WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें………28.09.22

शेखर न्यूज़ पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें………28.09.22

➡लखनऊ- विश्व के मुख्य न्यायाधीशों का 23वां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, सीएमएस की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, CMS संस्थापक जगदीश गांधी ने पीसी कर दी जानकारी, 18 नवंबर से 22 नवंबर तक चलेगा CMS में सम्मेलन, सिटी मांटेसरी कानपुर रोड स्कूल में होगा सम्मेलन, विश्व के अलग-अलग देशों के सीजे कार्यक्रम में आएंगे

➡लखनऊ- कल बीकेटी में एनआईए की छापेमारी का मामला, हिरासत में लिए गए युवकों में तीन की गिरफ्तारी, मोहम्मद फैजान, मोहम्मद रेहान, सुफियान गिरफ्तार, एसटीएफ ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया, देश की एकता, अखंडता को चुनौती देने का आरोप, आरोपियों से मोबाइल, आपत्तिजनक साहित्य मिले, इंप्रोवाईज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस ट्रेनिंग का मॉड्यूल मिला, PFI कमांडर फिरोज की फैजान ने ली थी जमानत, रेहान ने PFI ट्रेनर मो. असद की ली थी जमानत।

लखनऊ- सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विवाह समारोह, अबतक 1.92 लाख से अधिक जोड़ों का विवाह हुआ, योजना के तहत प्रति जोड़ा 51 हज़ार रुपए देते हैं, समाज कल्याण विभाग योजना में व्यय करता है.

➡कासगंज- जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की बड़ी कार्रवाई, जिलाधिकारी ने सचिव को किया निलम्बित, धनराशि फर्जी तरीके से निकालने का आरोप, रिपोर्ट में दोषी पाए गए सचिव को किया निलंबित, सचिव को निलंबित कर जांच के दिये आदेश, दरियावगंज ग्राम पंचायत का मामला।

➡आगरा- महिला की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, हत्यारोपी प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रेमी ह्रदेश ने की थी महिला की हत्या, शादी के लिए दबाव बना रही थी महिला, लिव इन में रहने के बाद युवक हुआ था अलग, सिकंदरा पुलिस ने किया खुलासा।

➡झांसी- पूर्व विधायक को रिमांड पर लेकर जांच की, पुलिस ने पूर्व विधायक को लेकर की जांच, आवास और मून सिटी कार्यालय पर की जांच, जांच और पूछताछ के बाद वापस जेल भेजा, झांसी पुलिस ने 6 घंटे की रिमांड मिली थी, अपराधी लेखराज को छुड़ाने की साजिश का आरोप है, पूर्व विधायक दीपनारायण पर लगे थे आरोप।

➡ललितपुर- 3 देशी तमंचों के साथ शिक्षक गिरफ्तार, 11 जिंदा कारतूस भी किए गए बरामद, मर्दन सिंह इंटर कॉलेज में तैनात है शिक्षक, चेकिंग में शिक्षक नितिन अग्निहोत्री गिरफ्तार, कोतवाली तालबेहट क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- शिक्षक पर कर्मचारी को चांटा मारने का आरोप, आगरा कॉलेज में सफाई कर्मचारी हुए लामबंद, कॉलेज कैंपस में धरने पर बैठे सफाई कर्मचारी, सफाई कर्मचारियों ने कॉलेज में बंद किया काम, शिक्षक मोज्जम खान पर चांटा मारने का आरोप।

➡कन्नौज- अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 2 राइफल और 4 तमंचे,भारी मात्रा में कारतूस मिले, सदर कोतवाली के कटरी में अवैध असलहा फैक्ट्री, असलहा तस्कर को पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा।

➡ललितपुर- बदमाशों ने चलती ट्रेन से युवक को फेंका, चलती ट्रेन से युवक बेतवा नदी में गिरा, बैंगलोर से गोरखपुर जा रहा था युवक, नदी में गिरे युवक ने तैरकर बचाई अपनी जान, पीड़ित ने लूटपाट और मारपीट का लगाया आरोप, युवक को सीएचसी तालबेहट में भर्ती कराया गया, जसवंतपुरम एक्सप्रेस ट्रेन में हुई घटना।

➡रामपुर- जौहर विवि में मिली मशीनों का मामला, एसपी रामपुर ने मीडिया को सबूत सौंपे, खरीद-फरोख्त के सबूत SP ने मीडिया को दिए, हम लिखापढ़ी करके जौहर विवि गए थे- SP, अभी बहुत सी चीजें सामने आएंगी – एसपी, करोड़ों की चीजें गायब हैं जांच चल रही- SP, हम साबुन हैं हमारी दुश्मनी मैल से कपड़े से नहीं- SP.

