उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी खबरें…… 02.09.2022

https://www.shekharnews.com:/

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की बड़ी खबरें…… 02.09.2022

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों पर लिया एक्शन,जल्दी न्याय में बाधा बन रहे अफसरों पर एक्शन,जनसमस्याओं के निस्तारण में देरी पर एक्शन,सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले अफसरों को नोटिस,लापरवाह 73 अफसरों को जारी किया गया नोटिस,संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कार्रवाई तय,10 शासन स्तर के विभागाध्यक्षों, 5 कमिश्नरों को नोटिस,10 डीएम, 5 विकास प्राधिकरण उपाध्यक्षों को नोटिस,5 नगरायुक्त और 10 तहसीलों को भी नोटिस जारी,पुलिस महकमे में 3 एडीजी और आईजी को भी नोटिस,5 आईजी और डीआईजी को भी नोटिस जारी किया,10 कमिश्नरेट, SSP और एसपी को भी नोटिस जारी,10 थानों से भी मांगा गया स्पष्टीकरण.

➡लखनऊ- यूपी में 10 पीपीएस अफसरों के तबादले,अभय प्रताप मल्ल एसीपी लखनऊ नगर,गिरिजा शंकर त्रिपाठी पुलिस उपाधीक्षक जालौन,रामाशीष यादव पुलिस उपाधीक्षक मुजफ्फरनगर,विजय आनंद पुलिस उपाधीक्षक उन्नाव,जगदीश लाल टम्टा पुलिस उपाधीक्षक शाहजहांपुर,पंकज कुमार श्रीवास्तव पुलिस उपाधीक्षक PTS मेरठ,प्रदीप कुमार यादव पुलिस उपाधीक्षक फूड सेल मेरठ,जयराम पुलिस उपाधीक्षक सिद्धार्थनगर,रमेश चंद्र पांडेय एसीपी गौतमबुद्धनगर,पीतम पाल सिंह पुलिस उपाधीक्षक लखीमपुर खीरी.

➡लखऩऊ- भगवान लड्डू गोपाल के प्रकट होने का किया गया दावा,बाजार खाला क्षेत्र स्थिति मंदिर प्रशासन ने किया दावा,चित्ताखेड़ा में नर्मदेशवर महादेव मंदिर के पुजारी का दावा,भगवान लड्डू गोपाल जी मंदिर से बाहर आकर बैठे-पुजारी,भगवान लड्डू गोपाल के चरण को देख लोगों मे उत्साह,दर्शन करने के लिए मंदिर के बाहर लोगों का लगा हुजूम.

➡वाराणसी- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का दो दिवसीय दौरा,कुछ देर में वाराणसी पहुंचेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार वाराणसी दौरा,भूपेंद्र चौधरी के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह,बीजेपी कार्यकर्ताओं प्रदेश अध्यक्ष का भव्य स्वागत करेंगे,भूपेंद्र चौधरी का जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ता करेंगे स्वागत,काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे भूपेंद्र चौधरी,वाराणसी में आयोजित कई कार्यक्रम में करेंगे शिरकत,कल रोहनिया स्थित पार्टी कार्यालय पर बैठक में होंगे शामिल.

➡लखनऊ- भीमराव अंबेडकर विवि के वीसी पर मुकदमा दर्ज,अंबेडकर विवि के वीसी पर धोखाधड़ी का मुकदमा,आशियाना थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज,कुलपति संजय सिंह समेत 3 पर मुकदमा दर्ज,जालसाजी, रंगदारी और अमानत में खयानत का केस दर्ज,उपेंद्र बहादुर सिंह ने दर्ज कराई वीसी पर एफआईआर.

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आज वाराणसी दौरा, आज दोपहर 12 बजे क्षेत्रीय कार्यालय रोहनियां पहुंचेंगे,वाराणसी में संगठनात्मक बैठक को सम्बोधित करेंगे,5 बजे रूद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे चौधरी,पुस्तक का लोकार्पण करेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी.

➡लखनऊ- ब्लड बैंकों पर छापेमारी की कार्रवाई का मामला,तीनों ब्लड बैंकों के लाइसेंस निरस्त किए गए,STF,औषधि विभाग की टीम ने मारा था छापा,2 जुलाई को ब्लड बैंकों में मारा गया था छापा,जांच रिपोर्ट के आधार पर लाइसेंस निरस्त किए.

