पंचांगलाइफस्टाइल
Trending

आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल…27.09.22

पवित्र पंचांग स्वयं भी पढ़ें एवं जनहितार्थ, अपने सभी शुभचिंतकों को भी प्रेषित कर पुण्य लाभ अर्जित करें।

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~🌞

⛅दिनांक – 27 सितम्बर 2022
⛅दिन – मंगलवार
⛅विक्रम संवत् – 2079
⛅शक संवत् – 1944
⛅कलि सम्वत – 5124
⛅ऋतु – शरद
⛅मास – आश्विन
⛅पक्ष – शुक्ल
⛅तिथि – द्वितीया, 28 सितम्बर प्रातः 02:30 (27 सितम्बर रात्री) तक तत्पश्चात तृतीया
⛅ नक्षत्र – हस्त प्रातः 06:17 तक, पश्चात चित्रा
⛅योग – ब्रह्म प्रातः 06:43 तक तत्पश्चात एन्द्र, 28 सितम्बर प्रातः 05.03 तक
⛅ राहु काल – मध्याह्न 15:10 से 16:40 तक
⛅सूर्योदय – 06:09 पर
⛅सूर्यास्त – 18:10 पर
⛅चंद्रोदय – प्रातः 07:16
⛅ चंद्रास्त – 19:08 पर
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय चंद्रोदय, चंद्रास्त समय में अंतर सम्भव है…..
⛅दिशा शूल – उत्तर दिशा में
⛅व्रत पर्व विवरण – द्वितीया को बृहती (छोटा बैंगन या कटेहरी) खाना निषिद्ध है । (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

🌹नवरात्रि : 26 सितम्बर से 04 अक्टूबर 2022🌹

🔹शारदीय नवरात्रि : सफलता के लिए🔹

आश्विन शुक्ल प्रतिपदा से नवमी तक शारदीय नवरात्रि पर्व होता है । यदि कोई पूरे नवरात्रि के उपवास-व्रत न कर सकता हो तो सप्तमी, अष्टमी और नवमी – तीन दिन उपवास करके देवी की पूजा करने से वह संपूर्ण नवरात्रि के उपवास के फल को प्राप्त करता है ।

🔹’श्रीमद् देवी भागवत’ में आता है कि यह व्रत महासिद्धि देने वाला, धन-धान्य प्रदान करने वाला, सुख व संतान बढ़ाने वाला, आयु एवं आरोग्य वर्धक तथा स्वर्ग और मोक्ष तक देने में समर्थ है । यह व्रत शत्रुओं का दमन व बल की वृद्धि करने वाला है। महान-से-महान पापी भी यदि नवरात्रि व्रत कर ले तो संपूर्ण पापों से उसका उद्धार हो जाता है ।

🔹नवरात्रि का उत्तम जागरण वह है कि जिसमें- शास्त्र ज्ञान की चर्चा हो, प्रज्जवलित दीपक रखा हो, देवी का भक्तिभावयुक्त कीर्तन हो, वाट्य, ताल सहित का सात्त्विक संगीत हो, मन में प्रसन्नता हो, सात्त्विक नृत्य हो, डिस्को या ऐसे दूसरे किसी नृत्य का आयोजन न हो, सात्त्विक नृत्य, कीर्तन के समय भी जगदम्बा माता के सामने दृष्टि स्थिर रखें, किसी को बुरी नजर से न देखें ।

🔹नवरात्रि के दिनों में गरबे गाने की प्रथा है। पैर के तलुओ एवं हाथ की हथेलियों में शरीर की सभी नाड़ियों के केन्द्रबिन्दु हैं, जिन पर गरबे में दबाव पड़ने से ‘एक्यूप्रेशर’ का लाभ मिल जाता है एवं शरीर में नयी शक्ति-स्फूर्ति जाग जाती है । नृत्य से प्राण-अपान की गति सम होती है तो सुषुप्त शक्तियों को जागृत होने का अवसर मिलता है एवं गाने से हृदय में माँ के प्रति दिव्य भाव उमड़ता है । बहुत गाने से शक्ति क्षीण होती है ।

