WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30बजे की बड़ी खबरें…. 14.03.2023

➡️लखनऊ- योगी सरकार 2.0 का 25 मार्च को एक साल होगा पूरा, एक साल पूरा होने को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारियां, धूमधाम से मनाया जाएगा योगी सरकार 2.0 का पहला साल, 25 मार्च को 6 साल 6 दिन के सीएम हो जाएंगे योगी, योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाएंगे बीजेपी नेता, जनपदों में प्रभारी मंत्री,जनप्रतिनिधि बताएंगे उपलब्धियां, सीएम योगी आदित्यनाथ राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जनपदों में प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में प्रेस कॉन्फ्रेंस होंगी, सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम,प्रदेश अध्यक्ष रहेंगे.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, रामनवमी मनाने के लिए सरकारी राशि पर उठाए सवाल, ‘ज़िलाधिकारियों को 1 लाख रुपये देने के प्रस्ताव का स्वागत’, लेकिन इतनी कम रक़म से होगा क्या?- अखिलेश यादव, कम से कम 10 करोड़ रुपए देने चाहिए- अखिलेश,  जिससे सभी धर्मों के त्योहारों को मनाया जा सके-अखिलेश, भाजपा सरकार त्योहारों पर फ़्री सिलेंडर दे- अखिलेश यादव, फ्री सिलेंडर की शुरूआत इसी रामनवमी से हो- अखिलेश.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले शिक्षक अभ्यर्थी,69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी अखिलेश यादव से मिले,अभ्यर्थियों ने कोर्ट के फैसले को गलत ठहराया,हम लोग मंत्रियों के आवासों का घेराव करेंगे-अभ्यर्थी,पिछड़ों और दलितों की संख्या ज्यादा है-अभ्यर्थी,उसके बाद भी सभी को 27% में समेटा जा रहा है-अभ्यर्थी,हम लोग आगे की कार्रवाई के लिए कोर्ट जाएंगे-अभ्यर्थी.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,न्यू टाउनशिप पॉलिसी को लेकर बोले दयाशंकर सिंह,’टाउनशिप में बस अड्डे के लिए जमीन छोड़ी जाएगी’,सीएम योगी ने सभी विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए,केंद्र की मदद से सड़कों का जाल बिछेगा-दयाशंकर,रामनवमी पर रामायण पाठ होना अच्छी बात है-दयाशंकर,मानव जीवन के हर पहलू रामायण में उजागर-दयाशंकर,विपक्ष के नेताओं को चिंतन करने की जरूरत है-दयाशंकर.

➡️लखनऊ- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की प्रेसवार्ता,सरसों मसूर चना की होगी ख़रीद-शाही,सरसों की तीन लाख मैक्ट्रिक टन ख़रीद होगी-शाही,जिलों में क्रय केंद्र स्थापित होंगे- शाही,जायद की फसल को प्रोत्साहित किया जाएगा-शाही,50 अनुदान प्रतिशत उपलब्ध कराया जाएगा-शाही,इसके लिए बड़ी योजना बनायी जा रही है-शाही,अभियान में लेखपाल भू लेख का सत्यापन करेंगे-शाही,किसान की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा-शाही.

➡️लखनऊ- मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,जेलों में जल्द लगेगें 1200 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे,वाडीवार्न कैमरों से मजबूत की जाएगी निगरानी की व्यवस्था,’मुलाकात कराने में मनमानी करने वालों पर होगी कार्रवाई’,’मनमानी करने वाले अधिकारी/कर्मचारी पर होगी कार्रवाई’,’बरेली-चित्रकूट में गड़बड़ी के दोषियों पर हुई विभागीय कार्रवाई’.

➡️लखनऊ- सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का बयान,पिछड़ों के आरक्षण का मुद्दा सपा उठाती रही है-नरेश,समाजवादी पार्टी हमेशा आवाज उठाती रही है-नरेश,अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने का काम करेगी सपा-नरेश,अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है समाजवादी पार्टी-नरेश.

➡️लखनऊ- डीएम सूर्यपाल गंगवार औचक निरीक्षण पर निकले,लाटूश रोड पर जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण,स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कार्यों के निरिक्षण पर निकले,निरीक्षण में डीएम को कार्य धीमी गति से होते मिला,डीएम ने 3 दिन में काम को पूरा करने का निर्देश दिया.

➡️लखनऊ- प्रतिष्ठित पत्रकार डॉ. वेद प्रताप वैदिक का निधन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर दुख जताया, डिप्टी सीएम ने परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई.

