WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…..

शेखर न्यूज़ पर
दोपहर 2:30 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️लखनऊ- यूपी ग्लोबल इंवेस्टर समिट का आज दूसरा दिन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, डॉ नरेश त्रेहन मौजूद,केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार,अनिल राजभर भी मौजूद, डिप्टी CM केशव मौर्य एक सत्र की बैठक ले रहे,नीदरलैंड से जुड़ी कंपनियों से बात कर रहे केशव,केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया भी सत्र में शामिल, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक के साथ निवेशकों से बात, स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों से बात हो रही.

➡️लखनऊ – पूर्व विधायक संजीव राजा का निधन, सीएम योगी ने निधन पर दुख व्यक्त किया,अलीगढ़ के पूर्व विधायक संजीव राजा का निधन.

➡️लखनऊ- पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि आज, पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण, CM योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया,80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिला- सीएम, समाज के सभी वर्ग को योजनाओं का लाभ- CM,अंत्योदय के सपने के लिए काम कर रहे हैं- CM, बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं – सीएम.

➡️लखनऊ- लेखा विभाग के पांच कर्मचारियों को नोटिस, नगर निगम के लेखा विभाग में कार्यरत हैं कर्मचारी , आदेश के बाद भी नहीं दे रहे जरूरी दस्तावेज ,EOW को जांच के लिए नहीं दे रहे दस्तावेज ,16 करोड़ की लागत से गाड़ियों के पार्ट्स खरीदे थे,जांच में 80.27 लाख का घोटाला समाने आया था.

➡️लखनऊ- 30 प्रमुख शहरों में होटल खोलेगा जापान का HMI ग्रुप, आगरा, अयोध्या,वाराणसी सहित 30 शहरों में खुलेगा होटल, GIS के दधीचि सभागार में जापानी कंपनी ने किया MOU, 7200 करोड़ रुपए के निवेश का MOU साइन किया गया, उत्तर प्रदेश में पर्यटन विकास की संभावनाएं – HMI ग्रुप, होटल इंडस्ट्री के लिए उत्तर प्रदेश अनुकूल – HMI ग्रुप.

➡️लखनऊ- मेदांता चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन का बयान,जल्द खोला जाएगा मेदांता अस्पताल- नरेश त्रेहन, नरेश त्रेहन ने सीएम योगी की तारीफ़ की, नोएडा में 1 हज़ार बेड का हॉस्पिटल बन रहा-त्रेहन, जल्द ही अन्य जगहों पर भी खोलने की तैयारी-त्रेहन.

➡️लखनऊ- प्रमुख सचिव समाज कल्याण डॉ. हरिओम का बयान, ‘समाज कल्याण विभाग का आज सेशन हुआ आयोजित’, योजनाओं को लेकर आगे बढ़ रहा हैं-डॉ. हरिओम, ‘ग्लोबल समिट से अब एक नई ऊर्जा से गति मिलेगी’.

➡️लखनऊ- केंद्रीय राज्यमंत्री वीरेंद्र सिंह का बयान, अब रोजगार की संभावनायें आगे बढ़ेंगी- वीरेंद्र सिंह, योगी सरकार का ये बहुत अच्छा प्रयास है- वीरेंद्र सिंह, ये समिट निवेश के लिए कुंभ की तरह है- वीरेंद्र सिंह.

➡️लखनऊ- कंट्री पार्टनर नीदरलैंड के साथ सत्र जारी , सीएम केशव मौर्य की अध्यक्षता में हो रहा सत्र , नीदरलैंड से जुड़ी कंपनियां भी मौजूद , मंत्री अनिल राजभर कार्यक्रम में मौजूद.

➡️लखनऊ- डीएम की अध्यक्षता में आज होगी बोर्ड परीक्षा की बैठक, बोर्ड परीक्षा को निर्बाध ढंग से संपन्न कराने के लिए बैठक, प्रशासनिक अधिकारियों, केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक, यूपी बोर्ड की परीक्षा 16 फरवरी से 4 मार्च तक होगी , आज 11 बजे से पायनियर मॉन्टेसरी इंटर कॉलेज में बैठक.

