WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 8 बजे की बड़ी खबरें……10.08.22

शेखर न्यूज़ पर रात 8 बजे की बड़ी खबरें……10.08.22

➡लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, जल्द ही 150 नई जनरथ बसें जनता को समर्पित करेंगे-मंत्री, जल्द ही बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त परिवहन सेवा देंगे-मंत्री, बुजुर्ग महिलाओं से किया वादा पूरा किया जाएगा- दयाशंकर.

➡लखनऊ- लखनऊ के पूर्व DIOS अमरकांत सिंह सस्पेंड किए गए, सेन्टेनियल स्कूल मामले में अमरकान्त सिंह निलंबित\, लखनऊ के एक और पूर्व DIOS अमरकांत सिंह सस्पेंड, वर्तमान में लखीमपुर खीरी के में तैनात हैं अमरकान.

➡लखनऊ- शैक्षणिक सत्र एवं डायलिसिस सेंटर्स का शुभारंभ कार्यक्रम, 35 उच्चीकृत एएनएम प्रशिक्षण केंद्रों में सेंटर्स का शुभारंभ, डायलिसिस सेंटर्स का सीएम योगी ने किया शुभारंभ, ‘हर नागरिक को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करना लक्ष्य’, गरीब को स्वास्थ्य सुविधा देना प्राथमिकता- सीएम, ‘सभी जिलों में फ्री डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराएं’, उपचार से ज्यादा महत्वपूर्ण बचाव है- सीएम योगी.

➡कानपुर देहात- अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को भेजी आर्थिक मदद, करंट की चपेट में आने से पिता, पुत्र की हुई थी मौत, पीड़ित परिवार को एक लाख रुपये की पहुंचाई मदद, सपा नेता वीरसेन यादव ने परिजनों को सौंपी चैक, तहसील भोगनीपुर क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर – बारिश के चलते जर्जर मकान की छत गिरी , जर्जर मकान की छत गिरने से 3 लोग घायल , घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, छत गिरने से घर की पूरी गृहस्थी हुई बर्बाद, चमनगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने घर में लगाई फांसी, युवक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रसूलाबाद क्षेत्र के गांव भीटी कुर्सी का मामला.

➡लखनऊ- परिवहन विभाग की 150 नई बसें जनता का समर्पित, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसों को दिखाई हरी झंडी, सीएम ने 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

➡लखनऊ- बुजुर्ग महिलाओं को जल्द सौगात देगी योगी सरकार, सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा करने की होगी व्यवस्था, 60 वर्ष से अधिक की महिलाओं को मिलेगा लाभ, अपने चुनावी वादे को जल्द ही पूरा करेगी बीजेपी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी.

➡महराजगंज- पुलिस कस्टडी में युवक की बिगड़ी तबियत, परिजनों ने लगाया पुलिस पर पिटाई का आरोप, जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने किया हंगामा, जिला अस्पताल पर भारी पुलिस बल तैनात, सदर क्षेत्र के खेमपिपरा ग्राम सभा का मामला.

➡बिजनौर- डिलीवरी के दौरान महिला, नवजात की मौत, परिजनों ने स्टाफ पर लापरवाही का लगाया आरोप, परिजनों ने महिला अस्पताल में किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कराया शान्त, नज़ीबाबाद थाने के सरकारी अस्पताल की घटना.

➡गोरखपुर- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पहुंचे कोर्ट, कसरवल कांड में सीजेएम कोर्ट से वारंट जारी हुआ है, एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी समन जारी किया है, आरक्षण देने की मांग को लेकर किया था आंदोलन, निषाद समाज को 5% आरक्षण देने की मांग की थी, वर्ष 2015 में संतकबीरनगर के कसरवल में बवाल हुआ था, बवाल के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी, गोरखपुर की MP/MLA कोर्ट नंबर 2 में चल रही सुनवाई , जिला एव सत्र न्यायालय से पहले से ही वारंट जारी है.

➡बागपत – दबंगों की दहशत में मकान बिकाऊ लिखने का मामला , थाना पुलिस ने मिटाया मकान बिकाऊ लिखा , आरोपियों से मिलीभगत कर कार्रवाई न करने का आरोप, थाना बालेनी क्षेत्र के ओंगटी गांव का मामला.

