अयोध्याआगराउत्तरप्रदेशकानपुरगाज़ियाबादगोंडाजिला मिर्जापुरझाँसीनोएडामथुरालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 12.03.2024

➡लखनऊ- मंत्री ओम प्रकाश राजभर को विभाग आवंटित, पंचायती राज,अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बने राजभर, मंत्री दारा सिंह चौहान को मिला कारागार विभाग, मंत्री सुनील शर्मा को आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, मंत्री अनिल कुमार को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, मंत्री धर्मवीर प्रजापति को नागरिक सुरक्षा एवं होमगार्ड, मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रियों को विभाग मिले, धर्मवीर प्रजापति से वापस लिया गया कारागार विभाग, मुस्लिम वक्फ एवं हज भी ओपी राजभर को मिला

➡लखनऊ-नगर विकास के कार्यक्रम में CM योगी आदित्यनाथ, विकसित भारत का संकल्प पूरा हो रहा है- सीएम, विकसित भारत की परिकल्पना साकार हो रही-सीएम, नए भारत का ये नया उत्तर प्रदेश है- सीएम योगी, यूपी में सुरक्षा का बेहतर माहौल है- सीएम योगी, हर नागरिक के जीवन में परिवर्तन करना है- सीएम, 112 नगर निकाय का गठन हुआ- सीएम योगी, 2017 से पहले बिजली नहीं आती थी- सीएम, पहले स्ट्रीट लाइट भी कभी कभार जलती थी-सीएम, कार्बन उत्सर्जन को भी कम किया गया- सीएम, आज यूपी नई दिशा की ओर अग्रसर है- सीएम, 3 करोड़ लोगों को शौचालय मिला- सीएम योगी, 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा- सीएम, 56 लाख लोगों का पीएम आवास मिला- सीएम.

➡लखनऊ-औषधि विभाग का ऑनलाइन पोर्टल कई दिनों से ठप, लाइसेंस सम्बन्धित कार्यों के लिए दवा कारोबारी परेशान, औषधि विभाग का लाइसेंस रिन्यूअल ऑनलाइन होता है, नये गोदाम लाइसेंस अप्लाई करने में भी हो रही समस्या, पोर्टल में ऑप्शन न आने से दवा विक्रेता है परेशान.

➡गाजियाबाद-रीजनल पासपोर्ट ऑफिस के 4 अफसरों पर FIR, 4 अफसरों समेत 5 के खिलाफ दर्ज की गई FIR, CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ने FIR कराई दर्ज, भ्रस्टाचार अधिनियम के तहत दर्ज FIR की गई
रवि किशन,चंद्रकांत, पवन कुमार और जंडेल सिंह पर FIR, बैंकखाते में UPI से 1,57,600 रुपए घूस के ट्रांसफर हुए थे, मुजफ्फरनगर के दलाल मो.फरहान के जरिए हुए थे ट्रांसफर, पासपोर्ट की पुलिस वैरिफिकेशन के एवज में करता था ट्रांसफर, CBI ने मेरठ,गाजियाबाद में अफसरों के ठिकानों पर रेड की.

➡प्रयागराज -हाईकोर्ट ने ADM प्रशासन गोरखपुर को लगाई फटकार, पीड़ित को यूपी गुंडा नियंत्रण के तहत नोटिस भेजने का मामलमा, पीड़ित व्यक्ति को 20 हजार का भुगतान करने के निर्देश, गृह विभाग के प्रमुख सचिव को भी हाईकोर्ट ने दिए निर्देश, लोक सेवक कानून की सीमा के भीतर रहें- हाईकोर्ट, कानून का उल्लंघन करने पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही.

➡उन्नाव-संदिग्ध परिस्थितियों में युवती का लटका मिला था शव. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजनों का हंगामा, अस्पताल रोड पर शव रखकर हंगामा कर रहे परिजन, प्रेमी युवक पर लगाया हत्या का आरोप, युवक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े परिजन, मौके पर दही और कोतवाली पुलिस मौजूद, दही थाना क्षेत्र के टीकरगढ़ी गांव का मामला.

➡प्रतापगढ़- आयुष हेल्थ केयर की आड़ में चल रहा था नर्सिंग होम, चिकित्सक मरीज का अल्ट्रासाउंड जांच करते मिले, बाघराय,जेठवारा, अन्य क्षेत्रों में करते थे भ्रूण परीक्षण, सीएमओ के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा, सत्येंद्र यादव,सुरेंद्र यादव, संतोष दुबे के खिलाफ केस दर्ज, नगर पंचायत कटरा गुलाब सिंह के आयुष हेल्थ केयर का मामला.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में फर्नीचर कारखाने में लगी आग, आग से लकड़ी का सामान जलकर खाक , पीआरबी जवान, क्षेत्रीय लोगों ने आग पर काबू पाया, आग से लगभग 50 हजार का नुकसान हुआ, चकेरी के गदियाना में स्थित कारखाने का मामला.