➡कानपुर- पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कानपुर पहुंचे, भगत सिंह जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए, PFI को बैन करने के मामले में बोले दिनेश शर्मा, देश के प्रति अपने समर्पण का सबूत- दिनेश, PFI पर बैन लगाकर संदेश दिया गया-दिनेश, अखिलेश-नीतीश की जुगलबंदी पर बोले दिनेश शर्मा, पहले दो लड़कों की जुगलबंदी हुई थी- दिनेश शर्मा, फिर बुआ-भतीजे की जुगलबंदी हुई- दिनेश शर्मा, अब अपना पराया मिलाकर के जुगलबंदी हुई-शर्मा, विपक्ष अपने राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई लड़ेगा-शर्मा।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में सुनवाई, सर्वेक्षण को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, कोर्ट में एएसआई ने मांगा समय, हलफनामा दाखिल करने के लिए मांगा समय, 18 अक्टूबर को याचिका पर होगी अगली सुनवाई, पूर्व में लगी रोक को हाईकोर्ट ने 30 अक्टूबर तक बढ़ाया।

➡मेरठ- मेरठ पहुंचे सांसद संजय सिंह का बयान, पीएफआई पर संजय सिंह का बयान, देश में नफरत फैलाने की छूट किसी को नहीं- संजय, गैरकानूनी काम करने पर कार्रवाई होनी चाहिए- संजय, 2024 में आप और भाजपा के बीच होगा चुनाव- संजय, गुजरात के परिणाम के बाद बड़ा परिवर्तन आएगा- संजय, चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से लड़ेगी- संजय, सांसद संजय सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कांग्रेस को कमज़ोर करने के लिए बाहरी की ज़रूरत नहीं, अनशन कर रहे कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे संजय सिंह।

➡औरैया- पीड़ित ने लगाया सदर CO के पेशकार पर आरोप, सदर CO पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप, आरोपी CO कार्यालय पहुंचकर पीड़ित को दे रहे धमकी, पेशकार के फोन से बुलाये जाने पर पहुंचा था ऑफिस, ऑफिस में पहले से पेशकार के पास मौजूद थे आरोपी, पेशकार पीड़ित को समझौता करने का बना रहे दबाव, पीड़ित, गवाह भय के कारण नहीं दे पा रहे बयान, सदर CO कार्यालय का है मामला

➡मुजफ्फरनगर- केंद्रीय मंत्री संजीव के आवास पर धरना, श्रीकांत प्रकरण को लेकर धरना प्रदर्शन, मंत्री के आवास के बाहर बैठे सैकड़ों लोग, अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया शुरू, युवा नेता अंशु त्यागी के नेतृत्व में प्रदर्शन, एटूजेड कॉलोनी स्थित मंत्री आवास पर धरना।

➡मुजफ्फरनगर- चेकिंग में दो बदमाशों से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में 1 बदमाश घायल, 1 अरेस्ट, बदमाशों पर 24 चोरी के मुकदमे दर्ज, बाइक और तमंचा कारतूस भी बरामद, भौराकलां के मजरा मार्ग पर हुई मुठभेड़।

➡प्रयागराज- ईविवि में फीस वृद्धि का मामला, आमरण अनशन पर बैठे छात्र की बिगड़ी तबीयत, अजय पांडेय नाम के छात्र की बिगड़ी तबीयत, एंबुलेंस से छात्र को ले जाया गया अस्पताल, छात्र की तबियत खराब होने से मचा हड़कंप।

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर खीरी में सड़क हादसे का मामला, पीएम नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया, मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद का एलान, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद, घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद का एलान।

➡प्रतापगढ़- महिला खिलाड़ियों से की अश्लील हरकत, कबड्डी का प्रशिक्षण लेते समय की हरकत, कार से आए दबंग युवकों ने की अभद्रता, खेल शिक्षक को विरोध करने पर पीटा, 3 नामजद व 3 अज्ञात के खिलाफ केस, नगर कोतवाली के पीबी इंटर कॉलेज का मामला।

➡मैनपुरी- कलेक्ट्रेट परिसर में चला बुलडोजर, अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर, SDM की मौजूदगी में भारी पुलिस बल मौजूद।

➡श्रावस्ती- घर से लापता महिला का तालाब में मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप, आये दिन शराब पीकर पति करता था मारपीट, गिलौला थाना के कमलाभारी गांव की घटना।

➡कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड से जुडी बड़ी खबर,पुलकित आर्य के वकील ने केस लड़ने से किया मना,आरोपी पुलकित आर्य के वकील ने केस ड्रॉप किया,वकील जितेंद्र रावत ने केस लड़ने से किया मना,ACJM कोर्ट में जमानत याचिका पर आज सुनवाई।

➡दिल्ली- विजय नायर की अरेस्टिंग पर बोले अरविंद केजरीवाल,बीजेपी पर अरविंद केजरीवाल ने लगाए गंभीर आरोप,ये लोग मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी करेंगे- अरविंद,गुजरात में आम आदमी पार्टी का कद बढ़ा – अरविंद,आम आदमी पार्टी से बौखला गई BJP – अरविंद केजरीवाल।

