उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें….* 01.04.2023

➡लखनऊ- प्रदेश में अब डॉक्टरों की कमी होगी दूर,2382 पदों पर डॉक्टरों की होगी भर्ती,लोक सेवा आयोग में भेजा गया प्रस्ताव, मंजूरी मिलने के बाद डॉक्टरों की भर्ती होगी, डॉक्टरों की कमी होगी दूर- ब्रजेश पाठक,बेहतर होगा इलाज-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए प्रयास-पाठक,डॉक्टरों को विशेष प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है-पाठक,पुरानी सरकारें डॉक्टरों की भर्ती को लेकर गंभीर नहीं थीं-पाठक, इसकी वजह से अस्पतालों में लगातार डॉक्टरों की कमी रही,डॉक्टरों के रिटायर होने से संकट और गहरा हो गया,अस्पतालों की दशा सुधारने की दिशा में प्रयास जारी,संविदा पर भी रखे जा रहे डॉक्टर- डिप्टी सीएम, NHM के तहत 1903 डॉक्टर संविदा पर भर्ती किये,344 रिटायर डॉक्टर पुनर्नियोजन पर रखे जा चुके.

➡लखनऊ- बीबीडी यूनिवर्सिटी में छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग,लगभग 70 बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार,हॉस्टल में रह रही छात्राएं हुई बीमार,रात के खाने के बाद बिगड़ी थी तबीयत,बीबीडी की बसों,एंबुलेंस से पहुंचाया गया अस्पताल,आरएमएल और चंदन हॉस्पिटल में कराया था भर्ती,मामले में सीएमओ ने दिए जांच के आदेश.

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने वर्चुअली समीक्षा बैठक की,प्रभार वाले जनपद आगरा-सिद्धार्थनगर की समीक्षा की,जिले की शैक्षणिक व्यवस्था की वर्चुअल समीक्षा की, सिद्धार्थनगर में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया, साफ-सफाई, शौचालय आदि की व्यवस्था को लेकर निर्देश,स्कूलों में लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, शौचालय की भी व्यवस्था हो.

➡वाराणसी- वाराणसी में युवती के हत्या का मामला,प्रेम प्रसंग में आपसी कहासुनी के बाद हुई थी हत्या,हत्यारे ने मृतिका को घर के चैंबर में फेंका था,थाने पहुंच खुद घटना किए जाने की दी जानकारी,पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पावर लूम में हत्यारा और मृतिका करते थे काम, आरोपी युवक करना चाहता था युवती से शादी,अलग – अलग समुदाय के होने से थी आपत्ति.

➡मुजफ्फरनगर- 50 हजार का कुख्यात इनामी राशिद एनकाउंटर में ढेर, पठानकोट में क्रिकेटर रैना के परिजनों की हत्या की थी,2020 में रैना के 3 परिजनों को डकैती के दौरान मारा,2 साल से वांछित था राजस्थान का कुख्यात राशिद,मुजफ्फरनगर पुलिस का भी इनामी था कुख्यात राशिद,राशिद पर SSP, DIG से था 50 हजार का इनाम,मुजफ्फरनगर के शाहपुर में पुलिस ने किया एनकाउंटर.

➡हापुड़- पैसों के लेनदेन को लेकर 2 लोगों को गोली मारने का मामला, आरोपी ने लाइसेंसी पिस्टल से बरसाई थी ताबड़तोड़ गोलियां, 4 साल पहले सेना से भाग कर आया था आरोपी सोनू फौजी,ब्याज पर रुपये देने का काम करता है आरोपी, देर रात रुपयों के लेनदेन में हुई थी गोलीबारी,दोनों घायल लोगों का अस्पताल में इलाज जारी,गांव में तनावपूर्ण माहौल के चलते पुलिस बल तैनात, पिलखुवा कोतवाली के गांव हावल का मामला.

