उत्तरप्रदेश
Trending

दोपहर 12:30 बजे तक की बड़ी खबरें….* 06.09.2024

➡लखनऊ – हार वाली सीटों पर बदलेंगे बीजेपी जिलाध्यक्ष, सदस्यता अभियान के बाद पार्टी का संगठनात्मक चुनाव, हार का सामना करने वाली सीटों पर होगा बदलाव, करीब 50 जिलों के जिलाध्यक्ष बदले जाएंगे, 2 कार्यकाल पूरा कर चुके जिलाध्यक्ष भी बदलेंगे, जिलों के जिला व महानगर अध्यक्ष भी बदले जाएंगे, BJP ने प्रदेश के 98 संघटनात्मक जिलों में की है तनाती, अक्टूबर में सदस्यता अभियान का दूसरा चरण खत्म होगा, दूसरा चरण खत्म होते ही शुरू होगा संगठन चुनाव, बड़े पैमाने पर यूपी बीजेपी के संगठन में होगा बदलाव, मंडल से लेकर ऊपर तक दिखेगा बदलाव का असर.

➡लखनऊ- एलडीए वीसी ने वसूली गैंग को पुलिस को सौंपा, निर्माण रुकवाने की धमकी देकर मांगते थे रुपये, एलडीए की कार्रवाई का डर दिखाकर वसूली करते थे, मकान बनवा रहे लोगों से वसूली करने करने का आरोप, दो आरोपियों को एलडीए वीसी ने पुलिस के हवाले किया, वीसी ने दोनों को गोमतीनगर पुलिस के सुपुर्द किया , गोमतीनगर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर ली है.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव में दलित वोट बैंक को लेकर बसपा चौकन्नी, वोट बैंक कांग्रेस की तरफ जाते हुए देख बसपा चौकन्नी हुई, कांग्रेस ने बसपा नेताओं को अपने पाले में करने की रणनीति बनाई, दलित वोट बैंक पर 4 दशक पुराना वर्चस्व दोबारा स्थापित हो सके, कांग्रेस की इस रणनीति से बसपा यूपी में और कमजोर होगी, दूसरी ओर कांग्रेस का पलड़ा सपा पर भारी होता जाएगा.

➡लखनऊ- आदर्श ढाबे पर विधायक के भाई ने चलाईं गोलियां, चिनहट के अयोध्या हाईवे पर आधी रात हुई वारदात , आदर्श ढाबे पर खाना खाने को लेकर हुआ था विवाद , आदर्श ढाबे पर गोलियां चलने से मची भगदड़, छानबीन में पुलिस को 4 खोखे और कारतूस मिले, फुटेज की मदद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी ,. चिनहट क्षेत्र के हाईवे स्थित आदर्श ढाबे की घटना.

➡बस्ती- अधिवक्ता के अपहरण की सूचना पर हलकान पुलिस, मुकदमे की पैरवी करने संतकबीरनगर जाते समय अपरहण , परसा मस्जिद के पास कार सवारों ने किया था अपहरण, कार सवारों ने किया था असलहे के दम पर अपहरण, अधिवक्ता ने मारपीट,नगदी छीनने का आरोप लगाया, राहगीरों के शोर मचाने पर अधिवक्ता को छोड़कर फरार, अधिवक्ता प्रदीप पांडेय की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा, मुंडेरवा स्थित परसा मस्जिद के पास की घटना.

➡पीलीभीत- सियार ने दो बच्चों समेत युवक पर किया हमला, सियार ने नोचकर तीनों को किया गंभीर घायल, तीनों को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, खेत से निकलकर घर के बाहर बच्चों पर हमला, शोर शराबे के बाद मासूम बच्चों को छोड़कर भागा, सियार के हमले से गांव में मची खलबली,दहशत, मौके पर पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम, सेहरामऊ इलाके के मजरा जादोपुर गांव का मामला

➡हापुड़- गांव में तेंदुए के आतंक का मामला, दिल्ली से वाइल्डलाइफ टीम गांव पहुंची, तेंदुए की तलाश में वाइल्डलाइफ टीम गांव पहुंची, तेंदुए की तलाश में टीम ने चलाया सर्च अभियान, वन विभाग की टीम के साथ जंगल में चलाया अभियान, जंगल में ड्रोन कैमरे से तेंदुए की हो रही तलाश, बीजेपी विधायक हरेंद्र तेवतिया भी गांव पहुंचे, ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिया, तेंदुए के आतंक से इलाके में दहशत का माहौल , बहादुरगढ़ थाना के नवादा खुर्द गांव का मामला.