🔹नवरात्रि – विद्यार्थी विशेष🔹

🔹नवरात्रि के प्रथम दिन विद्यार्थी अपनी पुस्तकों को ईशान कोण में रख कर पूजन करें और नवरात्रि के तीसरे तीन दिन विद्यार्थी सारस्वत्य मंत्र का जप करें । इससे उन्हें विद्या प्राप्ति में अपार सफलता मिलती है ।

🔹बुद्धि व ज्ञान का विकास करना हो तो सूर्यदेवता का भ्रूमध्य में ध्यान करें ।

🔹जिनको गुरुमंत्र मिला है वे गुरुमंत्र का, गुरुदेव का, सूर्यनारायण का ध्यान करें ।
–(वेदव्यास जी, देवी भागवत)

🔹जोड़ों में दर्द है तो…🔹

१] जिन जोड़ों में दर्द है, सुबह उन पर धूप लगे इस प्रकार धूप सेंकें ।

२] १०० ग्राम अरंडी के तेल में ७०-८० ग्राम लहसुन की कलियाँ कूट के डाल दें और तेल को गरम करें । कलियाँ जल जायें तो वह तेल उतारकर रख लें । उससे जोड़ों की मालिश करें ।

३] गर्म कपड़े पहनें । हल्के गर्म पानी की थैली से सिंकाई करें । सुबह टहलना, व्यायाम करना नियमितरूप से करें ।

४] ८० प्रकार के वायुदोष नाशक स्थलबस्ती सुबह खाली पेट नियमित करें ।

५] जोड़ों के दर्द में संधिशूलहर औषधि का प्रयोग बहुत लाभदायी है । यह गठिया, मधुमेह, सायटिका व मोटापे में भी लाभकारी है ।

६] २ से ४ चुटकी रामबाण बूटी सुबह-शाम खाली पेट गुनगुने पानी के साथ लें ।

७] मालिश तेल को हलका गुनगुना करके उससे दर्द की जगह पर हलके हाथ से मालिश करें ।

८] २५० ग्राम मेथीदाना दरदरा (मोटे दानेदार) कूट के रख लें । रात को १ चम्मच भिगो के सुबह ले लें । बड़ी उम्र में कैल्शियम और लौह तत्त्व कम बन पाते हैं । मेथी में दोनों तत्त्व पर्याप्त मात्रा में होते हैं । यह सटीक इलाज है ।

*🌞🚩🚩 *” ll हिंदू पंचांग ll “* 🚩🚩🌞*

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – कन्या नक्षत्र – उ फाल्गुनी

  1. सूर्य , कन्या उ फाल्गुनी
  2. चंद्र , कन्या हस्त
  3. मंगल , वृषभ मॄगशिरा
  4. गुरु , मीन उ भाद्रपद
  5. बुध , कन्या उ फाल्गुनी
  6. शनि , मकर धनिष्ठा
  7. राहु , मेष भरणी
  8. केतु , तुला विशाखा
  9. शुक्र , कन्या उ फाल्गुनी
  10. अरुण , मेष भरणी
  11. वरुण , कुम्भ पू भाद्रपद
  12. यम , मकर उ आषाढ़

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 सितम्बर 2022 व्रत, त्योहार एवं इवेंट्स 🕉️🌹

26 सितंबर : अग्रसेन जयंती, शरद ऋतू, नवरात्री प्रारंभ, सोमवार व्रत, घट स्थापना.

