WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………01.08.22

शेखर न्यूज पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………01.08.22

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डीबीटी की करेंगे शुरुआत,छात्रों के अभिभावकों को दिए जाएंगे 1200 रुपये,आज से खाते में धनराशि पहुंचना शुरू हो जाएगी,अभिभावकों के खाते में डीबीटी की धनराशि दी जाएगी,यूपी में 1.91 करोड़ बच्चों का नामांकन हो चुका है,कक्षा 1 से 8 तक में बच्चों का नामांकन हो चुका है,एनसीईआरटी की साइंस किट वितरण की शुरुआत भी होगी,खण्ड शिक्षा अधिकारी और स्पेशल एजुकेटर भाग लेंगे,इस कार्यक्रम में लखनऊ के 600 शिक्षक भी भाग लेंगे,सीएम विद्यांजलि कायाकल्प पोर्टल की शुरुआत भी करेंगे,प्रदेश में स्कूलों को गोद लेने की रफ्तार भी तेज होगी,अभी तक केवल 8050 स्कूल ही गोद लिए जा सके हैं.

➡️लखनऊ- विधान परिषद उपचुनाव में नामांकन का आखिरी दिन,कीर्ति कोल एमएलसी के लिए आज नामांकन करेंगी,12 बजे नामांकन करने जाएंगी सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल,समाजवादी पार्टी से एमएलसी प्रत्याशी हैं कीर्ति कोल,अखिलेश यादव कीर्ति कोल के नामांकन में शामिल होंगे,विधान परिषद उपचुनाव में कीर्ति कोल सपा प्रत्याशी,आज विधान भवन में नामांकन करने जाएंगी कीर्ति कोल.

➡️लखनऊ- लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर हटाए गए,ठाकुर और मीना प्रतीक्षा रत किए गए,ठाकुर और मीना को नई तैनाती नहीं दी गए,नए डीजीपी के कार्यकाल में दो बड़े विकेट गिरे,शिरोडकर की मेहंत रंग लाई लखनऊ के सीपी बने,डीजीपी हेडक्वार्टर में तैनात जोगदण्ड की लॉटरी लगी,जोगदण्ड को कानपुर का सीपी बनाया गया,आज के फेरबदल में ताकतवर अधिकारी हटे.

➡️लखनऊ- बीजेपी के दोनों MLC प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन,12 बजे नामांकन करने जाएंगे एमएलसी प्रत्याशी,सीएम योगी आदित्यनाथ नामांकन में मौजूद रहेंगे,स्वंतत्रदेव सिंह और दोनों डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद,पार्टी कार्यालय पर 11 बजे पहुंचेंगे दोनों MLC प्रत्याशी,पार्टी कार्यालय से विधान भवन जाएंगे दोनों प्रत्याशी.

➡️लखनऊ- प्रदेश में सूखे की स्थिति की समीक्षा करेंगे CM,शाम 6 बजे सीएम योगी समीक्षा बैठक करेंगे,सीएम आवास पर अफसरों के साथ CM की बैठक,आजादी का अमृत महोत्सव के संबंध में बैठक करेंगे,शाम 7.30 बजे बैठक में प्रजेंटेशन देखेंगे CM योगी,नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी.

➡️लखनऊ- लखनऊ के नए CP एसबी शिरोडकर की प्रेसवार्ता,दोपहर 1 बजे लखनऊ पुलिस लाइन में पीसी करेंगे,लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर बने हैं शिरोडकर.

➡️नोएडा- गौतमबुद्ध नगर में 5 IPS के कार्यक्षेत्र में फेरबदल,आईपीएस हरीश चंदर नोएडा डीसीपी बनाए गए,राजेश एस. सेंट्रल नोएडा डीसीपी बनाए गए,डॉ मीनाक्षी कात्यान डीसीपी महिला सुरक्षा,अभिषेक वर्मा डीसीपी ग्रेटर नोएडा जोन 3,राम बदन सिंह डीसीपी मुख्यालय/ डीसीपी क्राइम,IPS अंकिता शर्मा को ADCP सेन्ट्रल नोएडा बनीं,आशुतोष द्विवेदी होंगे नोएडा जोन के एडीसीपी,ADCP रणविजय सिंह को ADCP लॉ एंड ऑर्डर,क्राइम बनाए गए.

