WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:30 बजे की बड़ी खबरें……. 26.12.2023

➡लखनऊ- राष्ट्रीय लोकदल का लखनऊ में पैदल मार्च कल, सुबह 11 बजे RLD के नेता निकालेंगे पैदल मार्च , प्रदेश कार्यालय से GPO गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च, राज्य पुलिस भर्ती में आयु की छूट को लेकर मार्च, किसानों के बकाया गन्ना भुगतान की है मांग.

➡लखनऊ- नगर विकास मंत्री अरविंद शर्मा ने दिए निर्देश, नगरों की साफ-सफाई,सौंदर्यीकरण के दिए निर्देश , जोनवार, वार्डवार बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करें-शर्मा, स्वच्छ वातावरण, बेहतर व्यवस्थापन जरूरी- शर्मा, चौराहों, सड़कों, फुटपाथों, पार्कों को आकर्षक बनाएं-शर्मा, शहरी व्यवस्था ऐसी हो लोगों को शांति-सुकून मिले-शर्मा, ‘अयोध्या की भव्यता, दिव्यता को दिखाने का अवसर आया’.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने GIS महायोजना 2031 की समीक्षा की, गोरखपुर,वाराणसी,वृन्दावन के विकास कार्यों की समीक्षा, जीआईएस बेस्ड महायोजना-2031 का अवलोकन किया, प्रतिष्ठित मंदिरों के पास न बनें बहुमंजिला भवन-सीएम, ‘हर, महायोजना में कुल भूमि के 15-16% हरित क्षेत्र होगा’, शहर में इलेक्ट्रिक बसों को वरीयता देने के निर्देश दिए, परंपरागत ईंधन वाली बसें नगर से बाहर रखी जाएं-सीएम, मेडिसिटी,स्पोर्ट्स सिटी के स्पष्ट क्षेत्र चिन्हित हो- सीएम, रामगढ़ ताल की नई जेट्टी बनाने की आवश्यकता-सीएम, प्राकृतिक झीलों,जलाशयों का संरक्षण किया जाए- सीएम, मनोरंजनात्मक गतिविधियों को विकसित किया जाए-सीएम, नगर निगम के बाहर दायरा बढ़ाए विकास प्राधिकरण-सीएम.

➡लखनऊ- सीएम योगी का लिफ्ट-एस्कलेटर पर कानून बनाने का निर्देश, सुरक्षा-संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लागू होगा कानून-CM, हर लिफ्ट-एस्कलेटर का पंजीयन होगा अनिवार्य-सीएम योगी, लिफ्ट,एस्कलेटर निर्माण में BIS मानकों का अनुपालन अनिवार्य, गड़बड़ी मिली निर्माण कंपनी पर होगी कठोर कार्रवाई-सीएम, दुर्घटना में यात्रियों के लिए बीमा की व्यवस्था जरूरी-सीएम, लिफ्ट में आपातकालीन घंटी, सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य-CM, पर्याप्त रोशनी और संचार प्रणाली भी अनिवार्य होगी- सीएम, लिफ्ट को लेकर यथाशीघ्र नियम लागू करना आवश्यक-सीएम.

➡लखनऊ- यूपी में ग्रीन हाईड्रोजन नीति लागू करने के निर्देश, ग्लोबल वार्मिंग के दृष्टिगत सीएम योगी के निर्देश, हरित ऊर्जा उत्पादन स्रोतों को प्रोत्साहन किया जाए-CM, ग्रीन एनर्जी पर काम करने वाली फर्मों को इंसेंटिव-सीएम, सीएम ने इंसेंटिव देकर प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए, इकाई लगाने वाली कंपनियों को स्टाम्प ड्यूटी में छूट-CM.

➡लखनऊ – राजधानी में क्रिसमस डे पर सभी चर्च पर कड़ी सुरक्षा, भारी भीड़ को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात, DCP सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक खुद फील्ड में मौजूद, ड्रोन से की जा रही चर्च और आसपास की निगरानी, अलाउंस कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील, बड़ी संख्या में महिला पुलिस फोर्स की लगाई गई ड्यूटी, संदिग्ध लोगों को लेकर पुलिस रख रही खास नजर.

