अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरजिला मिर्जापुरमेरठलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 30.03.2024

➡दिल्ली- बीजेपी घोषणा पत्र कमेटी का एलान,राजनाथ सिंह घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष होंगे,निर्मला सीतारमण संयोजक, अर्जुन मुंडा सह संयोजक,बीजेपी घोषणा पत्र समिति में 27 सदस्य बनाए गए,स्मृति ईरानी, केशव प्रसाद मौर्य कमेटी में सदस्य,राधा मोहन दास अग्रवाल भी कमेटी में सदस्य बने,तारिक मंसूर, विनोद तावड़े कमेटी में सदस्य बने,मोहन यादव, शिवराज चौहान कमेटी में मेंबर बने.

➡दिल्ली- उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव में बड़े नेताओं के होंगे दौरे,2 अप्रैल को पीएम रुद्रपुर में करेंगे जनसभा को संबोधित,3 और 4 अप्रैल को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनसभा,अल्मोड़ा, हरिद्वार,देहरादून में करेंगे जनसभा को संबोधित,जल्द ही गृहमंत्री अमित शाह के भी लगेंगे कार्यक्रम.

➡लखनऊ- प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा का बयान,प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का हो रहा प्रभावी क्रियान्वयन,आदर्श आचार संहिता का कराया जा रहा कड़ाई से अनुपालन,सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट- नवदीप,’जांच के लिए 1847 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित’,अब तक 4,82,043 लाइसेंसी शस्त्र जमा कराये गये- नवदीप,अपराधिक व्यक्तियों के 386 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किये गये,3832 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा कराये गये- नवदीप,प्रदेश में अब तक 13,40,792 लोग पाबन्द किये गये- नवदीप.

➡लखनऊ- लखनऊ में जाम की प्रमुख समस्या बने ई-रिक्शा, ई रिक्शों पर लगाम लगाने में पुलिस नाकाम, चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर लगता है जाम , चारबाग रेलवे स्टेशन पर ई-रिक्शों की भरमार, ई-रिक्शा प्रतिबंधित मार्ग होने के बावजूद भरमार , बड़ी संख्या में ई-रिक्शा चारबाग के बाहर चल रहे हैं , शहर के प्रमुख मार्गों पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित हैं.

➡बुलंदशहर- गंगा नदी पर बन रहे बड़े पुल की 3 बीम गिरी, अरबों रुपए की लागत से बन रहे पुल में भ्रष्टाचार, सेतु निगम के गाजियाबाद जोन के अंतर्गत बन रहा पुल, एडिकॉन कंपनी घटिया पुल का निर्माण करा रही – सूत्र, अनुभव न होने के बावजूद एडिकॉन कंपनी को काम, JMD संदीप गुप्ता ने सेटिंग कर एडिकॉन को काम दिलाया, संदीप गुप्ता के पास वर्तमान में 5 चार्ज है, JMD सेतु निगम, GM गाजियाबाद, GM वाणिज्य, GM सिक्किम, पहले भी विवादों में रहा संदीप लेकिन बड़ी कृपा से बचा, अब संदीप गुप्ता DPM और AE को सस्पेंड कराने में जुटा, खुद को बचाने के लिए DPM और AE का शिकार, विभागीय मंत्री जितिन प्रसाद लोकसभा चुनाव में व्यस्त, जितिन प्रसाद चुनाव में व्यस्त, अफसर भ्रष्टाचार में लगे.

➡आगरा – निबोहरा में हुई महिला की हत्या का खुलासा, प्रेमी ने ही गला घोटकर की थी हत्या, महिला के अन्य युवक से बात करने से नाराज था प्रेमी, महिला को खेत में बुलाकर गला घोटकर की हत्या, पुलिस ने हत्यारे प्रेमी को किया गिरफ्तार, ACP फतेहाबाद ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी.

➡गाजीपुर- DM गाजीपुर और अफजाल अंसारी में बहस का वीडियो, DM आर्यका अखौरी और अफजाल अंसारी के बीच बहस, काली बाग कब्रिस्तान के बाहर डीएम-अफजाल में बहस, मुख्तार को मिट्टी देने आई भीड़ को रोकने पर बहस, मिट्टी देने के लिए अनुमति की जरूरत नहीं – अफजाल, परिवार के लोग मिट्टी दें, भीड़ नहीं जाने देंगे- डीएम, भीड़ जबरन गई तो मुकदमा लिख दिया जाएगा- DM, मिट्टी देने से किसी को नहीं रोका जा सकता- अफजाल, मिट्टी देने से दुनिया में कहीं नहीं रोका जाता- अफजाल, केस लिखना है लिखो, मिट्टी देने से नहीं रोक सकते हैं.

