क्राइमपंजाबराष्ट्रीय

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की तलाश जारी:फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी अरेस्ट, पंजाब में मोबाइल इंटरनेट और SMS सर्विस कल दोपहर तक बंद

पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश रविवार को दूसरे दिन भी जारी है। पंजाब पुलिस ने राज्य में उन्हें ढूंढने के लिए मेगा सर्च ऑपरेशन छेड़ा है। ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख अमृतपाल को शनिवार को गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी। उनकी गाड़ी नकोदर में खड़ी मिली। सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल का मोबाइल फोन भी इसी गाड़ी में मिला।

अमृतपाल की गिरफ्तारी की सूचना शनिवार दोपहर में आई थी मगर देर रात पुलिस ने बताया कि वह फरार हैं। सूत्रों के मुताबिक, उन पर NSA लगाया जा सकता है। अमृतपाल के फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी को अरेस्ट कर लिया गया है। वह एक्टर और प्रोड्यूसर है। पुलिस ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 8 राइफलें और रिवॉल्वर भी बरामद की गई हैं।

  • अमृतपाल के समर्थन में मोहाली में कौमी इंसाफ मोर्चा 20 घंटे से धरना दे रहा है। मोर्चे ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
  • न्यूयॉर्क में सिख भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। कनाडा के कंजरवेटिव पार्टी के सांसद टिम एस उप्पल ने कहा कि पंजाब से आ रही रिपोर्टों को लेकर चिंतित हूं।

जालंधर में पुलिस ने घेरा था, अमृतपाल को पकड़ नहीं पाए

अमृतपाल के जालंधर और बठिंडा में प्रोग्राम थे। जालंधर के मैहतपुर में वह प्रोग्राम में जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। अमृतपाल का काफिला मैहतपुर के पास पहुंचा तो पुलिस ने घेरा डाल लिया। काफिले में आगे चल रही 2 गाड़ियों में सवार 7 लोग पकड़ लिए गए।

अमृतपाल की कार काफिले में तीसरे नंबर पर थी। पुलिस को देखकर अमृतपाल का ड्राइवर गाड़ी को लिंक रोड पर ले गया। इसके बाद वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख को पकड़ने के लिए पुलिस की गाड़ियां पीछे लगी। इस बीच अमृतपाल की गाड़ी नकोदर में खड़ी मिली।

मोबाइल इंटरनेट बंद, कई जिलों में धारा 144 लगाई गई

पूरे पंजाब में पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। अमृतसर, फाजिल्का, मोगा, मुक्तसर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू है। इसकी वजह अमृतसर में हो रहा G20 देशों का सम्मेलन बताया जा रहा है। पंजाब में सोमवार दोपहर 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाएं बंद रहेंगी। 12 बजे के बाद इंटरनेट सेवाएं चालू होंगी या नहीं, फिलहाल इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है।

Related Articles

Back to top button