➡अयोध्या- राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लेजर लाइट शो, राम की पैड़ी परिसर में लेजर लाइट एंड साउंड शो, प्रतिदिन भगवान राम के जीवन चरित्र पर हो रही कथा, प्रतिदिन लेजर लाइट शो का प्रदर्शन किया जा रहा, अयोध्या आने वाले रामभक्त इसे देख कर खुश हो रहे, अभी तक दीपोत्सव से पहले यह सेटअप लगाया जाता था, आगामी 5 सालों के लिए नियमित रूप से होगा प्रदर्शन.

➡अयोध्या- अयोध्या रेलवे स्टेशन को भव्य तरीके से सजाया गया, रेलवे स्टेशन को देखकर भव्य मंदिर सा होगा अहसास, आधुनिक सुविधाओं से लैस अयोध्या का रेलवे स्टेशन, स्टेशन के बाहरी हिस्से पर खूबसूरत लाइटें लगाई गई, अयोध्या रेलवे स्टेशन के प्रोजेक्ट को पूरा किया गया, लाइटिंग साइनेज के माध्यम से हर चीज़ दर्शायी गई, आधुनिकता के साथ त्रेता युग की महिमा दर्शायी गई, फेज वन के विकास कार्यों का PM मोदी करेंगे उद्घाटन, 30 दिसंबर को अयोध्या स्टेशन का भी होगा उद्घाटन, आधुनिकता के साथ-साथ दिखेगा पुरातन सौंदर्य का नजारा.

➡आगरा- अटल जी की जयंती पर सीएम योगी का बयान, अस्थिर सरकारों ने देश को किया खोखला- सीएम, अटल जी ने देश को स्थिर सरकार दी-सीएम योगी, अटल जी की जयंती पर बटेश्वर को 148 करोड़ की सौगात, आगरा में बनेगा आलू शोध केंद्र- सीएम योगी, 50 हजार किसानों को देंगे सोलर पंप- सीएम योगी, अटल जी ने जिस यूपी की आधारशिला रखी थी-सीएम, उसको आगे बढ़ा रही डबल इंजन की सरकार- सीएम, ब्रह्मलाल मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा अर्चना.

➡बिजनौर- नजीबाबाद एसडीएम के ड्राइवर पर अवैध वसूली का आरोप, SDM, तहसीलदार, लेखपाल के नाम पर अवैध वसूली, खनन माफिया युसूफ रजा ने वसूली की ऑडियो की वायरल, ड्राइवर पर खनन माफियाओं से अवैध वसूली करने का आऱोप, एंट्री के नाम पर प्रति गाड़ी 9500 रुपये की अवैध वसूली, नजीबाबाद तहसील में तैनात है एसडीएम का ड्राइवर.

➡मेरठ- परीक्षितगढ़ के रॉकलैंड स्कूल में छात्र के पिटाई, दर्जन भर छात्रों ने सारांश को कक्षा के बाहर पीटा, छात्र को ले गए दबंग, चुप बैठी रही क्लास टीचर, 11वीं क्लास में आकर बैठ गया था 8वीं का छात्र, मना करने पर साथी छात्रों को लेकर पहुंचा दबंग छात्र, पुलिस ने आरोपी छात्रों पर नहीं की कोई कार्रवाई, 3 दिन से वारदात की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जांच के बहाने मामले को दबाए बैठी परीक्षितगढ़ पुलिस.

➡कन्नौज – कन्नौज में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला, हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने गई थी पुलिस टीम, हिस्ट्रीशीटर बदमाश ने पुलिस पर की थी फायरिंग, 2 घंटे चली कार्यवाही के बाद पुलिस को सफलता, भाग रहे हिस्ट्रीशीटर और उसके पुत्र से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ के दौरान दोनों के पैर में लगी गोली, हिस्ट्रीशीटर अशोक,बेटा टिंकू की हुई गिरफ्तारी, विशुनगढ़ थाने के धरनी धरपुर नगरिया का मामला.

➡मिर्जापुर- मंत्री अनुप्रिया पटेल ने 360 छात्रों को स्मार्टफोन बांटे, स्मार्टफोन पाकर बच्चों के चेहरे पर आई खुशी, स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का किया गया आयोजन, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार में आयोजन.

➡दिल्ली- भारतीय न्याय संहिता को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नए विधेयकों को मंजूरी दी, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता को मंजूरी मिली, भारतीय साक्ष्य विधेयक को राष्ट्रपति ने मंजूरी दी.

Related Articles

Back to top button