उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……27.07.2022

शेखर न्यूज पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……27.07.2022

➡लखनऊ- स्वतंत्रदेव अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं, स्वतंत्रदेव का अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा हुआ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं, बीजेपी में नए प्रदेश अध्यक्ष का एलान जल्द, स्वतंत्रदेव सिंह ने दिल्ली इस्तीफा भेज दिया- सूत्र, यूपी सरकार में मंत्री और नेता विधान परिषद हैं, यूपी में बीजेपी अध्यक्ष का पद छोड़ेंगे स्वतंत्रदेव।

➡लखनऊ- मंकीपॉक्स को लेकर उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी, देश में मंकीपॉक्स के 4 मामले मिलने पर अलर्ट, मुख्यमंत्री योगी ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, जिले में बने कोविड अस्पतालों के 10 बेड रिजर्व, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज।

➡लखनऊ- ACS ऊर्जा अवनीश कुमार अवस्थी ने दिए निर्देश, डिस्काम के प्रबंध निदेशकों,अभियंताओं को निर्देश, विद्युत उपभोक्ताओं को समय से बिल दें-अवनीश, निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप बिलिंग की जाए-अवनीश, विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली हो-अवनीश, कार्यों में शिथिलता पर सख्त कार्रवाई होगी-अवनीश।

➡लखनऊ- विधायक पल्लवी पटेल, हमारे संगठन में कोई दिक्कत नहीं है-पल्लवी, हम दिक्कत को दूर किया जा सकता है-पल्लवी, हमारा उद्देश्य बड़ा है, कोशिश पूरी रहेगी-पल्लवी, गठबंधन के साथियों से बात करेंगे- पल्लवी।

➡लखनऊ- चीफ इंजीनियर कमलजीत सिंह को बड़ी जिम्मेदारी, नगर निगम में चीफ इंजीनियर के पद पर तैनाती, अयोध्या नगर निगम की मिली बड़ी जिम्मेदारी, पूर्व में विकास प्राधिकरण लखनऊ में तैनात थे कमलजीत, बेहतर कार्यकुशलता के भरोसे दी गयी बड़ी जिम्मेदारी।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का जौनपुर दौरा कल, सुबह 11 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से होंगे रवाना, जौनपुर के ग्राम खुआवा मड़िहाउ जाएंगे अखिलेश, हंसराज जग नंदन की पुण्यतिथि में होंगे शामिल।

➡लखनऊ- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी पुस्तक का विमोचन, ‘प्रतिबद्धता के पद चिन्ह’ नाम की किताब का विमोचन।

➡उन्नाव- डीएम ने मनरेगा के कार्यों का किया औचक निरीक्षण, अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत किया निरीक्षण, कमियां मिलने पर सुधार करने के दिए निर्देश, निरीक्षण में बीडीओ सफीपुर और कर्मचारी रहे मौजूद, सफीपुर के तीन गांवों के तालाबों का औचक निरीक्षण।

➡मुरादाबाद- दीवार गिरने से एक मासूम बच्ची की मौत, एक बच्ची हालत गंभीर निजी अस्पताल में भर्ती, गलशहीद इलाके में जर्जर दीवार गिरने से हादसा, घायल बच्ची को निजी अस्पताल में कराया भर्ती, थाना गलशहीद क्षेत्र के सराय इलाके की घटना।

➡बुलंदशहर- पत्नी को जिंदा जलाकर हत्या के मामले में उम्रकैद, 2 बेटियों ने अपने पिता को उम्रकैद की सजा दिलाई, पति को उम्र कैद की सजा और 20 हज़ार का जुर्माना, 6 साल की लंबी लड़ाई के बाद बेटियों को मिला न्याय, बुलन्दशहर के शीतल गंज में हुई थी मनोज से शादी।

➡बाराबंकी- मामूली बात को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों से महिलाओं समेत आधा दर्जन लोग घायल, घायलों को सीएचसी सिरौलीगौसपुर कराया गया भर्ती, 3 लोगों को जिला अस्पताल किया गया रेफर, कोतवाली बदोसराय के मरकामऊ गांव का मामला।