➡️लखनऊ- UAE-यूपी के संबंधों के लिए मील का पत्थर GIS, लुलु मॉल और एलाना ग्रुप के साथ एमओयू साइन, यूपी ने किया हजारों करोड़ रुपए का एमओयू , एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने की अपील, यूपी में अधिक से अधिक निवेश की अपील की.

➡️बलिया – सूदखोरों के आतंक से व्यापारी के आत्महत्या का मामला,पुलिस ने CCTV को बनाया जांच का आधार,आत्महत्या वाले दिन मृतक से मिलने वालों की बन रही सूची, सूदखोरों के लाइसेंसी हथियारों के निरस्तीकरण की कार्रवाई, कोतवाली अन्तर्गत व्यापारी ने दुकान में की थी आत्महत्या.

बलिया- नि:शुल्क शिक्षा का लाभ न मिलने पर विरोध , नाराज अभिभावक डीएम कार्यालय के अंदर पहुंचे,अभिभावकों की डीएम के गार्डों से नोकझोंक हुई,डीएम कार्यालय के अंदर मची अफरा-तफरी, 4 सालों से रोकी गई छात्रवृत्ति-अभिभावक, ‘विद्यालयों की शुल्क प्रतिपूर्ति नहीं मिल रही’, DM कार्यालय पर महिला अभिभावकों का प्रदर्शन.

➡️औरैया- मदार दरबाजे इलाके में मकानों में आई दरार,मकानों में दरार आने से लोगों में भारी दहशत,मकानों को खाली करने का नोटिस दिया गया था ,जिलाधिकारी ने आईआईटी कानपुर को पत्र लिखा,DM ने जांच के लिए 3 अलग -अलग टीमें बनाई थी, PWD, नगर निगम, नगर पालिका ने रिपोर्ट सौंपी,किसी रिपोर्ट में मकानों में दरार का कारण स्पष्ट नहीं.

➡️बलिया – चिकनपॉक्स की चपेट में आए 20 बच्चे और शिक्षक, जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग टीम मौके पर पहुंची,CHC  डॉक्टर ने चिकनपॉक्स की पुष्टि की ,सोहांव ब्लॉक के गोविंदपुर प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡️रायबरेली- डीएम माला श्रीवास्तव पहुंचीं हरचंदपुर, डीएम ने किया सीएचसी का औचक निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान मिली कई खामियां, लगाई फटकार,सीएचसी अधीक्षक शरद कुशवाहा को हटाया गया.

➡️नोएडा – तेज रफ्तार कार एलिवेटेड रोड पर पलटी, सड़क हादसे में मौके पर युवती की मौत,हादसे में लड़की का सिर धड़ से हुआ अलग,200 किमी/घंटे की रफ्तार से चल रही थी कार, नोएडा में सेक्टर-24 में एलिवेटेड रोड की घटना.

➡️आगरा- खबर का असर,वर्दी में रील बनाने पर महिला सिपाही लाइन हाजिर, महिला पुलिसकर्मी को CP ने किया लाइन हाजिर,महिला सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश, आगरा में किरावली थाने का मामला.

➡️जौनपुर- रामपुर,बक्सा और सर्विलांस टीम की कार्रवाई, मुठभेड़ में लुटेरे गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार,मुठभेड़ में दोनों के पैर में लगी गोली, घायल, बदमाशों के पास से लूट के फोन,बाइक बरामद.

➡️आगरा- G-20 डेलिगेशन को संबोधित कर रहीं स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कर रहीं हैं सबोधित, महिला सशक्तिकरण पर डेलिगेशन को संबोधित कर रहीं.

➡️एटा – अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार युवक की मौके पर हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,निधौलीकला के नगला धनी के पास हादसा.

➡️लखीमपुर– GIS के पहले दिन भारी निवेश, उद्यमियों में समिट को लेकर भारी उत्साह,15 सेक्टर में 2 हजार करोड़ का निवेश होगा, निवेश से बड़ी संख्या में रोजगार भी स्थापित होगा, सीडीओ ने 2 हजार करोड़ के निवेश की दी जानकारी.

➡️मेरठ- मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या का मामला, पुलिस की जांच में मिला प्रेम प्रसंग का मामला,पुलिस ने 3 आरोपियों पर दर्ज किया मुकदमा, सीसीटीवी वीडियो के आधार पर एक गिरफ्तार, लिसाड़ीगेट में भरे बाजार हुआ था हत्याकांड.

