उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें… 08.08.2023

➡️लखनऊ- महिला अपराध संबंधी मामलों के निस्तारण में यूपी अव्वल,मामलों को 98.10% तक निस्तारित कर पाया पहला स्थान,मामले में पूरे देश में उत्तर प्रदेश ने पहला स्थान प्राप्त किया ,यूपी में महिला सशक्तिकरण का चलाया गया विशेष अभियान,CM योगी के निर्देश पर प्रदेश में चलाया गया विशेष अभियान ,21 जुलाई से 7 अगस्त तक प्रदेश में चला विशेष अभियान,1 लाख 38 हजार 714 लोगों को जागरूकता का दिया मंत्र,स्कूल, कॉलेज, बाजार, गांव तक आयोजित हुए 3713 विशेष कार्यक्रम,महिला अपराध ममलों को निस्तारित कर पहला स्थान प्राप्त किया ,लंबित मामलों के निस्तारण में भी यूपी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया ,एफआईआर दर्ज कर जांच के मामलों में उत्तर प्रदेश पांचवें स्थान पर.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लगातार बढ़ रही लोकप्रियता,दक्षिण भारत में भी जनमानस के बीच योगी की लोकप्रियता ,तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में छा गई ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’,लॉन्च होने के साथ ही छा गई ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’,सीएम योगी की जीवनी पर आधारित ग्राफिक्स बेस्ड नॉवेल ,दक्षिण भारत के राज्यों में भी योगी की लोकप्रियता में इजाफा,हैदराबाद में हुई बुक लॉन्चिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया,साइना नेहवाल और बीजेपी प्रवक्ता शाजिया इल्मी रहीं मौजूद,सोशल मीडिया पर #YogiBookRocksHyderabad किया ट्रेंड,लगातार ट्रेंडिंग में बना रहा #YogiBookRocksHyderabad

➡️लखनऊ- कानून व्यवस्था पर योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी ,साइबर क्राइम को लेकर भी अपनाई जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी ,2022 से मार्च 2023 तक साइबर क्राइम के 13155 केस दर्ज,13155 केस में से 4372 मामलों में दायर हुई चार्जशीट, 7570 व्यक्तियों के खिलाफ हुई कार्रवाई, 90 करोड़ की रिकवरी,साइबर क्राइम के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई को लेकर दी जानकारी ,योगी सरकार की तरफ से विधानसभा में दी गई जानकारी.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विभागीय बैठक की, एनेक्सी में अफसरों को दिशा निर्देश जारी किए, डिप्टी सीएम ने आला अफसरों को दिए निर्देश, बगैर परीक्षण रेफर न करें मरीज- ब्रजेश पाठक, कार्य शिथिलता बर्दाश्त नहीं- डिप्टी सीएम, शाम 5 बजे के बाद भी स्वास्थ्य केंद्रों पर रहें डॉक्टर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर कठोर कार्रवाई होगी.

➡️लखनऊ- मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने की समीक्षा बैठक, प्रदेश की सीमा पर बहुउद्देश्यीय हब के निर्माण की प्रगति समीक्षा की, ये हब राज्य की छवि को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, निर्माण के लिये भूमि अधिग्रहण कार्य में तेजी लाई जाए, प्रदेश की सीमा पर प्रवेश पर लोग अच्छा महसूस करें-मुख्य सचिव, वापस प्रदेश की अच्छी छवि लेकर जाएं- मुख्य सचिव.

➡️लखनऊ- सदन में पेश हुई मुरादाबाद दंगे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा,2 मुस्लिम नेताओं की महत्वाकांक्षाओं के चलते हुआ था दंगा,मुस्लिम लीग के दो नेताओं की महत्वाकांक्षाओं में हुआ दंगा,कोई भी अधिकारी-कर्मचारी या हिंदू उत्तरदायी नहीं था-रिपोर्ट,डॉ शमीम अहमद और डॉ हामिद हुसैन की थी कारगुजारी,यह पूरा दंगा पूर्व नियोजित तथा उनके दिमाग की थी उपज.