➡नोएडा- नाबालिग से रेप के आरोपी से पुलिस की मुठभेड़, अरेस्टिंग के बाद मेडिकल ले जाते समय मुठभेड़, पुलिस गिरफ्त के दौरान भागने पर हुई मुठभेड़, दारोगा की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश, मुठभेड़ के दौरान आरोपी के पैर में लगी गोली, 7वीं की छात्रा के साथ आरोपी ने किया था रेप, सेक्टर 24 थाना क्षेत्र का मामला।

➡बस्ती- स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर लापरवाही आई सामने, गर्भवती महिला ने ठेले पर दिया बच्चे को जन्म, घंटों इंतजार करने के बाद भी नही पहुंची एम्बुलेंस, बार बार फ़ोन करने पर भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, तड़पती रही प्रसूता नहीं आई एम्बुलेंस, बस्ती जिले के कप्तानगंज क्षेत्र मामला।

➡बांदा- अवैध नशे का कारोबार करने वाले युवक गिरफ्तार, 1 किलो 100 ग्राम सूखे गांजे के साथ किया गिरफ्तार, गांवों में घूम-घूमकर गांजा बेचने का काम करता था, मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा, पैलानी थाना क्षेत्र के काना खेड़ा चौराहे से पकड़ा।

➡मैनपुरी- सर्राफा कारोबारी ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप, 9 लाख की लूट मामले में पुलिस पर लगाए आरोप, थाना पुलिस ने फर्जी लूट का किया खुलासा- पीड़ित, बदमाशों से माल बरामद नहीं हुआ- पीड़ित, पुलिस ने बदमाशों से 2 जोड़ी पायल बरामद की, नहीं है बदमाशों का कोई अपराधिक इतिहास-पीड़ित, 5 किलो चांदी, 80 ग्राम सोना, कैश लूटा था-पीड़ित, थाना बिछवां क्षेत्र के भनऊ मोड़ की घटना।

➡वाराणसी- छापेमारी करने गए GST के अधिकारियों पर हमला, वाराणसी में जीएसटी के अधिकारियों ने की छापेमारी, मलदहिया क्षेत्र के लोहामंडी में जीएसटी की छापेमारी, व्यापारियों ने अधिकारियों का घेरावकर किया हमला, व्यापारियों ने प्रताड़ना का आरोप लगाकर नारेबाजी।

➡हापुड़- मेघालय से 6 पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची हापुड़, बरनार्ड एन मारक उर्फ रिम्पू को मेघालय पुलिस को सौंपा, हापुड पुलिस ने मारक उर्फ रिम्पू किया था गिरफ्तार, मेघालय की कोर्ट से जारी था एनबीडब्ल्यू वारंट, अनैतिक देह व्यापार के मामले में बताया जा रहा आरोपी, हापुड़ SOG टीम ने पिलखुवा छिजारसी टोल से पकड़ा।

➡कानपुर देहात- राजपुर पुलिस ने सरकारी राशन से भरा लोडर पकड़ा, कॉलेज के प्रिंसिपल,कर्मी के इशारे पर कालाबाजारी, लोडर चालक मौके से फरार,पूर्ति विभाग को दी सूचना, भारतीय विद्यापीठ इंटर कॉलेज राजपुर का था राशन, तहसील सिकन्दरा क्षेत्र के कस्बा राजपुर का मामला।

➡अलीगढ़- युवक को पेड़ से बांधकर पीटने का वीडियो वायरल, महिला-पुरुष वीडियो में युवक को पीटते आ रहे नजर, घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पहुंची पुलिस, घटना के बाद आरोपी पक्ष मौके से हुआ फरार, महिलाओं समेत 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज-पुलिस, टप्पल थाना इलाके के गांव मौजुआका की घटना।

➡कन्नौज- पालिका की अनदेखी के चलते तालाब बनी सड़कें, इत्र नगरी में जगह-जगह जलभराव से मार्ग बाधित, पुलिस लाइन शेखाना रोड बरसात में बनी तालाब, शिकायत पर भी नहीं दूर हुई जलभराव की समस्या, पालिका प्रशासन की लापरवाही से जनता परेशान, सड़क निर्माण में वाटर ड्रेनेज की अनदेखी का आरोप।