➡️नोएडा- चेन्नई का ठक ठक गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे,मुख्य सरगना समेत 4 को अरेस्ट किया गया,गुलेल से कार का शीशा तोड़ उड़ा लेते थे कीमती सामान,27 लैपटॉप,4 बैग,एक कैमरा 4 मोबाइल बरामद हुए,गिरोह 400 से अधिक घटनाओ को दे चुका है अंजाम,सरगना माइकल पर पहले से 46 मुकदमे दर्ज है,पॉश इलाको में रहते थे पकड़े गए सभी आरोपी,सेक्टर-39 पुलिस ने करी अरेस्टिंग बरामदगी.

➡️नोएडा- प्राधिकरण दफ्तर पर किसानो के प्रदर्शन का मामला,किसान नेता सुखबीर खलीफा समेत 186 पर FIR दर्ज,36 नामजद,100 पुरुष, 50 महिलाओं पर एफआईआर,समस्या सुलझाने की बजाय बजाए किसानों पर FIR दर्ज,नोएडा प्राधिकरण ने किसानों के खिलाफ दर्ज कराई FIR,CEO रितु माहेश्वरी से नहीं सुलझ रही किसानो की समस्या,कल सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण दफ्तर पर हुआ था प्रदर्शन.

➡️गाजीपुर- शिक्षा माफियाओं के विरुद्ध NSA की कार्रवाई,यूपी बोर्ड की परीक्षा में किया फर्जीवाड़ा,3 अभियुक्तों के खिलाफ की गयी रासुका की कार्रवाई,दुल्लहपुर पुलिस ने 13 अभियुक्तों को किया था गिरफ्तार,प्रबंधक, प्राचार्य समेत 13 को पुलिस ने किया था गिरफ्तार,फर्जी आधार कार्ड बनाकर प्रॉक्सी छात्रों से दिलाते थे परीक्षा.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्या कांड से जुड़ी खबर,अतीक गैंग के मददगार पुलिस कर्मियों की बन रही सूची,गैंग के सदस्यों की मददगार पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज,सिपाही से लेकर CO स्तर तक के अधिकारी गैंग के मददगार,तमाम लोगों के कॉल रिकॉर्ड खंगाले जा रहे,कुछ संदिग्ध पुलिस कर्मियों के नंबर सर्विलांस पर भी है,अशरफ की गिरफ्तारी भी नाटकीय ढंग से हुई थी.

➡️प्रयागराज- अतीक अहमद से जुड़ी बड़ी खबर,अतीक अहमद का सरकारी गनर हुआ लापता,2004 में सांसद बनने के बाद मिला था गनर,अतीक के जेल जाने के बाद से गनर है लापता,गनर ने नहीं कराई था पुलिस लाइन में आमद,कौशांबी के पुरखास का रहने वाला था गनर एहतेशाम.

➡️मैनपुरी- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या का बयान,सरकार द्वेष भावना से काम कर रही है-स्वामी,भाजपा के लोग ध्यान रखें-स्वामी प्रसाद मौर्य,लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है- स्वामी प्रसाद,कांग्रेस के दौर में CBI,ED का दुरुपयोग हुआ-स्वामी,फिर प्रदेश में कांग्रेसियों का सूपड़ा साफ-स्वामी.

➡️अमेठी- चिटफंड कंपनियों द्वारा किए गए घोटाले का मामला,मामले में शासन की जारी गाइड लाइन जारी की थी,लेकिन बैंक कर्मचारियों ने पालन नहीं किया,मिशन भुगतान भारत यात्रा के बैनर तले प्रदर्शन,पीड़ित ग्राहकों ने मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन,प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा,5 लाख लोगों को चिटफंड कंपनियों ने ठगा है,सरकार ने सभी लोगों से फार्म भर के लिए कहा-पीड़ित,बैंक कर्मचारियों के लापरवाही के चलते लोग परेशान.

➡️देवरिया- BDO सलेमपुर आनंद प्रकाश पर शासन मेहरबान, DM और BJP विधायकों ने कई बार लिखा पत्र, शासन को कार्रवाई के लिए कई बार लिखा पत्र, कार्य में लापरवाही के मामले में नहीं हो रही कार्रवाई,  जुगाड़,रसूख के चलते BDO पर नहीं हो रही कार्रवाई,  विधायकों और डीएम पर भारी BDO आनंद प्रकाश.

➡️मुजफ्फरनगर- पुलिस से बचने के लिए नदी में कूदे  2 युवक, 1 युवक को बुजुर्ग ने बचाया और दूसरा डूबा, वाहन चेकिंग से बचने के लिए भागे थे युवक, पुलिस से बचने के लिए नदी में कूदे थे दोनों, संदिग्ध युवकों के पीछे लगी हुई थी पुलिस, एक लापता युवक की नदी में तलाश जारी, नगर कोतवाली इलाके की काली नदी का मामला.