➡कानपुर – महक गार्डेन गेस्ट हाउस में फायरिंग का मामला, सात घंटे यातायात रहा बाधित, यातायात चालू, एडीसीपी के समझाने पर माने वर पक्ष के लोग, एडीसीपी ने जल्द गिरफ्तारी करने का दिया आश्वासन, पुलिस टीम लगातार आरोपियों के घर दे रही दबिश, सजेती थाना क्षेत्र के कुआखेड़ा चौकी का मामला.

➡मेरठ – ब्यूटीशियन से शादी का झांसा देकर रेप, होटल व्यवसायिक पर युवती ने लगाया रेप का आरोप, दुष्कर्म कर कई बार युवती का कराया गर्भपात, वीडियो, फ़ोटो,ऑडियो SSP को सौंप कार्रवाई की मांग की, गाज़ियाबाद निवासी युवती से कंकरखेडा में दुष्कर्म.

➡चित्रकूट -लखनऊ से चित्रकूट के बीच शुरू हुई पहली फ्लाइट, चित्रकूट में बनायूपी का पहला टेबल टॉप देवांगना एयरपोर्ट, पहली फ्लाइट 3.15 बजे देवांगना एयरपोर्ट पर लैंड हुई, भाजपा जिलाध्यक्ष,संत,डीएम ,एसपी ने किया स्वागत, फ्लाइट से आए 16 यात्रियों का फूल मालाओं से स्वागत.

➡कानपुर -कानपुर में सड़क डामरीकरण के नाम हो रहा घोटाला, XEN राकेश यादव,जेई जीपी शर्मा के संरक्षण में घोटाला, ठेकेदार रवि बाजपेयी ने ले रखा है कई सड़कों का ठेका, घटिया निर्माण कर सरकार को लगा रहा लाखों का चूना, सड़क डामरीकरण के नाम पर मात्र हो रहा लेपन, शिवराजपुर के कुर्मी खेड़ा गांव में बन रही हैं सड़क, मैसेर्स रवि प्रकाश बाजपेयी के पास सड़क निर्माण का ठेका, पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड कानपुर नगर का मामला , विवादित फर्म मेसर्स रवि प्रकाश बाजपेयी को ज्यादातर ठेके , मानक विपरीत बनी सड़क लेकिन भुगतान हुआ पूरा, पीडब्ल्यूडी के जेई और ठेकेदार मिलकर कर रहे भ्रष्टचार.

➡ग्रेटर नोएडा -यमुना प्राधिकरण की 80वी बोर्ड बैठक में अहम फैसले, यमुना प्राधिकरण का 9 हज़ार 992 करोड़ का बजट पास, जमीन अधिग्रहण, किसानो के विकसित भूखंड में होंगे कार्य, यमुना प्राधिकरण के इलाके में विकास कार्य किए जाएंगे, 7 हज़ार से ज्यादा सम्पति को बेचकर प्राप्त किया गया, एयरपोर्ट के लिए 7002 करोड़, रेपिड रेल के लिए 3 हज़ार करोड़ देंगे, आवंटन दरों में सम्पतियों पर 5.1% की वृद्धि की गयी, मेडिकल डिवाइज पार्क की जमीन आवंटन दर 5% बढ़ाई गयी, 400 KVA बिजली घर बनने के लिए 4.9 हेक्टेयर जमीन दी, 12 से 13 हज़ार हेक्टेयर जमीन का लैंड बैंक तैयार करेगा प्राधिकरण.

➡सिद्धार्थनगर- ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का किया विरोध, ग्रामीणों ने रोड बनाने को लेकर लगाए बैनर पोस्टर, ये रास्ता दर्जनों गांव को जोड़ता- ग्रामीण, ग्रामीणों ने विधायक पर लगाया आरोप, चुनाव जीतने के बाद नहीं आते नेता- ग्रामीण, जबजौवा डिग्री कॉलेज मनहरापुर मार्ग का मामला.

➡हापुड़ – गांव गालंद में पुलिस पर पथराव का मामला, पुलिस ने अभिषेक जाटव को छिजारसी टोल प्लाजा पर रोका, डीएम कार्यालय जा रहा था बहुजन सायर का काफिला, पिलखुवा सीओ से हुई अभिषेक जाटव की नोंकझोंक, भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर हुआ था पथराव, सीओ सहित कई पुलिसकर्मियों की गाड़ियों को भी था तोड़ा, डीएम कार्यालय पर दलित समाज के लोग कर रहे प्रदर्शन.

➡आगरा – कुख्यात अपराधियों की लाखों की संपत्तियों को किया कुर्क, गांव में मुनादी करा बदमाशों की संपत्ति को किया कुर्क, करीब 28 लाख की बदमाशों की संपत्ति को किया कुर्क, थाना जैतपुर निवासी नन्दकिशोर, सुनील,ब्रजेश की संपत्ति कुर्क, CP के निर्देशन में थाना चित्राहट पुलिस ने की कार्रवाई .

