दनाक हादसा.

➡मेरठ – खूंखार कुत्तों के सामने नगर निगम लाचार, सिपाही की बेटी पर पिटबुल ने किया हमला, पिटबुल का निगम के पास केवल फोटो है, पिटबुल या उसके मालिक का सुराग नहीं, 2 साल पुरानी है कुत्तो के रजिस्ट्रेशन की योजना.

➡प्रयागराज- मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर को मिली बड़ी राहत, अंगद राय, उमेश राय को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दोनों को किया दोषमुक्त, 16 साल से जेल की सजा काट रहे दोनों शूटर , बहुचर्चित राजेंद्र राय हत्याकांड में काट रहे थे सजा, HC ने आपराधिक अपील की निस्तारित , HC ने जिला कोर्ट की सजा को रद्द किया.

➡बदायूं – किशोरी का अपहरण,धर्मांतरण के प्रयास का मामला, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, किशोरी को बरगलाकर ले गया था युवक शबाब, अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी पुलिस, दिल्ली में बंधक बनाकर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म, मस्जिद में ले जाकर धर्मांतरण का भी किया प्रयास, पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा, सदर कोतवाली के एक मोहल्ले की रहने वाली है पीड़िता.

➡बरेली- थाने के सिपाही, पुलिस लाइन के सिपाहियों में मारपीट, शराब के नशे में हुई जमकर मारपीट, पुलिस लाइन के सिपाही मारपीट में हुआ घायल, अस्पताल में घायल सिपाहियों को कराया भर्ती, मेडिकल के दौरान तैनात रहा भारी पुलिस बल, मामले का एसएसपी ने सीओ को सौंपी जांच, सुभाष नगर थाना के चौपला पुल की घटना.

➡बदायूं – युवक पर उसके ससुराली जनों ने किया जानलेवा हमला, हमले में युवक गंभीर घायल, जिला अस्पताल में भर्ती, युवक ने ससुरालियों पर लगाया पत्नी को बरगलाने का आरोप, पीड़ित ने पुलिस से की शिकायत, जांच में जुटी पुलिस, सदर कोतवाली के मढ़ई चौक के पास का मामला.

➡मेरठ – पार्षद उत्तम सैनी से पुलिस ने की बदसलूकी, कार-बाइक की टक्कर के बाद हुई नोंकझोंक, पार्षद से हाथापाई, मुंशी कक्ष में बिठाया गया, थाने में पार्षद से छीना गया था मोबाइल फोन, शिकायत के बाद दो सिपाही लाइन हाजिर , मुख्यमंत्री से पूरे प्रकरण की शिकायत की गयी, सीओ को प्रकरण की जांच के आदेश- SSP, मेडीकल के जेलचुंगी चौराहे पर हुई थी घटना.

➡औरैया- नेशनल हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, मुरादगंज के पास डबल डेकर बस पलटी, एक दर्जन से ऊपर लोग बस के नीचे दवे, पुलिस ने क्रेन को मंगा कर बस को हटाया, सड़क हादसे में कई लोग घायल, अस्पताल में भर्ती, अयाना थाना क्षेत्र में हुआ हादसा.

➡प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड का मामला, 5 लाख के इनामी शूटर पुलिस के लिए बने चुनौती, बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर, अरमान बने चुनौती, तीनों की गिरफ्तारी पर घोषित किया 5 लाख का इनाम, उमेश पाल की हत्या के बाद से तीनों चल रहे फरार, तीनों की तलाश में कई राज्यों में की गई छापेमारी, STF, क्राइम ब्रांच के साथ प्रयागराज पुलिस ने की छापेमारी, तीनों इनामी बदमाशों को तलाशने में नाकाम रही पुलिस.

➡प्रयागराज- अतीक अहमद गैंग आईएस 227 में दो फाड़, संपत्ति के लिए गैंगवार के दिख रहे आसार, करोड़ों के साम्राज्य को लेकर जंग छिड़ने के आसार, जेल में बंद अतीक के गुर्गे अपने गुर्गों को सक्रिय कर रहे, एक गुट अशरफ की पत्नी जैनब के संपर्क में है, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही , घटना के बाद से शाइस्ता,जैनब और आइशा नूरी फरार है.

➡पीलीभीत- नवविवाहिता को बंधक बनाकर महिला के साथ रेप, मायके तक छोड़ने के बहाने युवक ने किया दुष्कर्म, महिला ने थाने में दी तहरीर, 5 लोगों पर केस दर्ज, केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना अमरिया इलाके के गांव का मामला.

➡गाजियाबाद- निर्माणाधीन 4 मंजिला मकान झुकने से दहशत, नगर निगम ने डिजास्टर घोषित कर नोटिस भेजा, आज निर्माणधीन मकान को किया जाएगा ध्वस्त, जीडीए कराएगा मकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई, 4 मंजिला मकान झुकने से आगे की दीवार टूटी , पड़ोसियों की सूचना पर मौके पर पहुंची GDA टीम, आसपास के मकानों को खाली कराया गया.