➡हमीरपुर- सभासद और नगर पंचायत कर्मचारी के बीच हुई मारपीट, स्ट्रीट लाइट सही करवाते समय दोनों में मारपीट हुई, सभासद,कर्मचारियों के बीच मारपीट का वीडियो वायरल, नगर पंचायत कर्मचारी ने लामबंद होकर प्रदर्शन किया, सभासद पर कार्यवाही की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन, नगर पंचायत में कर्मचारी कर रहे हैं धरना प्रदर्शन, जनपद के सुमेरपुर नगर पंचायत का मामला.

➡सहारनपुर- सजायाफ्ता के मकान पर आधी रात को फायरिंग, हत्या के मामले में सजायाफ्ता के मकान पर हमला, बाइक सवार 6 बदमाशों ने फायरिंग कर फैलाई दहशत, नागला झंडा में कल रात फायरिंग कर दहशत फैलाई, ग्रामीणों द्वारा पीछा करने पर उनके ऊपर भी फायरिंग की, फायरिंग करते हुए बदमाश बुबका गांव की तरफ भाग निकले, सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश में जुटी, नगला झंडा निवासी युवक हत्या के मामले में सजा काट रहा.

➡अमेठी- नगर पंचायत मुसाफिरखाना के चेयरमैन के साथ हुई मारपीट,. BJP के चेयरमैन बृजेश कुमार गुप्ता के साथ युवक ने की मारपीट, एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे बीजेपी के चेयरमैन, कस्बे की साफ-सफाई को लेकर दोनों लोगों के बीच हुआ विवाद, BJP चेयरमैन ने पुलिस को दी सूचना, आरोपी पर दर्ज हुआ केस, मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के रामलीला मैदान का है मामला.

➡पीलीभीत- पालिका में ठेकेदार के एक्सपायरी बाउंड पर 200 कर्मचारी कार्यरत, एक्सपायरी बाउंड के बिना एक्सटेंशन कर्मचारियों की आड़ में करोड़ों का खेल , चेयरमैन आस्था अग्रवाल, ईओ की मेहरबानी से ठेकेदार की घपलेबाजी, मेसर्स मोहित अग्रवाल के एक्सपायर टेंडर पर आउट सोर्सिंग कर्मचारी, टेंडर प्रक्रिया को ठेंगा दिखाकर सरकारी पैसे का खुलेआम बंदरवाट, ठेकेदार ने एक्सपायर टेंडर पर कर्मचारियों की आड़ में निकाले करोड़ों, सरकार की टेंडर प्रक्रिया को ठेंगा दिखाकर नगर पालिका में भ्रष्टाचार, चेयरमैन आस्था, ईओ, ठेकेदार के सिंडिकेट से पालिका में खेल जारी, पीलीभीत नगर पालिका में बिना टेंडर लगभग 196 कर्मचारी कार्यरत.

➡हापुड़- कर्ज में दंपति समेत बेटी की मौत का ममाला, पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के खिलाफ दर्ज किया केस, पुलिस ने दो एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया, किस्त चुकाने के लिए उत्पीड़न कर रही थी कंपनी , कंपनी के गुंडे एजेंटों की तलाश में पुलिस दे रही दबिश, फाइनेंस कंपनी के उत्पीड़न से परेशान होकर दी थी जान, कपूरपुर थाना क्षेत्र के सपनावत गांव का मामला.

➡वाराणसी- पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी का नंबर हैक, एमडी का नंबर हैक कर जालसाजी का प्रयास किया गया, साइबर ठग ने नंबर से ठेकेदार को 10 लाख देने को कहा, MD के नंबर से निगम के ठेकेदार को 10 लाख देने को कहा , शक होने पर ठेकेदार ने एमडी से संपर्क कर की पुष्टि, जालसाज होने पर ठेकेदार ने दी पुलिस को सूचना , पैसे लेने आने पर आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट, सिम क्लोनिंग के जरिए ठगी का खेल , वाराणसी के चितईपुर थाना एरिया का मामला.