➡महोबा- अवैध खनन,अवैध ब्लास्टिंग में 4 मजदूरों की मौत, 3 मजदूरों की शवों को रेस्क्यू कर निकाला गया, सभी प्रशासनिक अधिकारी DM,SP मौके पर पहुंचे, डीएम ने अवैध खनन मामले में जांच के दिए निर्देश, कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव का है मामला.

➡कानपुर देहात- वरिष्ठ बीजेपी नेता की रोड हादसे में हुई मौत, अज्ञात वाहन ने रोड पार कर रहे विनोद तिवारी को रौंदा, पोस्टमार्टम हाउस पर बीजेपी नेताओं का लगा जमावड़ा, सांसद, जिला अध्यक्ष, ने परिजनों को दी सांत्वना, भोगनीपुर के गांव मुहम्मदपुर के पास हुआ था हादसा.

➡अमेठी- 8 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का मामला, रेलवे विभाग सभी प्रकिया शुरू करने में जुटा, स्मृति ईरानी ने नाम परिवर्तन को लेकर लिखा था पत्र, बीजेपी मीडिया प्रभारी चंद्रमौलि सिंह ने दी जानकारी, पत्र के मिलते ही रेलवे विभाग प्रक्रियाओं को पूरा करने में जुटा, जल्द ही रेलवे स्टेशनो पर नाम परिवर्तन का लगेगा बोर्ड.

➡अलीगढ़- एटीएम से रुपए निकाल कर ला रही महिला के साथ लूट , अज्ञात बदमाश ने महिला के साथ लूट की , रुपए रखे बैग को बदमाश छीन कर फरार, बैग में बताई जा रही है अधिक धनराशि, सीसीटीवी फुटेज से हुई बदमाशों की शिनाख्त, इगलास थाना इलाके के कस्बा की घटना.

➡कन्नौज – बिजली मीटर रीडर पर ठगी करने का आरोप, बिल जमा करने के नाम पर ठगी करने का आरोप, मीटर रीडर पर 41 हजार रुपए ठगी करने का आरोप, पीड़ित मीटर रीडर के बीच का ऑडियो वायरल, पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर लगाई गुहार, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के तारनपुर्वा गांव का मामला.

➡सुल्तानपुर – कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मामले में सुनवाई कल, मानहानि के मामले में होगी सुनवाई, ने अमित शाह पर दिया था आपत्तिजनक बयान, बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दर्ज करवाया है केस, जमानत पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दीवानी के एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही सुनवाई.

➡बुलन्दशहर- अंतिम संस्कार कर लौट रहे लोगों से भरी बस पलटी, राजघाट पर अंतिम संस्कार कर अलीगढ़ लौट रहे थे, मोक्ष वाहन बस में सवार 7 लोग मामूली घायल हुए, नरौरा थाना पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई लोगों की जान, राजघाट क्षेत्र के केसर कला रोड पर हुआ हादसा.

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की दूसरी लिस्ट, कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम, असम,एमपी,उत्तराखंड,राजस्थान के उम्मीदवार घोषित, जोरहाट से गौरव गोगोई कांग्रेस उम्मीदवार घोषित, गुवाहाटी से मीरा गोस्वामी कांग्रेस प्रत्याशी बनीं, एमपी के छिंदवाड़ा से नकुलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी, असम के धुबरी से रकीबुल हुसैन कांग्रेस प्रत्याशी, राजस्थान के जालौर से वैभव गहलोत प्रत्याशी, अल्मोड़ा के प्रदीप टम्टा कांग्रेस प्रत्याशी घोषित, गढ़वाल के गणेश गोदियाल कांग्रेस उम्मीदवार, दूसरी लिस्ट में 76.7% SC-ST,OBC को टिकट मिला, अहमदाबाद पूर्वी से गौरव गुप्ता कांग्रेस प्रत्याशी, दमन दीव से केतन पटेल कांग्रेस प्रत्याशी घोषित, सीधी लोकसभा से कमलेश्वर पटेल कांग्रेस प्रत्याशी, पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 39 प्रत्याशी उतारे थे.

➡गुजरात-गुजरात एटीएस, NCB को मिली बड़ी कामयाबी, 480 करोड़ का नशीले पदार्थ समुद्र तट से पकड़ा, पाकिस्तानी नाव 480 करोड़ की ड्रग्स बरामद हुई, भारतीय तट रक्षक,NCB-ATS की संयुक्त कार्रवाई, 6 चालक,नशीले पदार्थों के साथ पाकिस्तानी नाव पकड़ी. पोरबंदर से 350 किमी दूर अरब सागर में नाव पकड़ी.

➡चंडीगढ़-हरियाणा के नए मुख्यमंत्री बने नायब सैनी, नायब सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, कंवरपाल गुर्जर ने मंत्री पद की शपथ ली, मूलचंद्र शर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली, रणजीत सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली

Related Articles

Back to top button