➡कासगंज- डीएम हर्षिता माथुर ने किया निरीक्षण, बरौना और शहवाजपुर गांव का किया निरीक्षण, पिछली साल बाढ़ की चपेट में आया था बरौना गांव, इस बार जिला प्रशासन ने की पुख्ता तैयारियां, बाढ़ से निपटने के गांव में किये गए इंतजाम.

➡अमरोहा- अवैध प्लाटिंग पर गरजा प्रशासन का बुलडोजर, सोत नदी पर भू माफियाओं ने कर ली थी प्लाटिंग, सोत नदी को नया जीवन देने के लिए चलाई मुहिम, DM बीके त्रिपाठी के आदेश पर चल रहा अभियान, सोत नदी को किया जाएगा पुनर्जीवित- DM, अमरोहा के अतरासी रोड का मामला.

➡बदायूं- किशोरी का अपहरण के बाद दुष्कर्म,धर्मांतरण का प्रयास , 21 मई को किशोरी को बरगलाकर ले गया था युवक शबाब, अपहरण का केस दर्ज कर पुलिस किशोरी को तलाश रही थी, दिल्ली में 4 दिन बंधक बनाकर किशोरी के साथ किया रेप, दिल्ली में मस्जिद ले जाकर धर्मांतरण का किया प्रयास, पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा,कार्रवाई में जुटी, सदर कोतवाली के एक मोहल्ले की रहने वाली है पीड़ित किशोरी.

➡उन्नाव – कांस्टेबल की छत से गिरने से हुई मौत, छत की बालकनी से नीचे गिरा कांस्टेबल, कोतवाली पुलिस ने सीएचसी में कराया भर्ती, चिकित्सक ने जिला अस्पताल किया रेफर, इलाज के दौरान हुई कांस्टेबल की मौत, मुरादाबाद के चांदपुर गांव का निवासी था कांस्टेबल, पुरवा कोतवाली में तैनात था कांस्टेबल अजीत सिंह.

➡लखीमपुर- बंदरों के आतंक से किसान परेशान, किसान परेशान होकर भालू ड्रेस धारण कर रहे, वन विभाग से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं, पहले आवारा पशु अब बंदर फसल को नुकसान पहुंचा रहे, मैगलगंज इलाके में बंदरों के आतंक से परेशान किसान.

➡पीलीभीत- टाइगर रिजर्व से बेंत माफिया की तस्करी का खेल, भ्रष्ट रेंजर वीके गुप्ता, बेंत माफियाओं का सिंडिकेट, अफसरों की मेहरबानी से PTR से बेंत की तस्करी, भ्रष्ट रेंजर पर कोई कार्रवाई नहीं, रोजाना हो रही कटाई, पुलिस ने बेंत से भरी ट्रालियों को पकड़ा , दियोरिया रेंज के घुंघचाई बीत कंपार्टमेंट का मामला.

➡बरेली- अशरफ के गुर्गों की फायरिंग का वीडियो वायरल, दहशत फैलाने के लिए गुर्गों ने की अंधाधुंध फायरिंग, दबंगों के पास नजर आ रहे 6 हथियारों का जखीरा, दबंग दहशत फैलाने के लिए चौराहे पर करते फायरिंग, अशरफ के गुर्गे बताए जा रहे हैं दबंग युवक, दबंगों के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमे, थाना फरीदपुर कोतवाली के फरीदपुर का मामला.

➡उन्नाव – रेप पीड़िता के घर के बाहर फायरिंग से हड़कंप, केस वापस लेने के लिए आरोपी बना रहे दबाव, पुलिस की मौजूदगी में कई राउंड फायरिंग हुई, दुष्कर्म पीड़िता को कोर्ट से मिली है सुरक्षा, बाइक सवार तीन बदमाशों ने की फायरिंग, फायरिंग किये जाने का सीसीटीवी आया सामने, पीड़िता की मां ने पुलिस को दी तहरीर, कोतवाली गंगाघाट के एक गांव का मामला.

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, हाईवे किनारे मिला युवक का शव, राहगीरों ने शव देख पुलिस को दी सूचना, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना गजरौला के कैच गांव के बाहर का मामला .

➡बस्ती – छात्रों से ठगी के मामले में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज में हुई थी छात्रों से ठगी, पुलिस ने सरदार पटेल पैरामेडिकल कॉलेज किया सील, प्रिंसिपल और प्रबंधक पर दर्ज की गई FIR, ग्लोबल यूनिवर्सिटी का बच्चों को देते थे फर्जी सर्टिफिकेट, एक एक बच्चो से 1 से 1.5 लाख तक की करते थे वसूली, DM ने प्रिंसिपल, प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश.