➡महोबा-6 ग्रामीणों को मृत घोषित करने का मामला, डीएम ने पूर्व पंचायत सेक्रेटरी विक्रमादित्य को किया निलंबित, जांच टीम को गांव में सभी जीवित मिले ग्रामीण, डीएम ने सभी 6 ग्रामीणों की पेंशन बहाल की, पूर्व पंचायत सेक्रेटरी ने घर बैठे बनाई थी रिपोर्ट, महोबा के कबरई विकासखण्ड के पचपहरा का मामला।

➡कन्नौज- कार सवार 2 श्रद्धालुओं की हादसे में मौत, खाटूश्याम जी के दर्शन करने जा रहे थे श्रद्धालु, डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, 2 की मौत,2 घायल, घायलों को मेडिकल में कराया गया भर्ती, कार में एक ही परिवार के 4 सदस्य मौजूद थे, आगरा एक्सप्रेसवे पर तालग्राम 162 कट के पास हादसा।

➡सिद्धार्थनगर- प्यार को पाने के लिए मुन्नी ने पहुंची सिद्धार्थनगर, असम के गुवाहाटी से सिद्धार्थनगर का सफर किया तय, आनंद कुमार को पाने के लिए सिद्धार्थनगर पहुंची, जोगिया थाने के पकडडीहा का रहने वाला है आनंद, मुन्नी असम के गुवाहाटी में अपने नानी के यहां रहती थी।

➡मेरठ- गैर-महिला के साथ पकड़ा गया बेवफा शौहर, गुस्साए शौहर ने की बीबी को जमकर पीटा, थाने में गैर महिला को बताया दूसरी बीबी, बिना तलाक शौहर ने की है दूसरी शादी, आरोपी शौहर का शांतिभंग की धारा में चालान, पल्लवपुरम पुलिस ने किया इंसाफ में खेल।

➡आगरा- बिना नक्शा पास कराए 37 फ्लैट्स किए गए सील, 5वीं मंजिल पर बिल्डर ने बनाए थे 37 फ्लैट्स, नक्शा पास होने के बाद नक्शे के विपरीत बने थे, सभी फ्लैट्स में चल रहा था फिनिशिंग का काम, सिकंदरा क्षेत्र के अन्ना आइकन रोड का मामला।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर, पीसीएस प्री परीक्षा-2022 का रिजल्ट घोषित, प्रारंभिक परीक्षा में 5964 अभ्यर्थी सफल घोषित, प्रारंभिक परीक्षा के लिए 602974 ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए थे, जबकि प्रारंभिक परीक्षा में 329310 अभ्यर्थी सम्मिलित हुए, मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम बाद में किया जाएगा जारी।

➡प्रतापगढ़- तीन चौकी इंचार्ज को बनाया गया थानाध्यक्ष, जिले में तीन चौकी को बनाया गया है थाना, तीनों चौकी इंचार्ज बनाए गए थानाध्यक्ष, लीलापुर, दिलीपपुर, देल्हुपुर चौकी इंचार्ज बने थानाध्यक्ष, तीनों नए थाने के सीयूजी नंबर भी किए गए जारी।

➡कानपुर- नगर निगम की टीम ने जोन 2 में की छापेमारी, डिस्पोजल सामान की दुकान,गोदाम में छापेमारी, 208 किलो पॉलीथिन को किया गया जब्त, गोदाम मालिक राजू पर 25 हजार का जुर्माना, चकेरी थाना क्षेत्र के पीएसी मोड़ का मामला।

➡कानपुर- विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मामला, ठगी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, मामले में 4 युवकों को किया गया गिरफ्तार, एक युवक चेन्नई की एक कंपनी में था इंजीनियर, गिरफ्तार आरोपियों में एक नाइजीरियन युवक शामिल, जाजमऊ के रहने वाले युवक से की थी ठगी।

➡उन्नाव- अंतर्जनपदीय असलहा तस्कर हुए गिरफ्तार, SOG,पुलिस ने घेराबंदी कर 5 तस्करों को पकड़ा, तस्करों से 10 असलहे, जिंदा कारतूस बरामद, पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, बांगरमऊ क्षेत्र में बिल्हौर मोड़ के पास पकड़ा.