➡आगरा- ताजमहल में नमाज पढ़ने की कोशिश करते 3 पर्यटक पकड़े, सीआईएसएफ ने पर्यटकों को पकड़कर कंट्रोल रूम में बैठाया, जिलाऊखाना के नजदीक उद्यान में नमाज पढ़ने पहुंचे थे पर्यटक, पर्यटकों ने जानकारी होने का दिया हवाला, केरल के पर्यटकों को माफीनामा लिखवा कर छोड़ा गया, नमाज पढ़ते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡प्रतापगढ़ – प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव आज प्रतापगढ़ में, अधिवक्ता विनोद पाडंये के घर पहुंचेंगे शिवपाल, अधिवक्ता के पिता के निधन पर श्रद्धांजलि देंगे, श्रद्धांजलि देकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे शिवपाल.

➡मेरठ- किशोर को घायल करने वाले पिटबुल डॉग का मामला, पिटबुल मालिक के खिलाफ पुलिस ने चुप्पी साधी, घनी आबादी के बीच रह रहा खतरनाक पिटबुल डॉग, पिटबुल हमले में घायल युवक अस्पताल में भर्ती, मेरठ के मवाना कस्बे का मामला.

➡लखीमपुर- जिले में डबल डेकर बसे दौड़ रही, नियम के खिलाफ बसों का संचालन हो रहा, बस में जैक लगाते समय जैक फिसला, जैक फिसलने से बस के नीचे मैकेनिक दबा, हादसे में मैकेनिक की दर्दनाक मौत, पसगवा के उचौलिया का मामला.

➡मेरठ- श्रीकांत उर्फ लंगड़ा त्यागी का साथी था छात्रनेता नकुल, मेरठ में नकुल ने दो रातें एक दिन त्यागी को दी शरण, पहली रात जाग्रति बिहार के फ्लैट में रूका श्रीकांत त्यागी, दूसरी रात सीसीएस विवि के हॉस्टल में रूका था श्रीकांत, नकुल त्यागी से श्रीकांत के लंबे समय से है दोस्ताना संबध, श्रीकांत की गिरफ्तारी के समय नकुल त्यागी भी हिरासत में.

➡ कानपुर- 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोर्ट में दिया गया प्रार्थना पत्र, मुकदमा दाखिल करने के लिए दिया गया प्रार्थना पत्र, आज होगी पूरे मामले पर सुनवाई, पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो सकता है मुकदमा, नौबस्ता और बिधनू थाने में तैनात हैं पुलिसकर्मी.

➡गोरखपुर- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को मिली जमानत, MP/MLA कोर्ट से संजय निषाद को जमानत, सीजेएम कोर्ट से भी संजय निषाद को जमानत, 2015 में हुए आरक्षण आंदोलन से जुड़ा मामला, आरक्षण की मांग को लेकर किया था आंदोलन, बवाल के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी.

➡फर्रुखाबाद- ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, कल 2 बाइकों की भिड़ंत में युवक की हुई थी मौत, हादसे में दूसरा युवक गंभीर रूप से हुआ था घायल, ग्रामीण घायल बाइक सवार पर कार्रवाई की मांग कर रहे, थाना नवाबगंज क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡कानपुर – स्कूली वैन और ट्रैक्टर में जोरदार भिड़ंत, वैन सवार आधा दर्जन बच्चे घायल, VVIP स्कूल की बताई जा रही वैन, घायल बच्चों के परिजन पहुंचे घटनास्थल, घायल बच्चों को अभिभावक लेकर गए अस्पताल, चौबेपुर थाना क्षेत्र के मुडहर गांव की घटना.

➡नोएडा- पेशी पर जाते समय श्रीकांत त्यागी ने मांगी माफी, श्रीकांत त्यागी का माफी मांगते हुए वीडियो वायरल, पेशी पर जाते समय घटना पर त्यागी ने माफी मांगी, श्रीकांत त्यागी ने महिला को बताया अपनी बहन, आवेश में आकर अभद्र भाषा बोलने की कही बात, कल देर शाम त्यागी को कोर्ट में पेश किया गय था, कोर्ट ने त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है, नोएडा पुलिस ने त्यागी की रिमांड ही नहीं मांगी थी.

➡फर्रुखाबाद- गंगा नदी का तेजी से बढ़ रहा जलस्तर, चेतावनी बिंदु से 5 सेंटी मीटर ऊपर पंहुचा, गंगा का 136.60 पर है चेतावनी बिंदु, गंगा का 137.10 पर है खतरे का निशान, तराई क्षेत्र के एक दर्जन गांव में घुसा बाढ़ का पानी.