➡गोरखपुर – कमरुद्दीन कुनबा ने 100 करोड़ के राजस्व की हानि की, राजस्व की हानि पहुंचा चुका है कमरुद्दीन कुनबा, 1986 से ही कमरुद्दीन कर रहा जाली स्टांप का धंधा, कमरुद्दीन कुनबा ने ससुर से सीखा था इसका तरीका , कमरुद्दीन का बेटा और नाती इस धंधे में रहे हैं साथ, बिहार के जालसाजों ने जाली स्टांप छापकर पहुंचाया नुकसान, जाली स्टांप से 100 करोड़ के राजस्व का नुकसान पहुंचाया, 1986 से ही मो. कमरुद्दीन फर्जी स्टांप,जाली नोट छाप रहा, कमरुद्दीन कुनबा का यूपी के कई जिलों में है सिंडिकेट,, अब पुलिस मामले में कर रही जांच पड़ताल.

➡गोरखपुर – पीपीगंज में दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का प्रयास , मानसिक दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का प्रयास , रास्ते में युवक सुनसान मकान में खींच ले गया , युवती के चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे, लोगों को आता देख आरोपी मौके से हुआ फरार, पीड़ित परिजनों ने आरोपी के घर उलाहना देने पहुंचे, आरोपी युवक ने परिवार वालों को पीटकर भगाया , पीपीगंज पुलिस को तहरीर दी,केस नहीं हुआ दर्ज.

➡वाराणसी- एमडी का नंबर हैक कर मांगे 10 लाख रुपये, डिस्कॉम ऑफिस के पास से पकड़ाया आरोपी, भिखारीपुर स्थित डिस्कॉम ऑफिस के पास पकड़ाया, पीड़ित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक हैं, व्यक्तिगत नंबर हैक कर ठेकेदार से मांगी रंगदारी, पैसा लेने पहुंचे युवक को चितईपुर पुलिस ने पकड़ा, डिस्कॉम ऑफिस के पास से गुरुवार को कार समेत दबोचा.

➡रामपुर – कमरे में बंदकर तमंचे के बल पर दुष्कर्म, शहजादनगर थाना क्षेत्र से महिला ले गया था, बरेली ले जाकर तमंचे के बल पर किया दुष्कर्म, दो दिन तक कमरे में बंदकर दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया, गांव के ही युवक ने घटना को दिया अंजाम, शहजादनगर निवासी महिला धमोरा दवा लेने गई थी, रास्ते में युवक ने कार में महिला को बैठाया था, बरेली ले जाकर घटना को दिया था अंजाम.

➡वाराणसी – दिल्ली-वाराणसी इंडिगो फ्लाइट का एसी फेल, दिल्ली से वाराणसी आ रही फ्लाइट में हुआ हंगामा, फ्लाइट का एसी खराब होने पर भड़के यात्री, इंडिगो विमान का एसी फेल, यात्रियों का हंगामा, एसी फेल होने से यात्रियों को होने लगी थी घुटन, फ्लाइट में कुछ महिलाओं,बच्चों के बेहोश होने की खबर, पीड़ितों को ऑक्सीजन देने पर हालात हुए सामान्य, यात्रियों ने शिकायत वाराणसी एयरपोर्ट प्रशासन से की, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हंगामे का वीडियो , इंडिगो का विमान 6E 2235 में हुआ भारी हंगामा.

➡लखीमपुर- नेपाल सीमा पर संदिग्ध पाउडर मिलने का मामला, 5 दिन बाद भी लखनऊ गए सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई, 400 बोरियों में भरा पाऊडर विस्फोटक है या नहीं स्पष्ट नहीं, पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाउडर ने आग पकड़ी थी, लखनऊ फॉरेंसिक लैब गए पाऊडर सैम्पल की रिपोर्ट नहीं आई, चंदनचौकी में गोदाम बना भरा पाउडर पलिया में पकड़ा गया था.