➡️लखनऊ- राजधानी में नहीं रुक रहा अनियोजित विकास,गलियों में भी बना रहे अवैध बहुमंजिला अपार्टमेंट,सहायक अभियंता और सुपरवाइजर के संरक्षण में निर्माण,गलियों में धड्डले से खड़े हो रहे अवैध अपार्टमेंट,जोन 7 में एरा मेडिकल कॉलेज के पास है सरफराजगंज,सरफराजगंज में धड्डले से बन रहा बहुमंजिला अपार्टमेंट,ठाकुरगंज क्षेत्र के जोन 7 का मामला.

➡️लखनऊ- नो पार्किंग ज़ोन में विधायक को गाड़ी खड़ी करना पड़ा भारी,अलीगढ़ के इगलास से विधायक की गाड़ी को पुलिस ने उठाया,विधायक ने सत्ता की हनक दिखाई फिर भी हुआ चालान,क्रेन से टो करके विधायक की गाड़ी पहुंची टो पॉइंट,1100 रुपए नो पार्किंग शुल्क जमा करने के बाद छूटी गाड़ी,अलीगढ़ के इगलास से विधायक हैं राजकुमार सहयोगी.

➡️लखनऊ- लालबाग चौराहे पर बिल्डिंग की गैलरी में अवैध कब्जा,दुकानदारों ने बिल्डिंग की गैलरी में अवैध कब्जा किया,रेस्टोरेंट का तंदूर रोड किनारे बिल्डिंग की गैलरी में लगाया,शिकायत के बाद भी नगर निगम नहीं करता है कार्रवाई,रेस्टोरेंट संचालक रोड पर बाइक खड़ी कराकर लगाते हैं जाम,ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम की मामले में बड़ी लापरवाही.

➡️लखनऊ- कमिश्नर कार्यालय में कर्मचारी ने कूदकर जान दी,कमिश्नर कार्यालय में कर्मचारी ने की आत्महत्या,FSL के कर्मचारी ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान,पुलिस कमिश्नर कार्यालय की छत से कूदा कर्मचारी,42 वर्षीय राजू नाम के सफाई कर्मचारी ने दी जान,मौके पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,महानगर स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय का मामला.

➡️लखनऊ- काकोरी शहीद स्मारक में काकोरी एक्शन की 98वीं वर्षगांठ कल,काकोरी एक्शन की 98वीं वर्षगांठ के अवसर पर होगा आयोजन,जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने तैयारियों का जायज़ा लिया,जिलाधिकारी ने सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के दिए निर्देश,हेलीपैड, शहीद मंदिर, अभिलेखागार प्रर्दशनी आदि का किया निरीक्षण.

➡️लखनऊ- यूपी सरकार के दावे को पलीता लगा रहे SP हरदोई,सरकार का दावा महिला पुलिस कर्मियों की ज्यादा भर्ती,SP हरदोई ने महिला थाने से महिला थानाध्यक्ष को हटाया,महिला थानाध्यक्ष को हटाकर पुरूष थानाध्यक्ष पोस्ट किया,एसपी राजेश द्विवेदी ने पुरुष थानाध्यक्ष तैनात किया.

➡️लखनऊ- NDRF ने उत्तर प्रदेश SDRF में चलाया मूलभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम,SDRF के मुख्यालय नूर नगर भदरसा बिजनौर में हुआ कार्यक्रम,11वीं वाहिनी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने किया आयोजन,44 दिनों का बेसिक आपदा रिस्पांस प्रशिक्षण चलाया गया.