27 सितंबर : सिंधारा दूज……विश्व पर्यटन दिवस 1980 से प्रत्येक वर्ष 27 सितंबर को आयोजित किया जाता है। “पर्यटन पर पुनर्विचार” की थीम के साथ, इस वर्ष पालन का अंतर्राष्ट्रीय दिवस आकार और प्रासंगिकता दोनों के संदर्भ में क्षेत्र के विकास की फिर से कल्पना करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

28 सितंबर : विश्व रेबीज दिवस 28 सितंबर को मनाया जाता है। रेबीज के बारे में जागरूकता बढ़ाने और दुनिया भर में रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों को बढ़ाने के लिए भागीदारों को एक साथ लाने के लिए 2007 में एक वैश्विक स्वास्थ्य पालन शुरू किया गया था। 28 सितंबर लुई पाश्चर की मृत्यु की सालगिरह भी है, फ्रांसीसी रसायनज्ञ और सूक्ष्म जीवविज्ञानी, जिन्होंने पहली रेबीज टीका विकसित की थी।

29 सितंबर : वरद चतुर्थी, विनायक चतुर्थी व्रत……विश्व हृदय दिवस हर साल 29 सितंबर को मनाया जाता है। हृदय रोगों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए यह दिन मनाया जाता है। विश्व हृदय दिवस का उद्देश्य दुनिया भर के लोगों को यह सूचित करना है कि हृदय रोग दुनिया में मृत्यु का प्रमुख कारण है और रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए जाने वाले कार्यों को उजागर करना है।

30 सितंबर : उपांग ललिता व्रत, ललित पंचमी……अंतर्राष्ट्रीय अनुवाद दिवस हर साल 30 सितंबर को मनाया जाता है। यह दिन भाषा पेशेवरों के काम को श्रद्धांजलि देने का अवसर प्रदान करता है। यह राष्ट्रों को एक साथ बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और विश्व शांति और सुरक्षा को मजबूत करता है।

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 पंचक, सितम्बर 2022 🌹🕉️

पंचक आरम्भ
सितम्बर 9, 2022, शुक्रवार को 12:39 ए एम बजे

पंचक अंत
सितम्बर 13, 2022, मंगलवार को 06:36 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 गण्ड मूल तिथियाँ, सितम्बर 2022 🌹🕉️

गण्ड मूल आरम्भ
सितम्बर 21, 2022, बुधवार को 11:47 पी एम बजे

गण्ड मूल अन्त
सितम्बर 24, 2022, शनिवार को 03:51 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ , सितम्बर 2022 🌹🕉️

भद्रा आरम्भ
सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार को 12:50 पी एम बजे

भद्रा अंत
सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार को 12:08 ए एम बजे

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 अमृत सिद्धि योग, सितम्बर 2022 🌹🕉️

सितम्बर 26, 2022, सोमवार
05:55 ए एम से 06:09 ए एम

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार
05:13 ए एम से 06:11 ए एम

सितम्बर 30, 2022, शुक्रवार
06:11 ए एम से 04:19 ए एम, अक्टूबर 01

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ त्रिपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 7, 2022, बुधवार
03:04 ए एम से 06:00 ए एम

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ द्विपुष्कर योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 27, 2022, मंगलवार
06:16 ए एम से 02:28 ए एम, सितम्बर 28

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

🌹🕉️ रवि योग के दिन 🕉️🌹

सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार
05:52 ए एम से 06:11 ए एम

सितम्बर 29, 2022, बृहस्पतिवार
06:11 ए एम से 05:13 ए एम, सितम्बर 30

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

💥 आज दिनांक 27 सितम्बर, 2022 का पवित्र राशिफल…. 💥

मेष 🔥
भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें. अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें. ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है. काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है.
वैवाहिक जीवन में खुशियां रहने वाली है. शादी के लिए हामी भरना इस समय शुभ नहीं रहने वाला है. लव पार्टनर से नाराजगी हो सकती है. प्रेमी कहीं घुमाने ले जा सकता है.

वृष 🔥
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. इस राशि के विद्यार्थियों को आज खुश-खबरी मिल सकती है. परिवारवालों के साथ अच्छा समय बितायेंगे. घर में खुशी का वातावरण बना रहेगा. इस राशि के लोग प्रॉपर्टी डीलर को जमीन की खरीद-बिक्री दोनों से लाभ मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल पर दर्शन करने के लिये जा सकते हैं. इससे रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. तिल मंदिर में दान करें, आपकी परेशानियां दूर होगी.
मन विचलित रहेगा. आपको लगेगा जैसे कोई धोखा दे रहा. सही बात जानने के लिए सामाजिक मेल-झोल का सहारा ले. प्रेमी के साथ यात्रा करने का सुअवसर मिल सकता है. अविवाहितों के लिये विवाह का योग है. परिवार वाले प्रेम-विवाह के लिए हामी भर देंगे. अपने माता-पिता की भावना का ख्याल रखें.