➡️सीतापुर- साधन सहकारी समिति के चुनाव में धांधली,  समिति पर लटक रहा ताला, दावेदार परेशान,  निर्वाचन अधिकारी की मिलीभगत से हो रहा खेल, कॉल रिसीव नहीं कर रहे निर्वाचन अधिकारी,  रसूखदारों को निर्विरोध संचालक बनाने की तैयारी, महोली की साधन सहकारी समिति महसुनिया का मामला.

➡️बुलंदशहर- दबंगों ने दारोगा पर छोड़ा कुत्ता, विरोध पर दारोगा को पीटा भी, सिपाही के साथ लौट रहे थे दारोगा,  दबंगों ने दरोगा को गिराकर पीटा, दबंगों ने  दारोगा की वर्दी भी फाड़ी, दबंग पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं, दारोगा की तहरीर पर 4 पर केस दर्ज, थाना खानपुर स्थित गालिमपुर का मामला.

➡️चंदौली- नाबालिक छात्रा से छेड़छाड़,जबरदस्ती गली में खीच ले गया दबंग,छात्रा के विरोध के बाद भी नहीं माना आरोपी,घटना का वीडियो हुआ वायरल,आरोपी युवक की पहचान उजागर,पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी,मुगलसराय के रस्तोगी गली का मामला.

➡️गोंडा- कर्नलगंज में अस्पताल का बड़ा फर्जीवाड़ा,मरीज की मौत के बाद सामने आया फर्जीवाड़ा,वरदान हॉस्पिटल का न लाइसेंस न रजिस्ट्रेशन,फिर भी जिम्मेदारों की नाक के नीचे खुला अस्पताल,सीएचसी के ठीक सामने वरदान हॉस्पिटल है,हॉस्पिटल में गलत इलाज से मरीज की गई जान,इंजेक्शन लगने के 15 मिनट में मरीज की मौत,मौत होते ही अस्पताल का सारा स्टाफ गायब,सूचना पर जांच करने पहुंचे एसीएमओ,कर्नलगंज के वरदान हॉस्पिटल का पूरा मामला.

➡️बाराबंकी- पुलिस की सुस्त पेट्रोलिंग का फायदा उठा रहे टप्पेबाज,टप्पेबाजों ने युवक से की 1 लाख 40 हजार की टप्पेबाजी,बैंक से रुपया निकालकर निकलने वाले युवक से टप्पेबाजी,बाइक में लगी बैग से निकाले गए 1 लाख़ चालीस हज़ार रुपए,फतेहपुर थाना क्षेत्र के नांदकुई के शुभम सिंह के साथ टप्पेबाजी,सीसीटीवी कैमरे में टप्पे बाजी करने वाले दो युवक आए नज़र,सूचना पर पहुंची पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी देखने में जुटी,कस्बा बाजार स्थित फूलवाली गली फैज़ादपुरा रोड की घटना.

➡️मुरादाबाद- पुलिस टीम पर महिलाओं ने किया हमला,मकान को खाली कराने पहुंची थी पुलिस,बैंक अफसरों के साथ पहुंची थी पुलिस,महिलाओं को घसीटते हुए गाड़ी में डाला,पुलिस पर हमला,सरकारी कार्य में बाधा का आरोप,6 नामजद समेत कुछ अज्ञात लोगों पर मुकदमा,3 नामजद लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट,गलशहीद थाने के असलतपुर लंगड़े का मामला.

➡️बदायूं- सहकारी समिति चुनाव में जिम्मेदार नदारद,जिम्मेदार चुनाव अधिकारी ब्लॉक से नदारद,स्थानीय BJP नेताओं का अधिकारियों पर दबाव,पर्चा भरने के लिए इधर-उधर भटक रहे उम्मीदवार,ब्लॉक कार्यालय में नहीं दिखे सहकारी समिति के सचिव,पूर्व विधायक हैं कुशाग्र सागर पर गंभीर आरोप लगे,सभी सचिवों को अपने आवास में बंद करने का आरोप,विकास खंड बिसौली के सचिव का वीडियो भी वायरल,आरओ विनीत सक्सेना का वीडियो हो रहा वायरल.

➡️कन्नौज- कार्यालय में नहीं मिलते अधिशासी अधिकारी,अधिकारी कई दिनों से नहीं आए कार्यालय,समस्या लेकर पहुंचे लोगों ने जताई नाराजगी,कुछ कर्मचारियों के भरोसे नगर पंचायत कार्यालय,तिर्वा नगर पंचायत कार्यालय में अधिकारी नहीं मिलते.