➡लखनऊ- लखनऊ कमिश्नरेट में 4 एसीपी के कार्यक्षेत्र में फेरबदल,अनिद्य विक्रम सिंह एसपी काकोरी बनाए गए,आशुतोष कुमार एसीपी अलीगंज बनाए गए,विजय राज सिंह एसीपी गाजीपुर बनाए गए,राजकुमार सिंह गाजीपुर से एसीपी लेखा बने.

➡लखनऊ- PWD मंत्री जितिन प्रसाद का लखीमपुर खीरी दौरा,जितिन प्रसाद अलग-अलग कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत,स्थलीय निरीक्षण कर बैठकें भी करेंगे जितिन प्रसाद.

➡लखनऊ- आकाशीय बिजली गिरने से चंदौली में जनहानि, मुख्यमंत्री योगी ने जनहानि पर गहरा दुख जताया, मृतक के परिजनों को 4 लाख की मदद के निर्देश।

➡प्रयागराज- बाघंबरी गद्दी महंत नरेंद्र गिरी के मौत मामला,आनंद गिरी की कल HC में जमानत पर सुनवाई,कोर्ट ने CBI से मांगा है फर्द बरामदगी का रिकॉर्ड,मामले में CBI की तरफ से हाईकोर्ट में होगी बहस,आनंद गिरी ने HC में दाखिल की जमानत अर्जी,CBI ने रिपोर्ट में आनंद गिरी को बताया मौत का जिम्मेदार.

➡प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद से जुड़ी सबसे बड़ी ख़बर,अवैध साम्राज्य पर ईडी कार्रवाई की तैयारी में जुटी,30 करोड़ की संपत्ति को अटैच करने की तैयारी,मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मुकदमे के आधार पर होगी कार्रवाई,करैली और धूमनगंज में कई अचल संपत्ति की जानकारी,राजस्व अभिलेखों के आधार पर ईडी संपत्ति को करेगी अटैच.

➡कानपुर- दबंग ने अपने गुर्गों के सथ घर में घुसकर की मारपीट,मारपीट में कई लोग घायल, महिलाओं से भी अभद्रता की,दबंग पूर्व जिला पंचायत सदस्य का भाई है दबंग युवक,कल्याणपुर पुलिस ने पीड़ित पर ही दर्ज किया मुकदमा,घर में घुसकर मारपीट करने का सीसीटीवी फुटेज मौजूद,पीड़ित पक्ष की नही हो रही सुनवाई, पीड़ित उर्सला रेफर.

➡मिर्जापुर- 36.12 लाख कैश के साथ युवक गिरफ्तार,जीआरपी ने युवक को गिरफ्तार किया,प्लेटफार्म नंबर दो से चेकिंग के दौरान मिला कैश,अग्रवाल ज्वैलर्स के लिए सोना लेने जा रहा था,छिप्रा ट्रेन से कोलकाता के लिए था रिजर्वेशन,कटरा के चिनिहवा कुंआ के पास है अग्रवाल ज्वैलर्स,जीआरपी पुलिस युवक से पूछताछ कर रही.

➡प्रयागराज- स्कूल बैग में तमंचा लेकर पहुंचा छात्र,स्कूल प्रशासन ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस ने छात्र को लिया हिरासत में,जयसिंह नाम का व्यक्ति ने दिया था तमंचा,पुलिस ने जयसिंह को कारतूस के साथ किया गिरफ्तार,अलोपीबाग के सिंधु विद्या मंदिर में हाईस्कूल का है छात्र,दारागंज थाना इलाके का मामला.

➡चित्रकूट- प्रेमी ने प्रेमिका को फांसी के फंदे से लटकाने का किया प्रयास, घर से अपनी प्रेमिका को भगा कर लाया था प्रेमी, जंगल में जानवर चारा रहे चरवाहे ने युवती की बचाई जान, युवक घटना करने के बाद मौके से हुआ फरार, पुलिस मौके पर पहुंच मामले की कर रही जांच, मानिकपुर थाना क्षेत्र के झरी फाटक का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- हिस्ट्रीशीटर नागेश बिल्लोडी की हत्या से सनसनी,हिस्ट्रीशीटर नागेश बिल्लोडी की गोली मारकर हत्या,गांव के चौपाल के पास नागेश बिल्लोडी की हत्या,बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या की,3 बाइकों पर सवार होकर 6 बदमाश हत्या कर फरार,जेवर कोतवाली क्षेत्र के नीमका गांव की घटना.

