उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर आज की बड़ी खबरें… 12.08.2023

➡️ दिलचस्प चुटकी : सीएम योगी के भाषण के दौरान शिवपाल यादव ने उठकर कहा कि ओपी राजभर को जल्दी शपथ दिला दीजिए, कहीं वह समाजवादी पार्टी में वापस न लौट आएं। इस पर योगी हंसी नहीं रोक पाए!

➡️ विधानसभा में योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव से कहा – आप के पसंदीदा सांड को हम नंदी के रूप मे पूजा करते हैं

➡️ क़ानूनों में बड़े बदलाव। भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता और भारतीय साक्ष्य क़ानून में होंगे बड़े बदलाव। गृह मंत्री अमित शाह ने लोक सभा में रखे तीन बिल। भारतीय न्याय संहिता, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता और भारतीय साक्ष्य के नाम से क़ानून बनेंगे।

➡️ आर्टिकल 370 के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई का 5वां दिन:

चीफ जस्टिस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का भारत में विलय बिना शर्त के हुआ था। अनुच्छेद 370 की सुनवाई कर रही संविधान पीठ की अध्यक्षता कर रहे चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि भारत में विलय होने के बाद से ही जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. विलय के साथ ही जम्मू कश्मीर ने अपनी संप्रभुता देश को सरेंडर कर दी थी.

आर्टिकल 370 के तहत संसद के जो अधिकार सीमित किए गए थे, उसका मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर देश के रूप में भारत की संप्रभुता को नहीं स्वीकार करता.

चीफ जस्टिस ने कहा कि आर्टिकल 1 के तहत जब ये कह दिया गया कि भारत राज्यों का संघ है और जम्मू कश्मीर उसमें शामिल है तो जम्मू कश्मीर के अलग से संप्रभु राज्य होने का सवाल ही खत्म हो गया.

➡️ अयोध्या।पति पत्नी और वो, पहली पत्नी रहते हुए दूसरी पत्नी लाने पर हुआ बवाल, पहली पत्नी ने पति और दूसरी पत्नी पर दर्ज कराया मुकदमा, थाना रौनाही के कोला शरीफ गांव का मामला, एक ही घर में रहे हैं पति और दोनों पत्नियां।

➡️ आजाद हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त सिराज अहमद उर्फ पप्पू की गिरफ्तारी पर दुगना हुआ इनाम। आईजी अयोध्या की तरफ से घोषित किया गया 50,000 का इनाम। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के भुलकी चौराहे के निकट बीते रविवार को अधिवक्ता आजाद की गोली मारकर की गई थी हत्या। सात हत्यारोपियों की हो चुकी गिरफ्तारी, सिराज अहमद और प्रिंस चल रहे फरार। एसपी सोमेन वर्मा ने की 50,000 का इनाम होने की पुष्टि।

➡️ अयोध्या।पति बाजार से भगोना लेकर नहीं आया तो पत्नी को लग गया सदमा। लगा लिया मौत को गले। छत के हुक के सहारे फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी। सुबह से पति को बाजार से भगोना लाने के लिए बार-बार निवेदन कर रही थी पत्नी। पति व्यवसाय में व्यस्तता का हवाला देकर पत्नी की बात को कर रहा था नजरअंदाज। पानीपुरी का व्यवसाई है पति।
इनायत नगर थाना क्षेत्र की चौकी शाहगंज के बाजार का मामला।
अपने पीछे 5 साल तथा 7 साल के बेटे को छोड़ गई खुशबू। शाहगंज चौकी प्रभारी अनुराग पाठक ने की पूरे मामले की पुष्टि।

➡️ मिर्जापुर। डीएम ने गाड़ी रोक कर बच्चों की सुनी फरियाद,आरटीई के तहत प्रवेश पाने के बाद फीस मांगी,फीस के लिए निजी विद्यालय दे रहा है धमकी,डीएम ने समस्या सुन कार्रवाई का दिया है निर्देश।

➡️ सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, B.Ed वाले प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक के लिए अपात्र।अब केवल बीटीसी उम्मीदवार होंगे प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक के लिए पात्र, सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले को सही ठहराया

➡️ उत्तर प्रदेश-

नेता विपक्ष अखिलेश यादव के आरोपों का CM योगी ने विधानसभा में दिया जवाब-

सांड से जलजमाव तक के आरोपों का CM ने दिया जवाब-

एक घंटे के भाषण मे उन्हे सिर्फ गोरखपुर का जलजमाव दिखाई पड़ा,उनके वक्तव्य से यही लगा 2014,2017,2019,2022 का जनादेश् जनता ने ऐसे ही नही दिया..
दुष्यंत जी की यही लाइन है तुम्हारे पैर के नीचे जमीन नही-CM