➡श्रावस्ती- 15 अधिवक्ताओं को मतदान से किया गया वंचित,मॉडल डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन चुनाव में नहीं कर सकेंगे वोट, एसोसिएशन एल्डर कमेटी चेयरमैन ने जारी की नोटिस,संघ की ओर से वन बार वन वोट का दिया गया हवाला, 3 अप्रैल को होना है एसोसिएशन का चुनाव,अध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए जाएंगे वोट, 3 अप्रैल की शाम को ही आएंगे चुनाव के परिणाम.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक के भाई अशरफ से जुड़ी बड़ी ख़बर,सीजेएम कोर्ट में अशरफ की तरफ से दाखिल की गई याचिका,सुरक्षा की गुहार लगाते हुए अशरफ ने दाखिल की याचिका,निर्देशों का अनुपालन की मांग को लेकर दाखिल की याचिका,21 मार्च को हाईकोर्ट के दिए गए थे निर्देश,सीजेएम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए दिया निर्देश,पुलिस कमिश्नर को निर्देशों का अनुपालन का दिया निर्देश.

➡श्रावस्ती- पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार,पत्नी को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का है आरोप,युवक की पत्नी ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी,लोगों ने फांसी के फंदे से उतारकर पहुंचाया था अस्पताल,युवक की पत्नी ने पुलिस को दी थी पति के खिलाफ तहरीर,पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार,इकौना थाना इलाके का मामाला.

➡कुशीनगर- पत्नी से विवाद के बाद युवक ने की आत्महत्या,पेड़ से लटकता मिला 30 वर्षीय युवक का शव,बीती रात नशे के चलते हुए विवाद में पत्नी को पीटा, पिटाई के बाद फंदे से लटक कर की आत्महत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,तरया सुजान के रामपुर बंगरा गांव में मिला शव.

➡महोबा- महोबा पुलिस को मिली बड़ी सफलता,शिक्षामित्र से 21 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार,21 लाख की नगदी समेत आरोपी को किया गिरफ्तार,नौकरी दिलाने के नाम पर की थी 21 लाख की ठगी,10 दिन पूर्व पीड़ित ने थाने में दी थी नामदर्ज तहरीर,शहर कोतवाली इलाके के सुभाष नगर का मामला.

➡इटावा- 3 शराब तस्करों को बसरेहर पुलिस ने किया गिरफ्तार,6 लाख की शराब, 2 कार समेत 25 लाख की बरामदगी,गिरफ्तार शराब तस्करों में शामिल है एक सिपाही,मनोज हरियाणा में सिपाही के पद पर तैनात है,बहाने से छुट्टी लेकर शराब तस्करी करने जा रहा था, चेकिंग के दौरान लोहिया पुल से किया गया गिरफ्तार,राजस्थान से बिहार ले जाकर बेचते थे शराब.

➡अयोध्या- पीड़ित परिवार डीएम कार्यालय के सामने अनशन पर बैठा,समस्या का समाधान न होने पर अनशन पर बैठे पीड़िता,पड़ोसी से परेशान है पीड़ित परिवार,पड़ोसी ने बंद कर दिया है पुश्तैनी रास्ता,अधिकारियों से शिकायत के बावजूद नहीं हुआ समाधान,पीड़ित अपनी पत्नी, दो बच्चों के साथ बैठा अनशन पर,एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने संबंधित एसडीएम को किया फोन,मौके पर जाकर समस्या का कराएं निस्तारण,मिल्कीपुर तहसील के खिहारन गांव का मामला.

➡कानपुर देहात- कानपुर देहात में पहुंचे अखिलेश यादव,रायपुर कस्बे में स्व. प्रतिमा का अनावरण कर दिया बयान,पूर्व सपा नेता सुखदेव पाल की प्रतिमा का अनावरण किया,बीजेपी ओबीसी की दुश्मन हैं – अखिलेश यादव,जातिगत जनगणना नहीं करा रहे – अखिलेश यादव,लोकसभा चुनाव में यूपी से बीजेपी हारेगी- अखिलेश यादव,लोकसभा में इस बार बड़ा परिवर्तन होगा – अखिलेश यादव.

➡फर्रुखाबाद- खाली पड़े प्लाट में नवजात का मिला शव, प्लाट में शव मिलने से मचा हड़कंप, प्लाट में नवजात के शव को कुत्तों ने बनाया निबाला,स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना जिले में जोरों पर चल रहा गर्भपात का धंधा, बड़ी तादाद में मानक विहीन चल रहे अस्पताल,फर्रुखाबाद कोतवाली के अंडियाना मोहल्ले का मामला.