➡️अलीगढ़- भाजपा के पूर्व विधायक संजीव राजा का निधन, RSS से जुड़े वैश्य समाज के कद्दावर नेता थे संजीव राजा, देर रात हुई थी खून की उल्टियां,अस्पताल में मौत,संजीव राजा की पत्नी मुक्ता राजा हैं शहर विधायक.

➡️अमरोहा- बाइक का टायर फटने से हुआ बड़ा हादसा, 3 वर्षीय मासूम की खंभे से टकराकर मौत, बाइक सवार दंपत्ति गंभीर रूप से घायल, संभल से आदमपुर जा रहे थे बाइक सवार, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, अमरोहा के आदमपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर देहात- कानपुर देहात महोत्सव पर एडीजे ने आपत्ति जताई, सचिव विधिक सेवा प्राधिकरण,अपर जिला जज की आपत्ति, प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट,हाईकोर्ट को भेजा शिकायती पत्र,महोत्सव की टाइमिंग से लोक अदालत हुई प्रभावित, कानपुर देहात DM पर कुप्रशासन को लेकर सवाल उठे.

➡️आगरा- आगरा में G 20 डेलिगेशन का सत्र शुरू,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया सत्र का शुभारंभ, कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य भी सत्र में पहुंची,चार सत्रों में पैनल बनाकर होगी चर्चा, होटल ताज कन्वेंशन में समिट हुई शुरू.

➡️चित्रकूट- पन्ना सफारी से लगातार आ रहे बाघ, रानीपुर टाइगर रिजर्व में 24 बाघ घूम रहे, चित्रकूट के जंगलों में बाघों की संख्या बढ़ रही, टाइगर रिजर्व बनने की घोषणा के बाद संख्या बढ़ रही,यूपी से सटे आश्रम में बाघ बाघिन देखे गए.

➡️देहरादून- सीएम धामी सरकार को राजस्व में हुई वृद्धि, वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने दी जानकारी, वर्ष 2022-23 में 6236 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ , पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष में 35% की हुई वृद्धि.

➡️दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का दिल्ली दौरा, दिल्ली में मौजूद हैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलेंगे अखिलेश.

➡️रुद्रप्रयाग- केदारनाथ धाम में जारी है बर्फबारी,4 फीट से अधिक हो चुकी है बर्फबारी, बर्फबारी के चलते निर्माण कार्य बंद.

➡️उधमसिंह नगर- दुग्ध उत्पादक संघ ने दूध खरीद पर बढ़ाए 2 रुपए, दुग्ध उत्पादक संघ ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी,17 फरवरी से नई दरें होंगी लागू.

➡️दिल्ली- सपा महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव का बयान, इंवेस्टर समिट में बड़े-बड़े दावे किए गए थे – रामगोपाल,लेकिन कोई काम धरातल पर नहीं दिखा- रामगोपाल, GIS-2023 का भी सच जल्दी सामने आएगा- रामगोपाल, बैंक भी अब सुरक्षित नहीं रहे – रामगोपाल, लोगों के मन में असुरक्षा की भावना है – रामगोपाल.

➡️दिल्ली- जमीयत उलेमा ए हिंद ने सम्मेलन का आयोजन किया ,जमीयत उलेमा ए हिंद के सम्मेलन में कई प्रस्ताव पारित,मदरसों के सर्वे पर जमीयत उलेमा ए हिंद ने जताई चिंता, सम्मेलन में मदरसे कश्मीर मुद्दे पर भी प्रस्ताव पास , पर्सनल ला में हस्तक्षेप के खिलाफ प्रस्ताव पास,पिछड़े वर्ग में मुस्लिम के आरक्षण की मांग को लेकर चर्चा,जमीयत उलेमा ए हिंद प्रमुख मदनी का बयान,इस्लाम सबसे पुराना धर्म- मौलाना महमूद मदनी ,ये भारत में बाहर से नहीं आया- महमूद मदनी.

➡️देहरादून- प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने की घोषणा ,7 दिनों तक पुलिस मुख्यालय घेरने का दिया निर्देश, ‘बेरोजगारों पर बर्बरता के मुद्दे पर कांग्रेस शांत नहीं बैठेगी’.

Related Articles

Back to top button