➡अलीगढ़- छुट्टी पर आए सिपाही की सड़क हादसे में मौत, बाइक सवार पिता-पुत्र को अज्ञात वाहन ने रौंदा, सिपाही बेटे की मौके पर मौत पिता हुए घायल, घायल पिता को जेएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया, इगलास क्षेत्र के मथुरा रोड नयावास की घटना।

➡नोएडा- मंकी पॉक्स का संदिग्ध मरीज मिला, मंकी पॉक्स की संदिग्ध मरीज मिली महिला, मरीज को घर में किया गया आइसोलेशन, 47 वर्षीय महिला के लिए गए सैंपल, पुणे स्थित लैब में भेजे गए सैंपल, ग्रेटर नोएडा की रहने वाली है महिला।

➡कानपुर- बेनामी संपत्ति पर आयकर विभाग ने की कार्रवाई, बेनामी संपत्ति यूनिट ने भू माफिया की प्रॉपर्टी अटैच की, कार्रवाई के पहले डुगडुगी पीटकर की गई मुनादी, नामी भू माफिया समीर अग्रवाल पर कार्रवाई, पत्नी प्रीति अग्रवाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई।

➡फर्रुखाबाद- फतेहगढ़ कोतवाली पुलिस का नया कारनामा, पत्र लिखकर देसी शराब ठेका से मांगे 5 क्वार्टर, मिलिट्री चौराहा फतेहगढ़ पर स्थित देसी शराब ठेका, ठेका देसी शराब के नाम लिखा गया पत्र हुआ वायरल, फतेहगढ़ कोतवाली का मामला।

➡बस्ती- पैकवलिया थाने को जनता की वोटिंग में मिला प्रथम स्थान, जनता ने थाना के अच्छे काम काज पर लगाई अपनी मुहर, आईजी के निर्देश पर कराई गई थी जनता से वोटिंग, हर्रया को दूसरा और पुरानी बस्ती को मिला तीसरा स्थान।

➡आगरा- अवैध चावल से भरे ट्रक को मुखबिर की सूचना पर पकड़ा, ट्रक में भरा चावल कालाबाजारी के लिए जा रहा था, सूचना के बाद मौके पर पहुंचे खाद्य सप्लाई अधिकारी, थाना बाह क्षेत्र के कस्बा जरार का पूरा मामला।

➡संभल- हाइटेंशन तार से ग्रामीण बुजुर्ग को लगा करंट, करंट से झुलसे बुजुर्ग की मौके पर ही मौत, शिकायत करने के बाबजूद भी नहीं किया था ठीक, संभल कोतवाली क्षेत्र के गांव चिमियावली का मामला।

➡कासगंज- डीएम ने जन चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं, कासगंज के भड़पुरा भरसौली में लगाई जनचौपाल, लंबित पड़े पेंशन के प्रकरण पर जताई नाराजगी।

➡हापुड़- गलत इंजेक्शन लगने से बच्ची की मौत मामला, जमाल हॉस्पिटल के डॉक्टर दानिश पर केस दर्ज, आरोपी डॉक्टर मौके से हुआ फरार, नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡कानपुर- इत्र कारोबारी पीयूष जैन को मिली जमानत, 25 करोड़ के गोल्ड मामले में मिली जमानत, एक और मामले में अगस्त में होगी सुनवाई।

➡एटा- दबंग प्रधान की मनमानी से लोग परेशान, मनमानी से लोग कीचड़ में निकले को मजबूर, लोगों ने कई बार सड़क बनवाने की लगाई गुहार, रिजोर क्षेत्र के गांव कुरीना दौलतपुर का मामला।

➡वाराणसी- वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास सोना मिला, 27.33 लाख कीमत का 530.700 ग्राम सोना जब्त, शारजाह से वाराणसी आए यात्री से सोना बरामद, जूते में छिपाकर शारजाह से लाया गया था सोना।

➡कौशाम्बी- खनन विभाग की संयुक्त टीम ने की छापेमारी, एसडीएम,सीओ ने टीम के साथ की छापेमारी, महेवाघाट के शाहपुर, ढेरहा,भवनसुरी में छापा, 2490 घन मीटर अवैध बालू का भंडारण किया सीज।