जो लोग जन्म से चांदी के चम्मच से खाने के आदी है वो किसान गरीब दलित की पीड़ा क्या समझेंगे, पिछडो अति पिछडो के साथ इन्होने क्या व्यवहार किया ये पूरा प्रदेश जानता है-CM

अगर खेती किसानी की बात होती है खेती के साथ बाड़ी भी जुड़ता है,सांड भी उससे जुड़ा है-CM

आप के समय ये बूचड़खाने में जाता था,हमारे समय मे ये किसान के पशुधन का पार्ट बना हुआ है,सदन मे सदस्यों ने बाढ़ सूखा पर बहुमूल्य सुझाव दिये,उत्तरप्रदेश मे अमूमन 15 जून तक मानसून आ जाता था,लेकिन इस वर्ष बारिश मानसून के अनुकूल बहुत संतोषजनक नही है, सामान्य से कम बारिश हुई,प्रदेश मे बड़ा हिस्सा सूखा है-CM

उत्तरप्रदेश देश ही नही दुनिया का ऐसा भूभाग है जहाँ 86% भूमि सिंचित है,नहरों से सरकारी नलकूपों से और निजी नलकूपो से,उत्तरप्रदेश की इस विशिष्टता है इसी का परिणाम है कि देश के कुल कृषि योग्य भूमि का 11% भूमि उत्तरप्रदेश मे है, देश के खाद्यान का 20% उपज होती है-CM

2022-23 मे 427 करोड़ रु 12 लाख 14 हजार से ज्यादा किसानो को (बाढ़,सूखा,ओलावृष्टि अतिवृष्टि ) का मुआवजा दिया गया-CM

नेता विरोधी को गोरखपुर की चिंता हुई, उन्हे बता दे रहा हूँ,कि कल शाम से 133 MM बारिश हुई, और गोरखपुर वासी मौज मे है,क्योंकि अब वहां जल जमाव नही है-CM

नेता विरोधी PDA की बात करते हैँ, चालीस वर्षो से पूर्वी उत्तरप्रदेश मे इन्सफलाइटिस का कहर रहा, पचास हजार से ज्यादा बच्चो की मौते हुई,
आपकी चार बार सरकार आयी क्या किया, क्या वहां PDA नही था क्या-CM

उत्तरप्रदेश मे दस करोड़ आपके लिए वोट बैंक हो सकता है हमारे लिए परिवार है,
स्वास्थ्य क्षेत्र,अस्पतालो मे व्यबस्था सुधरी है इसीलिए लोग आ रहे है,उन्हे विश्वास है-CM

आप के पसंदीदा सांड को हम नंदी के रूप मे पूजा करते है-CM

प्रधानमंत्री आवास के 55 लाख लोग क्या PDA नही थे,उन्हे क्यों नही लाभ मिला,उन्हें हमने आवास दिये!!

लोहिया आवास के लिए सपा का कैडर तय करता था कि आवास किसे देना है!!

हमारी डबल इंजन सरकार ने प्रयागराज के भू माफिया से कब्जाई जमीन खाली कराकर वहाँ ग़रीबों को आवास दिया है.!!

नेता विरोधी दल बड़ी डिंगे हांक रहे थे की कोई बड़ा कुबेर का खजाना खोला था,अब इनके कुबेर के खजाने को भी सुनिए…

मुख्यमंत्री राहत कोष से
2012 से 2017 तक कुल 552 करोड़ रु गरीबो को वितरित हो पाये थे..!!

2017 से 2023 तक –
लाभान्वित होने वाले लोगो की संख्या 1 लाख 37 हजार 990

और राशि है 552 करोड़ की तुलना मे दो हजार 325 करोड़ रु.जिसे हमने वितरित किया…

इन लोगो ने किस तरह से प्रदेश मे काम किया…
हमेशा धोखा देने की प्रवित्ति रही है इनकी…यही स्थिति आज भी है,हमेशा झूठ बोलना-CM

CM योगी/ शिवपाल अखिलेश पर कहा-

आपके रिहर्सल मे कमी रह गयी,सारी कथा सुनने के बाद उल्टा बोल रहे है,चाचा कुछ तो सिखा दें अभी बहुत फुरसत है-CM

अभी 22 से 27 चल रहा है,आगे भी 27 से 32 तक भी चलेगा,
चचा अभी से तय कर लो नही तो 27 में सबसे पहले आप ही क्लीन बोल्ड होगे-CM

Related Articles

Back to top button