➡मेरठ- पीएम मोदी की कल मेरठ में चुनावी जनसभा,3.30 बजे पीएम मोदी जनसभा स्थल पहुंचेंगे,प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी पहुंचे मेरठ रैली स्थल,मोदी के साथ के NDA का कुनबा शामिल होगा रैली में,पहले,दूसरे चरण के चुनाव को लेकर मोदी की रैली,लोगों को लाने के लिए 18 सो बसें लगाई गई,तीन लाख लोगों को रैली में जुटाने का लक्ष्य,BJP के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ताओं ने मेरठ में डाला डेरा.

➡अलीगढ़ – दबंगों ने घर में घुसकर की जमकर मारपीट, दबंगों ने अवैध असलहे लहराकर में दहशत फैलाई, घटना में कई लोग घायल, अस्पताल में कराया भर्ती, मारपीट और अवैध असलहे लहराने का वीडियो वायरल, पुलिस वीडियो के आधार पर जांच करने में जुटी, थाना कोतवाली इगलास के मोहरैनी का मामला.

➡बुलंदशहर – बुजुर्ग महिला को पीटने का वीडियो वायरल , खेत में बकरी घुसने पर महिला से मारपीट, महिला ने कोतवाली में दी दबंग के खिलाफ तहरीर, पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर जांच में जुटी, सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के सरायघासी का मामला.

➡अलीगढ़ – दबंगों ने घर में घुसकर की जमकर मारपीट, दबंगों ने असलहा लहराकर घर में दहशत फैलाई, घटना में कई लोग घायल, अस्पताल में कराया भर्ती, मारपीट और अवैध असलहे लहराने का वीडियो वायरल, पुलिस वीडियो के आधार पर जांच करने में जुटी, थाना कोतवाली इगलास के मोहरैनी का मामला.

➡अलीगढ़ – नाइजीरियाई ओनेका सुलेमोन को 7 साल की सजा, साइबर ठगी के मामले में सुलेमोन को 7 साल की सजा, 7 साल की सजा, 10 लाख रुपए का लगाया गया जुर्माना, अलीगढ़ जिला कारागार में बंद चल था ओनेका सुलेमोन, कस्टम ऑफिसर बनकर साइबर ठगी करता था सुलेमोन, CJM कोर्ट ने 7 साल की सजा,10 लाख का लगाया जुर्माना.

➡मुरादाबाद- पुलिस ने किया शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़,3 तमंचे, 3 नाल, 315 बोर, 12 कारतूस की बरामद,अवैध असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद,बंद पड़ी सरकारी ITI के कमरे में चल रही थी फैक्ट्री,संभल जनपद का बदमाश उस्मान बना रहा था तमंचा,पकड़े गए अपराधी पर 45 आपराधिक मामले दर्ज,मूंढापांडे इलाके के सरकड़ा खास मार्ग का मामला.

➡औरैया- दिनदहाड़े छात्रा का अपहरण करने का प्रयास, बदमाशों ने बाइक से अपहरण करने का किया प्रयास, छात्रा द्वारा चिल्लाने पर छोड़कर भागे बदमाश, अपहरण की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, सदर कोतवाली क्षेत्र के खानपुर चौराहे का मामला.

➡हापुड़- हापुड़ में तैनात सिपाही ने युवती से की छेड़छाड़, कई महीनों से युवती को परेशान कर रहा था सिपाही, बात न करने पर सिपाही ने दी गोली मारने की धमकी, नगर कोतवाली में सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

➡देहरादून- बीजेपी के स्टार प्रचारकों के अभियान की शुरुआत, 2 अप्रैल को पीएम मोदी करेंगे रुद्रपुर में रैली, पीएम की रैली को लेकर बीजेपी ने की तैयारी, बीजेपी के महामंत्री आदित्य कोठारी का बयान , पीएम मोदी की 5 रैलिया मांगी हैं-आदित्य कोठारी, अभी पहली रैली की कन्फर्मशन आई हैं-आदित्य कोठारी.

➡चमोली- थराली पुल पर बड़े वाहनों की आवाजाही का विरोध , व्यापारियों ने किया विरोध, लगाया जाम, खनन के बड़े वाहनों से मोटरपुल पर आई दरारें, व्यापारियों ने मोटरपुल पर वाहनों की आवाजाही रोकी, प्रशासन और विभाग के खिलाफ की नारेबाजी.

➡दिल्ली- कल यूपी के मेरठ में पीएम मोदी की रैली, मेरठ रैली में यूपी में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन, सभी सहयोगी दलों के नेता कल रैली में शामिल होंगे, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी रैली में शामिल होंगे, ओम प्रकाश राजभर, संजय निषाद भी होंगे शामिल.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपमी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट किया, चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत भारत रत्न – राष्ट्रपति, चौधरी चरण सिंह में देशभक्ति की भावना प्रबल थी- राष्ट्रपति, स्वतंत्रता संग्राम के दौरान उन्हें जेल जाना पड़ा था- राष्ट्रपति, पौत्र जयंत चौधरी ने भारत रत्न सम्मान ग्रहण किया- राष्ट्रपति.

Related Articles

Back to top button