➡️प्रतापगढ़- बकाया पैसा मांगने पर छत से धक्का देने का आरोप,रीढ़ की हड्डी टूटने से लाचार हुआ पेंटर रवि शंकर,6 महीने से बिस्तर पर पड़ा है रवि शंकर विश्वकर्मा,साकेत गर्ल्स कॉलेज के तीसरे मंजिल से गिरा था,प्रबंधक पर पीड़ित परिवार ने लगाया आरोप,हॉस्पिटल में 5 हजार रुपए देकर कराया हस्ताक्षर,पीड़ितों ने इलाज के लिए कई लोगों से लिया कर्ज,मुआवजा,प्रबंधक पर कार्रवाई की उठाई मांग,नगर के गोपालपुर का रहने वाला है पीड़ित.

➡️आगरा- NHI के मानकों की धज्जियां उड़ा रहे निजी कॉलेज संचालक,होर्डिंग्स लगाकर कर स्कूल संचालक अपना प्रचार कर रहे,एनएचआई के दिशा सूचक साइनिंग बोर्ड पर लगाया होर्डिंग्स,एनएचआई के साइनिंग बोर्ड पर लगे होर्डिंग से हो रही परेशानी,होर्डिंग्स से हाइवे पर दिशा भूल हो रहे वाहन चालक,नीलम इंस्टीट्यूट ने लगाई अपनी होर्डिंग्स,किरावली में हाईवे के साइनिंग बोर्ड पर लगाया होर्डिंग्स.

➡️ग्रेटर नोएडा- दो गावों के बीच लाठी तलवार लेकर बवाल,साइकिल कार टकराने के बाद दो गांवों में संघर्ष,दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, जमकर चलाये डंडे,मारपीट तोड़फोड़ का वीडियो CCTV में हुआ कैद,गांव में PAC और भारी पुलिस बल तैनात,मामले में 20 नामजद समेत 70 पर FIR दर्ज,सभी घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,जारचा थाना क्षेत्र की घटना.

➡️प्रयागराज- लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने का मामला,9 के खिलाफ करेली थाने में दर्ज हुआ केस,प्रिंसिपल,प्रबंधक,कक्ष निरीक्षक पर केस दर्ज,महिला अभ्यर्थी समेत 9 के खिलाफ केस दर्ज,चेतना गर्ल इंटर कॉलेज में नकल कराने पर हंगामा,एक महिला अभ्यर्थी को नकल कराने का आरोप,करेली इलाके का मामला.

➡️बांदा- दबंगों ने घर से ले जाकर युवक को जमकर पीटा,दबंगों ने लाठी-डंडों से की युवक की जमकर पिटाई,दबंगों की पिटाई से युवक गंभीर रूप से घायल,दबंगों को चकमा देकर परिजनों के पास पहुंचा पीड़ित,परिजन पीड़ित युवक को लेकर पहुंचे शहर कोतवाली,शहर कोतवाली क्षेत्र के झील के पुरवा की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर मुकदमा दर्ज,राष्ट्रपति के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले में केस,153बी,एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा हुआ दर्ज,दलित भाजपा नेता चंद्रिका प्रसाद की तहरीर पर केस,विवादित टिप्पणी पर जलालपुर थाने में दर्ज हुआ केस.

➡️ललितपुर (अपडेट)- अमरपुर पूर्व प्रधान की आग से मौत का मामला,आईजी,डीआईजी ने घटनास्थल का किया निरीक्षण,लापरवाही बरतने पर कोतवाल, चौकी इंचार्ज निलंबित,हाइवे जाम करने पर 6 नामजद 150 अज्ञात पर मुकदमा,राजस्व अधिकारी कर्मचारियों को बचाने में जुटा प्रशासन.

➡️बिजनौर- सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत का मामला,एक और घायल पवन की इलाज के दौरान मौत,एक घायल युवक रोहित की हालत नाजुक,कार और बस की हुई थी कल भीषण टक्कर,फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले थे मृतक,मंडावली क्षेत्र के मुस्सेपुर गांव में हुआ था हादसा.

➡️श्रावस्ती- LJP प्रदेश अध्यक्ष के साथ होमगार्ड ने किया धोखाधड़ी,होमगॉर्ड जमीन का रजिस्ट्री कराकर नहीं दे रहा पैसे,9 महीने बीतने के बाद भी नहीं दिया पैसे,गैंगस्टर एक्ट का आरोपी है दबंग होमगार्ड,होमगार्ड पर आधा दर्जन से अधिक दर्ज हैं मुकदमे.