➡️लखनऊ- रिटायर्ड सूबेदार श्याम नारायण तिवारी गिरफ्तार,बेटे पीयूष तिवारी के साथ रिटायर्ड सूबेदार अरेस्ट,15-15 हजार के इनामी अभियुक्त गिरफ्तार हुए,नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी,गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️लखनऊ- राज्यमंत्री रजनी तिवारी का बयान,विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है- मंत्री ,‘विपक्ष सदन की कार्यवाही को बाधित करना चाहता’,विपक्ष सदन चलने नहीं देना चाहता है- रजनी तिवारी.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर,गुड्डू मुस्लिम को पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया,शाइस्ता परवीन के बाद गुड्डू मुस्लिम भगौड़ा घोषित,धूमनगंज थाना पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया,गुड्डू मुस्लिम 5 माह से फरार चल रहा है,गुड्डू मुस्लिम के घर पर 82 की नोटिस चस्पा ,शिवकुटी थाना क्षेत्र के लाला सरैया है पुश्तैनी मकान,नोटिस चस्पा करने के बाद डुगडुगी बजाकर मुनादी की,बमबाज गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम घोषित है.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी में छठवें दिन की ASI सर्वे खत्म,कल फिर होगा ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे,ASI टीम ने आज श्रृंगार गौरी द्वार पर किया सर्वे,ASI की टीम ने वहां के अवशेषों का किया सर्वे ,मध्य गुम्बद के बाएं हिस्से में टीम ने किया सर्वे,ज्ञानवापी के सम्पूर्ण परिसर 3 भागों में बांटा गया,ASI टीम सभी बिंदुओं की बारीकी से कर रही जांच,कल सुबह 8 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा सर्वे,2 शिफ्ट में चलेगी ASI सर्वे कमीशन की कार्रवाई,मुस्लिम पक्ष का भी सर्वे में मिल रहा सहयोग.

➡️बरेली- सांसद वरुण गांधी ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा,डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की,वरुण गांधी में खोली बहेड़ी थाने पुलिस की पोल,पुलिस की मिलीभगत से गोकशी,जुआ का कारोबार बढ़ा-वरुण,गौकशी, जुए और नशे का बढ़ा कारोबार-वरुण गांधी,मासूम छात्र भी नशे की जद में आ रहे-वरुण गांधी,थाना बहेड़ी की पुलिस पर कार्रवाई की मांग की.

➡️आगरा – ताज सुरक्षा पुलिस का लपका भगाओ अभियान ,पर्यटन पुलिस की जगह ताज सुरक्षा ने संभाली कमान ,ताज सुरक्षा की कार्यवाही से लपकों में भय का माहौल ,लपकों के आतंक की शिकायतों के चलते अभियान
पर्यटकों को परेशान करने वाले लपकों पर कार्रवाई,सख्ती के बाद लपका मुक्त हुआ ताजमहल का क्षेत्र,एएसपी पर्यटन के आदेश के बाद चला अभियान.

➡️बरेली- 5 शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने किया अरेस्ट,कब्जे से 2 चोरी की ईको कार की भी बरामद हुई,कार किराए पर बुक कर ले जाते थे अभियुक्त,सुनसान इलाके में ड्राइवर को मारपीट कर फेंकते थे,पूछताछ में पुलिस ने कई घटनाओं का किया खुलासा,बारादरी थाना क्षेत्र के सेटेलाइट चौराहे से गिरफ्तारी.

➡️प्रयागराज- बमबाज गुड्डू मुस्लिम पर शिकंजा कसने की तैयारी,गुड्डू मुस्लिम के घर पर चस्पा होगा 82 की नोटिस,ढोल नगाड़ों के साथ इलाके में कराई जाएगी मुनादी,उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा है गुड्डू मुस्लिम,फरार गुड्डू मुस्लिम पर 5 लाख का इनाम घोषित है.

➡️मुरादाबाद- थाने के अंदर ही काजी ने पढ़ाया निकाह,रस्मो रिवाज के साथ प्रेमी जोड़े का निकाह,पुलिस कर्मी बने निकाह के गवाह,लड़का और लड़की दोनों पक्षों ने दिया आशीर्वाद,प्रेमी के इंकार के बाद प्रेमिका ने की थी शादी,कटघर थाने में हुए प्रेमी जोड़े के निकाह की चर्चा.

➡️प्रतापगढ़- तेज रफ्तार 2 बाइकों में भीषण टक्कर,हादसे में बुजुर्ग की मौत, 4 लोग घायल,भतीजे के साथ दर्शन करने जा रहा था बुजुर्ग,घायलों को लालगंज ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,लालगंज कोतवाली के महिमापुर का मामला.

