उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी खबरें —– 22.12.2023

➡️ अयोध्या।राम मंदिर उद्घाटन से पहले बड़ा फैसला, होटलों की सभी प्री-बुकिंग कैंसिल,22 जनवरी को अयोध्या में वही लोग जा सकेंगे, जिनके पास आयोजन समिति का निमंत्रण पत्र होगा या सरकारी ड्यूटी में होंगे।
बगैर निमंत्रण वाले जिन लोगों ने 22 जनवरी के लिए पहले से अयोध्या में होटल, गेस्ट हाऊस बुक करा रखे हैं, उन सबकी बुकिंग भी कैंसिल की जाएगी।

➡️अयोध्या।हुक्का बार रेस्टोरेंट पर पुलिस का छापा, डाकक्लाउड रेस्टोरेंट पर चल रहा था अवैध हुक्का बार,पुलिस ने छापा मार कर चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, थाना कैंट के नियावां चौराहा के पास डाकक्लाउड रेस्टोरेंट में चल रहा था अवैध हुक्का बार।

➡लखनऊ- सरोजनीनगर MLA राजेश्वर सिंह ने एक्स पर किया पोस्ट, मोदी जी के नेतृत्व में भारत निरंतर सशक्त हो रहा-राजेश्वर,’देश संवर रहा और अन्त्योदय का संकल्प पूरा कर रहा है’ ,9 साल में 4 करोड़ परिवारों को आवास दिए गए-राजेश्वर,82 करोड़ लोगों को 5 साल तक निशुल्क राशन-राजेश्वर ,’आजादी के बाद 3.25 करोड़ घरों तक नल से जल पहुंचा था’ ,’पीएम मोदी के नेतृत्व में 13 करोड़ घरों तक जल पहुंच रहा है’, देश की जीडीपी में उत्तर प्रदेश का दूसरा स्थान है-राजेश्वर.

➡लखनऊ- मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया खिलाड़ियों का सम्मान, शारदा इंस्टीट्यूट में किया विजेता खिलाड़ियों का सम्मान, खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जा रहा है-गिरीश चंद्र, केंद्र और प्रदेश सरकार ने लगातार प्रयास कर रही-गिरीश, खिलाड़ियों की जरुरतों को ध्यान में रखकर खेल नीति बनी.

➡अयोध्या- सीएम योगी ने राम मंदिर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया , हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किए,स्वस्थ यूपी की कामना की, सीएम योगी ने रामलला के दर्शन, आरती और परिक्रमा की, सीएम योगी ने कार्य कर रहे मजदूरों से भी हालचाल पूछा, अयोध्या रेलवे स्टेशन,नवनिर्मित एयरपोर्ट का जायजा लिया, 30 दिसंबर को पीएम मोदी हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे, पीएम मोदी के संबोधन स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया.

➡अयोध्या- CM योगी ने विकास कार्यों,कानून व्यवस्था की समीक्षा की, 3O दिसंबर को अवधपुरी प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या आएंगे-CM, त्रेतायुगीन वैभव से सुसज्जित होगी धर्मनगरी अयोध्या-CM, अयोध्या नगर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए-CM, श्रद्धालुओं-पर्यटकों के लिए तैयार करें डिजिटल टूरिस्ट मैप-CM, राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अभेद हो- सीएम योगी, ट्रैफिक प्रबंधन के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार की जाए-सीएम, अतिथियों, श्रद्धालुओं के साथ पुलिस का व्यवहार आदर्श हो-CM, राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ का कार्य शीघ्र पूरा करें-CM,प्रधानमंत्री जी के स्वागत के लिए अयोध्यावासी भी उत्सुक-CM, नयाघाट से धर्मपथ की सजावट आकर्षक होनी चाहिए- सीएम, एयरपोर्ट से नयाघाट मार्ग को आकर्षक फूलों से सजाएं-सीएम, अयोध्या में 30 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाएं गतिमान
अयोध्या का एक डिजिटल टूरिस्ट मैप विकसित करें- सीएम.