➡️गाजियाबाद- एक ही परिवार के 7 लोगों की हत्या का मामला,हत्या के मामले में सजा पर कोर्ट का फैसला आज,हत्याकांड के मामले में पूर्व चालक दोषी करार,गाजियाबाद कोर्ट मामले में आज सुनाएगी सजा,घंटाघर नई बस्ती में हुई थी 7 लोगों की हत्या.

➡️सोनभद्र- लेखापाल का पैसा लेते वीडियो हुआ वायरल,वरासत के नाम पर पैसा लेते,मांगते वीडियो वायरल,लेखापाल का नाम अशोक कुमार बताया जा रहा,बभनी थाना क्षेत्र के असनहर गांव का मामला,दुद्धी तहसील में तैनात है लेखापाल अशोक कुमार.

➡️ग्रेटर नोएडा- रंगदारी न देने पर ठेकेदार की जमकर पिटाई,स्पोर्ट सिटी निर्माण कार्य को करने के लिए रंगदारी,बदमाशों ने ठेकेदार का काम भी रोका,काम करने के बदले पहले भी बदमाश ले चुका पैसे,दनकौर के डेरिन खूबन इलाके की घटना.

➡️बरेली- पिटाई से नाराज पत्नी ने पति पर फेंका तेजाब,तेजाब से झुलसे पति को कराया गया भर्ती,झुलसे पति को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,शिकायत पर पुलिस ने पत्नी को किया गिरफ्तार,नाबाबगंज थाना क्षेत्र के इस्लामनगर की घटना.

➡️एटा- तेज रफ्तार कार ने 4 कांवड़ियों को रौंदा,हादसे में एक कांवड़िये की मौत,3 कांवड़िये घायल,कांवड़ लेकर बाइक से जा रहे थे सभी कांवड़िये,पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,रिजोर के चपरई गांव के पास की घटना.

➡️अमेठी- शार्ट सर्किट से कपड़े के शोरूम में लगी आग,शोरूम में लाखों रुपए के कपड़े जलकर राख,फायर ब्रिगेड,शोरूम मालिक को दी गई सूचना,सूचना पर पहुंची टीम ने आग पर पाया काबू,करगंज पुलिस चौकी क्षेत्र कस्बे का मामला.

➡️गाजियाबाद- घर के बाहर खड़ी कार के चारो पहिए चोरी,कार मालिक ने पुलिस को दी शिकायत,साहिबाबाद के शालीमार गार्डन की घटना,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फोटो ट्वीट किया,कार की फोटो ट्वीटकरॉ सरकार पर कसा तंज.

➡️रायबरेली- करंट लगने से मजदूर गंभीर झुलसा,मालगाड़ी से कोयला उतारने लगा करंट,करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलसा,एनटीपीसी अस्पताल से जिला अस्पताल रेफर,ऊंचाहार के एनटीपीसी कोल प्लांट का मामला.

➡️अमरोहा- दुकानदार से कांवरियों के बीच मारपीट मामला,देर रात कांवड़ियों ने किया हाइवे जाम,मारपीट के बाद दो कांवड़िए हुए चोटिल,गुस्साए कांवरियों ने किया था हाइवे जाम,गजरौला क्षेत्र के नेशनल हाइवे 9 का मामला.

➡️बिजनौर- आबादी में गुलदार की दस्तक सें दहशत में ग्रामीण,शक्ति नगर कॉलोनी की दीवार पर बैठा दिखा गुलदार,गांव के लोगों ने गुलदार को पकड़ने की मांग की,धामपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर की घटना.

➡️देवरिया- डीएम ने स्वास्थ्य मेले का किया निरीक्षण,दो डॉक्टर मिले अनुपस्थित,वेतन काटने का दिया निर्देश,डीएम ने दोनों से स्पष्टीकरण किया तलब,बरहज क्षेत्र के न्यू PHC पैना का मामला.

➡️गोरखपुर- बाइक सवार बदमाशों ने नेपाली महिला की लूटी चेन,रिश्तेदारों से मिलने आई महिला से चेन लूट हुई,सीसीटीवी की मदद से बदमाशों की तलाश शुरू,तिवारीपुर के गाजीरौजा की घटना.

➡️नोएडा- पिछले 24 घंटे में 89 कोरोना पॉजिटिव मिले,7 बच्चे भी पाए गए कोरोना संक्रमित,सक्रीय मरीजों की संख्या पहुंची 536,14 पॉज़िटिव मरीज़ों को कराया गया भर्ती.

➡️सहारनपुर- महाविद्यालयों अपना पूरा ब्यौरा अपलोड करेंगे,यूपी पोर्टल पर अपलोड करना अनिवार्य हुआ,कुलसचिव ने प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए.

