WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशगोंडा

डीएम ने विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कर संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जनपद में तैनात जिला समन्वयक डॉक्टर संदीप तिवारी, अंकित श्रीवास्तव एवं शिवांशु मिश्रा का वेतन रोकने के दिये निर्देश-डीएम

जिलाधिकारी डाॅ0 उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों की मासिक समीक्षा आयोजित हुई।समीक्षा बैठक में डीएम ने मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले वन टांगिया ग्रामों में सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ सभी लाभार्थियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अन्य सभी विभागों के विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। वहीं निर्माण कार्यों की समीक्षा में डीएम ने कार्यदायी संस्था को सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी कार्यों का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ समय से कराना सुनिश्चित करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में गन्ना मूल्य भुगतान की समीक्षा की गई समीक्षा के दौरान डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसानों के बकाए गन्ना मूल्य भुगतान का जल्द से जल्द कराए जाने के निर्देश दिए, साथ ही खाद्यान्न वितरण एवं कोटे की रिक्त दुकानों का आवंटन को नियमानुसार समय से कराने के संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए, श्रम योगी मानधन योजना, श्रमिक पंजीयन, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग की योजनाओं, पीएम किसान सम्मान निधि सहित समस्त पेंशन योजनाओं, बाल विकास पुष्टाहार, शादी अनुदान, कन्या सुमंगला योजना, कौशल विकास मिशन, e-district पोर्टल, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना, सेवायोजन विभाग, राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत सैम-मैम बच्चों के संबंध में समीक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न निर्माण कार्यों एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की।

इसके अलावा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाले शिकायतों/आईजीआरएस की समीक्षा के दौरान जनपद के समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों का निस्तारण पूरी गुणवत्ता के साथ की जाए ताकि शिकायतकर्ताओं को बार-बार परेशान ना होना पड़े और शिकायत को पूरी तरह नियमानुसार निस्तारित किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पाई गई तो संबंधित विभाग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।जनपद में संचालित सभी योजनाओं के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी योजनाओं का कार्य शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष समय से कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में तत्काल सुधार लाएं अन्यथा संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गोल्डन कार्ड की समीक्षा की गई, जिसकी खराब प्रगति पाए जाने पर इस योजना के अंतर्गत जनपद में तैनात जिला समन्वयक डॉक्टर संदीप तिवारी, अंकित श्रीवास्तव एवं शिवांशु मिश्रा का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री एम. अरुन्मोली, सीएमओ डॉक्टर रश्मि वर्मा, प्रभारी प्रभागीय वनाधिकारी, उपनिदेशक कृषि, जिला विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी, डीसी एनआरएलएम, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी, पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी गौरव स्वर्णकार, जिला प्रोवेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी, खाद्यी ग्रामोद्योग अधिकारी, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग, नहर विभाग सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण तथा कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button