उत्तरप्रदेश
Trending

गोंडा : 90 हजार छात्र छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की मनाई जयंती सड़क सुरक्षा की ली शपथ




90 हजार छात्र छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर कायम किया रिकॉर्ड


सड़क सुरक्षा को लेकर 90 हजार छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला


सड़क पर चलते समय यातायात नियमों का पालन अवश्य करें – डीएम


गोण्डा : जनपद गोंडा में सोमवार को नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के तहत पूरे जनपद में सड़क सुरक्षा जागरूकता हेतु 200 विद्यालयों के करीब 90 हजार स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर रिकार्ड कायम किया गया।

मानव श्रृंखला में सभी बच्चे एक दूसरे से हाथ मिलाए खड़े रहे। उनके हाथों में यातायात जागरूकता की तख्तियां थी जिनके द्वारा लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गयी। मानव श्रृंखला में उपस्थित सभी लोगों द्वारा सड़क सुरक्षा की शपथ ली गई और लोगों से यातायात नियमों के पालन की अपील की गयी। इस यात्रा का मुख्य मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है जिससे जिले में सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

इस मानव श्रृंखला का शुभारम्भ जिलाधिकारी महोदय, गोण्डा डॉ० उज्ज्वल कुमार द्वारा किया गया। जिलाधिकारी ने मानव श्रृंखला का शुभारंभ करते हुए कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय स्वयं व पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनाएं। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं। ड्राइविंग के नियमों का पालन करें। तेज रफ्तार वाहन न चलाएं और गलत दिशा में भी वाहन न चलाएं। शराब पीकर या नशे की हालत में वाहन न चलाएं सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहें।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य विकास अधीकारी गौरव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, संभागीय परिवहन अधिकारी उमाशंकर यादव, संभागीय परिवहन अधिकारी अजय कुमार, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बबिता वर्मा आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button