➡प्रतापगढ़- कुएं में मिला तीन दिन से लापता युवक का शव,पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया,कुएं के पास मिला युवक का फोन,सीओ कुंडा अजीत कुमार फोर्स के साथ पहुंचे,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,नवाबगंज थाना के शेखपुर धानापुर का मामला.

➡बस्ती- अमोढ़ा के पवन पांडेय की बड़ौदा में हुई मौत,एक वर्ष पहले अपने परिवार के साथ गए थे बड़ौदा,बाइक से जाते समय दुर्घटना में हुए थे घायल,अस्पताल में डॉक्टर ने किया मृत घोषित,छावनी थाना के अमोढ़ा के रहने वाले थे पवन पांडेय.

➡रायबरेली- 4 दिन से लापता युवक का शव मिलने से सनसनी,गांव के पास ही कुएं से बरामद हुआ शव,पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,डीह थाना क्षेत्र के पूरे उपाध्याय गांव की घटना.

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस मुठभेड़ में एक बादमाश ढेर,मुठभेड़ में एक बदमाश को मार गिराया,शाहपुर थाना इलाके में हुई मुठभेड़, एसएसपी संजीव सुमन के नेतृत्व में मुठभेड़.

➡बस्ती- सदिंग्ध परिस्थितियों में लटका मिला युवक का शव,कुंडी से लटकता मिला मोहम्मद शमीम का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,वाल्टरगंज के बिछियागंज गांव का मामला.

➡हरिद्वार- पेपर लीक का मुख्य आरोपी गिरफ्तार किया गया,पटवारी और एई-जेई पेपर लीक प्रकरण में बड़ी सफलता,एसआईटी टीम ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार,50 हजार के इनामी संजय धारीवाल को गिरफ्तार किया,आज नारसन बॉर्डर से आरोपी की गिरफ्तारी की गई,सवा चार लाख की नकदी, ब्लैंक चेक और गाड़ी बरामद.

➡रामनगर- जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बढ़ा बाघों का कुनबा,2006 के बाद लगातार बाघों का कुनबा बढ़ा,2006 के बाद लगातार बाघ के कुनबे में वृद्धि हुई,प्रोजेक्ट टाइगर को आज 50 वर्ष पूरे हो चुके हैं, कॉर्बेट प्रशासन 50 वर्ष की खुशी मना रहा है,बाघों के संरक्षण व संवर्धन पर भी चर्चा की गई.

➡उत्तरकाशी- भारत सत्याग्रह आंदोलन पहाड़ो में भी जारी,राहुल गांधी की सदस्‍यता रद्द होने पर रोष,कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में आक्रोश,सरकार सच्चाई को छिपा रही- विजयपाल रावत,हमारी इस अटल लड़ाई को आगे बढ़ाया जाएगा.

➡सितारगंज- किसानों ने मुआवजा देने की मांग की,बारिश से किसानों की फसल को नुकसान,सरकार से मुआवजा देने की मांग की गई,खराब फसल का सर्वे कराकर मुआवजा देने की मांग,40000 हेक्टर के हिसाब से मुआवजा देने की मांग.

➡रुद्रपुर- नाले में मिला डी कंपोस्ट शव,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी,10 से 12 दिन पुराना बताया जा रहा शव,पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी,ट्रांजिट कैंप के ठाकुरनगर का मामला.

➡दिल्ली- पटियाला जेल से रिहा हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू,10 महीने बाद जेल से रिहा हुए है नवजोत सिंह सिद्धू,रोड रेज मामले में SC ने सुनाई थी एक साल की सजा,नवजोत सिंह सिद्धू को सुनाई गई थी 1 साल की सज़ा,अच्छे व्यवहार की वजह से 10 महीने में ही किया रिहा.

➡दिल्ली- राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकारिणी का गठन, राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया गया,अध्यक्ष चौधरी जयन्त सिंह ने किया गठन,2 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष,10 महासचिव घोषित,10 राष्ट्रीय सचिव भी घोषित किए गए,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, सदस्य भी घोषित हुए.

Related Articles

Back to top button