उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की बड़ी खबरें………. 05.02.2024

➡लखनऊ- रात भर हुई तेज बारिश में मौसम का बदला मिजाज़, बारिश के कारण सड़कों के किनारों पर जल भराव, तेज बारिश के कारण कई इलाकों की बिजली गुल, पुराने लखनऊ के चौक क्षेत्र की रात में बिजली गुल, बारिश ने ठंड ठिठुरन और कोहरे में किया इजाफा, सर्द मौसम के कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा

➡लखनऊ- आज सोमवार को होगी योगी कैबिनेट की बैठक, सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी, बैठक का आयोजन सोमवार सुबह नौ बजे से , मुख्यमंत्री आवास के सभाकक्ष में होगी बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मिलेगी हरी झंडी.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार आज विधानसभा में पेश करेगी बजट, अबतक का सबसे बड़ा वार्षिक बजट पेश करने की तैयारी, 2024-25 के लिए 7 लाख करोड़ से अधिक का होगा बजट, साल 2023-24 में 6.9 लाख करोड़ का बजट पेश किया था, साल 2022-23 में 5.85 लाख करोड़ का बजट पेश किया था, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज सदन में बजट पेश करेंगे, बजट से पहले मुख्यमंत्री योगी कैबिनेट की बैठक लेंगे, बजट के प्रस्ताव पर यूपी कैबिनेट अपनी मंजूरी देगी, किसानों, युवाओं और महिलाओं पर केंद्रित होने की उम्मीद, बजट में अयोध्या, मथुरा और काशी पर होगा फोकस, लखपति दीदी योजना का यूपी में व्यापक विस्तार होगा, धार्मिक पर्यटन के विकास के लिए सरकार खोलेगी खजाना, ईको टूरिज्म,इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर भी होगा फोकस, गोरखपुर मेट्रो,लखनऊ मेट्रो सेकेंड फेज के लिए मिलेगा बजट.

➡लखनऊ- जिला कारागार लखनऊ में निरुद्ध बंदियों का मामला, जेल में HIV कैदी संबंधी जेल विभाग ने जारी किया, 1 जनवरी 2023 को 47 बंदी पॉजिटिव मिले थे, वर्तमान में कुल 63 बंदी जेल में एचआईवी से ग्रस्त, सभी बंदियों का एचआईवी सेंटर उपचार जारी है, बीते 5 साल में संक्रमण से किसी भी बंदी की मृत्यु नहीं हुई.

➡लखनऊ- यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज होगा पेश, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बजट दस्तावेज को अंतिम रूप दिया , 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के लिए मजबूत आधार बनेगा- खन्ना, 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प-खन्ना.

➡लखनऊ- हजरतगंज कोतवाली के CUG नंबरों का मामला, नंबरों को हैक कर साइबर अपराध की कोशिश, दो सीयूजी नंबर साइबर हैकरों ने किया हैक,लोगों को थाना स्थानी के CUG नंबर से आने लगे कॉल, कई लोगों ने शिकायत कर पुलिस को अवगत कराया, CUG नंबर से ऑनलाइन धोखाधड़ी की बात भी बताई.

➡लखनऊ- यूपी पावर कार्पोरेशन के संविदा कर्मचारी संघ का प्रदर्शन , आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों का बयान, पावर कॉरपोरेशन का समस्याओं पर ध्यान नहीं- कर्मचारी ,आज सुबह 10 बजे से शक्ति भवन के सामने होगा प्रदर्शन.

➡सुल्तानपुर- सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य जिले में, राज्यपाल सुल्तानपुर के सर्किट हाउस में पहुंचे, आज एक आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल, एमजीएस इंटर कॉलेज में आयोजित होगा कार्यक्रम ,सूरापुर के विजेथुआ महावीरन धाम में करेंगे दर्शन.

➡बहराइच- समाजवादी अंबेडकर वाहिनी राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन, राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती का आगमन आज,PDA महापंचायत को लेकर जनपद पहुंचेंगे भारती, PDA पिछड़ा दलित अल्पसंख्यक के नारे को करेंगे बुलंद, सभी सपा नेता पधाधिकारी व कार्यकर्ताओं होंगे शामिल, भीमराव अंबेडकर सभागार में होगा कार्यक्रम का आयोजन.

➡दिल्ली – राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा,भारत जोड़ो यात्रा का 23वां दिन आज, सुबह 8 बजे झारखंड के रामगढ़ से शुरू होगी यात्रा, रांची में दोपहर 2 बजे जनसभा करेंगे राहुल गांधी.

➡दिल्ली – आज पीएम नरेंद्र मोदी संसद में देंगे जवाब, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का देंगे जवाब, राष्ट्रपति ने 31 जनवरी को दिया था अभिभाषण, भाजपा के सभी सांसद रहेंगे संसद में मौजूद, बीजेपी ने अपने सांसदों मौजूद रहने को कहा.

Related Articles

Back to top button