➡️मैनपुरी- 20 हजार का इनामी बंदमाश को पुलिस ने पकड़ा, बदमाश पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुआ था फरार, कब्जे से तमंचा कारतूस और आभूषण हुए बरामद, बदमाश के खिलाफ 15 से अधिक आपराधिक केस हैं दर्ज, कुरावली थाना के अंतर्गत घिरोर नहर पुल की घटना.

➡️मैनपुरी- ‘अखंड रामायण पाठ’ पर स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, लोगों ने रामचरितमानस का पाठ कराना बंद दिया-स्वामी प्रसाद, ‘इसीलिए सरकार अपने खर्चे पर इसे कराने पर मजबूर है’, ऐसे लोग महिलाओं,आदिवासियों,पिछड़ों के दुश्मन हैं-स्वामी प्रसाद, एक धर्म विशेष को बढ़ावा देना संविधान का उल्लंघन-स्वामी प्रसाद.

➡️पीलीभीत- एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वतखोर लेखपाल को दबोचा, 10 हजार की रिश्वत लेते लेखपाल अनुराग गंगवार गिरफ्तार, लेखपालों की उगाही का धड़ल्ले से चल रहा खेल, लेखपाल को गिरफ्तार कर गांव से निकली टीम, अमरिया तहसील के रानी कालोनी का मामला.

➡️अलीगढ़ – शादी समारोह के खाने में फूड पॉइजनिंग का मामला, SI की बेटी की शादी में लोगों को हुई फूड पॉइजनिंग, 3 दर्जन से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग का हुए शिकार, अस्पतालों और निजी अस्पतालों में कराया गया भर्ती, जिले की स्वास्थ्य टीम जांच के लिए क्षेत्र में पहुंची, गाजर का हलवा, रसगुल्ले खाकर में है शिकायत, गांधी पार्क थाना इलाके के डोरी नगर की घटना.

➡️प्रयागराज- अतीक के गुर्गे फहद को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने फहद उर्फ वसीउर्रहमान की जमानत की खारिज, फहद के खिलाफ 5 करोड़ की रंगदारी का मुकदमा दर्ज है, मामले में अतीक अहमद का बेटा अली भी आरोपी है, कोर्ट ने फहद को जमानत देने से किया इनकार, फहद मौजूदा समय में नैनी सेंट्रल जेल में बंद है, फहद ने हाईकोर्ट से जमानत की गुहार लगाई थी.

रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति का मिला शव, घर के अंदर फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, सलोन कोतवाली के करीम गंज मोहल्ले की घटना.

➡️सीतापुर- दवा एजेंसी की दुकान में लगी आग, लाखों की दवा जलकर हुई राख, दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू, शहर कोतवाली के बस स्टॉप का मामला.

➡️हापुड़- कचहरी जा रहे अधिवक्ता पर जानलेवा हमला, रास्ते में रोककर अधिवक्ता पर किया हमला, धारदार हथियार से हमले में घायल हुआ वकील, पुरानी रंजिश के चलते हमला करने की आशंका, हापुड़ के थाना धौलाना क्षेत्र का मामला.

➡️भराड़ीसैंण- कांग्रेस विधायकों ने सभा मंडप में डाला डेरा,कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश का बयान,हमें मार्शल उठाकर बाहर करें तब जाएंगे-सुमित,ये सब विपक्ष को डराने की कोशिश है-सुमित,स्पीकर विपक्ष की आवाज बंद करना चाहती हैं-सुमित.

➡️हरिद्वार- कोतवाली ज्वालापुर में हुआ भीषण सड़क हादसा, नेहरू युवा केंद्र के सामने टकराई स्कूटी और बाइक, स्कूटी सवार बुजुर्ग जगत सिंह की हुई मौत, बाइक चला रहे युवक को आई गंभीर चोटें, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

➡️दिल्ली- सपा सांसद एसटी हसन का बयान,योगी सरकार के पूजा पाठ कराने के आदेश पर बोले,एक धर्म के आयोजन अगर सरकार करा रही है-हसन,अन्य धर्मों के आयोजन भी कराए सरकार-हसन,सरकार के द्वारा ऐसे आयोजन ठीक नहीं-हसन,अन्य धर्मों की अनदेखी ठीक नहीं है-हसन ,ये सब राजनीति के लिए किया जा रहा है-हसन.

➡️दिल्ली- बीजेपी के लोकसभा सांसद सुब्रत पाठक का बयान, योगी सरकार के पूजा पाठ के आदेश पर बोले, ये हिंदुस्तान में नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा-सुब्रत, कानून व्यवस्था के लिए बाबा का बुलडोजर हैं ना-सुब्रत.

Related Articles

Back to top button