➡दिल्ली- आरएसएस पर लालू यादव का हमला, RSS पर प्रतिबंध लगना चाहिए – लालू यादव, PFI की तरह सभी संगठन बंद हों- लालू यादव, पीएफआई की जांच चल रही है – लालू यादव, ऐसे सभी संगठनों पर प्रतिबंध लगे- लालू यादव, सबसे पहले RSS को बैन करना चाहिए- लालू यादव, RSS पीएफआई से भी बदतर संगठन- लालू यादव।

➡दिल्ली- रेलवे कर्मचारियों के लिए 78 दिन का बोनस मंजूर, कैबिनेट से रेलवे कर्मचारियों के लिए बोनस मंजूर, गरीब कल्याण अन्न योजना 3 माह बढ़ाने की मंजूरी, केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ाया जाएगा, DA में 4% बढ़ोतरी को भी कैबिनेट से मिली मंजूरी।

➡दिल्ली- PFI बैन पर बोले असम CM हेमंत बिस्व शर्मा, PFI को बैन करने का फैसला स्वागत योग्य- हेमंत, पीएम मोदी के नेतृत्व में साहसिक फैसले – हेमंत, भारत साहसिक और मजबूत फैसले ले रहा- हेमंत, देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं- हेमंत।

➡दिल्ली- RJD अध्यक्ष पद के लिए लालू यादव करेंगे नामांकन, अध्यक्ष पद के लिए आज लालू यादव ने पर्चा खरीदा, 10 अक्टूबर को आरजेडी प्रमुख के लिए चुनाव होगा, लालू यादव का आरजेडी अध्यक्ष बनना लगभग तय, मैं चाहता हूं तेजस्वी यादव बिहार संभाले – लालू, नीतीश कुमार के देश संभालने पर बोले लालू यादव, सब मिलकर संभालेंगे देश – लालू यादव।

➡दिल्ली- केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का बयान, पीएफआई बैन पर बोले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, सबूत मिले हैं इसलिए कार्रवाई हुई है – अजय टेनी, 8 संगठन 5 साल के लिए बैन किए गए- अजय टेनी, एनआईए हर एंगल से जांच करती है – अजय टेनी, RSS की तुलना PFI से करना ठीक नहीं – अजय टेनी, देश की सेवा में RSS लगी रहती है- अजय टेनी।

➡दिल्ली- ऑनलाइन गेम में टैक्स चोरी का बड़ा खेल, 58 हजार करोड़ की कमाई पर जीरो टैक्स, आयकर विभाग ने नोटिस देना शुरू किया, गेम्सक्राफ्ट को 21 हजार करोड़ का नोटिस जारी, गेम्सक्राफ्ट कंपनी ने 6 साल से GST तक नहीं दिया, ऑनलाइन गेम से पैसा कमाने वालों को नोटिस जारी, कई कंपनियां भारत का डाटा चीन को बेच रही थीं, अबतक यूजर्स से 2850 करोड़ रुपए की वसूली की गई, भारत से बाहर पैसा भेजने का जरिया बनीं गेम कंपनिया, ईडी ने ऐसी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू किया, ऑनलाइन गेमर्स से टैक्स वसूलेगा आयकर विभाग।

➡दिल्ली- पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई, केंद्रीय कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, मुफ्त राशन योजना अगले 3 महीने के लिए बढ़ी, मुफ्त राशन योजना को 3 महीने बढ़ाया गया, पीएम गरीब कल्याण योजना 3 महीने और बढ़ी, नई दिल्ली-अहमदाबाद स्टेशन का रिडेवलपमेंट होगा, त्योहारों से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफ़ा, केंद्रीय कर्मचारियों का 4 फीसदी डीए बढ़ाया गया, केंद्रीय कर्मचारियों का DA 34% से बढ़कर 38% हुआ, 50 लाख कर्मचारी, 62 लाख पेंशनधारियों को फायदा, 1 जुलाई से पेंशनभोगियों को मिलेगा फायदा।

➡दिल्ली- केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का बयान, रेलवे स्टेशनों का रिडेवलपमेंट होगा- वैष्णव,’नई दिल्ली, मुबंई,अहमदाबाद स्टेशन का रीडेवलपमेंट होगा’, रेलवे स्टेशन के बाहर का विकास होगा- रेल मंत्री, रेलवे स्टेशन के अंदर का आधुनिकीकरण होगा- मंत्री, रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस मिलेगा, कैबिनेट से रेलवे कर्मियों के लिए 78 दिन का बोनस मंजूर।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लखीमपुर हादसे पर जताया दुःख, ‘कई लोगों की मृत्यु के समाचार से अत्यंत दुःख हुआ है’, मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं-राष्ट्रपति, ‘घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं’

Related Articles

Back to top button