➡️ अयोध्या-250 छात्रों को बांटे गए स्मार्टफोन, खुशी। कुमारगंज नगर पंचायत क्षेत्र के चंद्रबली सिंह उर्मिला पीजी कॉलेज एवं श्री राम चरण स्मारक शिक्षण संस्थान शिवनगर में गुरुवार को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रोहित सिंह ने बी.ए तृतीय वर्ष के 142 व बी.एड द्वितीय वर्ष के 108 छात्रों को स्मार्टफोन का वितरित किया। स्मार्टफोन पाकर छात्र खुशी से झूम उठे।

➡मुजफ्फरनगर- लापता युवक का शव मिलने से सनसनी, 2 दिनों से लापता था मृतक पिंटू कुमार, जंगलों में मिला लापता पिंटू का शव, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, शाहपुर थाने के सिमली जंगलों की घटना.

➡नोएडा- नोएडा में 54 वर्षीय व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाए गए, नोएडा में कोविड को लेकर अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग अब पेशेंट की हिस्ट्री जानने में जुटा, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली लैब भेजा जाएगा सैंपल, कोविड के वेरिएंट के बारे में पता लगाना स्वास्थ्य विभाग, पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर RTPCR जांच की जाएगी , बाद में जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी भेजे जाएंगे नमूने.

➡रायबरेली- रायबरेली में प्रसाद खाकर 72 लोग हुए बीमार, कोल्ड, डायरिया होने पर प्रशासन हरकत में आया, स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैम्प कर रही , खाद्य विभाग की टीम ने सामग्री का सैम्पल लिया, पंचामृत बनाने के लिए कई लोगों से ली थी सामग्री , वही पीकर लोग बीमार हुए हैं-खाद्य विभाग अधिकारी, सैम्पल जांच के लिए भेजा जा रहा है- अधिकारी.

➡बिजनौर- गुलदार में हुई मौत का मामला, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का बयान, DM ने धरने की नहीं ली सूद- चंद्रशेखर आजाद, प्रशासन ज्ञापन लेने में कर रहा लापरवाही- चंद्रशेखर ,‘सरकार इंसानों से ज्यादा जानवरों से कर रही है प्यार’

➡आगरा – पर्यटन मंत्री ने यमुना किनारे की महाआरती , महाआरती के दौरान उमड़ा जनसैलाब,पुजारियों द्वारा महाआरती का हुआ भव्य कार्यक्रम , बाह के तीर्थ बटेश्वर में हुआ कार्यक्रम.

➡कन्नौज – कन्नौज पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25000 का पुरस्कार घोषित अपराधी को पुलिस ने दबोचा,छिबरामऊ टीम ने अभियुक्त को पकड़ा , SP ने 25 हज़ार का पुरस्कार किया था आरोपी पर घोषित, छिबरामऊ कोतवली क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद- लोनी में मकान का गिरा छज्जा, मलबे में दबने से एक बच्ची की मौत, दो बच्ची घायल, अस्पताल में भर्ती, लोनी बॉर्डर क्षेत्र की सुनीता विहार कॉलोनी का मामला

➡जम्मू कश्मीर- राजौरी में आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, आतंकी हमले में सेना के 3 जवान शहीद, राजौरी में सेना की गाड़ी पर फायरिंग हुई, हमले में 3 जवान शहीद, 3 घायल हुए, सेना की गाड़ी पर आतंकियों ने फायरिंग की.

➡दिल्ली- आपराधिक कानून से जुड़े तीनों बिल पास, राज्यसभा से तीनों नए बिल पाए हुए, तीनों बिलों का पास होना महत्वपूर्ण पल- पीएम, देश को अपने कानून मिले- अमित शाह, गुलामी के दौर के कानूनों का अंत- शाह.

Related Articles

Back to top button