➡बाराबंकी- दंपति को जिंदा जलाने के प्रयास का मामला,इलाज के दौरान चौकीदार की हुई मौत,मृतक की पत्नी का लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज जारी,अज्ञात व्यक्तियों ने डीजल डालकर जलाने का किया था प्रयास,सूचना से मौके पर पहुंचे आला अधिकारी,नगर कोतवाली क्षेत्र की मोहम्मदपुर चौकी का मामला.

➡मैनपुरी- पति ने पत्नी के कॉलोनी में लगाए पोस्टर,जीजा के साथ हैं महिला के शारीरिक संबंध- पति,पति ने सोशल मीडिया पर भी वायरल किया मैसेज,पति ने महिला के परिजनों का जीना दुसवार किया,परिजनों की शिकायत पर जांच में जुटी पुलिस,शहर कोतवाली के मोहल्ला रघुराजपुरी का मामला.

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम कल प्रयागराज का करेंगे दौरा,केशव मौर्य सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे,3 सितंबर को पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,11 बजे से उद्यमियों,अधिकारियों की बैठक करेंगे,केशव मौर्य कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे,कार्यकर्ताओं के आवास पर भी जाएंगे डिप्टी सीएम.

➡कासगंज- विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने,विभाग की लापरवाही से गई लाइनमैन की मौत,करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत हुई,आक्रोशित परिजनों ने शव को रखकर किया हंगामा,पुलिस,प्रशासन और विधायक भी मौके पर पहुंचे,थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के किदवई नगर का मामला.

➡आगरा- दबंगों ने बाइक सवार दंपति के साथ की मारपीट,मारपीट में गंभीर घायल हुए बाइक सवार दंपति,रास्ते में दबंगों ने बाइक में मारी थी टक्कर,दबंगों पर मारपीट, मंगलसूत्र छीनने का आरोप,पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,बाह थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटेश्वर का मामला.

➡हरदोई- स्कूल जा रहे छात्र के अपहरण का मामला,छात्र, परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपी की जांच हो रही,छात्र के मिलने की जगह के आसपास की गई पूछताछ,लोगों ने अपहरण जैसी घटना होने से किया इंकार,बच्चों के प्रति ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई.

➡रायबरेली- सवारी बैठने को लेकर हुआ विवाद, दबंगों ने बस में जमकर की तोड़फोड़, बस के अंदर बैठी सवारियों में मची भगदड़, प्रतापगढ़ से दिल्ली जाने वाली बस में हुई तोड़फोड़, बस ड्राइवर ने रुपये लूटने का भी लगाया आरोप, सलोन क्षेत्र के परसदेपुर बाईपास की घटना।

➡प्रयागराज- अवैध प्लाटिंग पर चला पीडीए का बुलडोजर, 6 बीघे अवैध प्लाटिंग के निर्माण को किया गया ध्वस्त, बगैर पीडीए से नक्शा पास कराए की गई थी अवैध प्लाटिंग, विनय, अरुणेंद्र, अजय यादव ने की थी अवैध प्लाटिंग, झूसी इलाके में की गई थी अवैध प्लाटिंग।

➡अलीगढ़- 3 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला,पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा,10 साल की सजा के साथ 50,000 का जुर्माना लगा,2018 में 3 वर्षीय मासूम के साथ हुई थी दरिंदगी,थाना सासनी गेट मे में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡प्रतापगढ़- दबंगों ने युवक को मारी गोली,युवक इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती,दो बाइक में दबंगों ने लगाई आग,भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे सीओ,घटना को अंजाम देकर आधा दर्जन दबंग फरार,लालगंज कोतवाली के बीरसिंहपुर गांव की घटना.