➡️कन्नौज – जाम से निजात दिलाने में सड़क पर उतरे एसपी,एसपी अमित कुमार ने जीटी रोड पर की पैदल गश्त,जाम लगने का कारण जानकर दिए दिशा निर्देश,रोडवेज स्टेशन,डिपो का भी SP ने किया निरीक्षण,रोडवेज बसों के ठहराव की जगह बदलने की तैयारी.

➡️हरदोई – रोडवेज बस ने बाइक सवारों को रौंदा,2 लोगों की मौके पर मौत, 1 घायल,घायल को मेडिकल में कराया गया भर्ती,रोडवेज बस चालक ने भागने का किया प्रयास,भागते समय लखनऊ रोड से हुई गिरफ्तारी,शहर कोतवाली में कंपनी गार्डन की घटना.

➡️जालौन- दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट,एक ही परिवार पर लाठी-डंडों से हमला,मारपीट में 5 लोग गंभीर रूप से घायल,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,रामपुरा थाना क्षेत्र के कंजौसा का मामला.

➡️हरदोई- पुलिस कर्मी बताकर महिला के साथ टप्पेबाजी,महिला के जेवर लेकर टप्पेबाज हुए फरार,टप्पेबाजी की घटनाओं से इलाके में मचा हड़कंप,मंदिर जा रही महिला को टप्पेबाजों ने बनाया शिकार,शहर कोतवाली के घन्टाघर के पास का मामला.

➡️चित्रकूट- डॉ.प्रमोद कुमार के साथ दबंगों ने की मारपीट,कार को रोककर 5 दबंगों ने डॉक्टर को पीटा,अंगूठी समेत 12 हजार कैश छीनकर हुए फरार,पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया मेडिकल,पहाड़ी थाना क्षेत्र के पहाड़ी पेट्रोल पंप की घटना.

➡️फ़तेहपुर- प्रधानी चुनाव की खुन्नस में युवक की पिटाई,दबंगों ने युवक को बीच सड़क दौड़ाकर पीटा,दबंगों की पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल,वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस कार्रवाई में जुटी,हुसैनगंज थाना क्षेत्र के आम्बी गांव का मामला.

➡️अमरोहा- नौगांवा कस्बे में गंदगी से परेशान हुए लोग,जलभराव,गंदगी के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन,शिकायत के बावजूद भी नहीं हुई सफाई,लोगों ने आवागमन को वैकल्पिक मार्ग अपनाया,अमरोहा के नौगांवा नगर पंचायत का मामला.

➡️गाज़ीपुर- मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मुकदमे में नहीं हुई सुनवाई ,मुख्तार के वकील के सीने में दर्द की वजह से नहीं हुई बहस,कोर्ट में मुख्तार के वकीलों ने दी तारीख बढ़ने की अर्जी,अब MP-MLA कोर्ट ने 10 अगस्त की लगाई तारीख.

➡️फर्रुखाबाद- अज्ञात महिला ने नदी में लगाई छलांग, महिला के नदी में छलांग लगाने से मौत, ग्रामीणों की मदद से महिला को निकाला बाहर, CHC पहुंचने पर डॉक्टर ने किया मृत घोषित, थाना कमालगंज के काली नदी पुल का मामला.

➡️कन्नौज- लूट करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार,SOG ने घेराबंदी कर बाइक,असलहे के साथ पकड़ा,तिर्वा के बलनपुर गद्दापुरवा गांव का है विनीश कंजर,सदर कोतवाली के मानपुर मोड़ से पुलिस ने दबोचा.

➡️श्रावस्ती- नेपाल में बारिश से राप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर,खतरे के निशान से 100 सेंटीमीटर ऊपर बह रही राप्ती,दर्जनों गांव के लोगों को प्रशासन कर रहा सुरक्षित,मल्हीपुर थाना प्रभारी रामपाल यादव पहुंचा रहे राहत.