➡सीतापुर -बच्चे का अपहरण कर हत्या से हड़कंप, बच्चे का अपहरण कर हत्या के बाद नदी में फेंका शव, आरोपियों ने मांगे थे रुपये,पैसे न देने पर किया अगवा, बच्चे का अपहरण करके 4 अपहरणकर्ताओं ने हत्या की, बच्चे की हत्या कर शव को लखीमपुर में शारदा नदी में फेंका, पुलिस ने चारों अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार, सीतापुर के सकरन निवासी 12 वर्षीय बच्चे की हत्या.

➡बलिया – प्रेम प्रसंग को लेकर युवक की जमकर पिटाई , एक युवक की दो लड़कों ने जमकर की पिटाई , पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, दोनों दबंग युवकों ने लात-घूसों से युवक को पीटा, पिटाई के बाद पैर पर गिरवा कर मागवाई माफी, प्रेमिका से बोले पर जान से मारने की धमकी दी , बलिया के सिकंदपुर थाने क्षेत्र का मामला.

➡बाराबंकी- हमला करने वाला सियार नहीं भेड़िया निकला, भेड़िये का फोटो वायरल होने पर हुई पुष्टि, गोछौरा गांव के पास कार सवार ने खींची फोटो, 3 दिन पूर्व जंगली जानवर ने किया था हमला , किशोरी समेत 3 लोगों पर जानवर ने किया था हमला, हरख क्षेत्र के गोछौर गांव में हुआ था हमला.

➡अम्बेडकरनगर- घर में सो रहे व्यक्ति की हत्या से मचा हड़कंप , व्यक्ति की धारदार हथियार से की गई हत्या, वारदात को अंजाम देकर हत्यारे मौके से फरार, घटना स्थल पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी, पुलिस ने व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम को भेजा, जैतपुर थाना क्षेत्र के दिनकर पुर गांव की घटना.

➡मुरादाबाद – 5 दिन में छात्रा से दो बार दुष्कर्म की वारदात , शिकायत पर पुलिस ने दो लोगों पर केस दर्ज किया, पड़ोसी ने बहाने से घर बुलाकर दुष्कर्म किया, दूसरे ने हर्बल पार्क में ले जाकर किया दुष्कर्म, मझोला थाना क्षेत्र में 15 वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म, मझोला थाना क्षेत्र के खुशहालपुर चौकी का मामला.

➡हापुड़ – पुलिस ने एक मकान पर मारा छापा, नामचीन कंपनियों के भारी मात्रा में नकली रैपर बरामद , कंपनी के कर्मचारियों की शिकायत पर पुलिस ने मारा छापा, खेती में लगने वाली दवाइयों के नकली रैपर बरामद, छापे के दौरान घर से भाग गया आरोपी अशोक कुमार, थाना हापुड़ देहात के मोहल्ला भगवान पूरी का मामला

➡हापुड़- स्क्रेप गलाने की भट्टी में जिंदा जला मजदूर, भट्टी में गिरकर मजदूर की दर्दनाक मौत. बिना सुरक्षा उपकरणों से कराया जा रहा था कार्य, फैक्ट्री में मजदूर की दर्दनाक मौत होने से कोहराम, सिवाय गांव का रहने वाला था मृतक मजदूर, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया, धौलाना स्थित यूपीएसआईडीसी का मामला.

➡देवरिया- नहर के किनारे महिला का मिला शव , हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका , शरीर पर चोट के कई गम्भीर निशान मिले, प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा मामला, डॉग स्क्वायड,फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी, गौरी बाजार के बनसहिया के पास का मामला.

➡हरिद्वार- भाजपा का वीडियो वायरल हरीश रावत से मुझे बचाओ, पोस्टर पर लिखा गया मुझे हरीश रावत से बचाओ , पूर्व कैबिनेट मंत्री भी वायरल वीडियो में शामिल हैं, वायरल वीडियो में गाय पर पोस्टर लगाकर बोल रहे हैं, बीजेपी वालों को पुकारकर हरीश रावत से बचाने की मांग, अन्यथा हरीश रावत मेरा नरसंहार कर देगा,पोस्टर में लिखा.

Related Articles

Back to top button