मिथुन 🔥
आज यात्रा की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी. कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. आप अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखें. गुस्से पर काबू नहीं रखा तो अपनों के बीच दूरियां आ सकती हैं. झगड़े से आपको कोई लाभ नहीं होगा बल्कि आपकी परेशानियां और बढ़ जाएंगी. जीवनसाथी के सहयोग से मुश्किल हालात से उभर जाएंगे. कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है. परिवार के कार्यों में दिन भर व्यस्त रहेंगे. परिवार की प्रसन्नता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. आपको आज दिन भर धैर्य बनाए रखना होगा. घर में और दफ्तर में अपनी सक्रियता पर नियंत्रण रखें.
प्रेम संबंध के लिए आज का दिन खास रहने वाला है. दूसरी शादी के तलाश करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. अचानक लव पार्टनर से मुलाक़ात हो सकती है. पत्नी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

कर्क 🔥
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है. लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है. दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे. यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे. आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है.
घर में शहनाई बज सकती है. विवाह के लिए अच्छा समय चल रहा है. आज प्रियतम से अच्छी खबर मिलेगी. अपनी भावना व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं. फ़ोन पर बात करे. दिन सार्थक है.

सिंह 🔥
आज आपका दिन नई सौगात लेकर आयेगा. कारोबार में अचानक फायदा होने के योग बन रहे हैं| सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार रहेंगे.पैसे कमाने के जो भी मौके मिलें, उसे गवाएं नहीं, बल्कि खुलकर अपनायें.इस राशि की महिलाएं आज किसी पार्टी में जा रही हैं, तो अपना फेवरेट नेकलेस पहनकर जाएं, तारीफ मिलेगी.आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत रहेगा.बंदर को केले खिलाएं, आपकी स्थिति हर तरह से बेहतर रहेगी |
लव लाइफ में पार्टनर के चुनाव के लिए माता-पिता से राय-विचार ले सकते हैं. आज प्रेमिका हो खुश करने के लिए उनकी हर बात मान लेंगे. वैवाहिक जीवन में पत्नी से मनमुटाव रहेगा. लव रिलेशन शादी में बदलने वाला है.

कन्या 🔥
आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए. दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे. अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें. अपने रिश्तों को समय दें. किसी भी प्रकार के विवाद से बचें. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे है. विरोधी परास्त होंगे. व्यवसाय में आर्थिक तंगी बनी रह सकती हैं. पारिवारिक तनाव न लें. असावधानी से पैसे संबंधी नुकसान उठाना पड़ सकता है. स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है. काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं.
अपने प्रेमी से प्रेम का इज़हार करने का यही दिन है. मोके का फायदा उठाएं. जिन लोगों की शादी की बात चल रही है उन्हें कामयाबी मिल सकती है. ससुराल पक्ष से दिक्कतें आ सकती है. आज फ़िज़ूल खर्च ज्यादा करेंगें. घर के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है. चिकित्सा सम्बन्धी खर्चों में बढ़ोत्तरी आ सकती है.

तुला 🔥
दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा. हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. अगर आप परिवार के सदस्यों के साथ समय नहीं बिताएंगे, तो आप घर पर समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं. उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है. वह तो ज़िंदगी की ख़ूबसूरती है. अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें- आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है.
आज रोमांस भरा दिन बीतने वाला है. हालांकि किसी बात पर प्रेमिका से बहस भी हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में उतार चढ़ाव दिखने को मिलेगा. माता-पिता शादी के लिए प्रेशर बना सकते हैं. कार्यस्थल पर लव लाइफ में कोई नया साथी जुड़ेगा.

