WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
महाराष्ट्र

Sanjay Raut Arrest Latest Update: संजय राउत के घर जाएंगे उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसदों ने संसद में किया विरोध प्रदर्शन

Sanjay Raut Arrest Latest Update: संजय राउत के घर जाएंगे उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसदों ने संसद में किया विरोध प्रदर्शन

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत को रविवार रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया। संजय राउत की गिरफ़्तारी से पहले ईडी ने उनके मुंबई स्थित घर पर रेड की थी और 9 घंटे तक ईडी की टीम उनके घर मौजूद थी। बाद में शाम 4 बजे ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया था और रात 12 बजे के करीब ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे संजय राउत के घर जाएंगे।

संजय राउत को कोर्ट में पेश करने से पहले उन्हें जेजे हॉस्पिटल में ईडी की टीम उनका मेडिकल कराने के लिए लेकर पहुंची। इसके बाद उन्हें पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जायेगा। वहीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि अभी इस मामले में और नाम सामने आयेंगे।

शिवसेना सांसदों ने राज्यसभा में संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। संजय राउत के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में शिवसेना राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी द्वारा राज्यसभा में ईडी-सीबीआई का विपक्षी पार्टियों के खिलाफ इस्तेमाल करने पर नोटिस दिया गया है। नियम 267 के अनुसार प्रियंका चतुर्वेदी ने नोटिस दिया है।

संजय राउत की गिरफ़्तारी पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि अनेक लोगों को जेल में डालने की धमकी देने वाले संजय राउत को आज जेल में भेजा जा रहा है, सत्यमेव जयते।

Also Read

कानपुरः थाली में तहरी पर रजिस्टर में रोटी-सब्जी, पूर्व राष्ट्रपति कोविंद के गांव में मिड-डे मील के नाम पर घोटाला

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने राउत की गिरफ्तारी पर कहा, “भाजपा एक ‘विपक्ष-मुक्त’ संसद चाहती है, इसलिए संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की गई है। हम संसद में महंगाई, गुजरात में जहरीली शराब कांड का मुद्दा उठाएंगे। झारखंड में उनके (भाजपा) द्वारा ‘ऑपरेशन कीचड़’ भी आज उठाया जाएगा।”

संजय राउत की गिरफ्तारी पर केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री संजय राउत ने कहा, “आज देश में एक माहौल बन गया है कि बीजेपी के खिलाफ विरोध में कोई कुछ भी बोल दे। राज्यसभा में वह अपनी पार्टी के नेता हैं लेकिन उनके ही नेता कहते हैं कि वह (संजय राउत) एक पार्षद का चुनाव नहीं जीत सकते। अगर हमें किसी को लेना ही होगा तो किसी जनाधार वाले नेता को लेंगे।”

वहीं संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पहली बार शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं की मीटिंग बुलाई है। दोपहर 1 बजे उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में मीटिंग बुलाई है।

ईडी के अनुसार संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसके आधार पर ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार किया। वहीं आज पीएमएलए कोर्ट में संजय राउत की पेशी होगी। लंच के बाद संजय राउत को कोर्ट में पेश किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक संजय राउत के घर पर ईडी की टीम को 11.50 लाख रुपये कैश मिले हैं और ईडी ने इसे जब्त कर लिया है।

स्वप्ना पाटकर (पात्रा चॉल जमीन मामले की गवाह) को कथित रूप से धमकाने के आरोप में शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ वकोला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 504,506 और 509 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

संजय राउत की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए उनके भाई सुनील राउत ने रविवार रात मीडिया को बताया था कि संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीजेपी उनसे डरती है और उन्हें गिरफ्तार करवाती है। उन्होंने हमें (उनकी गिरफ्तारी के संबंध में) कोई दस्तावेज नहीं दिया है। उन्हें फंसाया गया है। उन्हें सोमवार सुबह 11.30 बजे अदालत में पेश किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button