➡हमीरपुर- जनपद में तेज बारिश के बाद गिरी बिजली, मवेशी चराने गए चरवाहे की बिजली गिरने से मौत, बारिश होने से पेड़ के नीचे बैठ गया था चरवाहा, सुमेरपुर थाना क्षेत्र के पचखुरा बुजुर्ग का मामला।

➡देहरादून- चमोली के हेलंग में चारापत्ती विवाद मामला, निर्माणदाई कंपनी THDC की मुश्किलें बढी, महिला की शिकायत का शासन ने लिया संज्ञान, शासन ने वन विभाग को जांच के आदेश दिए, साइट पर अवैध रुप से पेड़ कटान का आरोप।

➡देहरादून- यूके SSC की परीक्षा लीक के तार लखनऊ से जुड़े, लखनऊ की प्रिंटिंग प्रेस से अभिषेक वर्मा गिरफ्तार, RMS टेक्नो सॉल्यूशंस इंडिया में कार्यरत है अभिषेक, जल्द ही पूरा रैकेट होगा बेनकाब- एसएसपी STF.

➡रुद्रपुर- कार सवार सिपाही ने कई लोगों को मारी टक्कर, नशे में धुत सिपाही ने कार से लोगों को मारी टक्कर, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, सिपाही विनोद कन्याल पहले ही चल रहा निलंबित, सिपाही पहले जिले में ADTF टीम में था तैनात.

➡रुद्रपुर- स्क्रैप का काम करने वाले लोगों पर सख्ती, विभाग की 14 टीमों ने एकसाथ की छापेमारी, स्क्रैप का काम कर रहे 15 स्थानों पर छापा, भारी मात्रा में लोहा और प्लास्टिक स्क्रैप मिला, 11 डीलरों का पंजीकरण मिला,4 डीलर अवैध, वाहनों और स्क्रैप की कीमत एक से डेढ़ करोड़।

➡रुड़की- दो पक्षों में हुए संघर्ष में 17 पर मुकदमा दर्ज, बाइक के साइलेंसर निकालने को लेकर था विवाद, डाक कांवड़ में साइलेंसर निकाल दौड़ा रहे थे बाइक, दूसरे पक्ष के विरोध करने पर हुई थी मारपीट, दोनों पक्षों की ओर से किया गया मुकदमा दर्ज, मंगलौर कोतवाली में हुआ था मुकदमा दर्ज।

➡रुड़की- बुजुर्ग ने गंग नहर में लगाई छलांग, गोताखोरों ने बुजुर्ग को नहर से निकाला, चिकित्सकों ने किया बुजुर्ग को मृत घोषित, बुजुर्ग की शिनाख्त का किया जा रहा प्रयास, रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡दिल्ली- बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह का बयान, राजस्थान सरकार के प्रति लोगों में गुस्सा है- अरुण, राजस्थान सरकार के रवैये के प्रति आक्रोश है-अरुण, घटनास्थल पर हृदय विदारक स्थिति देखी- अरुण, कांग्रेस सरकार में साधु-संतों का अपमान हो रहा-अरुण, राजस्थान सरकार ने साधु संतों पर केस किया-अरुण, उन्हें आत्मदाह के लिए प्रताड़ित किया गया- अरुण।

➡दिल्ली- विहिप कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मामला, धमकी देने वाला आरोपी रामकुमार पुलिस हिरासत में, पुलिस ने आरोपी राम कुमार को हिरासत में लिया, मध्यप्रदेश के सिधी का रहने वाला है रामकुमार पांडे, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है पूछताछ।

➡दिल्ली- स्पाइसजेट के खिलाफ DGCA का बड़ा एक्शन, 8 सप्ताह में 50% उड़ानें संचालित करने के आदेश, 2 महीने में 50 फीसदी उड़ानों पर लगाई रोक, पहले ही एयरलाइन को DGCA ने दिया था नोटिस, संचालन में हीलाहवाली के बाद DGCA का एक्शन।

➡दिल्ली- केंद्र ने BBNL और BSNL के मर्जर को हरी झंडी दिखाई, केंद्रीय कैबिनेट ने BSNL के रिवाइवल को मंजूरी दी, BSNL के रिवाइवल के लिए 1.64 करोड़ पैकेज मंजूर।


दिनभर की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट—————– https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button