वृश्चिक 🔥
आज आपका दिन शानदार रहेगा. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है. कारोबार में आपकी उम्मीद से अधिक धन प्राप्त हो सकता है. अपनी इम्पोर्टेन्ट चीज़ों का ध्यान रखने की जरूरत है, जल्दबाजी में कहीं भूल सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आज सेहत फिट एण्ड फाइन रहेगी. लवमेट के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. पीला धागा या रूमाल अपने साथ में रखें, आपको फायदा जरुर मिलेगा
प्रेमी पर भरोसा करें. आपकी बेरुखी उसका मन तोड़ सकती है. पुराने रिश्तों पर विश्वास रखें. सहकर्मी के साथ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. नए प्रेम संबंध भी बन सकते है. अगर पुराने प्रेमी से रिश्ता टूट गया था फिर जुड़ सकता है. जीवनसाथी को अपना सौ प्रतिशत दें. आपकी कुछ लोग आलोचना कर सकते हैं.

धनु 🔥
आज आपके प्रयास सफल रहेंगे. मान-सम्मान मिलेगा. कामकाज, व्यवहार, सौदेबाजी हर चीज में ईमानदारी रखें. पुराने दोस्त ओर रिश्तेदारों से बातचीत हो सकती है अस्वस्थता संभव है. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएँ. पारिवारिक सदस्यों से मतभेद खत्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं. इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फंसा सकती है. उदास और अवसादग्रस्त न हों. खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें.
आज लव पार्टनर के साथ मार्केटिंग करने जा सकते हैं, जो आपके लव लाइफ के लिए अच्छा साबित होगा. प्रेमी से प्यार भरा संदेश मिलेगा. विवाहित जातकों को संतान प्राप्ति का योग है. वौवाहिक जीवन में मधुरता लाने के लिए पत्नी से अच्छा व्यवहार करें.

मकर 🔥
शाम का वक़्त अपने जीवनसाथी के साथ किसी फ़िल्म, थिएटर या रेस्टोरेंट में बिताना आपको सुकून देगा और आपका मन तरोताज़ा रखेगा. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है. आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा.
वैवाहिक रिश्तों में आज मन की मुराद पूरी होते-होते रह सकती है. दिन संभल कर चलने का है. हर बात को स्वाभाविक तरीके से मत ले. वैवाहिक जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिर्वतन हो सकते हैं. परिवार में सुख और शांति रहेगी. आप किसी पुराने मित्र को याद करके भावुक रहेगें. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं.

कुंभ 🔥
आज घर परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बन सकती है. व्यावसायिक अवसर किसी सुखद यात्रा पर ले जा सकते हैं. सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. इस राशि के जो लोग वकील हैं, आज उन्हें किसी क्लाइंट से अच्छा खासा मुनाफा मिल सकता है. गायत्री मंत्र का जाप करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.
आज लव लाइफ में खर्च बढ़ने वाला है. पत्नी के साथ अनावश्यक बहस करने से बचें, इससे वौवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी. प्रेमिका के साथ रोमांस को लेकर दुविधा में रहने वाले हैं. नवविवाहितों को खुशखबरी मिलने वाली है.

मीन 🔥
आज आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं, अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. ज्यादा पाने की कोशिश में है उसे भी गंवाने से बचें, व्यय अत्यधिक हो सकता है. परिजनों संग समय गुजारने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी की सलाह भी ध्यान देने योग्य हो सकती है जिससे काम में आसानी होगी. आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को खुशी दे सकता है. आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है.
नए प्रेम संबंध बनेंगे. मन प्यार से भरा रहेगा. अपने प्रेमी को भरपूर प्यार देंगे. परिवार में मांगलिक कार्य की संभावना है. जिस कारण आपके आर्थिक खर्चे बढंगें. प्रेमी को ख़ुश करने के लिए महंगा तोहफा खरीदेंगे. आज प्रेम संबन्ध को पारिवारिक रिश्ते से ज्यादा अहमियत देंगे.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹🌹

Related Articles

Back to top button