➡बांदा- भाजपा की भव्य तिरंगा रैली का आयोजन, सांसद आरके पटेल करेंगे रैली का आयोजन, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह तिरंगा यात्रा में होंगे शामिल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के खुरहंड आवास से शुरू होगी रैली, राजकीय इंटर कॉलेज बांदा में होगा रैली का समापन.

➡सीतापुर- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद तिरंगा यात्रा में होंगे शामिल, बाइक से कार्यकर्ता तिरंगा लेकर यात्रा में होंगे शामिल, बीजेपी जिला अध्यक्ष, पार्टी के कार्यकर्ता भी रहेंगे मौजूद, लालबाग से होते हुए तिरंगा यात्रा शहर से होकर गुजरेगी.

➡पीलीभीत- घर से दलित परिवार ने किया पलायन, गोवंश हत्या मामले में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं, कार्रवाई नहीं होने से परेशान परिवार का पलायन, चेतावनी के 4 दिन बाद परिवार ने किया पलायन, पुलिस नें आरोपियों को दे दी क्लीन चिट, घर में ताला लगाकर परिवार नें किया गांव से पलायन, कोतवाली बीसलपुर क़े रसियाखानपुर गांव का मामला.

➡कानपुर- छत्रपति शाहूजी जी महाराज यूनिवर्सिटी पहुंची राज्यपाल, राज्यपाल आजादी के अमृत महोत्सव में हुई शामिल, 15 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा, 75 गांवों और मालिन बस्तियों में होंगे कार्यक्रम.

➡कासगंज- तिरंगा यात्रा में पहुंचे क्षेत्रीय सांसद राजवीर सिंह, बाइक पर सवार होकर शहर में निकाली तिरंगा यात्रा, 20 करोड़ घरों पर तिरंगा लगाने का बताया लक्ष्य, नीतीश कुमार के इस्तीफे पर राजवीर सिंह का बयान, अब तक क्यों थे वो भाजपा में- राजवीर सिंह, भाजपा की वजह से ही जिंदा थे- राजवीर सिंह, बिहार में भाजपा की फिर से सरकार बनेगी- राजवीर सिंह.

➡फिरोजाबाद – कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य तिरंगा यात्रा में पहुंची, बेबी रानी मौर्य ने तिरंगा यात्रा को दिखाई हरी झंडी, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाली गई रैली, पूरे देश में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है- बेबी रानी, सपा ने भी तिरंगा हर घर लगाने की अपील की है- बेबी रानी.

➡हाथरस- बुजुर्ग व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, रंजिश के चलते गोली मारकर हुई हत्या, मौके पर पहुंचे पुलिस जांच-पड़ताल में जुटे, थाना कोतवाली सादाबाद के वेदई गांव की घटना.

➡आगरा- बस और ऑटो में जोरदार टक्कर, बस की टक्कर से मजदूर घायल, बस चालक को ट्रैफिक दारोगा ने पकड़ा, पुलिस ने मजदूर को अस्पताल में कराया भर्ती, थाना एत्माद्दौला के रामबाग चौराहे की घटना.

➡देहरादून- 8 परीक्षाओं के साथ पुलिस रैंकर्स भर्ती का परिणाम भी लटका, यूके एसएसएससी अध्यक्ष न होने से बढ़ी परेशानी, परीक्षा में करीब 10,500 पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया था, भर्ती परीक्षा का परिणाम इसी साल मार्च में जारी हुए, 1350 उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल के लिए जगह पाई थी, 650 उम्मीदवारों ने दारोगा के लिए मेरिट में जगह पाई थी, नए अध्यक्ष के आने के बाद परिणाम पर फैसला होगी, आयोग की बैठक में परिणाम पर निर्णय लिया जाएगा.

➡देहरादून- ड्रग्स माफिया पर कार्रवाई के लिए बनी टास्क फोर्स, शिक्षण संस्थानों पर भी रहेगा खास फोकस, मुख्यमंत्री ने टास्क फोर्स के लिए मंजूरी दी थी-DGP, टास्क फोर्स राज्य, जिला और थाना स्तर पर होगी, इसके हेड एडीजी अपराध एवं कानून व्यवस्था होंगे.

➡देहरादून- 5 जिलों में आज भारी बारिश के आसार, देहरादून,चमोली, बागेश्वर में बारिश के आसार, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में हो सकती भारी बारिश, पर्वतीय जनपदों में बिजली गिरने की भी है आशंका, भूस्खलन आशंकित क्षेत्रो में लोगों को सतर्क किया गया.