➡औरैया- राज्य मंत्री अरुण कुमार का औरैया आगमन कल,जनप्रतिनिधियों-पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक,दिबियापुर में बैठक करेंगे राज्य मंत्री अरुण कुमार,जिला अस्पताल,गौशाला, स्कूलों का निरीक्षण करेंगे,3 बजे से प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक.

➡गोरखपुर- लगातार एक्शन में एसएसपी गौरव ग्रोवर,SSP के निर्देश में जनपद में विशेष अभियान,जनपद में 6 मादक पदार्थ कारोबारियों पर कार्रवाई,25 किलो से अधिक अवैध गांजा बरामद की गई,20 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया.

➡प्रयागराज- एसएमसी कॉलेज में एडमिशन के नाम पर ठगी,महिला से बेटी के एडमिशन के नाम पर की ठगी,कॉलेज की फर्जी रसीद,दस्तावेज़ छपवाकर ठगी की,एडमिशन के नाम पर 27 हजार की डीडी ली गई,सिविल लाइंस इलाके का मामला.

➡बदायूं- ट्यूबवेल के कुएं में दम घुटने से किसान की मौत,बकरी निकालने के लिए कुएं में उतरा था किसान,सूचना पर पहुंचे सीएमओ और एसडीएम,जिला अस्पताल में किसान को मृत घोषित किया,अलापुर थाना क्षेत्र के जगत गांव का मामला.

➡अमेठी- छात्रा से छेड़खानी करने के मामले में DM की कार्रवाई,दोषी रसोइए के खिलाफ गौरीगंज थाने में FIR दर्ज,दोषी पाए गए प्रभारी प्रधानाचार्या, प्रवक्ता की संविदा सेवा समाप्त,गौरीगंज के एक आवासीय विद्यालय का मामला.

➡जौनपुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का जौनपुर दौरा आज,11 बजे सीनियर सेकेंडरी विद्यालय सिद्दीकपुर पहुंचेंगे,विद्यालय के संस्थापक की 78वीं जयंती पर स्वास्थ्य शिविर,आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आज करेंगे शुभारंभ.

➡प्रयागराज- गैंगस्टर हेम प्रकाश मिश्रा की स्कॉर्पियो कार कुर्क,अवैध रूप से अर्जित संपत्ति मानते हुए कार्रवाई की,गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत नैनी पुलिस ने की कार्रवाई,हेम प्रकाश मिश्रा पर नैनी थाने में दर्ज है मुकदमा.

➡कन्नौज- महादेवी घाट पर मिले शवों की हुई शिनाख्त,मृतक हरदोई के महादेवा गांव के चाचा भतीजा निकले,परिजनों ने गांव के कुछ लोगों पर लगाया हत्या का आरोप,सदर कोतवाली में 12 के खिलाफ दी हत्या की तहरीर.

➡गाजीपुर- आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत,मृतकों में एक महिला और दो पुरुष शामिल,खेत में काम करते समय हुआ हादसा,पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा,भुड़कुड़ा थाने के सोखीपुर गांव का मामला.

➡चित्रकूट- चित्रकूट दौरे पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह,सती अनसुइया आश्रम पहुंच किए दर्शन पूजन,मानिकपुर के शबरी जल प्रपात आश्रम भी पहुंचे,सांसद आरके सिंह पटेल,भाजपा जिलाध्यक्ष रहे मौजूद.

➡आगरा- मैक्स पिकप ने ऑटो को मारी टक्कर,हादसे में आधा दर्जन सवारियां घायल,आगरा से अछनेरा जा रहा था ऑटो,सभी घायलों को सीएचसी अछनेरा भेजा,अछनेरा थाना क्षेत्र मे हुआ हादसा.

➡वाराणसी- तरना ओवर ब्रिज पर चलती कार में लगी आग,आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल,पुलिस और स्थानीय लोगों आग बुझाने में जुटे,वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखीमपुर- रेप आरोपी को कड़ी सज़ा सुनाई गई,आरोपी दुर्गेश को 10 साल की सजा सुनाई गई,10 हज़ार जुर्माना भरने के आदेश भी दिए गए,पॉक्सो कोर्ट नम्बर 13 ने सुनाई रेप आरोपी को सजा.