➡आगरा – बिजली विभाग की छापेमार कार्रवाई, काटे गए कनेक्शनों को किया गया चेक, 5 लोग चोरी की बिजली जलाते पकड़े, सभी का वीडियो बनाकर केस किया दर्ज, बाह कस्बा क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- वन विभाग की जमीन पर पट्टा धारकों को झटका, HC ने 400 एकड़ जमीन पर सरकारी हक बताया, संरक्षित वन भूमि पर 58 पट्टे बनाए गए थे, HC में अवैध कब्जाधारियों की रिट खारिज होने से हड़कंप.

➡गोरखपुर- खनन माफियाओं पर SDM शिवम सिंह का एक्शन,m अवैध खनन की सूचना पर SDM की छापेमारी, SDM ने मौके पर मिले लोडर को किया सीज, खजनी तहसील क्षेत्र के केवटली का मामला.

➡कन्नौज – गैस रिफलिंग करते समय कार में लगी आग, कार में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी, दमकल कर्मियों ने पाया आग पर काबू, तिर्वा कोतवाली के सतौरा गांव की घटना.

➡बांदा- संदिग्ध हालत में व्यक्ति का शव होटल में मिला , होटल के कमरे में मिला व्यक्ति का शव, पुलिस ने परिजनों को दी घटना की जानकारी, शहर कोतवाली क्षेत्र के जैन लॉज की घटना.

➡रायबरेली- गैस सिलेंडर लदे ट्रक ने कार में मारी टक्कर, कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ी, टला बड़ा हादसा,बाल बाल बचे कार सवार, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कस्बे की घटना.

➡जोशीमठ- भू-धंसाव से प्रभावित जोशीमठ का मामला, एक बार फिर मकानों में गहरी दरारें होने लगीं, असुरक्षित घोषित किए एक मकान में बढ़ी दरारें, सिंहधार वार्ड स्थित एक मकान में बढ़ी दरारें, दरारें बढ़ने से परिवार के लोग दहशत में हैं , परिवार का आरोप होटल से जबरन किया बाहर.

➡उत्तराखंड- भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड, पासिंग आउट परेड 10 जून को होगी आयोजित, इस बार 374 कैडेट होंगे पास आउट,सात मित्र देशों के 42 कैडेट भी हैं शामिल, परेड के सेना प्रमुख मनोज पांडे लेंगे सलामी.

➡कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड सें जुड़ी बड़ी खबर, पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक को हटाने की मांग, जितेंद्र रावत को अंकिता के पिता ने केस से हटाने की मांग की, 6 जून से डीएम ऑफिस के बाहर धरना देने की चेतावनी, DM ने मामले की जांच SDM कोटद्वार कों सौपी, जितेंद्र रावत पर केस को कमजोर करने का है आरोप.

➡हरिद्वार- हर की पौड़ी के पास VIP घाट पर पहुंचे हरीश रावत, ब्रजभूषण सिंह पर लगे आरोपों के मामले में दी अर्जी, पूर्व सीएम हरीश रावत ने मां गंगा को अपनी अर्जी सौंपी, खिलाड़ियों का अपमान दुनिया देख रही है- हरीश, खिलाड़ियों ने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया-हरीश, केंद्र सरकार इनसे दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही-हरीश.

➡उत्तराखंड- 6 जिलों में बारिश,तेज हवा चलने की संभावना, कुछ जिलों में हल्की बारिश,बर्फबारी के आसार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर में अलर्ट, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी लेकर अलर्ट.

➡देहरादून- नदी में डूबे व्यक्ति को रेस्क्यू कर निकाला, एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला शव, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के पास का मामला.

➡दिल्ली – झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से मिलेंगे CM केजरीवाल, रांची में CM केजरीवाल और CM सोरेन की मुलाकात, केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन, कल तमिलनाडु सीएम स्टालिन से की थी मुलाकात.

➡दिल्ली- पहलवानों के समर्थन में आज हरियाणा के पंचायत, हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होगी सयुंक्त महापंचायत, कुरुक्षेत्र महापंचायत में हो सकता है बड़ा फैसला, कल मुजफ्फरनगर में हुई थी महापंचायत, ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग तेज.

➡दिल्ली- दिल्ली शराब घोटाले में CBI से जुड़ा मामला, मनीष सिसोदिया की आज कोर्ट में पेशी होगी, राउज एवेन्यू कोर्ट में सिसोदिया की पेशी होगी, CBI ने चार्जशीट में सिसोदिया को आरोपी बनाया, संज्ञान लेकर कोर्ट ने जारी किया था समन.

➡दिल्ली- बृजभूषण शरण सिंह पर दर्ज FIR में कई गंभीर आरोप, कनॉट प्लेस थाने में दर्ज 2 FIR की डिटेल सामने आई, FIR में 15 यौन उत्पीड़न के मामलों का भी जिक्र है, पहली FIR 6 बालिग पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई, दूसरे FIR में नाबालिग के पिता के तरफ से आरोप.

➡दिल्ली- साक्षी हत्याकांड में पुलिस को मिला बड़ा सबूत, पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद किया, रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास से बरामद हुआ चाकू.


Related Articles

Back to top button