➡️देहरादून- उत्तराखंड में 3 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी,देहरादून समेत सभी जिलों में बारिश का अलर्ट,नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर के लिए अलर्ट जारी,टिहरी,हरिद्वार,पौड़ी ,उधमसिंह नगर में अलर्ट जारी.

➡️हरदोई- संडीला पुलिस ने कांवड़ियों का पुष्प वर्षा की,नगर में पहली बार पुष्प वर्षा कर स्वागत हुआ,नानामऊ घाट से जल लेकर लौट रहे थे कावड़िए,प्रभारी निरीक्षक दिलेश सिंह ने बरसाए फूल.

➡️हल्द्वानी- स्वराज आश्रम में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक,आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर कार्यक्रम,हर जिले में 75 किमी पदयात्रा निकालने की रणनीति,9 से 15 अगस्त तक पदयात्रा की तैयारी,बैठक में जिलों के अध्यक्ष,ब्लॉक अध्यक्ष रहेंगे मौजूद.

➡️रुद्रप्रयाग- जिले में देर रात से हो रही रुक-रुककर बारिश,कई ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति ठप,एक दर्जन से अधिक गांव में पेयजल समस्या,बारिश से अलकनंदा और मंदाकिनी नदी उफान पर,नदी किनारे रह रहे लोगों को किया गया अलर्ट.

➡️रुद्रप्रयाग- जखोली में आदमखोर गुलदार पिंजरे में कैद,बष्टा गांव में एक बच्चे को निवाला बनाया था,पूरे क्षेत्र में गुलदार के आतंक से दहशत में थे लोग.

➡️दिल्ली- संसद परिसर में आज कांग्रेसी सांसदों की बैठक,10.30 बजे कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में मीटिंग,सोनिया गांधी, राहुल गांधी इस बैठक में शामिल होंगे,महंगाई, GST समेत कई मुद्दों पर रणनीति बनाई जाएगी.

➡️दिल्ली- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज गुजरात जाएंगे,गुजरात के वेरावल में जनसभा संबोधित करेंगे केजरीवाल,राजकोट के एक मंदिर में पूजा करेंगे अरविंद केजरीवाल,अरविंद केजरीवाल 3 बजे वेरावल में जनसभा संबोधित करेंगे.

➡️दिल्ली- 11 बजे से शुरू होगी लोकसभा,राज्यसभा की कार्यवाही,आज लोकसभा में महंगाई पर चर्चा की जाएगी,लोकसभा की कार्यवाही में जोरदार हंगामे के आसार,संजय राउत की अरेस्टिंग का मुद्दा पकड़ सकता है जोर,राज्यसभा में कल महंगाई पर चर्चा की जा सकती है.

➡️दिल्ली- मंकीपॉक्स संक्रमण को लेकर टास्क फोर्स का गठन,केंद्र सरकार ने टास्क फोर्स का गठन किया,डॉ वीके पॉल की निगरानी में पांच सदस्यीय कमेटी,नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल टास्क फोर्स के अध्यक्ष,पीएम मोदी की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक हुई थी,PM की बैठक में टास्क फोर्स गठन का फैसला हुआ था.

➡️दिल्ली- संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई,पटना में दो दिवसीय कार्यकारिणी की हुई बैठक,बैठक में बोले बीजेपी महासचिव अरुण सिंह,’2024 का चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा’,गृह मंत्री अमित शाह ने भी आगामी चुनाव को लेकर बोले,’2024 में लोक सभा चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ेंगे’,’बिहार विधानसभा चुनाव भी पीएम मोदी जी के नेतृत्व में लड़ेंगे’,’2024 में बीजेपी केन्द्र में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी’,’प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर से सरकार बनाएगी’,भाजपा जदयू गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव-अमित शाह,कहा हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाना है-अमित शाह,13, 14 और 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराना है-शाह,पूरे देश में देशभक्ति का वातावरण निर्मित करना है-अमित शाह,पटना के ज्ञान भवन में हुई बैठक में बोले अमित शाह

➡️मुंबई- शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार किए गए,ईडी ने 17 घंटे पूछताछ के बाद अरेस्ट किया,पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तारी,रात 12 बजे संजय राउत को अरेस्ट किया गया,संजय राउत PMLA कोर्ट में आज पेश किए जाएंगे,मेडिकल के बाद संजय राउत को पेश किया जाएगा.

दिनभर की ताजा बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट………..https://www.shekharnews.com./

Related Articles

Back to top button