➡सुल्तानपुर- किशोर से कुकर्म के मामले में 20 साल की सजा,आरोपी को 22 हज़ार अर्थदंड की भी सजा सुनाई,स्पेशल जज पॉक्सो एक्ट पवन कुमार ने सुनाई सजा,जयसिंहपुर कोतवाली का मामला.

➡बुलंदशहर- 2 न्यायिक अधिकारियों के खिलाफ वकील धरने पर बैठे,CJM और सिविल जज सीनियर डिवीज़न का विरोध किया,अधिवक्ताओं ने तबादले होने तक बहिष्कार का एलान किया.

➡जौनपुर- अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने युवक को मारी गोली,घायल को सीएससी से अस्पताल किया रेफर,पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,मड़ियाहूं कोतवाली के बड़ेरी का मामला.

➡कन्नौज- महिला की पीठ में चाकू घोंपकर फरार हुए दबंग,गम्भीर हालत में महिला कानपुर रेफर,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू की,सदर क्षेत्र के अहमदी टोला का मामला.

➡कौशाम्बी- विद्युत तार की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,करारी थाना क्षेत्र के पवारा गांव का मामला.

➡हरदोई- सड़क हादसे में टेंपो चालक की हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिलग्राम थाना क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- DM सोनिका ने उपाध्यक्ष MDDA का ग्रहण किया कार्यभार,MDDA समेत UHUDA अधिकारियों की बैठक की,इन्टिग्रेटेड सिस्टम, डाटा शेयर के संबंध में की चर्चा,भवन नक्शे के आवेदन किस कारण से है लंबित- डीएम,बैठक में आर्किटेक्ट से कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश- DM,DM सोनिका मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की बनी वीसी.

➡देहरादून- UKSSSC भर्ती पेपर लीक का मामला,मामले से संबंधित STF कर रही विवेचना,एसटीएफ ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार,ललितराज शर्मा को STF ने किया गिरफ्तार,विवेचना के दौरान अवैध धनराशि हुई बरामद,STF ने हाउस सर्च से की धनराशि बरामद.

➡देहरादून- UKSSSC भर्ती पेपर लीक का मामला,मामले से संबंधित STF कर रही विवेचना,एसटीएफ ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार,विवेचना के दौरान अवैध धनराशि हुई बरामद,STF ने हाउस सर्च से की धनराशि बरामद.

➡बाजपुर- किसानों ने सीएम को भेजा ज्ञापन, सीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी।

➡रुड़की- ट्रक की टक्कर से व्यक्ति की मौत,वाहन चालक मौके से हुआ फरार,सड़क पार करते हुए हुआ हादसा,मंगलौर के मुंडलाना गांव की घटना.

➡दिल्ली- दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 3 की मौत,24 घंटे में कोरोना के 271 नए मामले आये सामने,राजधानी दिल्ली में संक्रमण दर 2.07% पर पहुंचा.

➡दिल्ली- कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही का दिल्ली दौरा,थोड़ी देर में दिल्ली पहुंचेंगे मंत्री सूर्य प्रताप शाही,कल राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर से करेंगे मुलाकात,शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से कर सकते मुलाकात.

➡दिल्ली- जेपी नड्डा ने सभी महासचिवों के साथ बैठक की,बीजेपी अध्यक्ष ने महासचिवों के साथ बैठक की,प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कार्यक्रमों को लेकर बैठक,कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा हुई.

➡दिल्ली- ट्विटर ने यूजर्स के लिए नयी सुविधा शुरू की,ट्वीट भेजने के 30 मिनट के बाद तक एडिट कर सकेंगे,एडिट किया हुआ ट्वीट अलग निशान के साथ होगा,ट्वीट की एडिट हिस्ट्री भी होगी विजिबिल,पुराना ट्वीट भी हिस्ट्री में देखा जा सकेगा,शुरूआती दौर में सिर्फ वेरीफाइड अकाउंट को मिलेगी सुविधा.

➡दिल्ली- बीजेपी शासित राज्यों के प्रभारियों की आज बैठक,राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक,राज्यों के प्रभारियों की बीजेपी मुख्यालय में होगी बैठक,बैठक में योजनाओं को लेकर फीडबैक लिया जाएगा,बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी

Related Articles

Back to top button