➡️हरदोई- लापता बच्चे को पुलिस ने किया बरामद,बाजार से गायब हुआ था 5 साल का देवांश,कुछ ही घंटों में पुलिस ने बच्चा किया बरामद,बच्चे को बरामद कर परिजनों को किया सुपुर्द,हरदोई के पाली बाजार का मामला.

➡️कानपुर – कानपुर नगर निगम में शौचालय घोटाला ,फर्जी हस्ताक्षर कर किया गया घोटाला,मीडिया के कैमरे देख भागे अधिकारी ,मेयर प्रमिला पांडेय ने दिखाए कड़े तेवर, दोषी अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई.

➡️सोनभद्र- एंटी नारकोटिक्स और पुलिस टीम को सफलता,2 कारों से ले जाया जा रहा 50 किलो गांजा बरामद,5 गांजा तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,रॉबर्ट्सगंज के इंको प्वॉइंट के पास से गिरफ्तारी.

➡️महराजगंज- अनियंत्रित होकर साइकिल सवार नदी में गिरा,नदी में गिरे युवक की छानबीन में जुटा प्रशासन,SSB,NDRF टीम दो बोट लेकर नदी में उतरी,नौतनवां थाना क्षेत्र के डंडा पुल का मामला.

➡️सम्भल – दबंगों ने व्यक्ति को बेरहमी से पीटा,पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,जमीन का जबरन बैनाम कराने को लेकर मारपीट,तहसील रोड का बताया जा रही वायरल वीडियो.

➡️देहरादून- मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी षणमुगम की प्रेस वार्ता, बागेश्वर उपचुनाव की तारीखों का किया गया एलान, 10 अगस्त को चुनाव की अधिसूचना जारी होगी, 17 अगस्त को होगा नामांकन, 18 अगस्त को होगी जांच, 21 अगस्त को नाम वापसी की तिथि,5 सितंबर को होगा मतदान, 8 सितंबर को मतगणना, बागेश्वर विधानसभा में कुल मतदाता 118225, 60000 पुरुष, 58000 महिला मतदाता, केवल बागेश्वर जिले में होगी आचार संहिता लागू.

➡️चमोली- चमोली में एक बार फिर भूस्खलन की घटना सामने आई,हेलंग मारवाड़ी बाईपास निर्माण कार्य पर फिर से भूस्खलन ,बारिश के बाद लगभग 1 किमी लंबा लैंड स्लाइड हो गया,मलबा बाईपास सड़क से और नेशनल हाईवे तक पहुंच गया,सेलंग के पास नेशनल हाईवे कभी भी बाधित हो सकता है.

➡️कोटद्वार- भारी बारिश के बीच कार नाले में बही,जामुन स्रोत में एक कार नाले में बही,कार चालक नें बमुश्किल बचाई अपनी जान,सतीचौड़-घराट मोटर मार्ग का है मामला.

➡️दिल्ली- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब गुजरात से मेघालय तक होगी,राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर होगी शुरू,यात्रा को लेकर जल्द तारीखों का होगा एलान,राहुल गांधी 12-13 अगस्त को वायनाड दौरे पर जाएंगे.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में कहा,अरुणाचल में कोई चीनी सैनिक नहीं घुसा- रिजिजू,साथ चलकर देख लीजिए, कांग्रेस को चैलेंज- रिजिजू,कुछ लोग देश के लोगों को गुमराह करते हैं- रिजिजू,

➡️दिल्ली- यूपी और उत्तराखंड की 2 सीटों पर उपचुनाव घोषित,यूपी और उत्तराखंड की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे ,घोसी विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को वोटिंग होगी,बागेश्वर सीट पर भी 5 सितंबर को वोटिंग होगी,चुनाव आयोग ने उपचुनाव का कार्यक्रम जारी किया,दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई घोसी सीट,बागेश्वर सीट विधायक चंदन राम के निधन पर रिक्त हुई थी,दोनों सीटों पर उपचुनाव की 8 सितंबर को काउंटिंग होगी.

Related Articles

Back to top button