➡रुद्रपुर- नाइजीरियन नागरिक को साइबर पुलिस ने किया अरेस्ट, 60 लाख के साइबर फ्राड के आरोप में किया गिरफ्तार, दिल्ली के सफदरगंज एनक्लेव से गिरफ्तार किया है, नाजीरियन ऑलिव को किया गया गिरफ्तार, 8 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, पासपोर्ट, गैजेट्स बराम.

➡ऋषिकेश – हरिद्वार देहरादून राजमार्ग पर पलटी टूरिस्ट बस, हादसे में 4 लोग घायल,2 लोगों की हालत गंभीर, हरिद्वार से देहरादून की ओर जा रही थी बस, डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के लाल तप्पड़ में हुआ हादसा, ड्राइवर को नींद की झपकी आने की वजह से हादसा.

➡कोटद्वार- रजिस्टर्ड गौशालाओं में गोवंश के लिए आहार भत्ता, प्रत्येक दिन का आहार भत्ता 32 रुपए किया गया, गौ सेवा आयोग की पहल पर आहार भत्ता 30 रुपए हुआ, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र अंथवाल ने जताया आभार.

➡चमोली – सीता माता (सितूण) अखण्ड महायज्ञ कार्यक्रम में सीएम, जोशीमठ के ग्राम पंचायत बडागांव में कार्यक्रम CM धामी, भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्ती से काम कर रहे-सीएम धामी, भ्रष्टाचार के मामलों पर कार्रवाई जारी है- सीएम धामी, आज भारत दुनिया को दिशा दिखा रहा- सीएम धामी.

➡हरिद्वार- रक्षाबंधन पर माताओं और बहनों के लिए निशुल्क सेवा , हरिद्वार में उषा ब्रेको प्राइवेट लिमिटेड देगी तोहफा, रक्षा बंधन पर बहनों को तोहफा देने जा रही उषा ब्रेको, मंशा देवी और चंडी देवी रोपवे से दर्शन के लिए मुफ्त सेवा, माताओ और बहनों के लिए निशुल्क यात्रा कराई जाएगी.

➡अमरोहा – स्विमिंग पूल में पड़ा मिला बच्चे का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी , पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा, थाना सैदनगली के कस्बा उझारी की घटना.

➡देहरादून – पर्वतीय क्षेत्रों में भी होगी गन्ने की बुआई, 28 से 32 डिग्री तापमान वाले क्षेत्रों में होगी बुआई, पिथौरागढ़ में गन्ने की खेती के लिए 293 किसान आए आगे.

➡देहरादून- पशुपालन दुग्ध विकास,मत्स्य पालन विभाग की बैठक, मंत्री सौरभ बहुगुणा ने मिशन 2025 के तहत दिए लक्ष्य, तीनों विभागों के लिए तीन- तीन लक्ष्य किए निर्धारित, पहाड़ में 6 गोट वैली विकसित करने का लिया निर्णय, वैलियो में बकरी पालन को बढ़ावा देने के निर्देश दिए, इसके लिए 25-25 समूह किए जाएंगे गठित.

➡नागपुर- केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान, गरीब कल्याण की राह में कोई कानून बाधक नहीं बन सकता-गडकरी, अधिकारियों को हमारे हिसाब से काम करना होगा- गडकरी, गरीब कल्याण में बाधक कानून को तोड़ने में संकोच नहीं-गडकरी, ‘ऐसे कानूनों को 10 बार भी तोड़ना हो तो संकोच नहीं करना चाहिए’.

➡दिल्ली- नए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का शपथ समारोह कल, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल समारोह में होंगी शामिल, कल सुबह 9 बजे दिल्ली पहुंचेगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीन को लेकर सूत्रों के हवाले से खबर, कॉर्बेवैक्स बूस्टर डोज को केंद्र ने मंजूरी दी- सूत्र, बायलॉजिक ई कंपनी की कॉर्बेवैक्स बूस्टर डोज को मंजूरी, यह बूस्टर डोज 18 साल से ऊपर के वयस्कों को दी जाएगी, टीकाकरण पर NTAGI की अनुशंसा पर मंजूरी मिली, इस वैक्सीन को बायलॉजिकल ई कंपनी ने बनाई है.

➡श्रीनगर- श्रीनगर में निकाली गई तिरंगा यात्रा, केबीनेट मंत्री धन सिंह रावत ने रवाना की यात्रा, धन सिंह रावत की अगवाई में निकली तिरंगा यात्रा.

Related Articles

Back to top button